IhsAdke.com

मछली सर्गो कैसे करें

साईप्रिनिडे परिवार के सदस्य ब्रेड, गोल्डफिश और कार्प से संबंधित मीठे पानी की मछली है। यह बच्चों के लिए मछली पकड़ने के सिखाने में एक बहुत ही लोकप्रिय प्रजाति है, क्योंकि बड़े लोग अपने चचेरे भाई के साथ बहुत कुछ लड़ने के लिए लड़ सकते हैं। क्योंकि सार्जो एक मीठे पानी की मछली है, आप इसे ढूंढने, पहचानने और सफलतापूर्वक इसे कैप्चर करने के लिए सीख सकते हैं।

चरणों

विधि 1
सर्गो को पहचानना

छवि के लिए मछली के लिए ब्ल्रीम चरण 1
1
मूल बातें जानें आम सरोगो एक मध्यम आकार की मछली है जिसका व्यापक शरीर है जिसका रंग कांस्य है। उनकी पंखें गहरे भूरे रंग के होते हैं और उनकी पूंछ गहराई से कांटा देती हैं। छोटी मछली चांदी और उम्र के साथ अंधेरा है
  • आम सरगो कार्प के एक ही परिवार का हिस्सा है, इसलिए यदि आप जानते हैं कि कैसे एक कार्प की पहचान है, तो आप एक समान मछली की तलाश करेंगे। यह कमजोर वर्तमान के तालाबों, झीलों और नदियों के नीचे गगनचुंबी, मोलस्क और क्लेम्स पर प्राथमिकता से भोजन करता है।
  • छवि के लिए मछली के लिए चारा चरण 2
    2
    30 से 60 सेंटीमीटर लंबी मछलियां देखें स्पॉलिंग और परिपक्वता के बीच, सार्गो 30 से 60 सेंटीमीटर के आकार तक बढ़ेगा, हालांकि कुछ मामलों में यह बहुत बड़ा हो सकता है। सर्गोस बहुत ही आम हैं, जो उन्हें पर्यावरणीय संरक्षण की सूची के निचले भाग में डालते हैं, हालांकि उनके मत्स्य पालन के लिए न्यूनतम आकार कानूनी है।
    • कानूनी दिशा-निर्देश क्षेत्र से भिन्न होते हैं, इसलिए विशिष्ट क्षेत्र के दिशानिर्देशों को जानना महत्वपूर्ण है जहां आप मछली लेंगे, जो मछलियों को पकड़ने के लिए न्यूनतम आकार निर्धारित करते हैं। आम तौर पर, यदि मछली लगभग 30 सेंटीमीटर है, तो आपको कोई समस्या नहीं होगी।
  • छवि के लिए मछली के लिए ब्ल्रीम चरण 3
    3
    आम, सफेद और चांदी के सांपों के बीच का अंतर जानें ब्रीफ आम तौर पर अन्य प्रजातियों के साथ जाती है, जो कुछ अवसरों पर पहचान मुश्किल बनाता है। यदि आप किसी कारण के लिए मछली की एक विशेष प्रजाति की तलाश कर रहे हैं, तो जल्दी से ब्रीम की पहचान करें और इसे अन्य किस्मों से अलग करें।
    • चांदी और सफ़ेद सर्गोस कुछ हद तक छोटे होते हैं, आम सार्गो में नहीं पाए गए तराजू पर एक इंद्रधनुषी प्रभाव का वर्णन करते हैं। यदि मछली पानी की रेखा के नीचे चमकती है, तो यह चांदी या सफेद होने की अधिक संभावना है।
    • जब तक आप बुनियादी बातों को जानते हैं, तब तक सभी उपप्रजातियों और क्रॉस के बीच अंतर को एक अच्छा टहलना पाने के लिए इतना महत्वपूर्ण नहीं है जल्दी से मछली की जांच करने के लिए पृष्ठीय रेखा से किनारे तक की गणना करें 11 या अधिक तराजू होने चाहिए, अन्यथा यह मछली का एक और प्रकार है।
  • तस्वीर के लिए मछली के टुकड़े शीर्षक 4
    4
    अपने आप को सूर्य की मछली की प्रजाति से परिचित कराएं, जिसे सरगो कहा जा सकता है सर्गो के साथ अधिक पहचान वाले मछली परिवार के सदस्य इस प्रकार हैं:
    • नीली गिलफिश, जिसका नाम उसके गहरे रंग के रंग के कारण मिला है। यह अलास्का को छोड़कर लगभग सभी संयुक्त राज्य अमेरिका में पाया जा सकता है सबसे बड़ा नीले गिल सनफिश जो कभी भी 1 9 50 में पाया गया था 2.15 किलोग्राम वजन।
    • जॉर्जिया सर्गो नीले गिल मछली के समान है, लेकिन गहरे नीले रंग के बजाय लाल होते हैं। इस मछली के आकार का विश्व रिकॉर्ड 2.48 किलोग्राम है।
    • लाल-छाती मछली यह प्रजाति छाती और पेट के क्षेत्र में लाल रंग दिखाती है, हालांकि कुछ सदस्य नारंगी या पीले रंग का रंग दिखाते हैं। वे नमक दलदल, गर्म तालाबों और ठंडे धाराओं में पा सकते हैं, लेकिन पिछले दो जैसा मौजूद नहीं हैं।
  • छवि के लिए मछली के लिए ब्रीम चरण 5
    5
    समुद्र के पिघल की स्थानीय किस्मों की जांच करें इस मछली की अन्य प्रजातियों में चाँद की मछली, स्प्रिंग वसंत, अम्लोप्लीट्स नक्षत्र, समुद्र बास और वाउथुथ शामिल हैं।
  • विधि 2
    सर्गो खोजना

