IhsAdke.com

कैसे ताजे पानी की मत्स्य पालन बाइट्स चुनें

वहाँ विभिन्न प्रकार, आकार, आकार और मीठे पानी में मछली पकड़ने फँसाना चाहे का रंग हैं। यद्यपि ज्यादातर फँसाना चाहे मछली पकड़ने के बाजार के लिए तैयार किए जाते हैं, कृत्रिम फँसाना चाहे का उपयोग अन्य प्रजातियों की मछलियों को पकड़ने के लिए किया जा सकता है, जैसे छड़ी, वलली, उत्तरी पाइक और मस्केलेगंज। जबकि बाजार पर कुछ नए फँसाना चाहे एक पास की लोकप्रियता है, जल्दी से भुलाया जा रहा है, कई अन्य लोग हैं जो कि मछुआरों के पसंदीदा में वर्षों या दशकों तक इस्तेमाल किए गए हैं। यद्यपि आप कई अलग-अलग प्रकार के फँसाना चाहे के साथ एक उपकरण बॉक्स भर सकते हैं, आपको पता होना चाहिए कि वास्तव में आपको एक अधिक प्रभावी मछुआरे मिलेगा। मौसम की स्थिति और मछली की मछली की प्रजातियों के आधार पर, जो कि आप मछलियां चाहते हैं, ताज़ा पानी की मछली पकड़ने की फज़ीलत का चुनाव कैसे करें

