IhsAdke.com

एक मछलीघर से अमोनिया के स्तर को कम कैसे करें

अपने मछली की देखभाल करना महत्वपूर्ण है आपको किसी दिन अपने मछलीघर के अमोनिया स्तर को समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है। सौभाग्य से, ऐसा करने के लिए आसान तरीके हैं।

चरणों

आपका मछली टैंक चरण 1 में लोअर अमोनीया स्तर वाले चित्र का शीर्षक
1
अमोनिया के स्तर की जांच करें ऐसा करने के लिए आपको एक परीक्षण किट की आवश्यकता होगी। यदि आपके पास पहले से कोई नहीं है, तो खरीद लें क्योंकि आपको अमोनिया के स्तर जितना कम हो उतना कम छोड़ने की आवश्यकता होगी।
  • आपका मछली टैंक चरण 2 में लोअर अम्मोनिया लेवल का शीर्षक चित्र
    2
    पानी बदलें मछलीघर के आकार के आधार पर लगभग 10 से 20% स्वैप करें।



  • आपका मछली टैंक चरण 3 में लोअर अमोनीया स्तर वाले चित्र का शीर्षक
    3
    यह देखने के लिए कि क्या उसे साफ़ करना है या नहीं, फ़िल्टर जांचें। यदि हां, तो इसे साफ करें ताकि आप अमोनिया के बिट्स का उपयोग कर सकें जीवित पौधों अमोनिया को अवशोषित करेंगे मछलीघर में एक philodendron पक्ष का प्रयास करें इन पौधों को विकास की इस पद्धति का उपयोग करके अच्छी तरह विकसित करना पड़ता है, इसके अलावा कम तीव्रता की रोशनी में बढ़ने के लिए सक्षम होने के अलावा।
  • आपका मछली टैंक चरण 4 में लोअर अमोनीआ लेवल का शीर्षक चित्र
    4
    अमोनिया के कुछ टुकड़े खरीदें और उन्हें फिल्टर में डाल दें। वे अमोनिया स्तर कम रखने में मदद करते हैं अमोनिया (ज़ोइलाइट) के टुकड़े को गैर-आयोडाइज्ड खारा पानी के मजबूत समाधान में डुबोकर फिर से भराव किया जा सकता है और फिर धुलाई हो सकता है। यदि आप जिओलाइट का अच्छा ख्याल रखते हैं, तो यह कई सालों तक चलेगा।
  • आपका मछली टैंक चरण 5 में लोअर अमोनीया स्तर वाले चित्र का शीर्षक
    5
    चट्टानों और नियमित जल विनिमय की सफाई के साथ जारी रखें। नियमित रखरखाव से आपकी मछली को खुश रखने और कम तनाव में मदद मिलेगी। यदि अमोनिया नियंत्रित नहीं है, तो यह मछली को मार सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com