IhsAdke.com

एक मछलीघर में अपने घर में बास और मछली के अन्य प्रकार के खेल मछली पकड़ने के लिए कैसे रखें

अपने घर के एक्वैरियम में उत्तर अमेरिकी खेल मछली पकड़ने वाली मछलियां रखकर घर में एक बढ़िया अतिरिक्त और एक बढ़िया सीखने का अनुभव हो सकता है। हालांकि, यह एक समझौता है और इसे अल्पावधि में लाभ के लिए परीक्षा नहीं दी जानी चाहिए। ये मछली आपके परिवार का एक हिस्सा बन जाएगी।

चरणों

अपने होम एक्वेरियम में चरण बास और अन्य अमेरिकन गेमफिश शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
खोज! एचेली और अन्य खेल मछलियों में बहुत बढ़ सकती है और इसमें सैकड़ों गैलन पानी की आवश्यकता हो सकती है। ये गुप्पी नहीं हैं- आप जिस मछली की खरीद पर विचार कर रहे हैं उसका वयस्क आकार ध्यान रखें। उन्हें विशेष देखभाल और पोषण की आवश्यकता हो सकती है। इसके अलावा, यह आपके क्षेत्र में अवैध रूप से पालतू जानवर के रूप में रखने के लिए वन्यजीव से पकड़े मछली की कुछ प्रजातियों हो सकता है।
  • 2
    एक बड़ा मछलीघर खरीदें मछली के प्रकार पर निर्भर करता है जिसे आप डालते हैं, मछलीघर प्राप्त करना पहला कदम है। छोटी मछली, जैसे कि ब्लूगिल, बास की तुलना में एक टैंक का उपयोग करती है, जो बहुत बड़ी हो सकती है और टैंक की बहुत बड़ी जरूरत है एक सामान्य नियम के रूप में, प्रत्येक 40 लीटर पानी के लिए 5 से 7.5 सेमी लंबाई में से एक। एक बड़ा एक हमेशा बेहतर होगा
  • अपने होम एक्वेरियम में चरण बास और अन्य अमेरिकी गेमफिश शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    एक मजबूत फ़िल्टर खोजें। एक आकर्षक फिल्टर की आवश्यकता होगी, क्योंकि ये मछली बड़ी मात्रा में कचरे का उत्पादन करते हैं और इन्हें वातावरण स्वच्छ करने के लिए उपयोग किया जाता है। निस्पंदन डिवाइस पर कंजूसी न करें। एक फ़िल्टरिंग सिस्टम के लिए स्टोर में देखें, जिसमें आसान प्रतिस्थापन फ़िल्टर हैं। आप उन्हें अक्सर बदल देंगे!
    • आपके द्वारा चुने गए सब्सट्रेट के आधार पर, आप निर्धारित करेंगे कि आपको नीचे फ़िल्टर और जलमग्न पंप की आवश्यकता है या नहीं। कुछ एक्वैरियम में, आप नीचे फ़िल्टर का उपयोग नहीं कर सकते क्योंकि झील से रेत है जहां आपने मछली पकड़ ली थी। यदि आप बड़े व्यास के साथ एक मछलीघर बजरी के लिए विकल्प चुनते हैं, तो एक भूमिगत फ़िल्टर जोड़ना उचित होगा। इससे मलबे का स्तर कम होने में मदद मिलेगी। भूमिगत फ़िल्टर के माध्यम से पानी खींचने के लिए आपको एक जलमग्न पंप भी चाहिए।
    • नीचे सब्सट्रेट को यथासंभव प्राकृतिक दिखना चाहिए। यह अनिवार्य रूप से एक मछलीघर है जो आपके घर में एक तालाब या तालाब दिखाता है पृष्ठभूमि के लिए उज्ज्वल रंगों से बचने की कोशिश करें। यह भी देशी मछली के सुंदर रंग overshadows मछलीघर रेत एक प्राकृतिक झील के नीचे की नकल करता है और वास्तव में अच्छा दिखता है। दूसरी ओर, एक प्राकृतिक दिखने मछलीघर चट्टान शानदार ढंग से काम करेंगे। 5 से 7 सेंटीमीटर चट्टान के तल पर योजना करें।
  • अपने होम एक्वेरियम में चरण बास और अन्य अमेरिकी गेमफिश शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    टैंक की पीठ में या जहाँ भी आप चाहें, एक झरझरा पत्थर को डुबकी करके टैंक में वातन यंत्र जोड़ सकते हैं। आप समय-समय पर उसमें मछली खेल सकते हैं।
  • आपकी होम एक्वेरियम में कदम बास और अन्य अमेरिकन गेमफिश शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    पौधों की खरीद करते समय सावधानी और सावधानी बरतें। पौधों मछलीघर के लिए एक अच्छा अतिरिक्त हो सकता है, लेकिन ये मछली जीवित पौधों को नष्ट कर सकते हैं। प्लास्टिक के पौधे या रेशम पौधों को एक बहुत ही सुखद दृश्य प्रदान कर सकते हैं। चुनने के लिए कई किस्में हैं और यहां तक ​​कि लिली भी उपलब्ध हैं। यदि आप मछली के प्रकार के मिश्रण पर विचार कर रहे हैं, मछलीघर में बहुत से पौधों वाले छोटे मछली के लिए सुरक्षित स्वर्ग बनाने में मदद कर सकते हैं।
  • अपने होम एक्वेरियम में चरण बास और अन्य अमेरिकन गेमफिश शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    प्रकाश व्यवस्था के साथ टैंक को बढ़ाएं प्रकाश वास्तव में आपके टैंक को बढ़ा सकता है एक पूर्ण स्पेक्ट्रम दीपक खोजें जो प्राकृतिक सूर्य के प्रकाश की नकल करता है आपको गुणवत्ता वाले प्रकाश के साथ अपने मछली में रंग का एक विस्फोट दिखाई देगा।
  • आपका होम एक्वेरियम में कदम बास और अन्य अमेरिकन गेमफिश शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    कुछ अच्छा चिकनी चट्टानों को प्राप्त करें आपके टैंक में एक और अतिरिक्त एक मछलीघर का क्षेत्र हो सकता है जिसमें चट्टानों के टुकड़े के साथ व्यवस्था की जाती है जो झील या तालाब के एक चट्टानी क्षेत्र की नकल करता है। कुछ मछली, जैसे कि बास, उदाहरण के लिए, इन अतिरिक्त आवश्यकताएं
  • अपने होम एक्वेरियम में चरण बाएं और अन्य अमेरिकन गेमफिश शीर्षक वाली छवि चरण 8



