IhsAdke.com

कैसे एक खुश और स्वस्थ स्वर्ण मछली छोड़ दो

आपके सुनहरी स्वस्थ और सक्रिय रखने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

एक गोल्डफिश होप और स्वस्थ चरण 1 रखें शीर्षक वाला चित्र
1
एक बड़ा टैंक खरीदें यह आदर्श एक एक्वैरियम है जो उन छोटे गोल एक्वैरियम से बड़ा होता है जो आमतौर पर बेटा मछली के लिए उपयोग किया जाता है। इसलिए, एक सुखी और स्वस्थ गोल्डफ़िश पाने के लिए, इसे एक छोटे से मछलीघर में मत डालो।
  • एक गोल्डफ़िश खुश और स्वस्थ चरण 2 रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने गोल्डफिश के लिए लकड़ी के चिप्स, पौधे, चट्टानों, या गहने अपने आसपास तैरने के लिए जोड़ें।
  • रखो एक गोल्डफ़िश हैप्पी और स्वस्थ चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    तैरने के लिए उसके लिए बहुत सारे कमरे छोड़ दें तुम्हारी छोटी मछलियाँ यह पसंद आएगी अंगूठे का एक अच्छा नियम है: तीन क्वार्टर रिक्त स्थान और एक बेडरूम सजावट।



  • एक गोल्डफ़िश खुश और स्वस्थ चरण 4 रखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    जब आप अपना पानी साप्ताहिक बदलते हैं तो सजावट को पुनर्व्यवस्थित करें आपकी गोल्डफिश के लिए, यह एक पूरी नई जगह की तरह होने वाला है।
  • एक गोल्डफ़िश खुश और स्वस्थ चरण 5 रखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    इसे विभिन्न खाद्य पदार्थों के साथ भोजन करें चिंराट, मोलस्क, समुद्री झींगा, डेफनीआ, कीड़े-उबले हुए सलाद, पालक, और अन्य हिरलें एक अच्छा विकल्प हैं।
  • एक गोल्डफ़िश हैप्पी और स्वस्थ चरण 6 रखें शीर्षक वाला चित्र
    6
    इसे भोजन करते समय अपने सुनहरी मछली से बातचीत करें ऑर्डर खाने के लिए एक घंटी बजाने के लिए गोल्डफ़िश को प्रशिक्षित किया जा सकता है। यह आपके गोल्डफ़िश के सक्रिय होने के लिए एक अच्छा प्रोत्साहन के रूप में काम करेगा।
  • युक्तियाँ

