IhsAdke.com

कैसे एक Betta मछली फ़ीड करने के लिए

Betta घर या कार्यालय में रखने के लिए एक उत्कृष्ट एक्वैरियम मछली है। इसकी देखभाल करना आसान है, यह मछली की अधिकांश प्रजातियों की तुलना में अधिक सक्रिय है, सुंदर होने के अलावा बेटा मछली मांसाहारी हैं, इसलिए उनका आहार मांस आधारित खाद्य पदार्थ से मिलकर होना चाहिए। उन्हें सूखे सब्जी राशन नहीं खाना चाहिए, जो कि ज्यादातर मछली की पेशकश की जाती है। Betta के आहार को समझने और इसे कैसे खिलाना सीखने से, आप लंबे समय तक मछली को जीवित रख सकते हैं।

चरणों

भाग 1
भोजन की आदर्श राशि की पेशकश करना

एक बेटा मछली चरण 1 फ़ीड का शीर्षक चित्र
1
मात्रा की मात्रा मछली की आंखों की पेशकश करें बेट्टा का पेट उसकी आंख के आकार के बारे में है, इसलिए उस से अधिक राशन की पेशकश नहीं करें यह प्रति भोजन लगभग तीन छोटे कांचुण है फीड के मामले में, इस भोजन में लगभग दो से तीन अनाज प्रति भोजन गीला होता है। बेट्टा दिन में एक या दो बार इस मात्रा को भोजन प्राप्त कर सकता है।
  • एक बेटा मछली चरण 2 फ़ीड का शीर्षक चित्र
    2
    दी गई राशि को कम करें यदि मछली इसे सब नहीं खाती है यदि मछली सभी भोजन नहीं खाती, तो प्रति भोजन फ़ीड की मात्रा कम करें। यदि आप आमतौर पर प्रति मछली चार अनाज की पेशकश करते हैं, तो केवल एक समय के लिए तीन देते हैं। फिर चार अनाज की पेशकश करें यदि आप देखते हैं कि मछली बहुत जल्दी से सब कुछ खा रही है
  • चित्र एक बेटा मछली चरण 3 फ़ीड
    3
    बचे हुए भोजन को निकालें मछली द्वारा खाया जाने वाला भोजन जानवर के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक बैक्टीरिया को आकर्षित कर सकता है। यह विशेष रूप से परेशानी हो सकती है अगर मछली खराब भोजन खाती है
    • एक छोटे से शुद्ध (एक ही प्रकार के मलबे को हटाने या मछली को दूसरे मछलीघर में स्थानांतरित करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा) के साथ भोजन के बचा हुआ पदार्थ निकालें।
  • एक बीटा मछली चरण 4 फ़ीड का शीर्षक चित्र
    4
    मछली नियमित रूप से फ़ीड करें बेटा मछली मूल रूप से हर दिन खिलाना चाहिए। यदि आपकी बीटा मछली कार्यालय में है और आप इसे सप्ताहांत के दौरान नहीं खिला सकते, तो चिंता न करें। वह तब तक ठीक होगा जब तक आपको उसे सप्ताह के दूसरे पांच दिनों में खाना याद रखना चाहिए।
    • बीटा मछली को भूखा करने में लगभग दो सप्ताह लगते हैं, इसलिए अगर बीमारी के कारण कुछ दिनों तक नहीं खाया जाता है या नए घर में इस्तेमाल नहीं किया जाता है, तो चिंता मत करो।
  • एक बेटा मछली चरण 5 फ़ीड के शीर्षक वाला चित्र
    5
    मछली के आहार को अलग करें प्रकृति में, बेटा मछली विभिन्न प्रकार के छोटे जानवरों को खाते हैं। लंबे समय से बीटा को एक ही प्रकार के भोजन की पेशकश करने से आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली का समझौता हो सकता है और इसे कम खाने में मदद मिलती है
    • जितनी बार आप चाहें, उतनी ही बार मछली को दी जाने वाली भोजन को बदल सकते हैं। एक सप्ताह में कम से कम एक बार मछली के आदी होने से भिन्न प्रकार के भोजन की पेशकश करने का प्रयास करें।
  • भाग 2
    आदर्श भोजन का चयन