    8
    विभिन्न खाद्य पदार्थों के साथ तैयार रहें इन मछलियों की ज़रूरतों के प्रकार को विभिन्न प्रकार के विकल्पों की आवश्यकता होगी
    • एक बार आपकी मछली को महसूस होता है कि गुच्छे और राशन भोजन होते हैं (जो कुछ समय ले सकते हैं), यह आपके भोजन का मुख्य रूप बन सकता है
    • एक गुणवत्ता परत भोजन, नमकीन पानी के झींगा फ़ीड और गांडवों प्राप्त करें। वहाँ मछली के रंग को बढ़ाने के लिए कुछ खाद्य पदार्थ हैं जो कि मेरी मछली का आनंद लेते हैं और अपने रंगों को बाहर निकालते हैं।
    • मछली के लिए खाने के लिए उन्हें आसान बनाने के लिए खारे पानी के झींगा वर्ग को विघटित किया जा सकता है।
    • अपने मछली के आहार में जीवित भोजन जोड़ने की अपेक्षा करें
    • क्रिकेट बहुत सराहना की जाती है और यह देखने के लिए बहुत ही रोमांचक है।
    • 0.5 सेमी के टुकड़े में कीड़े काटना एक और विकल्प है।
  • अपने होम एक्वेरियम में 9, रखें बास और अन्य अमेरिकन गेमफ़िश शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    एक बार जब आप अपना एक्वैरियम स्थापित करते हैं, तो पानी धीरे-धीरे जोड़ें ताकि एक्वैरियम व्यवस्था को परेशान न करें।
  • अपने घर एक्वैरियम में 10 वां रखें बास और अन्य अमेरिकन गेमफ़िश शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    कम से कम तीन दिनों तक मछली के बिना अपना मछलीघर छोड़ने की योजना बनाएं। यह क्लोरीन को लुप्त हो जाना और पानी को "बैठाना" और उम्र की अनुमति देता है सभी नल का पानी बराबर नहीं बनाया गया है। ये मछली अपेक्षाकृत "कठिन" हैं, लेकिन यदि आप जानते हैं कि आपने पानी का भारी इलाज किया है, तो व्यावसायिक रूप से उपलब्ध परीक्षण स्ट्रिप्स के साथ तीन दिनों के बाद परीक्षण करना और आवश्यकतानुसार पानी को समायोजित करना बुद्धिमान होगा।
    • इस में कुछ समय लें और अपने आप को पानी की गुणवत्ता परीक्षणों को पढ़कर और मछुआरों को जानने से सीखें।
  • अपने होम एक्वेरियम में कदम बास और अन्य अमेरिकन गेमफिश शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    मछली प्राप्त करना यह केवल मछलीघर में युवा मछली डाल करने के लिए बहुत ही उचित है पुराने मछली को मछलीघर में जीवन के अनुकूल बनाना अधिक मुश्किल होगा। वे बहुत जोर दिया जाएगा और भोजन के बारे में बहुत ही प्यारा होगा। छोटी मछली मछलीघर जीवन के लिए अधिक अनुकूलनीय हैं। आसान मछली से शुरू करना, जैसे कि ब्लूगिल या बास, आपको सीखने का मौका देंगे और अधिक किस्मों के लिए एक स्प्रिंगबोर्ड हो सकते हैं। लाइन और हुक के साथ उन्हें उठाकर दो कारणों से सलाह नहीं दी जाती है। एक, यह मछली पर बल देता है और घावों का कारण बन सकता है जिसे आपकी देखभाल के तहत ठीक किया जाना चाहिए। दूसरे, यदि आप उन्हें लाइन और हुक के साथ पकड़ सकते हैं, तो वे शायद बहुत बड़े होंगे। आप उन्हें मछली पकड़ने वाली किसी छोटी मछली के जाल से पकड़ सकते हैं जिसे किसी मछली पकड़ने वाली आपूर्ति कंपनी में खरीदा जा सकता है। यह मूल रूप से दोनों