    स्प्रिंग 6 के लिए मछलियां शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    अंदर जाओ अंतर्देशीय जाने के लिए और उथले, शांत झील या तालाबों की तलाश करना दिलचस्प होगा जहां सार्गो आम है।
    • भोजन के लिए अच्छे coves के साथ नदियों के लिए देखो सभी शैलियों के भुनने के लिए कई शैवाल और वनस्पति वाले झीलों और तालाबें सामान्य निवास हैं। सर्गोस की खोज के लिए उथले पानी, रोशनी और बहुत सारे सब्जी कवर के साथ कोई भी स्थान अच्छा है।
  • स्प्रिंग फॉर फॉर ब्रीम चरण 7
    2
    सुबह और शाम को अपनी किस्मत आजमाएं ब्रीम और सबसे मीठे पानी की मछली शाम को खिलाना पसंद करती है, जिसका अर्थ है कि वे सूर्य के बढ़ने या सेटिंग में घंटों में सबसे ज्यादा सक्रिय हैं। सुबह और दोपहर समुद्र की नस्लों के लिए मछली का सबसे अच्छा समय हो सकता है, जब वे तैराकी और भूख लगी होंगी सूरज की गति बढ़ने से पहले ही पानी में रहने की कोशिश करें, ताकि आप भोजन शुरू होने तक तैयार रहें।
  • स्प्रैस के लिए मछली का शीर्षक चित्र 8
    3
    सूर्य के प्रकाश से गर्म क्षेत्रों को देखें सूर्य-मछली बहुत प्रसिद्ध हैं क्योंकि वे झीलों, तालाबों और नदियों के स्थानों की खोज करते हैं जो सूरज की किरणों से गर्म होती हैं। गहरे पानी के नज़दीक सनी तट, सर्गोस ढूंढने के लिए अच्छी जगह हैं।
    • यूरोपीय जवानों को गहरी खाती है, पानी की सतह पर आसानी से पहचाने जाने की संभावना कम होने के बावजूद, हालांकि वे अभी भी उसी प्रकार के वातावरण को अन्य मुहरों के रूप में पसंद करते हैं। सतह के अनुकूल दृश्य देखने के लिए शांत पानी के क्षेत्रों को देखें।



