IhsAdke.com

कैसे अपने Betta मछली के साथ खेलने के लिए

Betta, या स्याम देश से लड़ने वाली मछली, एक बहुत ही सुंदर, उत्सुक और मिलनसार दक्षिणपूर्व एशियाई देशी मछली है यह बहुत ही छोटे स्थानों में निवास कर सकता है, चावल के खेतों या प्राकृतिक जल निकासी के चैनलों में पाया जा सकता है, इसलिए इसे आमतौर पर छोटे एक्वैरियम या कंटेनरों में एक पालतू के रूप में बनाया जाता है। Betta छोटे स्थानों में रहने में सक्षम है और पुरुष को संघर्ष से बचने के लिए अलग होने की जरूरत है, लेकिन अगर वह उत्तेजनाओं को प्राप्त नहीं करता है तो वह ऊब और अकेला हो सकता है। यदि आपके पास एक है, तो आप उसे कुछ ध्यान दे सकते हैं जिससे उन्हें सीखना है कि उसके साथ कैसे खेलना है और उसे कुछ युक्तियां सिखाना है।

चरणों

विधि 1
मछलीघर में मनोरंजन जोड़ना

आपका बेटा मछली चरण 1 के साथ खेलते हुए शीर्षक वाला चित्र
1
वस्तुओं को बीटा एक्वैरियम के नीचे रखें। वह एक बहुत उत्सुक मछली है और मजेदार समाचारों की खोज करेगा। उसे छिपाने और आराम करने के लिए जगह मिलती है, इसलिए मछलीघर में वस्तुओं को रखकर खुशी का रहस्य है
  • ऐसी वस्तुओं का पता लगाएं जो एक्विरियम के लिए उपयुक्त हों या ऑब्जेक्ट्स को जगह दें, जिन्हें साफ किया जा सकता है, जो गैर विषैले होते हैं और पानी में विघटित नहीं होते हैं। यदि वे छोटे और साफ होते हैं, तो उन्हें बीटा के साथ रखा जा सकता है!
  • विशेषकर बीटा के एक्वैरियम के लिए बने उत्पादों की एक विस्तृत विविधता है कृत्रिम पौधों को कम से कम रखने पर विचार करें ताकि यह छुपा या आराम कर सके।
  • मछलियों की जगह देने के अतिरिक्त जहां वे छुप सकते हैं और पता लगा सकते हैं, उनके लिए रिक्त स्थान छोड़ने के लिए भी स्वतंत्र रूप से तैरना आवश्यक है कई चीज़ों के साथ साइट को अधिभार न लें!
  • आपका बेटा मछली चरण 2 के साथ खेलते हुए शीर्षक वाला चित्र
    2
    फ़्लोटिंग ऑब्जेक्ट्स रखने की कोशिश करें छोटे खिलौने या फ्लोटिंग फँसाना चाहे जाओ पानी की पूरी सतह को कवर न करें, अन्यथा betta हवा में उतारने में सक्षम नहीं होगा, लेकिन मज़े के लिए कुछ खिलौने डाल दें।
    • उन्हें पानी में डालने से पहले खिलौने को अच्छी तरह से साफ़ करें
    • मछलीघर में तैरते हुए एक छोटे से पिंग-पोंग बॉल रखें। देखो betta क्या करता है! कुछ मछलीघर के आसपास गेंद को दबाते हैं। यदि वह तुरंत उसके साथ नहीं खेलता है, तो उसके लिए इस्तेमाल करने के लिए अपना समय दें
  • आपका बेटा मछली चरण 3 के साथ खेलते हुए शीर्षक वाला चित्र
    3
    जीवित भोजन के साथ-साथ मछली को समय-समय पर फ़ीड करें आपको मनोरंजन करने का यह एक शानदार तरीका है विशेषता किराने की दुकानों में अक्सर लाइव लार्वा उपलब्ध होते हैं, जो कि सबसे bettas बाद का पीछा करेगा।
    • हमेशा एक संतुलित और विविध तरीके से मछली फ़ीड। देना या ज़्यादा पेट भरना एक अच्छी बात नहीं है, लेकिन थोड़ी देर में कोई समस्या नहीं है। लेकिन इसे ज़्यादा मत करो ताकि वह बीमार न हों!
  • विधि 2
    मछली के साथ बजाना