चरणों

भाग 1
मछलियों के लिए चारे का संयोजन करना

ताजा पानी मत्स्य पालन Lures उठाओ शीर्षक से चित्र चरण 1
1
बास के लिए मछली पकड़ने के लिए प्लास्टिक कीड़े का उपयोग करें निक और कोस्मा द्वारा 1 9 4 9 में आविष्कार किया गया, और 1 9 51 में पहली बार विपणन किया गया, वे संभवतः बास मछली पकड़ने के लिए जाने जाते हैं विभिन्न रंगों और 10 से 25 सेंटीमीटर तक की लंबाई में उपलब्ध है, प्लास्टिक फँसाने वाले ने कई अन्य नरम कृत्रिम फँसियों को उत्पन्न किया है: लार्वा, क्रस्टेशियंस, सलामंडर, अन्य लोगों के बीच। कभी-कभी सतह पर मछली, प्लास्टिक कीड़े लकड़ी, मातम और चट्टानी इलाकों में सबसे ज्यादा फसल होती हैं, और आम तौर पर कृमि के माध्यम से हुक फेंक कर संभाला जाता है ताकि शरीर हुक के बिंदु को कवर कर सके।
  • ताजा पानी मत्स्य पालन Lures चुनें चरण 2 शीर्षक से चित्र
    2
    विभिन्न स्थितियों में क्रैंकबाइट का उपयोग करें प्लग के रूप में भी जाना जाता है, क्रैंकबाइट, मजबूत प्लास्टिक से बना कृत्रिम फँसाना चाहे हैं। वे तथाकथित हैं क्योंकि उन्हें रिलीज करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, और कुछ संस्करणों को जल्दी से बरामद किए जाने के साथ बनाया गया ताकि मछली आक्रामक रूप से हमला कर सके। हालांकि कुछ वायरलेस हैं, वे आम तौर पर ब्रशवुड, झाड़ियों या लकड़ी के आसपास मछली पकड़ने के लिए अभिप्रेत नहीं हैं। वे कई किस्मों में आते हैं, जैसा कि नीचे वर्णित है:
    • टॉप वॉटर फँसाना चाहे सतह पर फंसे जाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। ये पॉपर, जो एक ऊर्ध्वाधर अवतल सतह है जो एक क्लिक शोर जब haste- wobblers, जो ब्लेड जिसके कारण एक बहाव अन्य छड़ी और फँसाना चाहे के लिए एक तरफ से स्थानांतरित करने के लिए की नोक से धक्का दे दिया करता है प्रदान करते हैं lures कि पतले होते हैं शामिल बिना किसी विशेष सामान के और जो केवल मछुआरे पर निर्भर करते हैं
    • पतली फँसाना चाहे के आकार का फँसाना चाहे आकार का होता है और आमतौर पर सुनहरी मछली के समान रंग होता है। उनके सामने एक छोटे से प्रालंब हैं, उन्हें छड़ी फँसाने से अलग करते हैं, और सतह या पानी के नीचे, आमतौर पर संकुचन आंदोलन के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है नॉर्मक से रैपाला इस प्रकार का सबसे अच्छा आकर्षण है।
    • तैरना क्रैंकबाइट्स, या तैमाती हैं, वे कृत्रिम फँसाना चाहे हैं जो कि पानी से खींचे जाते हैं। इस प्रकार के प्रलोभन का मॉडल सिर पर एक फ्लैट या अवतल सतह के साथ घुमावदार है। आलसी आइके और हेलिन सोलेइदो इस प्रकार के प्रलोभन के दो उदाहरण हैं।
    • डाइविंग फँसाना चाहे ठीक मछली में एक बड़ा प्रालंब है, और गहरा गोता लगाने कर सकते हैं - प्रालंब बड़ा, अधिक चारा सिंक ये फँसाना चाहे लंबी और पतली या गोल और छोटे हो सकते हैं
  • ताजा पानी मत्स्य पालन Lures उठाओ शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    ऐसी परिस्थितियों में स्पिनर बाइट का उपयोग करें जहां दूसरे फँसाने फंस सकते हैं। कभी-कभी एक खुली पिन के समान एक सुरक्षा पिन कहा जाता है, स्पिनरबाइट्स में एक हुक, एक कगार और एक या एक से अधिक हुक के साथ एक भारी टिप है। Spinnerbaits लकड़ी या अन्य ऊर्ध्वाधर संरचनाओं में, सतह के आसपास इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • स्पिनरबाइट प्रोपेलर-आकार वाले ब्लेड से सुसज्जित हैं। यह तीन प्रकार में विभाजित है: संकीर्ण विलो पत्ते, और दोनों extremidades- इंडियाना, salgueiro- चादर और कोलोराडो, जो व्यापक और नोक पर गोल है की एक गोल संस्करण है, जिस पर इशारा किया।
    • स्पिनरबाइट की तरह एक इनलाइन है, जिसमें एक ट्यूबलर मेटल बॉडी है, जिसमें एक विलो पत्ती या इंडियाना होता है, जो आगे और एक पंख के पीछे एक हुक है। फ्रांसीसी स्पिनरों को आम तौर पर चट्टानी इलाकों के आसपास, या धाराओं में और ट्राउट, छोटा सा और वलेली और बास को आकर्षित किया जाता है।
  • ताजा पानी मत्स्य पालन Lures उठाओ शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    वर्ष के किसी भी समय jigs का उपयोग करें। वे एक भारी सिर के साथ एक हुक शामिल हैं और एक तार या पंख, और प्लास्टिक के किनारे सुविधा अधिकांश जेग्स के पास गोल सिर होते हैं, लेकिन कुछ में फ्लैट या त्रिकोणीय सिर होते हैं जो एक तैराकी आंदोलन को प्रसारित करते हैं या हुक ईमानदार पकड़ते हैं। ताजा और नमक पानी के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। कुछ जेग को तार तार रखने के लिए हार्ड तारों की सुविधा होती है, हालांकि, अधिकांश में केवल एक हुक है जिगों का उपयोग करने के लिए सबसे अच्छे स्थान आमतौर पर उन जगहों पर होते हैं जहां वे छिप सकते हैं, जैसे पास झाड़ियों, झाड़ियों या चट्टानों। यह कृत्रिम चारा का सबसे सस्ता प्रकार है
    • कुछ jigs हटाने योग्य हुक से लैस हैं। इस प्रकार का सबसे सामान्य चारा बास बस्टर बीटल स्पिन है, मछली की विभिन्न प्रजातियों के लिए एक लोकप्रिय चारा।
    • जैग्स को विभिन्न तरीकों से इस्तेमाल किया जा सकता है और आम तौर पर धीमी गति से उठाने की गति के साथ बरामद किया जाता है ताकि यह तना हुआ लाइन पर गिर सकता है। यह चारा के लिए एक तैरने की गति देने के लिए 10 बजे की स्थिति में आयोजित रॉड के साथ, एक सीधी रेखा में भी पुनर्प्राप्त किया जा सकता है।
  • ताजा पानी मत्स्य पालन Lures उठाओ शीर्षक से चित्र कदम 5



