IhsAdke.com

एक एक्सलोट की देखभाल कैसे करें

एक्सोलोट एक जलीय सैलमैनर है जो कि संबंधित है एम्बीस्टोमा टिग्रिनम

(या बाघ समन्दर) कैद में, वह वयस्कता तक नहीं पहुंचता, लार्वा चरण में शेष होता है। इसे बनाना आसान है और यह मजेदार पालतू हो सकता है आपकी मछलीघर जीवन की प्रत्याशा 10 से 15 वर्ष है, जब तक कि इसमें नर्सरी और उचित देखभाल होती है

चरणों

भाग 1
सही नर्सरी प्रदान करना

एक एक्सोलोटल चरण 1 के लिए देखभाल शीर्षक वाली चित्र
1
मछलीघर माउंट एक एक्सलोट के लिए 40 एल टैंक पर्याप्त है। जब यह प्रजाति की बात आती है, फिर भी, अधिक स्थान, बेहतर। सबसे बड़ा मछलीघर खरीदें आप अपने घर में फिट हो सकते हैं - एक 80 एल महान होगा!
  • मछली के पानी के साथ मछलीघर भरें, जैसा कि आप मछली के लिए करेंगे नल का पानी इस्तेमाल करना सुरक्षित है
  • किसी को हर समय मछलीघर पर ढक्कन रखना चाहिए, क्योंकि एक्सलोट्स को कभी-कभी अपने कैद से कूदने के लिए जाना जाता है।
  • एक एक्सोलोटल चरण 2 के लिए देखभाल के नाम पर चित्र
    2
    फ़िल्टर को स्थापित करें पालतू जानवरों के कल्याण के लिए एक फिल्टरिंग सिस्टम जरूरी है, बाहरी फिल्टर, किसी भी पालतू जानवर की दुकान पर बिक्री के लिए, सबसे अधिक अनुशंसित है।
    • जो मॉडल आप खरीदते हैं, उसके पास पानी की तीव्रता या प्रवाह समायोजन होना चाहिए। एक्सोलोट नर्सरी को पानी के असतत प्रवाह की आवश्यकता होती है, लेकिन एक तीव्र प्रवाह के कारण उभयचर को भोजन रोकना पड़ सकता है।
  • एक एक्सोलोटल चरण 3 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    सब्सट्रेट प्रदान करें सब्सट्रेट सामग्री है जो मछलीघर के नीचे को कवर करती है। एक्सोलोट नर्सरी के लिए बड़े एक्वैरियम पत्थरों की सबसे अनुशंसित सामग्री है। बजरी या रेत का प्रयोग न करें, जिसे गलती से इसके द्वारा घेर लिया जा सकता है।
  • एक एक्सोलॉटल चरण 4 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    रोशनी तैयार करें आपको उसी प्रकाश योजना का उपयोग करना होगा जो आप मछली टैंक में इस्तेमाल करेंगे। एक मजबूत रोशनी आपको परेशान कर सकती है, और फिर रोशनी बहुत सावधानीपूर्वक होनी चाहिए - संभवतया शायद ही कोई भी न हो चूंकि एक्सलोट को अधिक रोशनी की जरूरत नहीं होती है, इसलिए मालिक के देखने के लिए प्रकाश बेहतर होता है।
    • रोशनी के समय की मात्रा को कम करें लैंप गर्मी का उत्पादन करते हैं, जो कुल्हाड़ी के लिए खराब है
  • भाग 2
    कुल्हाड़ी स्वस्थ रखने

    एक एक्सोलोटल चरण 5 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    तापमान सही रखें अक्षतंतु के लिए उपयुक्त तापमान को प्राप्त करने के लिए एक ताप प्रणाली सामान्यतया अवयव होती है, जो कि 15 ओईसी और 21 ओसी ​​के बीच होती है। चूंकि यह श्रृंखला अक्सर परिवेश के तापमान के साथ मेल खाती है, इसलिए हीटिंग करने के लिए जरूरी नहीं हो सकता।
    • हालांकि, अगर आप दुनिया के बहुत गर्म या बहुत ही ठंडा क्षेत्र में रहते हैं तो एक्वैरियम स्थित कमरे के तापमान को समायोजित करने के लिए आवश्यक है। कमरे में एक एयर कंडीशनर या हीटर बनाए रखने के लिए आवश्यक हो सकता है



  • एक एक्सोलोटल चरण 6 के लिए देखभाल शीर्षक वाली चित्र
    2
    कुल्हाड़ी अच्छी तरह से फ़ीड आप सबसे पास की पालतू जानवरों की दुकान में गांडुवाओं और जमे हुए गांडुआ फँसाना चाहे खरीद सकते हैं। ये आहार के दो मूलभूत तत्व होंगे। उनके अलावा, आप स्नैक्स, जमे हुए झींगे और चिकन विखंडू जैसी ही पेशकश कर सकते हैं। जीवित खाद्य पदार्थों से बचें
    • आधे घंटे के लिए हर दो दिन में एक बार धुंआ लें। उसे उस आधे घंटे की अवधि के भीतर खाने के लिए वह सभी भोजन प्रदान करें।
  • एक एक्सोलोटल चरण 7 के लिए देखभाल शीर्षक वाली चित्र
    3
    पानी को नियमित रूप से बदलें एक हफ्ते में, मछलीघर के पानी का 50% से 60% निकाल दें और इसे नए पानी से बदलें। जब तक मछलीघर में छानने का यंत्र होता है, तब तक नल का पानी इस्तेमाल करना सुरक्षित होता है।
  • भाग 3
    एक्सलोट की सुरक्षा को बनाए रखना

    एक एक्सोलोटल चरण 8 के लिए देखभाल शीर्षक वाली चित्र
    1
    वयस्कों से पिल्लों को अलग करें अगर एक्सलोट्स दोस्त, नर्सरी से नेट के साथ बच्चों को निकाल दें और उन्हें एक अलग मछलीघर में रखें। जैसा कि बड़े लोग युवाओं का शिकार कर सकते हैं, वही मछलीघर में उन्हें सुरक्षित रखना सुरक्षित नहीं है
  • एक एक्सोलोटल चरण 9 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    एक्सलोट टैंक में अन्य प्रजातियों के पशुओं को मत डालें यह एक विशेष टैंक में पालतू रखने के लिए सलाह दी जाती है - हालांकि यह एक ही प्रजाति के अन्य जानवर और समान आकार और उम्र के साथ अच्छी तरह से रह सकता है, यह अन्य मछली और जल निकायों को खा जाएगा सामान्य तौर पर, एक्सोलोट्स के एक एक्वैरियम में एक्सोलोट्स ही होना चाहिए।
  • एक एक्सोलोटल चरण 10 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    इसे संभालने से बचें एक्सोलॉट लोगों के साथ स्नेही नहीं है वास्तव में, मनुष्यों के साथ संपर्क उनकी खुशी के लिए ही योग्य नहीं है, लेकिन उसे जोर दे सकता है इसे केवल तभी आवश्यक करें जब पिल्लों से वयस्कों को अलग करने के लिए आवश्यक हो, उदाहरण के लिए एक्सेल जब स्पर्श कर सकते हैं तब काटने कर सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com