IhsAdke.com

मछली रेनबो ट्राउट कैसे करें

रेनबो ट्राउट (ओंकोरिन्चस मायकिस

) एक मीठे पानी मछली है जो सैल्मन परिवार से संबंधित है, जिसे उसके सफेद मुंह और गम और गुलाबी पट्टी द्वारा पहचाना जा सकता है जो उसके शरीर के किनारे फैली हुई है, जब यह फैला हुआ है। प्रशांत महासागर और उत्तर अमेरिका और एशिया की नदियों के मूल निवासी जो उस महासागर में बहते हैं, 1 9 50 के आसपास पहाड़ी क्षेत्रों की नदियों को आबाद करने के लिए ब्राजील में ट्राउट पेश किया गया था। यह अंटार्कटिका को छोड़कर सभी महाद्वीपों के जल में पाया जा सकता है मिट्टी के पानी के ट्राउट की अन्य प्रजातियों को पकड़ने के लिए उपयोग की जाने वाली कुछ तकनीकों का उपयोग करके इंद्रधनुष ट्राउट को पकड़ना संभव है, लेकिन आपको विभिन्न तकनीकों को नियोजित करने के लिए भी आवश्यक हो सकता है कि आप मछली को कहां मिलते हैं।

चरणों

स्टेनलहेड चरण 1 के लिए शीर्षक वाली तस्वीर
1
जानें कि आप इंद्रधनुष ट्रॉउट के आकार के लिए मछली कब देखेंगे। रेनबो ट्राउट स्प्रिंग्स में दोस्त बनाने के लिए नदियों पर चढ़ते हैं, और हालांकि यह ताजा पानी में पैदा होता है और नमक पानी में विकसित होता है, फिर भी वे सभी एक ही समय में अंडे नहीं लौटते हैं।
  • ताजा पानी में लौटने से पहले अंडे में कुछ ट्राउट समुद्र में केवल एक साल खर्च करता है। ये मछली देर से वसंत से गर्मियों तक किसी भी समय अंडे देती हैं और 58 से 66 सेंटीमीटर की लंबाई तक पहुंचती हैं और 1.8 से 2.7 किलोग्राम वजन करती हैं।
  • अन्य ट्राउट को अंडे के लिए मीठे पानी में लौटने से पहले सागर में दो साल लगते हैं। ये मछली देर से गर्मी से शुरुआती गिरने तक पैदा होती है और 79 से 86 सेंटीमीटर की लंबाई तक पहुंच सकती है और 4.5 से 5.9 किलोग्राम वजन होती है। ये ट्राउट इंद्रधनुष ट्राउट की तुलना में अंडे के लिए लंबी दूरी की यात्रा कर सकती है जो कि स्पवानिंग से पहले समुद्र में केवल एक वर्ष खर्च करता है।
  • और फिर भी कुछ इंद्रधनुष ट्राउट हैं जो समुद्र में तीन साल बिताते हैं और पानी को लौटने के लिए मीठे पानी में लौटते हैं। ये ट्रॉफ्ट 94 सेमी से अधिक की लंबाई तक पहुंच सकते हैं और 9 किलो से अधिक वजन कर सकते हैं।
  • यदि आप इंद्रधनुष ट्राउट के आकार के बारे में बहुत जरूरी नहीं हैं, तो इस मछली के लिए मछली पकड़ना आम तौर पर गर्मियों की शुरुआत में अच्छी तरह से शुरू हो जाती है, शुरुआती गिरावट में चोटियों और शुरुआती सर्दियों में गिरावट आ रही है। फिर शिखर सर्दियों के मध्य में थोड़ा सा उठाता है। पीक समय आपके स्थान और नदी के स्रोत के बीच की दूरी और आपके स्थान और भूमध्य रेखा के बीच की दूरी के आधार पर भिन्न होता है।
  • स्टेनलहेड चरण 2 के लिए मछली शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    उन स्थानों की तलाश करें जहां इंद्रधनुष ट्राउट आपके स्पॉलिंग स्पॉट पर लौटते समय आराम कर सकता है। इंद्रधनुष ट्राउट ताजे पानी के क्षेत्र में वापस आता है जहां इसे अंडे लगाने और अगली पीढ़ी बनाने के लिए पैदा किया गया था। ऊपर की ओर तैरने के लिए कैसे एक घर का काम हो सकता है, वे रास्ते पर आराम करने के लिए स्थानों की तलाश करते हैं। दोनों सुरक्षित और आराम के स्थान मछुआरों के लिए विशेषाधिकार प्राप्त अवसर प्रदान कर सकते हैं।
    • इंद्रधनुष ट्राउट को ऑक्सीजन प्रदान करने के लिए पर्याप्त रूप से चलाए जाने वाले पानी की तलाश करें, लेकिन मछली की ऊर्जा को कम करने के लिए इतनी जल्दी नहीं कि अगर वह अपनी स्थिति को पानी के नीचे पकड़ने की कोशिश करता है
    • एक गहरे क्षेत्र की खोज करें, जिस पर इंद्रधनुष ट्राउट बच सकता है अगर यह खतरे में आ जाए। नदियों में, ये क्षेत्र आमतौर पर बाहरी वक्र में पाए जाते हैं, जो अक्सर आंतरिक वक्र से गहरा होता है।
    • चट्टानी क्षेत्रों के लिए देखो पत्थर और बजरी वाले इलाकों में अक्सर इंद्रधनुष ट्राउट को आकर्षित किया जा सकता है, क्योंकि वह पत्थरों का उपयोग कर स्वयं को तेजी से बढ़ते धारा के प्रभाव से बचाने के लिए ऑक्सीजन को अवशोषित करते हुए अपनी जरूरतों को पूरा कर सकती है।
    • अपने समय का उपयोग करने के लिए अपने आप को उस क्षेत्र से परिचित कराने का अच्छा विचार है जहां आप मछली की योजना बनाते हैं और यह पता लगा सकते हैं कि इन मछलियों से अच्छी तरह से यात्रा हो रही है और इस ट्राउट की आदत क्या है
  • स्टेनलहेड स्टेप 3 के लिए मछली का शीर्षक चित्र
    3
    एक जीवित या कृत्रिम चारा चुनें, जिसे आप अच्छी तरह से उपयोग करने के लिए जानते हैं इंद्रधनुष ट्राउट विभिन्न फँसाना चाहे का उपयोग कर पकड़ा जा सकता है मछुआरों ने सफलतापूर्वक निम्नलिखित प्रकार के प्रलोभन का उपयोग किया है:
    • झींगा। महासागर में इंद्रधनुष ट्राउट आमतौर पर भोजन करता है। वे अकेले या कृत्रिम फँसाना चाहे और अधिक आकर्षक बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है
    • अंडे। अन्य ट्राउट की तरह, इंद्रधनुष ट्राउट नरभक्षक हैं और अन्य मछलियों के अंडे और साथ ही अपने अंडे भी खाते हैं। चिंराट के साथ अंडा का इस्तेमाल किया जा सकता है
    • चम्मच। पॉलिश चांदी के चम्मच फँसाना चाहे विशेष रूप से प्रभावी हो सकता है
    • स्पिनर्स। एक फ्रांसीसी स्पिनर का ब्लेड एक चम्मच के झूलते गति के रूप में आकर्षक हो सकता है।
    • प्लग। हालांकि यह आम तौर पर बास मछली पकड़ने से जुड़ा होता है, प्लग बड़ी इंद्रधनुष ट्राउट को पकड़ने में प्रभावी हो सकता है।
    • उड़ जाता है। ट्राउट की तरह सख्ती से मीठे पानी, इंद्रधनुष ट्राउट मक्खियों के लिए आकर्षित होते हैं। इन मीठे पानी के ट्राउट के विपरीत, वह किसी भी समय किसी विशेष प्रकार के मक्खी के लिए आकर्षित नहीं होती है, क्योंकि रेनबो ट्राउट आम तौर पर अपने स्पॉलिंग अवधि के दौरान ज्यादा नहीं खाती। मक्खी प्रकार फँसाना चाहे इसलिए कीट की एक "नकल" की जरूरत नहीं है, लेकिन उन्हें पानी की स्थिति के लिए उपयुक्त होना चाहिए। बड़े फँसाना चाहे और के बीच तय प्रतिभाशाली है, जो गंदा पानी और छोटे फँसाना चाहे और अपारदर्शी (साइज़ 6 हुक) है, जो साफ पानी के लिए अधिक उपयुक्त हैं के लिए अधिक उपयुक्त हैं (1/0 या 2/0 में अधिकतम हुक के साथ आकार तक) ।
  • 4



