IhsAdke.com

कैसे बास मत्स्य पालन के लिए भुनने का चयन करने के लिए

मछली पकड़ने की दुकान में जा सकते हैं क्योंकि आपके निपटान में लाखों फट हैं। लेकिन जब से आप उन सभी को झील में नहीं ले सकते हैं, तो यह गाइड आपको आपके विकल्पों को कम करने में मदद करेगा।

चरणों

बास मत्स्य पालन के चरण 1 के लिए लूर्स चुनें
1
समझें कि 5 मुख्य प्रकार के फँसाना चाहे हैं: प्लास्टिक की, सतह की, crankbaits, स्पिनरों और जिग्स. इसके उपयोग और फायदे के साथ प्रत्येक व्यक्ति से परिचित होना जरूरी है प्रकार की चीरों crankbait और स्पिनर आप पानी के एक बड़े क्षेत्र को कवर करने और थोड़ा वनस्पति और पत्थर के नीचे के स्थानों के साथ सबसे अच्छा काम करने की अनुमति देते हैं। इसके साथ जिग्स, सुअर चमड़े की एक पट्टी के साथ प्रयोग किया जाता है जब आप लाइन के एक अधिक सटीक महसूस होगा, बहुत प्रभावी किया जा रहा है सतह फँसाना चाहे उथले पानी या उथले वनस्पति जैसे कि पानी के लिली और विक्टोरिया रीजिया जैसे क्षेत्रों के लिए सबसे अच्छे हैं। प्लास्टिक के झुकाव अधिक बहुमुखी हैं क्योंकि वे वजन के साथ या बिना इस्तेमाल किए जा सकते हैं। फ्लोटिंग प्लास्टिक फँसियों का उपयोग उसी तरह किया जा सकता है जैसे सतह फँसाना चाहे और किसी भी प्रकार के प्लास्टिक के चारे में घने वनस्पति स्थानों में मछली पकड़ने के लिए "विरोधी स्क्रैच" सुविधा हो सकती है।
  • बास मत्स्य पालन के चरण 2 के लिए Lures चुनें चुनें
    2
    crankbaits: मछली के लिए प्राकृतिक चारा रंगों में, महान गहराई, उथले और मध्यम गहराई के लिए फँसाना चाहे की एक जोड़ी चुनें। कुछ उज्ज्वल रंग खरीदें, मजबूत और छोटे बहुत crankbaits झुंझलाना शामिल है, जो मछली को चारा ढूंढने में मदद करता है। एक में देखने के लिए एक और अच्छी सुविधा है crankbait बहुत दिखाई आँखें हैं उज्ज्वल आँखें सबसे अच्छा काम करने लगती हैं, क्योंकि वे शिकार करने वाली मछलियों की मदद के लिए तय करते हैं कि किस प्रकार चारा मारना है
  • बास मत्स्य पालन के चरण 3 के लिए चयन करें
    3
    स्पिनर: कुछ खरीदें स्पिनरों विभिन्न ब्लेड के साथ पीले-हरे, सफेद और काले रंग में गोल्डन ब्लेड भी अच्छे हैं इसमें हैं स्पिनरों और जो घास में सुराग नहीं करते, जिन्हें जाना जाता है weedless. चारा का यह तरीका एक अच्छा विकल्प है यदि आप वनस्पतियों से ढंके हुए स्थानों में मछली पकड़ने पर जाते हैं, लेकिन हुक को लगाने में अधिक मुश्किल है। छोटे, आकर्षक मछली पकड़ने के लिए दूसरे हुक का उपयोग करें। आकार वजन के अनुसार भिन्न होता है: 1/2 आकार के लिए 7 ग्राम फँसाना चाहे और 2/0 आकार 10-15 ग्राम फँसाना चाहे।



