IhsAdke.com

आपके एक्वेरियम में एक अमीयुरुस कैसे होगा

Ameiurus एक कठिन और आकर्षक कैटफ़िश प्रजाति है, जो एक बहुत ही दिलचस्प व्यक्तित्व है, हमें मनोरंजन रखने के लिए यह लेख एक मछलीघर में एक स्वस्थ अमीयुरुस को कैसे बनाए रखेगा समझाएगा

चरणों

एक बुलहेड कैटफ़िश चरण 1 के नाम से चित्र रखें
1
Ameiurus के आकार का निर्धारण आप एक पालतू जानवर के रूप में पैदा करेगा। मछलीघर के आकार का चयन करते समय, याद रखें कि आपके शरीर के हर इंच के लिए मछली की जरूरत है 1 9 लीटर पानी। उदाहरण के लिए, एक 12.7 सेमी Ameiurus 43 सेमी की एक टंकी 94.5 लीटर की जरूरत Ameiurus एक टैंक में पानी की 322 लीटर की आवश्यकता होगी। अप करने के लिए 10 सेमी कैटफ़िश जो 25 सेमी करने के लिए 12.5 सेमी उपायों के वयस्क जीवन चरणों के लिए एक 150 लीटर टैंक के Ameiurus जीवन के प्रारंभिक चरणों के दौरान एक 40 लीटर टैंक प्राप्त है, और एक 208 लीटर टैंक था मछली 25 सेमी से अधिक है बड़े एक्वैरियम हमेशा सबसे अधिक अनुशंसित होते हैं।
  • चित्र रखें एक बुलहेड कैटफ़िश चरण 2
    2
    प्राकृतिक वातावरण को पुन: उत्पन्न करने के लिए सामग्री इकट्ठा करें। बजरी की एक मोटी परत Ameiurus द्वारा सराहना की है क्योंकि वे घोंसले और चारा के लिए खुदाई से प्यार है। रेत और पत्ते एक अच्छा सब्सट्रेट हैं, और आप चट्टानी गुफाओं, खोखले लकड़ी, या जलीय पौधों की एक घने जंगल के एक ढेर के रूप में, कैटफ़िश के लिए छुपा स्थानों बनाना चाहिए, अन्यथा मछली दिन के दौरान पागल हो जाएगा और दिलचस्प मीडिया से बचने फ़ीड करने के लिए
  • चित्र रखें एक बुलहेड कैटफ़िश चरण 3
    3
    एक अच्छा फिल्टर काम आसान बनाता है Ameiurus के लिए सबसे अच्छा फिल्टर एक फिल्टर कनस्तर होना चाहिए क्योंकि इसकी एक उच्च जैविक लोड क्षमता है अपने मछलीघर से 20% से 30% अधिक राशि के लिए एक फिल्टर प्राप्त करें उदाहरण के लिए, एक फिल्टर जो कि 151 लीटर के लिए बनाया गया है उसे 114 लीटर मछलीघर में इस्तेमाल किया जाना चाहिए। Ameiurus वर्तमान और ऑक्सीजन की तरह है कि फिल्टर भी प्रदान करता है।
  • रखें ए बुलहेड कैटफ़िश चरण 4 नामक चित्र
    4
    एक मछलीघर का उपयोग करें जो पहले से ही साइकिल चल रहा है। Ameiurus रखने के बाद, एक सुरक्षात्मक कोटिंग जगह। (म्यूकोप्रोटीन पालतू जानवरों की दुकानों में बेची जाती है जो नई मछली के साथ मछलीघर को धीमा कर देती है।)