    एक बीटा मछली चरण 6 फ़ीड का शीर्षक चित्र



    1
    मछली के लिए गर्व की पेशकश करें जंगली में बीटा मछली का आहार छोटे जलीय कीड़े की कई प्रजातियों से बना है। Betta मछली के लिए सबसे सामान्य भोजन ग्लाइसेरा कीड़ा है, जिसे लाइव, फ्रीज-सूखे, जमे हुए या जेल खरीदा जा सकता है।
    • आप कीड़ा कीचड़ की पेशकश भी कर सकते हैं, जो जमे हुए बेची जाती है। इस प्रकार की कीड़े परजीवी या बैक्टीरिया को मछली में ट्रांसमिट कर सकते हैं, इसलिए इसे बचा जाना चाहिए।
    • Betta के लिए उपलब्ध सबसे अच्छी जीवित कीड़े ग्रीन कीड़े और कैलिफोर्निया कीड़े हैं।
    • ये कीड़े ज्यादातर पालतू दुकानें हैं
  • एक बेटा मछली चरण 7 फ़ीड का शीर्षक चित्र
    2
    Betta को कीड़े प्रदान करें आप बीटा को लाइव या फ्रोजन कीड़े प्रदान कर सकते हैं सबसे अच्छा विकल्प जलीय fleas हैं और फल मक्खियों।
    • इन कीड़ों को पालतू दुकानों पर खरीदा जा सकता है।
  • फीड ए बेटा मछली चरण 8 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    अन्य प्रकार के भोजन की पेशकश करें बेटा मछली विभिन्न प्रकार के जमे हुए मांस खाती है। आप आर्टेमिया, मिसिस चिंरांग या जमी हुई बैल दिल की पेशकश कर सकते हैं। ये विकल्प पालतू पशुओं की सबसे बड़ी दुकानों में पाए जा सकते हैं।
  • भाग 3
    अनुचित भोजन से बचना

    चित्र एक बेटा मछली चरण 9 फ़ीड
    1
    बहुत ज्यादा सूखे भोजन देने से बचें इसमें सूखे भोजन और फ्रीज-सूखे भोजन शामिल हैं। कुछ खाद्य पदार्थ बेटास के लिए भोजन के रूप में बेचा जाता है, लेकिन अपचनीय योजक की सामग्री और नमी की कमी के कारण पाचन समस्याओं का कारण बन सकता है।
    • इस प्रकार का फ़ीड पानी को अवशोषित करता है और मछली के पेट में फैलता है, दो से तीन गुना बड़ा होता है। कुछ बीटा मछली प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं को प्रदर्शित कर सकते हैं और कब्ज या मूत्राशय के दोष जैसे समस्याओं को विकसित कर सकते हैं।
  • एक बीटा मछली चरण 10 फ़ीड का शीर्षक चित्र
    2
    सूखा राशन गीला। यदि सूखे खाद्य पदार्थ एकमात्र विकल्प उपलब्ध हैं, तो उन्हें मछली के लिए कुछ ही मिनटों के लिए एक गिलास पानी में भिगो दें। यह बीटा द्वारा पचाने से पहले अधिकतम आकार के लिए फ़ीड का विस्तार करेगा।
    • अगर आप मछली के पेट में सूजन देखते हैं तो बेटा मछली को बहुत ज्यादा खाना न दें और भोजन के छोटे भाग दें। अगर सूजन अक्सर होती है तो यह जीवित खाद्य पदार्थ प्रस्तुत करने का एक अच्छा विचार हो सकता है
  • एक बेटा मछली चरण 11 फ़ीड का शीर्षक चित्र
    3
    पत्र पर पैकेजिंग के निर्देशों का पालन न करें। मछली फीड कंटेनरों में आमतौर पर निर्देश होते हैं जैसे "पांच मिनट में खाने के लिए मछली की पर्याप्त मात्रा में भोजन करें या जब तक वह खाना बंद न हो"। ये निर्देश बीटा मछली पर लागू नहीं होते हैं प्रकृति में, मछली की प्रवृत्ति जितनी संभव हो उतनी खाती है क्योंकि यह नहीं जानता कि इसके अगले भोजन कब होगा।
    • बहुत अधिक भोजन देने से पानी की गुणवत्ता को प्रभावित किया जा सकता है और मछली में मोटापे का कारण हो सकता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com