IhsAdke.com

कैसे एक तालाब में एक कैटफ़िश मछली

तालाबों में कैटफ़िश मछली पकड़ना एक मजेदार गतिविधि है। यदि आप सुनिश्चित हैं कि यह मछली आपके क्षेत्र में मौजूद है, तो उसे एक तालाब में मछली की कोशिश करने के लिए इनाम मिलना संभव है। यह एक चारा और सही सामान की गारंटी देना और कैटफ़िश खोजने का प्रयास करने के लिए सही स्थान और समय का चयन करना आवश्यक है। इस मछली को संभालने के दौरान, आवश्यक सावधानी बरतें: इसे पकाने के लिए दस्ताने पहनें और खाना पकाने और खाने से पहले ठीक से साफ करें।

चरणों

भाग 1
फँसाना चाहे और मछली पकड़ने की सामग्री का चयन

कैच ए पॉन्ड कैटफ़िश चरण 1 नामक चित्र
1
एक चारा चुनें जो एक मजबूत गंध है कैटफ़िश तीव्र गंध के साथ फँसाना चाहे आकर्षित होते हैं। जाल के लिए सही चारा चुनते समय, इस विशेषता को चुनें। कुछ विकल्पों में चिकन जिगर, क्रेफ़िश, सरीसृप या कृत्रिम फँसाना चाहे हैं।
  • कैच ए पॉन्ड कैटफ़िश चरण 2 नामक चित्र
    2
    रील या रील को चुनते समय मछली के आकार पर विचार करें। क्या आप जानते हैं कि कैटफ़िश आपके क्षेत्र में कितना बड़ा है? यदि आपको नहीं पता है, मछुआरों से पूछें या मछलियों और उनके आवासों के बारे में विशेष वेबसाइटों पर खोज की जानकारी कुछ दिनों के लिए कुछ पास के तालाब में कैटफ़िश का निरीक्षण करना भी संभव है। आकार के आधार पर, आपको एक अलग विंडलस खरीदना होगा।
    • हल्के रील को उन जगहों पर कैटफ़िश पकड़ने के लिए पर्याप्त होना चाहिए जहां यह आमतौर पर छोटा होता है। बड़े नमूने के लिए, अधिक प्रतिरोधी विकल्प पसंद करते हैं।
    • यदि आप जहां मछली पकड़ने के लिए जाते हैं, वहां अलग-अलग आकार के कैटफ़िश हैं, तो सुरक्षा के लिए सबसे मुश्किल रील चुनना अच्छा होगा।
  • कैच ए तलाव कैटफ़िश चरण 3 नामक चित्र
    3
    उपयुक्त लंबाई की एक रॉड चुनें। आपको तालाबों में मछली के लिए लंबी छड़ी का उपयोग नहीं करना पड़ता है। यद्यपि इस विकल्प को चुनने में कोई समस्या नहीं है, हालांकि, आमतौर पर नदी में मछली पकड़ने के लिए बड़े खण्ड अधिक उपयुक्त हैं। एक छोटा छड़ी जो 15 से 20 सेंटीमीटर लंबा है, तालाबों में कैटफ़िश को पकड़ने के लिए अच्छी तरह से काम करता है।
    • मछली पकड़ने की रेखा के रूप में, एक 5 किलोग्राम के प्रतिरोध के साथ एक खरीदें इस प्रकार, झील के निचले भाग में चारा लगाने के लिए संभव है। कैटफ़िश आमतौर पर गहरे पानी में चलते हैं।
  • कैच ए पॉन्ड कैटफ़िश चरण 4 नामक चित्र
    4
    प्रकाश मछली पकड़ने के लिए एक सिंक का उपयोग करें सिंकर एक वजन है जिसे फ़िशिंग लाइन सिंक करने के लिए किया जाता है जब मछली पकड़ने का कैटफ़िश होता है, तो इनमें हमेशा इनमें से एक होना अच्छा होगा, अधिमानतः सबसे हल्का विकल्प उपलब्ध होगा इस तरह, कैटफ़िश भेंटा का भार महसूस किए बिना चारा काट सकता है यदि यह टुकड़ा बहुत भारी है, कैटफ़िश शायद अविश्वास और चारा रिलीज होगी।
  • कैच ए पॉन्ड कैटफ़िश चरण 5 नामक चित्र
    5
    चारा फास्टनरों वाले हुक का उपयोग करना मत भूलना चूंकि आप आमतौर पर कैटफ़िश को पकड़ने के लिए एक कीड़ा का उपयोग नहीं करते हैं, यह सुनिश्चित करें कि हुक में चारा पकड़ है चारा का प्रकार जिसे इस्तेमाल किया जाना चाहिए, जैसे क्रेफ़िश या चिकन जिगर, मछली पकड़ने वाली छड़ी पर आसानी से लगाया जा सकता है।
  • भाग 2
    कैटफ़िश पकड़ना