    आपका बेटा मछली चरण 4 के साथ खेलते हुए शीर्षक वाला चित्र



    1
    मछलीघर की सतह पर अपनी उंगली चलाएं देखो अगर betta आपकी उंगली का पालन करता है कई मामलों में, मछली आप का पालन करेंगे यदि आप जानते हैं कि आप स्वयं के हैं।
    • उसे अलग-अलग तरीकों से आपका अनुसरण करने का प्रयास करें क्या आप इसे नाचते कर सकते हैं?
  • आपका बेटा मछली चरण 5 के साथ खेलते हैं
    2
    अपनी उंगलियों पर खाने के लिए बीटा को प्रशिक्षित करें जब आप उसे खिलाएंगे, तो उसे आकर भोजन ले लें और समझ लें कि आप उसे खिलाने वाले हैं। जैसे ही वह इसे करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, जब वह खाती है तो अपने हाथों को पानी पर रखने की कोशिश करें। धीरे-धीरे आप अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच के पानी के नीचे पानी को धीरे-धीरे पकड़ सकते हैं।
    • इस प्रशिक्षण में, वह वास्तव में बहुत कुछ हासिल करने का प्रयास करें। अगर आप लार्वा या कीट को सतह से थोड़ा ऊपर रखते हैं, तो यह भी कूद सकता है!
  • आपका बेटा मछली चरण 6 के साथ खेलते हुए शीर्षक वाला चित्र
    3
    उसे सिखाने के लिए तैरने की कोशिश करो या यहां तक ​​कि एक घेरा से कूदने के लिए। एक पाइप क्लीनर या प्लास्टिक का एक टुकड़ा के साथ एक घेरा बनाओ अपने पसंदीदा भोजन का पता लगाएं और इसे प्रलोभन के रूप में उपयोग करें मछलीघर में रिम ​​को लटका दें ताकि मछली उसके अंदर तैर जाएगी। इसे रिम के माध्यम से तैरने के लिए प्रलोभन ले जाएं
    • जैसे ही बीटा को रिम के माध्यम से और अधिक आत्मविश्वास से तैरना महसूस हो रहा है, रिम के निचले हिस्से तक पानी की सतह को छूने तक थोड़ा सा थोड़ा ऊपर उठाएं। पर्याप्त अभ्यास के साथ, वह भोजन प्राप्त करने के लिए रिम के माध्यम से पानी से कूद कर सकेंगे।
    • गोल्डफ़िश को अधिक मात्रा में न दें उसे प्रशिक्षित करने के लिए कुछ सुख अच्छा है, लेकिन बहुत अधिक भोजन न दें, अन्यथा वह बीमार हो या मर भी सकता है
  • आपका बेटा मछली चरण 7 के साथ खेल शीर्षक वाला चित्र
    4
    बीटा को एक दर्पण के सामने रखकर पंख खोलें। कुछ सेकंड के लिए उसका प्रतिबिंब दिखाएं जब आप इसे नोटिस करेंगे, तो ऐसा लगता होगा कि मछलीघर में एक और शर्त है नर बहुत क्षेत्रीय है और जब वह काल्पनिक मछली देखता है तो वह पंख खुल जाएगा।
    • इस बारे में कुछ चर्चा है कि क्या यह एक अच्छा अभ्यास है या नहीं
  • चेतावनी

    • Betta केवल शायद ही कभी सहला लिया जाना चाहिए, अगर कभी भी। यह उनको प्रसन्न करना अच्छा नहीं है क्योंकि यह प्राकृतिक कीचड़ को हटा सकता है, जिससे यह कुछ रोगों के संपर्क में आ सकता है। इसके अलावा, गंदा हाथों से कभी भी इसे स्पर्श न करें क्योंकि यह सीधे संपर्क के जरिये बैक्टीरिया आसानी से संचारित कर सकता था।
    • कभी मछलीघर में नुकीले सतहों के साथ आइटम नहीं डाल ये ऑब्जेक्ट, रंगीन पत्थरों की तरह, ज़हर या जहरीले पदार्थ हो सकते हैं जो सुनहरी मछली को चोट या मार सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com