  • छवि के लिए मछली के लिए ब्रीम चरण 9
    4
    वर्तमान से बचें हालांकि सर्गोज जैसे हवा और वर्तमान भोजन लेते हैं, वे भोजन के दौरान धारा से बाहर निकलते हैं और उथले इनलेटों को हवा और तरंगों से बचाते हैं। स्थिर स्थानों और छोटे coves जहां मछली फ़ीड के लिए देखो।
  • स्प्रिंग 10 के लिए मछलियां शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    उपयुक्त कवर देखें कई अन्य प्रजातियों की तरह, सैर्गो को आस-पास के किसी प्रकार के आवरण की तरह दिखना पड़ता है, या तो शिकारियों से छिपाने या सूर्य के प्रकाश से बचने के लिए। आपको जिस कवरेज की तलाश करनी चाहिए वह उस प्रकार के पानी पर निर्भर करेगा जो आप मछली पकड़ने में कर रहे हैं।
    • झीलों और तालाबों में शैवाल, झाड़ियों, लकड़ी, बजरी या चट्टानों की तलाश करें। अगर झील में एक गोदी है, तो वहां भी देखें
    • धाराओं में, एक ही झील के आवरण के साथ-साथ दांतेदार किनारों की तलाश करें, खासकर उन लोगों के लिए जो कि धारा से गहरा कुएं बनाते हैं
  • स्प्रिंग फॉर फॉर ब्रीम चरण 11
    6
    वसंत में मछली इस सीजन के दौरान सर्गोस का उत्पादन होता है, जो इस अवधि के महीनों को उन पर कब्जा करने के लिए इष्टतम बनाता है। तेजी के दौरान, सील रेतीले या कचरे वाले स्थानों में रहना पसंद करते हैं, हालांकि पूर्व में उपलब्ध नहीं हैं, अगर वे गंदी जगहों में पैदा हो सकते हैं। रेत को जमा करना पड़ता है जहां पानी का झरना एक तालाब में प्रवेश करती है या पत्तियों को छोड़ देता है या जहां प्रवाह घटता है, लगभग रोक रहा है।
    • जब ब्रीम पैदा होते हैं, तो यह तरबूज (या अन्य फल) और ताजा मछली का मिश्रण जैसी एक गंध जारी करता है। यह गंध सही पानी का तापमान, वर्तमान और कवरेज की स्थिति की जांच के बाद मछली के स्थान को कम करने में मदद कर सकता है।
  • छवि के लिए मछली के लिए ब्ल्रीम चरण 12
    7
    प्रत्येक प्रजातियों की विशिष्टताओं को जानें कुछ अन्य प्रकार के बजाय एक प्रकार के कवर को पसंद करते हैं। उदाहरण के लिए, जॉर्जिया रेडनेक और लाल-छाती सुनहरी मछली नीचे चिपटना पसंद करते हैं, हालांकि लाल छाती सतह पर या तालाब के बीच में पकड़ी जा सकती है।
    • मछली पकड़ने की दुकानों पर उपलब्ध ज्ञान का लाभ उठाएं। चाहे आप अपने गृहनगर में हों या घर से दूर हों, इस क्षेत्र में अच्छे मछली पकड़ने के अनुभव वाले लोगों से बात करें मौसम और क्षेत्र के आधार पर मछलियों ने अपनी आदतों को बदल दिया है, इसलिए स्थानीय लोगों को और अधिक पता है। एक अच्छा मछुआरा सबसे अच्छा अंक छिपा सकता है, लेकिन आप फँसाना चाहे और क्षेत्र के बारे में कुछ जानकारी साझा करना चाह सकते हैं।
  • विधि 3
    उपकरण चुनना