    5
    कई प्रजातियों के लिए चम्मच का प्रयोग करें। जल्द से जल्द फँसाना चाहे में से एक, चम्मच 1850 में न्यूयॉर्क के जूलियो टी। बेउल द्वारा विकसित किया गया था, माना जाता है कि वह एक चम्मच के हैंडल को काटने और इसमें एक हुक रखे। चारा पक्ष की ओर से एक तरफ झुकता है क्योंकि वे खींचा जाते हैं, उन्हें मछली खींचते हैं। ट्राउट और पैनफिश के लिए मछली पकड़ने के लिए छोटे चम्मच का उपयोग किया जाता है, जबकि समुद्र के बास, पाइक, व्हिटिंग और अन्य बड़ी मछलियों के लिए बड़े चम्मच का इस्तेमाल किया जाता है।
    • इन फँसाना चाहे के अधिकांश सतह से नीचे मछली के लिए डिजाइन किए हैं - चम्मच उनके टिप पर एक हुक सुविधा देते हैं सबसे लोकप्रिय फँसाना चाहे का दो Dardevle EPPINGER, सबसे अच्छा लाल और सफेद और लाल-आँख Hofschneider के बारे में उनकी धारीदार पैटर्न, दो आंख का प्लास्टिक मोती के लिए और सामने हुक और पीछे जाना जाता के लिए जाना जाता है।
    • एक अन्य प्रकार का चम्मच चारा एक एकल ताररहित हुक है, जिसका रॉड चारा के पीछे तय होता है।
  • ताजा पानी मत्स्य पालन Lures उठाओ शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    ट्राउट के लिए मछली पकड़ने के लिए मक्खी फँसाना का प्रयोग करें वे बाल या एक पंख वाली स्कर्ट के साथ एक हुक बनाते हैं। वे सबसे छोटे और हल्के मछली पकड़ने की चारा हैं, आमतौर पर ट्राउट मछली पकड़ने के लिए उपयोग किया जाता है ये फँसाना चाहे ट्राउट के आहार से मेल खाने वाले विभिन्न पैटर्नों में उपलब्ध हैं मक्खियों 5 प्रकारों में उपलब्ध हैं:
    • सूखी मक्खियों की सतह पर तैरता है और आमतौर पर उन्हें डूबने से रोकने के लिए एक जलरोधी परिसर के साथ लेपित किया जाता है।
    • गीले मक्खियों को डूबने या डूबना या तैराकी कीड़ों को अनुकरण करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। शांत पानी में, आप मछली की स्थिति से परे एक गीली मक्खी फेंक देते हैं और इसे स्वाभाविक रूप से संभवतः खींचने से पहले उचित गहराई से डुबो देते हैं। चलती हुई पानी में, आपको मछली के करीब फेंक देना चाहिए और मछली को चारा मछली के पास ले जाना चाहिए।
    • Nymphs एक गीला मक्खी फार्म है कि छोटे कीड़े या अन्य जलीय जीवों simulates। आम तौर पर उन्हें अन्य गीली मक्खियों के समान इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
    • किसी भी सूखी या गीली मक्खी के रूप में धारावाहिकों को फर्श किया जा सकता है। वे आमतौर पर छोटी मछली को उत्तेजित करते हैं
    • बड़ी कीड़े, उभयचर, चूहों या घायल छोटे मछली को आकर्षित करने के लिए कीड़े सूखी मक्खियों हैं।
    • कुछ मछुआरों को विभिन्न मक्खियों के साथ मछलियों को यह निर्धारित करने के लिए कि किस प्रकार की मछली पसंद करते हैं आप ऐसा करके विभिन्न प्रकार के मक्खियों को जोड़ सकते हैं।
  • भाग 2
    सही चारा चुनना

