IhsAdke.com

गोल्डन पेक्सिंहॉस में जल-पदार्थों का इलाज कैसे करें

Hydrops तकनीकी रूप से एक बीमारी नहीं है, लेकिन एक आंतरिक बैक्टीरिया संक्रमण अक्सर गोल्डफ़िश के गुर्दे में पाया जाता है। इससे गुर्दे सामान्य से अधिक तरल पदार्थ बनाए रखने का कारण बनता है और फलस्वरूप, मछली के पेट में सूजन उत्पन्न होती है। अधिक उन्नत चरणों में, जानवर के तराजू शरीर से निकल जाते हैं। यदि आप इन लक्षणों को सुनहरी मछली में देखते हैं, तो जीवित रहने की संभावना कम है। दूसरी तरफ, यदि स्थिति का शीघ्र निदान किया जाता है, तो पशु अभी भी जीवित रह सकता है। अन्य लक्षणों में शामिल हैं: आथसी, भूख की हानि और एक जानवर जो आमतौर पर स्वस्थ नहीं दिखता है

चरणों

चित्र जिसका शीर्षक चिकित्सा गोल्डफिश ड्रॉप्सी चरण 1 है
1
मछलीघर से रोगग्रस्त मछली निकालें और उसे एक संगरोध टैंक में रख दें। hydrops आमतौर पर संक्रामक नहीं है, इसलिए पूरे टैंक, एक प्रक्रिया है जो स्वस्थ मछली के लिए हानिकारक हो सकता है के इलाज के लिए कोई जरूरत नहीं है।
  • चित्र जिसका शीर्षक चिकित्सा गोल्डफिश ड्रॉप्सी चरण 2 है
    2
    एप्सम नमक को दो और एक आधा चम्मच के अनुपात में हर 38 लीटर पानी में जोड़ें। यह नमक रोगग्रस्त मछलियों में फंसे अतिरिक्त द्रव को दूर करने में मदद करता है, दर्द को थोड़ी दूर से राहत देता है। यह उल्लेखनीय है कि एप्सोम नमक (मैग्नीशियम सल्फेट) सबसे मछलीघर उपचार (सोडियम क्लोराइड) में प्रयोग किया जाता है कि से अलग है।
  • चित्र जिसका शीर्षक चिकित्सा गोल्डफिश ड्रॉप्सी चरण 3 है



    3
    किसी भी जीवाणु संक्रमण का मुकाबला करने के लिए संगरोध टैंक में एंटीबायोटिक मैरिएन या कनामाइसीन जोड़ें।
  • चित्र जिसका शीर्षक चिकित्सा गोल्डफिश ड्रॉप्सी चरण 4 है
    4
    हाइड्रॉप का इलाज करने में मदद करने के लिए एंटीबायोटिक फीड के साथ बीमार मछली का भोजन करें।
  • युक्तियाँ

    • Hydrops के लिए सबसे अच्छा इलाज रोकथाम है। hydrops बुरा पानी की स्थिति और टैंक की अपर्याप्त रखरखाव, तनाव का उच्च स्तर के लिए मछली सुनहरा लेने का परिणाम है। यह टैंक में नियमित रूप से पानी परिवर्तन रहने की स्थिति प्रदर्शन और अनुकूलन, हमेशा के तापमान, क्लोरीन / chloramine, पीएच, अमोनिया और नाइट्राइट का स्तर है, जो शून्य होना चाहिए, और ऑक्सीजन के स्तर के उन्मूलन के अवलोकन के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है।
    • उपचार hydrops करने में विफल और लक्षण बदतर करने के लिए जारी हैं, तो आप लौंग के तेल का उपयोग कर अपने सुनहरी सुनहरा की पीड़ा को समाप्त कर दिया जा सकता है। यह इच्छामृत्यु का सबसे मानवीय रूप माना जाता है।
    • मछली सोने संक्रमण की संभावना है जब उनके झिल्ली (आपके शरीर के अस्तर) चोट या तनाव से कमजोर है। इन जटिलताओं से बचने के लिए, विशेष रूप से तहखाने स्वस्थ रखने के लिए डिज़ाइन किए गए कई उत्पादों में से एक का उपयोग करें

    चेतावनी

    • मारसीन की अधिक मात्रा एक सुनहरी की गुर्दे के लिए हानिकारक हो सकती है। कनामाइसीन सबसे सुरक्षित उपचार है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com