सिरों पर फ़नल है जहां मछली तैर रही है और बाहर नहीं निकल सकती। आप इसे सूखी बिल्ली के भोजन या अनाज से भर सकते हैं और उसे डॉक के पास झील या तालाब पर माउंट कर सकते हैं या जहां आप एक ब्लूगिल पा सकते हैं (मछली पकड़ने के लिए अपने राज्य के दिशानिर्देशों की जांच करें।) आपको अपने जाल में एक टैग की आवश्यकता हो सकती है आपके नाम, पता और मछली पकड़ने के लाइसेंस संख्या के साथ)। उद्घाटन छोटे हैं, इसलिए आप केवल युवाओं को पकड़ लेंगे एक या दो दिन के लिए जाल खड़े छोड़ दो और इसे बाहर की जाँच करें। अपनी नई मछली के लिए एक ढक्कन (आइसक्रीम की बाल्टी) अच्छी तरह से बाल्टी लें। आप को क्या पाने के लिए आश्चर्य हो सकता है! केवल अपने मछलीघर को स्टोर या कम कर सकते हैं। आप हमेशा अधिक समय बाद में रख सकते हैं
  • अपने होम एक्वेरियम में 12 वें स्थान को रखें बास और अन्य अमेरिकन गेमफिश
    12
    मछलीघर में अपनी मछली जोड़ने पर, मछली और कुछ पानी को एक एअरटेट बैग में डालकर इसे बंद करें और इसे 15 मिनट या उससे भी ज्यादा समय तक पानी में खड़े रखें। टैंक से कुछ पानी प्लास्टिक की थैली में जोड़ें ताकि मछली को नए पानी में समायोजित कर सकें। थोड़ी अधिक 20 से 30 मिनट बाद जोड़ें। यदि मछली ठीक है, तो उन्हें टैंक में डालें
  • अपने घर एक्वैरियम में कदम बास और अन्य अमेरिकन गेमफिश शीर्षक वाली छवि 13 चरण
    13
    उन्हें खिलाना शुरू करने से पहले उन्हें एक या दो दिन मछलीघर से समायोजित करने दें। क्षेत्र को मुक्त रखने की कोशिश करें ... बच्चों को मछलीघर आदि को छूने न दें।
  • अपना होम एक्वैरियम में कदम बास और अन्य अमेरिकी गेमफिश शीर्षक वाली छवि 14 कदम
    14
    जब आप भोजन शुरू करते हैं, तो थोड़ी मात्रा में फ्लेक्स जोड़ें। ध्यान दीजिए कि क्या वे जवाब देते हैं। फ्लेक्स की कोशिश करने के कुछ दिनों के बाद, कुछ जीवित या ताज़ा बलिदान करने की कोशिश करें, जैसे कि छोटे क्रिकेट, कांच वाले कांच या नमकीन पानी के झींगा को काट लें। ये मछली रखने का सबसे मुश्किल हिस्सा हो सकता है उन्हें ध्यान से देखें और नोट करें कि वे क्या खाते हैं। जैसे ही वे महसूस करते हैं कि भोजन क्या है, वे जाहिरा तौर पर इसे हर समय खायेंगे। शेड्यूल रखें वे आपकी उपस्थिति को पहचानना शुरू करेंगे और भोजन के लिए सतह पर आएं। आप अंततः उन्हें अपने हाथों में क्रिकेट और गांडुओं के साथ खिलाना शुरू कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अगर एक अलग प्रकार की मछलियां वांछित होती हैं - गीको, कैटफ़िश या शिकारी मछली - इन मछलियों का जीवन इतिहास खोजें, अर्थात, पसंदीदा आवास, भोजन विकल्प। अचिगिंस और कैटफ़िश आम तौर पर एकान्त प्रजातियां हैं। इसलिए यदि आपके पास बहुत बड़े मछलीघर है (300 लीटर से अधिक) एक तरह के टैंक रखने की उम्मीद करते हैं। यदि आप एक कैटफ़िश चाहते हैं, तो पता है कि कुछ प्रजातियों को बहुत, बहुत बड़ी मिलेगी। भड़काऊ मछली जैसे कि व्हाईटिंग और पिक-डू-नॉर्ट भी एक प्रजाति की एक्वैरियम मछली होगी और मछलीघर में एक ही सदस्य होगा। बस कैटफ़िश की तरह, इन मछलियों को अंततः एक बहुत बड़ी टैंक की आवश्यकता होगी। आपको लाइव चारा की निरंतर आपूर्ति की आवश्यकता होगी।