  • बास मत्स्य पालन के चरण 4 के लिए लूर्स चुनें
    4
    सतह फँसाना चाहे: इन फँसाना चाहे चुनते हैं उसी तरीके से आप चुनते हैं crankbaits. विभिन्न आकारों का चयन करें- रंग पूरे साल बदल सकते हैं वसंत में, उज्ज्वल रंग सबसे अच्छे होते हैं, क्योंकि शरद ऋतु और सर्दियों में काले, सफेद या भूरे रंग के रंग अच्छे से काम करते हैं। फँसाना चाहे जो बहुत अधिक शोर बनाते हैं, जो समुद्र के बास का ध्यान आकर्षित करेगा लोकप्रिय रूपों मेंढ़क और गेंको हैं फ़्लोटिंग प्लास्टिक कीड़े अक्सर पानी में तैराकी के छोटे सांपों की नकल करते हैं।
  • बास मत्स्य पालन के चरण 5 के लिए चयन करें
    5
    जिग्स और प्लास्टिक फँसाना चाहे: काले, बैंगनी या भूरा जैसे काले रंग के फँसानाह के साथ एक बैग भरें। अलग-अलग आकार लें और सेट से मिलान करने के लिए हुक और सिंकर्स को मत भूलें। इन फँसाना चाहे के साथ मछली, फेंक और रेखा के नीचे तक पहुंचने के लिए प्रतीक्षा करें। समुद्र के बास आम तौर पर जब यह गिरने पर चारा आक्रमण कर लेगा, तो जमीन के ऊपर आने के कुछ ही समय बाद, छड़ी की टिप को थोड़ा सा खींच कर देखें और देखें कि क्या कुछ भी उसके चारा में आ गया है। जिग्स और प्लास्टिक फँसाना चाहे अन्य फँसाना चाहे की तुलना में अलग उपयोग किया जाता है इसके निर्माण के लिए लाइन एकत्र करने के बजाय कार्य प्रलोभन के, यह छड़ी की नोक से आंदोलनों के साथ ठीक हो गया है चारा नीचे तक पहुँच गया है और आप उस पर झटका लगा है, जब तक यह 12 बजे की स्थिति की ओर इशारा कर रहा है धीरे धीरे छड़ी को बढ़ा। इसे एक पल के लिए खड़े रहें और 9 बजे की स्थिति (45 मिनट की बाईं ओर) को कम करें, चरखी रेखा से राहत। जब तक रेखा पानी में नहीं होती तब तक इन चरणों को दोहराएं। आपको मछली को अच्छी तरह से महसूस करना होगा जब मछली ने चारा काटा है। बहुत से लोग लाइन के खिलाफ एक उंगली छोड़ देते हैं क्योंकि वे छड़ी के अंत उठाते हैं आपको अचानक प्रतिरोध या लाइन पर चलने की प्रतीक्षा करनी चाहिए, या अचानक बुझाने या बग़ल में झूलते हैं हुक को हुक करने के लिए, जल्दी से अपने दाहिने (3 बजे की स्थिति) रॉड की टिप कम करें और उसे सीधे आगे बढ़ाएं (12 बजे की स्थिति)।
  • बास मत्स्य पालन के चरण 6 को चुनें
    6
    10-20 एलबीएस लाइन (जो कि 8 किलोग्राम तक है) के साथ एक रील जोड़ें और 14-20 एलबीएस लाइन के साथ कठोर मछली पकड़ने की छड़ी के लिए एक रील और फिर आप विस्तृत या संकीर्ण मुंह बास के लिए मछली पकड़ने शुरू करने के लिए तैयार हैं।
  • युक्तियाँ

    • मैच की कोशिश करो crankbaits जिस जगह पर आप मछली पकड़ने वाले हैं, वहां प्राकृतिक चारा (आम मंजुबिन्हा) के रंगों के लिए।
    • याद रखें कि समुद्र के बास काफी कठोर जबड़े हैं और मछलियों को अधिक कुशलता से पकड़ने के लिए हुक के लिए कुछ प्रयास किए जाते हैं।
    • यदि आप किसी भी मछली को पकड़ नहीं सकते हैं, तो गति को बदलने की कोशिश करें, जिसके साथ आप फँसाने को बदलने से पहले रंग चुनते हैं या उनके रंग बदलते हैं।
    • जब प्लास्टिक फँसाना चाहे, विशेष रूप से कीड़े और ग्वाकोज़ों के साथ मछली पकड़ने, वांछित गति से रेखा इकट्ठा करें और फिर इसे 30 सेकंड के लिए सिंक कर दें फिर स्टिक को 12 बजे की स्थिति में बढ़ाएं।
    • जीवित चांदी फँसाना चाहे, मर्जुबिन्हा की तरह, कृत्रिम फँसाना चाहे का एक अच्छा विकल्प है

    चेतावनी

    • इस अनुच्छेद में वर्णित कृत्रिम फँसियों के सभी संभव संयोजनों के साथ एक चारा बॉक्स भरना एक महंगा प्रस्ताव हो सकता है। शुरुआत के लिए, आप कुछ विशिष्ट फँसाना चाहे बाहर की कोशिश कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com