IhsAdke.com

कैसे बेटा एक्वैरियम साफ करने के लिए

एक betta मछलीघर की सफाई बहुत वास्तव में यह की तुलना में कठिन लग रहा है! एक पालतू जानवर होने के लिए एक अद्भुत शौक है, लेकिन मछलीघर सफाई करते समय मालिक निराश हो सकते हैं। इस अनुच्छेद में आप सीखेंगे कि एक betta मछलीघर को प्रभावी तरीके से कैसे साफ़ करें।

चरणों

चित्र शीर्षक एक स्वच्छता Betta मछली बाउल चरण 1
1
एक अलग मछलीघर में मछली रखें।
  • अधिकांश लोगों को पहली बार पढ़ने के लिए यह कदम थोड़ा मुश्किल होना चाहिए, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप स्पष्टीकरण को अच्छी तरह पढ़ते हैं। सबसे betta मालिकों के पास एक और मछलीघर नहीं है अगर यह मामला है, ठीक है नेट के साथ betta लें और उसे एक साफ कंटेनर में रखें जो पानी को पकड़ सकता है। इसके बारे में 5 मिनट के लिए betta रखो - यह मछलीघर को साफ करने के लिए अधिकतम समय लगता है (आपको इस कंटेनर में कोई फिल्टर, हीटर, या कुछ और स्थापित करने की आवश्यकता नहीं है - बस इसके अंदर बीटाटा लगाने के लिए पर्याप्त पानी डाल दें )।
  • चित्र शीर्षक से एक बेटा फिश बाउल चरण 2
    2
    एक कपड़े कम करना
    • कोई भी साफ कपड़े क्या होगा वह वास्तव में साफ हो गया है! गंदा कपड़े मछलीघर को गंभीरता से नुकसान पहुंचा सकते हैं उस कपड़े को चुनने के बाद, जिसे आप इस कार्य के लिए उपयोग करेंगे, उसे नल का पानी के साथ थोड़ा भिगोएँ। लगभग 5 सेकंड के लिए नल के नीचे कपड़ा छोड़ दें, कपड़ा को उतना ज्यादा न छूएं जितना आप कर सकते हैं। बचे हुए पानी की सफाई के लिए आदर्श होगा
  • चित्र शीर्षक से एक बेटा फिश बाउल चरण 3
    3
    यदि आप चाहें, तो अब मछलीघर खाली करो।
    • यह एक आवश्यक कदम नहीं है, लेकिन इसे चलाने के लिए अत्यधिक अनुशंसित है। एक बार में कई कार्य करने का यह एक शानदार तरीका है - आप पानी को बदल सकते हैं और एक ही समय में मछलीघर को साफ कर सकते हैं। यदि आप ऐसा करने के लिए चुनते हैं, तो उसके पाइप से पानी खींचना या उसे सिंक में रख लें। यह आपको कुशलतापूर्वक और आसानी से साफ करने में मदद करेगा



  • पिक्चर का शीर्षक है स्वच्छ ए Betta मछली बाउल चरण 4
    4
    नमक कपड़े के साथ मछलीघर के अंदर रगड़ें।
    • यह कदम मछलीघर सफाई का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है! अधिमानतः मछलीघर खाली हो जाएगा, इसलिए यह इतना मुश्किल नहीं होगा यह हिस्सा इतने लंबे समय तक नहीं होगा, इसलिए आपको हर समय betta के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। ठीक है कि - नम कपड़े के साथ मछलीघर के अंदर रगड़ें। परिपत्र गति में रगड़ें। नोट: आंतरिक सफाई के लिए साबुन या अन्य रसायनों का उपयोग न करें! यह मछली के लिए हानिकारक हो सकता है
  • चित्र शीर्षक से एक बेटा फिश बाउल चरण 5
    5
    यदि आप चाहें, तो आप अब मछलीघर के बाहर साफ कर सकते हैं।
    • यह कदम जरूरी नहीं है, लेकिन इसकी अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। इस कदम के लिए मछलीघर खाली होना आवश्यक होगा। बाहर पर आप साबुन या अन्य रसायनों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन बहुत सावधान रहें कि उन्हें अंदर गिरने न दें सामान्य रूप से धोएं - उसी कपड़े का उपयोग करें जिसे आप इंटीरियर साफ करते हैं, कुछ साबुन या अन्य उत्पाद डालते हैं, और एक्सीरियम के बाहर के चारों ओर एक परिपत्र गति में रगड़ते हैं। अच्छी तरह से पानी के नल के पानी के साथ मछलीघर कुल्ला, अधिमानतः गुनगुना। नोट: अगर आपने मछलीघर की आंतरिक सफाई के लिए एक ही कपड़े का इस्तेमाल किया है, तो आप उसे अंदर वापस नहीं रख सकते हैं!
  • एक बीटा फिश बाउल चरण 6 को साफ करें
    6
    यदि आप पानी लेते हैं, तो इसके अंदर ताजे पानी डालते हैं।
    • यह हिस्सा आत्म व्याख्यात्मक है - यदि आपने पानी को फेंक दिया है, तो नया पानी पानी के साथ मछलीघर को भरना! यह betta के लिए बहुत अच्छा होगा और निश्चित रूप से उसके स्वास्थ्य की सहायता करेगा। आप अपने प्रेमी मछली के वातावरण में सुधार करेंगे। पानी या क्लोरीन कंडीशनर के साथ पानी का इलाज करना सुनिश्चित करें आपके पास क्लोरीन को भंग करने का विकल्प नहीं है, जैसा कि betta प्रतीक्षा कर रहा है!
  • पिक्चर शीर्षक से साफ बेटा फिश बाउल चरण 7
    7
    Betta वापस मछलीघर में डाल दिया।
    • आप लगभग पूरा कर चुके हैं! आपको बस इतना करना होगा कि आप एक्वैरियम को साफ करें और उस पर बैटा वापस डाल दें। हालांकि यह कदम सरल है, इसे बहुत सावधानी से चलाने की जरूरत है बीटा के अंदर स्लाइड न करें क्योंकि पानी में है, मछलीघर के लिए अच्छा नहीं होगा, क्योंकि आपने इसे पहले ही पूरी तरह से बदल दिया है अपने पानी के घर में बीटा को ध्यान में रखने के लिए आपको अपने मछली (अधिमानतः दो) के नेट का उपयोग करना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com