    • आप अपने मछलीघर में अकशेरुकीय जोड़ना चाहते हैं घोंघे और झींगा मछलियों को काफी सफलतापूर्वक जोड़ा जा सकता है ध्यान रखें कि छोटे घोंघे पैनफिश प्रकार की मछली के स्वादिष्ट टुकड़े हैं। उन्हें बड़ा करें वे भोजन की कुछ अतिरिक्त विविधता के साथ अपने मछली का उत्पादन और आपूर्ति कर सकते हैं यदि आप झील या तालाब से घोंघे पकड़ते हैं, तो ध्यान रखें कि जंगली घोंघे कुछ मछली परजीवी के लिए वैक्टर हैं। चूहों को बिल्ली की चोंच के रूप में अपने छोटे मछली के जाल में पकड़ा जा सकता है जाल को झील या तालाब के किनारे के पास रखें जो कि झींगा है और अगले दिन इसे जांचें। ये आकर्षक जीव हैं और एक मछलीघर में देखने के लिए वास्तव में मजेदार हैं। अपने मछलीघर के आकार के आधार पर, एक आमतौर पर पर्याप्त है क्रससेसन को पानी से अपने मछलीघर में स्थानांतरित करें। यदि आप अपने मछलीघर में लबस्टर्स जोड़ते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके छिपे हुए स्थानों के साथ आपके टैंक का एक चट्टानी हिस्सा है। Bluegill मछली काफी स्वादिष्ट lobsters लगता है झींगा राशन के साथ अपने झुग्गियों को खिलाओ। दिन में एक या दो बार चट्टानी इलाकों में कुछ छिड़कें। सुनिश्चित करें कि वे फिर से खिलाने से पहले चले गए हैं।
    • कुछ राज्यों में, अपनी मछली वापस प्रकृति में छोड़ना गैरकानूनी है अपने राज्य के कानूनों और नियमों की जांच करें यह कई बीमारियों के कारण है जो कैप्टिव मछली पकड़ कर पकड़ कर सकते हैं और प्रकृति में उन्हें रिहा कर सकते हैं प्राकृतिक आबादी को नुकसान पहुंचा सकते हैं। वे वन्य जीवन के लिए भी अयोग्य हैं वे उन्हें भोजन देने के आदी होने के आदी रहे हैं, इसलिए उन्हें अपने मूल जल में लौटाना मछली की हत्या हो सकती है। जब आप मछली इकट्ठा करते हैं तो इसे ध्यान में रखें
    • ब्लूगिल (सफ़ेद मछली) एक मूल मछलीघर के लिए शानदार पहली पसंद हैं वे बहुत सुंदर हैं, अपेक्षाकृत आसानी से देखभाल करने और आसानी से मिलते हैं।
    • शैवाल एक समस्या बन सकती है खरीद शैवाल स्क्रैपर या एक चुंबक खुरचुने काम में आ सकता है। तरल algaecides हैं जो शैवाल को मारते हैं और मृत सामग्री के स्क्रैपिंग की आवश्यकता होती है। यह अच्छी तरह से काम कर सकता है अगर आपके टैंक में अपरिवर्तनीय नहीं हैं लेबल पढ़ें ज्यादातर झींगा और घोंघे के लिए हानिकारक होते हैं

    चेतावनी

    • देशी मछली पकड़ने से पहले अपने राज्य के कानूनों की जांच करें आपको मछली पकड़ने के लाइसेंस की आवश्यकता हो सकती है कई राज्यों में एक वर्ष या कुछ दिन का दिन होता है जो कि वे मुफ्त में मछली ले सकते हैं (उदाहरण के लिए इलिनोइस और मिसौरी में)। अधिकांश राज्यों में ऐसी वेबसाइटें हैं जो उनके नियमों और विनियमों को निर्दिष्ट करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com