  • रखें ए बुलहेड कैटफ़िश चरण 5
    5
    और अब, मज़ा हिस्सा: Ameiurus फ़ीड! अमीयूरस अवसरवादी हैं, अर्थात, वे एक बहुत ही विविध आहार खाते हैं, जो उनके पास मौके पर निर्भर करता है। वे किसी भी जीवित या मृत मछली है कि अपने मुँह में फिट खाते हैं, किसी भी वनस्पति या खाद मांस के किसी भी प्रकार को खोजने के लिए है, लेकिन सबसे दिलचस्प है कि वे नरभक्षी नहीं हैं! अमियियुरस स्वस्थ और खुश रखने के लिए एक विविध आहार महत्वपूर्ण है जमे हुए कीड़े, जमे हुए नमकीन चिंराट, मछली फ़ीड, मछली fillets और मछली भोजन पालतू पशुओं की दुकानों में सभी उपलब्ध के लिए इस्तेमाल की कोशिश करो। तुम भी Lepomis Macrochirus यह फ़ीड कर सकते हैं बास, टैडपोल, मेंढ़क, क्रिकेट, मक्खियों, सैलामैंडर, क्रेफ़िश, झींगा मछलियों और सभी जीवित पशुओं के साथ खोजने के लिए और अपने मुँह में फिट करने के लिए। दो मुख्य खाद्य पदार्थ जिन्हें आप अमीऊुरस बनाने के लिए सबसे अधिक उपयोग करना चाहिए और अच्छी तरह से बने रहना छोटी मछली और गश्ती गांड कीड़े वसा का एक उत्कृष्ट स्रोत हैं और गोल्डफिश प्रोटीन का उत्कृष्ट स्रोत हैं। आप उसे अपने हाथ में खाने के लिए मछलीघर के किनारे पर चढ़ने के लिए भी प्रशिक्षित कर सकते हैं।
  • चित्र रखें एक बुलहेड कैटफ़िश चरण 6
    6
    कब तक आपका अभियुक्त जी रहेगा? खैर, अमियुरुस 5 से 12 साल तक रह सकते हैं और प्रजातियों के आधार पर, अपेक्षाकृत तेजी से बढ़ेगा। जीवन के पहले वर्ष में, एक Ameiurus 20 सेमी करने के लिए बढ़ता है, तो Ameiurus की प्रजातियों के आधार पर 30 सेमी से 46 सेमी तक जब तक यह अपने अधिकतम आकार तक पहुँच जाता है और धीरे धीरे विकसित करने के लिए, शुरू होता है।
  • चित्र रखें एक बुलहेड कैटफ़िश चरण 7
    7
    एक टूटे हुए अमीयुरुस का ख्याल रखना अमीयूरास बेहद प्रतिरोधी मछली हैं और बिना किसी दूसरी मछली के होने के कारण शायद ही कभी घायल हो जाते हैं। वहाँ 3 भागों जहां आम तौर पर चोट लगी है। सबसे आम पूंछ है Ameiurus अक्सर मछली के लिए सताया उनके पंख काट जब वे कैद में रखा जाता है, और यह सिर्फ Ameiurus एक साथ बनाने के लिए एक अच्छा कारण है, और Lepomis Macrochirus और जीने काले बास के रूप में कोई अन्य मछली है, क्योंकि अंत में आप घायल Ameiurus है और होगा अन्य मृत मछली यदि उसकी पूंछ की टिप पीठ में काट ली जाती है, तो यह आसानी से चंगा हो जाएगी और मछली ऐसी ही रह जाएगी जैसे वह घायल नहीं हो। Ameiurus की पूंछ के माध्यम से टूट रहे हैं, तो यह फिर से बढ़ने कभी नहीं होगा और यह एक पूंछ के बिना सिर्फ एक मछली है, जो आश्चर्यजनक कुछ भी नहीं हो सकता है और कार्य करेगा जैसे कि यह कभी नहीं पूंछ खो दिया है। दूसरा सबसे आम चोट एक मूंछें, जो शायद फिर से बढ़ने कभी नहीं होगा की कमी है, लेकिन जब से Ameiurus छह मूंछ है, इस के रूप में ज्यादा फर्क नहीं होगा। तीसरा सबसे आम चोट आंख की हानि एक और मछली है, जो मरम्मत के परे एक समस्या है द्वारा हमला किया जा करने के लिए, और इस प्रकार मछली अपने जीवन है, जो इतना बुरा नहीं है के आराम करने के उनके मूंछ पर भरोसा करना होगा, चूंकि अमीयुरुस की भोजन की अवधि रात में भी है, और आँखें ज्यादा मदद नहीं करती हैं।
  • चित्र रखें एक बुलहेड कैटफ़िश चरण 8
    8
    सप्ताह में कम से कम एक बार में मछलीघर का 25% स्वैप करें
  • युक्तियाँ

    • अमीयूरास अन्य मछली की तुलना में एक गहरा वातावरण पसंद करते हैं।
    • कम रोशनी की अवधि के दौरान आपकी मछली अधिक सक्रिय रूप से खिलाती है।
    • अमीयुरुस अन्य की तुलना में कीड़े ज्यादा प्यार करते हैं।
    • Ameiurus Lepomis Macrochirus शावक खाने के लिए पसंद करते हैं जो उनके मुंह में फिट होते हैं।
    • मछली के लिए नेट फ़नल के साथ अपनी मछली पकड़ना सबसे अच्छा है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप मछली पिल्ला और नस्ल के लिए आसान पकड़ लें।
    • अपने Ameiurus को अपने बड़े रिश्तेदार, Ictalurus punctatus या अमेरिकन कैटफ़िश से अलग करने का एक आसान तरीका पूंछ को देख कर है। Ameiurus लगभग एक वर्ग के आकार में लगभग पूंछ के बिना लगभग एक पूंछ है। अमेरिकी बकरियों ने दोहरी हुई हैं
    • अगर आप मछली पकड़ने वाली छड़ी या रेखा और हुक का उपयोग करेंगे तो अमीयुर्स को पकड़ने के लिए गैर-कांटेदार हुक का उपयोग करें (इस तरह, मछली हुक पर इतना चोट नहीं पहुंचेगी।)
    • यदि आपके पास स्वाभाविक खाद्य पदार्थ नहीं हैं, तो याद रखें कि अमीयूरुस कछुए के भोजन या सूखी बिल्ली का खाना खाते हैं, लेकिन इन कृत्रिम खाद्य पदार्थों को एक या दो दिन से अधिक समय तक न प्रयोग करें।

    चेतावनी

    • Ameiurus उनके पृष्ठीय और छेददार पंख पर तेज, कांटेदार कताई है, जो भारी चोट कर सकते हैं, यहां तक ​​कि एक संक्रमण पैदा कर रहा है अगर आपकी त्वचा उनके द्वारा छेद है इसलिए उन्हें संभालने में सावधान रहें
    • अमीयुरुस मछलीघर में मछली की अन्य प्रजातियों को मार सकता है। यदि आपके पास एक बड़ा पर्याप्त मछलीघर है, तो आप वहां अन्य प्रजातियां रख सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com