IhsAdke.com

कोई भी कैसे बनाएं

उन रंगीन मछली जिन्हें आप हमेशा जापानी रेस्तरां या शॉपिंग मॉल में बड़े झीलों पर देखते हैं, एक उद्यान के केंद्रस्थापन के रूप में अधिक लोकप्रिय हो रहे हैं। उन्हें कोई कहा जाता है और इसका परिणाम जर्मन और एशियाई कार्प के चयनात्मक प्रजनन से होता है। यहां जानें कि आपकी कोई भी कैसे बनाएं

चरणों

चित्र शीर्षक से उठाओ कोई चरण 1
1
एक उपयुक्त झील चुनें आप पालतू भंडार या विशेष पुनर्विक्रेताओं से विभिन्न विभिन्न सामग्रियों से बने किसी तालाब को खरीद सकते हैं। अंगूठे का एक अच्छा नियम यह है कि माप कम से कम 90 सेमी गहरी होना चाहिए और मछली प्रति 1140 एल पानी होना चाहिए। एक तालाब को तुरंत जरूरत से थोड़ा बड़ा खरीदना एक अच्छा विचार हो सकता है, ताकि आप बाद में ज्यादा मछली जोड़ सकें।
  • शीर्षक से चित्रित करें कोई चरण 2
    2
    कोई खरीदें आप उन्हें ऑनलाइन पुनर्विक्रेताओं से खरीद सकते हैं, विशेष ब्रीडर्स से या, कुछ मामलों में, पालतू स्टोरों से स्वस्थ कोई न तो सुस्त और न ही अत्यधिक ऊर्जावान है और पानी में खड़ी है। यदि संभव हो तो, खरीदने से पहले मछली का निरीक्षण करें। एक स्वस्थ मछली एक सुंदर से ज़्यादा ज़रूरी है
  • चित्र शीर्षक से उठाओ कोई चरण 3
    3



    कोई फ़ीड वे सर्वव्यापी हैं वे अच्छी रेंज खाती हैं और अनाज, सब्जियां, गश्ती और फलों पर भी खा सकते हैं। आप कोई के लिए विशेष भोजन भी खरीद सकते हैं कुछ विशेषज्ञ अलग-अलग खाद्य पदार्थों की सलाह देते हैं - भले ही आप राशन का इस्तेमाल करते हों, क्योंकि कोई भी नये भोजन नहीं खाता है यदि वे किसी खास प्रकार के भोजन के आदी हो।
    • गर्म मौसम में, आप एक दिन में कई बार भोजन की थोड़ी मात्रा के साथ कोई भोजन कर सकते हैं। कोई एक बहुत ही छोटा पाचन तंत्र है, इसलिए आपको उनको दिए गए भोजन की मात्रा को नियंत्रित करना होगा।
    • ठंडी जलवायु में, आपको केवल एक दिन में मछली खाने की ज़रूरत होती है।
    • जब पानी का तापमान 7.7 डिग्री सेल्सियस से नीचे आता है तो कोई भी हाइबरनेशन में जाता है। जब तापमान नीचे है तो मछली को खाने की आवश्यकता नहीं है।
  • चित्र शीर्षक से उठाओ कोई चरण 4
    4
    पानी शांत रखें भले ही कुछ झीलों को काफी प्राकृतिक रूप से वातित किया जा सकता है, पंप और फिल्टर यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके पानी में कोई पानी शांत रहता है। आप पानी के लिए additives का उपयोग करने पर विचार कर सकते हैं Additives के दो उदाहरण हैं उत्पादों को स्वस्थ और कीट से मुक्त रखने के लिए बनाए गए हैं (याद रखें कि क्या आप समाधान में जोड़ते हैं, क्योंकि वे आपकी मछली को घायल या मार सकते हैं)।
  • चित्र शीर्षक Raise Koi Step 5
    5
    संभावित स्वास्थ्य समस्याओं से अवगत रहें अपने शानदार रंगों का निर्माण करने के लिए, कोई 200 से अधिक वर्षों के लिए परिवार के सदस्यों के बीच बहुत ही क्रॉस-प्रजनन रहा है। इस वजह से, पालतू कोई कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली है। किसी भी समय खाने के दौरान किसी भी समय को देखते हुए आम समस्याओं को देखा जा सकता है अपर्याप्त, अन्य मछली खाने या एकांत करने से इनकार करने से समस्या का संकेत हो सकता है कोई भी परजीवी या बैक्टीरिया के संक्रमण के लिए कमजोर हैं यदि वे घायल हो जाते हैं किसी भी स्वस्थ को रखने के लिए पहली चीज साफ पानी है यदि संभव हो तो, अलग से पानी के शरीर में संगरोध में बीमार मछली डालें यदि मछली में सुधार नहीं होता है, तो एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें
  • युक्तियाँ

    • किसी भी 10 सेमी लंबाई से कम एक सामान्य सुनहरी मछली की तरह व्यवहार किया जाता है, लेकिन उन्हें 20 लीटर या उससे अधिक पानी के साथ एक मछलीघर में डाल दिया जाना चाहिए या वे बहुत तंग प्राप्त करेंगे।
    • उसे किसी को भी कम से ज्यादा भोजन करके उसे मारना आसान होता है जब संदेह होता है, उसे कम खाना या उससे कोई भोजन न दें
    • कोई नहीं सोता है, इसलिए रात में उन्हें खिलाने में उन्हें तेजी से बढ़ने में मदद मिलती है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com