    स्प्रैस 13 के लिए मछली का शीर्षक चित्र
    1
    संबंधित रील के साथ एक हल्की छड़ी का प्रयोग करें। यद्यपि भून 2.72 किलोग्राम तक पहुंच सकता है, सबसे अधिक 0.5 किलो से कम वजन होता है, जिसका अर्थ है कि आप लाइटर उपकरण का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप 1.5 से 1.8 मीटर रॉड और एक रील का उपयोग एक पंक्ति के लिए तैयार करते हैं जो एक से चार किलोग्राम का समर्थन करता है, तो आप मछली पकड़ने का सबसे अधिक फायदा उठाएंगे।
    • आप एक 1.2-बाय-1.8-मी बांस स्टिक के साथ एक अच्छी नौकरी कर सकते हैं, जो अंत में बंधा हुआ 2.4-मी लाइन है।
  • स्प्रैस 14 के लिए मछली शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    छोटे फँसाना चाहे का उपयोग करें बड़े फँसाना चाहे बड़ी मछली के लिए उपयुक्त हैं समुद्री मृग को पकड़ने के लिए मकई और गांड का उपयोग करना आम बात है।
    • यदि आप जीवित प्रलोभन पसंद करते हैं, तो कर्कट और टिड्डियां सबसे अच्छा काम करती हैं, लेकिन जहां आप उन्हें नहीं प्राप्त कर सकते हैं, कीड़े और लार्वा का उपयोग करने की कोशिश करें। लंबे-स्टैम हुक का उपयोग करें, आकार 8 या 10, और एक हल्का डाली लाइन पर एक छोटा सा फ्लोट बाँधो
    • यदि आप कृत्रिम चारा और वाइन्सलस के साथ मछली पसंद करते हैं, तो 0.90 से 1.80 ग्राम के छोटे हुक का उपयोग करें। यदि आप फ्लाई-मछली पकड़ने के व्यवसायी हैं, तो छोटे फ्लोटिंग फँसाना चाहे, जैसे रबर एनंफ्स या फोम मकड़ियों का उपयोग करके भैंस को पकड़ने की कोशिश करें।
  • स्वाद 15 के लिए मछली शीर्षक चित्र
    3
    बॉबबर (फ्लोटिंग) या स्पिनर का प्रयोग करें समुद्री बास के लिए मत्स्य पालन आमतौर पर बॉबबर का उपयोग करके किया जाता है आप धीरे-धीरे एक छोटी सी बॉबबर का उपयोग कर मछली कर सकते हैं या फिर घुमाए गए सुरक्षा पिन के साथ जल्दी से, जैसे स्पिनर विभिन्न रंगों में प्रयोग करने के लिए पता करें कि किसी दिन आपके लिए कौन सा काम करता है और जहां आप मछली पकड़ने वाले हैं
  • युक्तियाँ

    • जब सार्गो चारा लेने के लिए इच्छुक होता है, तो आमतौर पर इसे लॉन्च करने के बाद इसे एक मिनट पर ले जाता है। इसलिए यदि आपको इस समय के बाद कोई चिल्लट नहीं लग रहा है, तो प्रलोभन लें और इसे खेलने के लिए कहीं और देखें।

    चेतावनी

    • यद्यपि समुद्री मछली बनाने के लिए सबसे बढ़िया समय है, कुछ मछुआरों ऐसा नहीं करना पसंद करते हैं ताकि पारिस्थितिक संतुलन में हस्तक्षेप न करें। इसके अलावा, कई देशों में फैलाव अवधि के दौरान मछली पकड़ने पर रोक लगाने के कानून हैं। भले ही इन कानूनों को आम तौर पर शिकारी प्रजातियों जैसे कि व्हाईटिंग पर लागू किया जाता है, तो भी अपने देश के नियमों की जांच करना एक अच्छा विचार है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com