    कैच ए पॉन्ड कैटफ़िश चरण 6 नामक चित्र
    1
    सही स्थान चुनें स्थान सफल मछली पकड़ने की कुंजी है कैटफ़िश झील के गहरे हिस्सों में तैरता है। पानी में छेद या गहरे स्थानों की तलाश करें यह भी संभव है कि एक कैटफ़िश को तालाब में अवरोधों के पास पाया जाता है, जैसे कि बांध या स्टैक्ड चट्टानों
    • अगर एक धारा तालाब में बहती है, तो यह है कि आपको शायद मछली मिलनी चाहिए स्ट्रीम के पास अधिक भोजन और वनस्पति हो सकती है, इसलिए भोजन की तलाश में कैटफ़िश समूह
    • कैटफ़िश आम तौर पर झीलों और तालाबों में छुपाते हैं। संभवतया, अगर तालाब में शैवाल या अन्य वनस्पतियां हैं, तो इसे वहां पाया जा सकता है।
  • कैच ए पॉन्ड कैटफ़िश चरण 7 नामक चित्र
    2
    संभव के रूप में चुप होने का प्रयास करें कैटफ़िश के लिए एक तालाब में बाहर के आंदोलनों को सुनने के लिए आसान है। जब आप अपने आप को सही जगह पर रखते हैं, तो संभव के रूप में चुप रहने की कोशिश करें। धीरे-धीरे चलें और उपकरण बॉक्स को आपके शरीर के करीब रखें ताकि यह बहुत अधिक स्विंग न हो। छड़ी और चारा की तैयारी करते समय धीरे से हटो। यदि कैटफ़िश बहुत ज्यादा आंदोलन देखती है, तो वह वहां से दूर तैर जाएगा
  • कैच ए पॉन्ड कैटफ़िश चरण 8 नामक चित्र
    3



    तंग लाइन तकनीक का उपयोग करें इस तकनीक में लाइन पर एक छोटा वजन लटका हुआ है। इससे इसे तालाब में एक गहरे स्थान तक पहुंचने के लिए प्रेरित किया जाएगा जहां कैटफ़िश को सबसे ज्यादा मिल जाने की संभावना है। इस तरह, यह भी महसूस करना आसान है जब मछली लाइन को उठाती है।
  • कैच ए पॉन्ड कैटफ़िश चरण 9 नामक चित्र
    4
    रात में मछली की कोशिश करो रात में कैटफ़िश ढूंढना आसान है यदि आपके लिए यह संभव है, तो दिन के इस समय के दौरान मछली पकड़ने का प्रयास करें। झील के आसपास के रास्ते खोजने के लिए एक लालटेन लाने के लिए मत भूलना।
  • कैच ए पॉन्ड कैटफ़िश चरण 10 नामक चित्र
    5
    प्रतिरोध की भविष्यवाणी करें कैटफ़िश बहुत मजबूत हो सकती है जब उनमें से एक चारा काटता है, तो यह संभव है कि वह विरोध करेंगे। मछली खींचने और रील को चालू करने के लिए पर्याप्त बल बनाने की कठिनाई के लिए तैयार रहें।
  • भाग 3
    कैटफ़िश से सुरक्षित रूप से काम करना