    • अपने गोल्डफ़िश को बहुत ज्यादा फ़ीड न करें एक दिन में दो या दो बार भोजन दोपहर के भोजन में डालकर भोजन दो। इससे ज्यादा कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे और अधिक के लिए आग्रह करते हैं, अधिक भोजन फेंकने की इच्छा का विरोध करें। (यह गोल्डफ़िश मौत के सबसे सामान्य कारणों में से एक है।) यदि आप देखते हैं कि आपके मछली को फ्लोट करने की प्रवृत्ति है और अपना मुंह खोलें जैसे कि वह हवा के लिए हांफ रहे हैं, तो यह आपके तैराकी मूत्राशय में हवा की अधिक मात्रा के कारण है ऐसा तब होता है जब आप फ्लोटिंग भोजन का उपयोग करते हैं, जो विशेष रूप से एक फनटेल के साथ स्वर्ण मछली को प्रभावित करता है।
    • एक विशेषता स्टोर में मछलीघर में जो कुछ भी डालते हैं उसे खरीदें। अन्यथा, आइटम में हानिकारक पदार्थ हो सकते हैं जो आपके मछली को मार सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपका मछलीघर आपके मछली के लिए काफी बड़ा है सभी सुनहरी बड़े और बड़े होते हैं, इसलिए छोटे और गोल एक्वैरियम अब सुंदर लग सकते हैं, एक साल में मछलीघर बहुत छोटा होगा। एक फनटी के साथ अधिकांश गोल्डफ़िश छह इंच तक पहुंच सकता है, और सामान्य धूमकेतु, शूबाकिन, और सामान्य सुनहरी मछली आसानी से 30 से अधिक सेंटीमीटर तक पहुंच सकते हैं। आम तौर पर स्वीकृत नियम हर इंच मछली के लिए तीन लीटर पानी है। उदाहरण: दो दस सेंटीमीटर स्वर्णफिशों वाला एक टैंक और दो पांच सेंटीमीटर गोल्डफिश को कम से कम 75 लीटर पानी की आवश्यकता होगी। यह चार मछलियों के लिए बहुत सारे कमरे की तरह लग सकता है, लेकिन गोल्डफिश उच्च स्तर के जहरीले अमोनिया पैदा करता है और उस पदार्थ को पतला करने के लिए अतिरिक्त पानी की आवश्यकता होती है। 75 लीटर मछलीघर में अधिकतम दो गोल्डफ़िश रखने के लिए सबसे खास बात होगी, क्योंकि वे बहुत ही बढ़ सकते हैं यदि उनके पास आदर्श परिस्थितियां हैं एक और सटीक नियम 75 लीटर पानी पहले गोल्डफिश के लिए और प्रत्येक अतिरिक्त मछली के लिए 37 अतिरिक्त है। उदाहरण: 150-लीटर टैंक में अधिकतम तीन गोल्डफ़िश हो सकती है, और फिर भी वे तंग आ सकते हैं। नस्लों धूमकेतु, शूबाकिन, और सामान्य गोल्डफिश के लिए न्यूनतम एक अतिरिक्त लगभग 380 लीटर है। इसका कारण यह है कि वे 60 सेंटीमीटर के आकार तक पहुंच सकते हैं! यह एक नर्सरी में लगभग एक औसत तम्बू का आकार है! सामान्य ज्ञान का उपयोग करें, क्या आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए एक कोठरी में बंद करना चाहते हैं? मुझे ऐसा नहीं लगता।
    • कभी भी मछली टैंक को मारना न करें यह आपकी गोल्डफ़िश को डराता है और यह तैराकी से भागने का प्रयास करेगा।
    • केवल उन "विशेष" खाद्य पदार्थों के साथ भोजन न करें मूल बातें के लिए एक अच्छी तैयार सूखी भोजन की आवश्यकता है
    • केवल वैसलनरिया, हाइड्रिला इत्यादि जैसे प्राकृतिक पौधों का उपयोग करें, उन्हें बजरी पर लगा दें या उन्हें बजरी के एक बड़े टुकड़े पर बांधाएं, उन्हें मछलीघर के केंद्र में रख दें। सामान्य रूप से किसी भी अन्य कृत्रिम वस्तुओं से अधिक प्राकृतिक पौधों की तरह गोल्डफ़िश कुछ एक्वैरियम पौधे प्राकृतिक भोजन के रूप में भी काम करते हैं।

    चेतावनी

    • मछलीघर में नुकीले वस्तुओं को मत डालें इससे मछली को नुकसान हो सकता है
    • सफाई उत्पादों के साथ कभी भी सजावट / उपकरण न धोएं। शेष अवशेष और अपने मछली को तुरंत मार डालेंगे।
    • प्रकृति में सजावट न लें, क्योंकि यह आपके मछली को बीमार छोड़ सकती है। वे रोग और कई लवण और अन्य खनिजों को शामिल कर सकते हैं।
    • कभी पत्थरों को एक तरह से न लगाइए कि अगर वे उन्हें मारते हैं तो वे आपके सुनहरी मछली पर गिर सकते हैं।
    • याद रखें कि आपकी गोल्डफिश के मुंह में फिट होने वाली कोई भी मछली भोजन में बदल सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com