    ताजा पानी मत्स्य पालन Lures उठाओ शीर्षक चित्र 7 कदम
    1
    मौसम और पानी की स्थिति के अनुसार फँसाना चाहे के रंगों को चुनें। रंग के लिए सामान्य नियम "उज्ज्वल दिन, हल्के रंग, अंधेरे दिन, काले रंग" हैं। स्पष्ट, सनी दिन और स्पष्ट जल की स्थिति में, फँसाना चाहे जो रंग में हल्का हो और प्राकृतिक पैटर्न के बराबर चुनें। बादलों के दिनों में और गंदे पानी की स्थिति में, गहरे रंग का, कृत्रिम रूप से रंग का फँसाना चाहे, पसंद करें, जो कि शोर या कंपन करते हैं, जैसा कि वे पानी से घूमते हैं
    • इस नियम के लिए एक उल्लेखनीय अपवाद दो टोन प्लास्टिक कीड़े का उपयोग होता है जिसमें सिर के लिए एक गहरा रंग होता है और पूंछ के लिए एक फ्लोरोसेंट गुलाबी या पीला होता है। कई मछुआरों बादल मौसम में रंगीन प्लास्टिक कीड़े का उपयोग करते हैं
  • ताजा पानी मत्स्य पालन Lures उठाओ शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    2
    आप का उपयोग कर रहे हैं उपकरणों के अनुसार चारा के आकार का चयन करें और आप मछली की इच्छा प्रजातियों। सामान्य तौर पर, छोटे जिग्स और grubs मछली पकड़ने में (bluegill, sunfish, क्रैपी, पर्च) और स्पिनर फँसाना चाहे और crankbaits जब बड़े मछली (बास, walleye, और पाइक) के लिए मछली पकड़ने जैसी बड़ी lures चुनें। जबकि बड़ा फँसाना चाहे परीक्षण लाइनों 6-10 किलो के साथ भारी कार्रवाई की छड़ के लिए तैयार कर रहे हैं छोटे फँसाना चाहे, 2-5 किलो वर्ग लाइनों के साथ प्रकाश उपकरणों के लिए सबसे उपयुक्त हैं।
    • चारा का आकार समय और मछली की प्रतिक्रिया से भी तय किया जा सकता है। शुरुआती वसंत में, या जब ठंडे मोर्चों पर स्थितियां आसमान को साफ करती हैं और पानी को शांत करती हैं, तो छोटे फँसाना चाहे आमतौर पर सबसे अच्छे विकल्प होते हैं (बर्फ मछली पकड़ने के लिए इस्तेमाल किए गए फँसियों में बहुत कम है)। तेज हवा की स्थिति में, आपको बड़ी झुकाव का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है ताकि बस हवा के अंत में पर्याप्त झुकाव को रोकने के लिए पर्याप्त प्रतिरोध हो ताकि आपको पता न हो कि मछली चारा काट रही है या नहीं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप कृत्रिम फँसाना की एक श्रृंखला के साथ मछली, यह 1 से अधिक छेड़छाड़ छड़ी करने में मदद करता है, ताकि आप फँसाना चाहे के बीच टॉगल कर सकते हैं आप लाइन के अंत में एक गोदी भी टाई कर सकते हैं ताकि चारा बदलने में आसानी हो, हालांकि यह क्रैंकबाइट्स, स्पिनरबाइट और चम्मच के साथ मछली पकड़ने के लिए सबसे उपयुक्त है।
    • क्रैंकबाइट्स, चम्मच और जेग जैसे सतह के नीचे मछली पकड़ने के फँसियों के लिए, जो आप उपयोग करते हैं, उस लाइन के लाइटर या बेहतर, गहरा चारा डुओ जाएगा। पानी की स्थिति को ध्यान में रखें और आपको झाड़ी, लकड़ी या पत्थरों के आसपास भारी रेखा का उपयोग करना चाहिए।

    चेतावनी

    • कोई कृत्रिम चारा या प्रस्तुति नहीं है जो एक विशेष प्रजाति के लिए सभी परिस्थितियों में काम करेगी, न ही एक चारा है जो हर समय मछली की सभी प्रजातियों के लिए आकर्षक होगा। कई मछली पकड़ने के तरीकों की कोशिश करें और फिर उन तरीकों पर ध्यान केंद्रित करें जिनके साथ आप सबसे अधिक आरामदायक हैं।
    • यदि आप प्लास्टिक के कीड़े और क्रैंकबाइट दोनों का उपयोग करते हैं, तो उन्हें अलग रखें क्योंकि कृमि के नरम प्लास्टिक को क्रैंकबाइट बनाने के लिए प्लास्टिक के साथ प्रतिक्रिया होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com