    कैच ए तलाव कैटफ़िश चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    जब आप मछली को संभालना चाहते हैं तो दस्ताने पहनें जब पानी से इसे हटाने, दस्ताने पर कभी नहीं डाल दिया। जब मछली डर जाती है, तो यह तय करता है और संघर्ष करता है। उचित संरक्षण के बिना आप आसानी से अपने आप को बिल्ली के पंख के साथ कट कर सकते हैं।
  • कैच ए तेंदुए कैटफ़िश चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    2
    कैटफ़िश को लाइन से निकालने के लिए सही तरीके से पकड़ें चोट से बचने के लिए आप इसे कैसे संभालते हैं जब लाइन से इसे निकालते हैं, तो उसके चारों ओर अपना पृष्ठीय पंख के पीछे बंद करें यह फिन मछली के शीर्ष पर स्थित है। अपनी उंगलियों को कैटफ़िश के पंख और किनारे की तरफ पीछे रखें।
    • पेपर का उपयोग कैटफ़िश के हुक को और आसानी से हटाने के लिए किया जा सकता है।
  • कैच ए तालाब कैटफ़िश चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    3
    उसे मार डालो कैप्टन के कैप्चर के तुरंत बाद एक मानव रूप में मारना महत्वपूर्ण है। ऐसा करने के दो मुख्य उपाय हैं: इसे अचेत करना या इसे डंकना
    • मछली को अचेत करने के लिए, एक ऐसे यंत्र के साथ उसके सिर पर झटका मारो जो तेज नहीं है। आंखों के ऊपर क्षेत्र को देखो, क्योंकि यह वह जगह है जहां मस्तिष्क स्थित है। समय-समय पर ऐसा हो सकता है कि मछली पहले झटके पर मर नहीं जाती है, केवल बेहोश हो रही है। यह सुरक्षा के लिए एक और टक्कर लेने का एक अच्छा विचार हो सकता है।
    • यदि आपके पास एक बर्फ का चयन या एक पेचकश है, तो आप मछली को छड़ी कर सकते हैं ऐसा करने के लिए, जानवरों की आँखों पर बर्फ का चयन करें। फिर कैटफ़िश के मस्तिष्क को नष्ट करने के लिए दोनों ओर से एक ओर से पार करें।
  • कैच ए पॉन्ड कैटफ़िश चरण 14 नामक चित्र
    4
    इसे बर्फ पर रखो जैसे ही कैटफ़िश मर जाती है, उसे तुरंत बर्फ पर जमा करें। कैटफ़िश के लिए मछली पकड़ने पर जाने के दौरान हमेशा बर्फ के साथ कूलर लें। यह ताजगी और मछली के स्वाद को संरक्षित करना चाहिए।
  • कैच ए पॉन्ड कैटफ़िश चरण 15 नामक चित्र
    5
    रात भर में सॉस में कैटफ़िश डाल दीजिए। खाना खाने से पहले, आपको मछली को बहुत अच्छी तरह साफ करना पड़ता है ऐसा करने के लिए, नमक और सिरका का उपयोग करके इसे शाम में भिगोएँ।
    • कैटफ़िश को कवर करने के लिए पैन में पर्याप्त मात्रा में पानी जोड़ें फिर नमक का एक बड़ा चमचा और सिरका के दो बड़े चम्मच जोड़ दें।
    • पॉट को रेफ्रिजरेटर में रात भर रखें सुबह खाना पकाने से पहले सुबह ठंडे पानी के साथ मछली को कुल्ला।
  • युक्तियाँ

    • तालाब कैटफ़िश आमतौर पर दूसरों की तुलना में छोटा होता है, लेकिन समय-समय पर यह बहुत बड़ा हो सकता है। आप सब कुछ उम्मीद कर सकते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com