    अपने चारा को जीवित या कृत्रिम रूप से ट्राउट काटने के लिए पेश करें जैसा कि पहले से ही उल्लेख किया गया है, जब इंद्रधनुष ट्राउट अपस्ट्रीम को अंडे की तरफ तैर रहे हैं, तो वे खाने के लिए नहीं रोकते हैं हालांकि, वे किसी भी जीवित या कृत्रिम प्रलोभन पर हमला करते हैं जो उनकी जिज्ञासा का शिकार करते हैं या उनको काटने के मुद्दे पर उन्हें परेशान करते हैं। ऐसे कई तरीके हैं जिनका उपयोग आपके चारा को प्रस्तुत करने के लिए किया जा सकता है और मछली को हमला करने का कारण बन सकता है:
    • मत्स्य पालन अपरिवर्तनीय यह तरीका है कि ज्यादातर इंद्रधनुष ट्राउट मछुआरों को मक्खी मछली पकड़ने के उपकरण के अलावा अन्य मछली पकड़ने के उपकरण का उपयोग करते समय काम करते हैं। इसमें हुक से ऊपर 75-सेंटीमीटर की बढ़त डालना है, शायद एक फ्लोट के साथ लाइन ऊपर थोड़ा ऊपर चेन के खिलाफ थोड़ा चारा फेंकें और इसे ट्राउट के सामने बहाएं।
      स्टेनलहेड चरण 4 बुलेट 1 के लिए मछली शीर्षक वाली तस्वीर
    • फ्लोट के साथ मत्स्य पालन बहती के समान, सिवाय इसके कि चारा वर्तमान से प्रेरित होने की उम्मीद नहीं है। इसमें बछड़े को उतार-चढ़ाव करने की अनुमति देता है और यह संकेत करता है कि जब मछली एक बिट होती है
      स्टेनलहेड स्टेप 4 बुलेट 2 के लिए मछली का शीर्षक चित्र
    • ट्रोलिंग। अक्सर बहती हुई नाव पर नदियों के मुंह के निकट गहराई वाले प्लग के साथ प्रयोग किया जाता है, इस पद्धति में लगभग 15.2 मीटर लाइन लगाई जाती है और वर्तमान में इसकी नाव धीरे धीरे नीचे की ओर ले जाती है। उनके फँसाना चाहे नदी के स्रोत के रास्ते पर मछली (और परेशान) मिल जाएगा, जो है, वर्तमान, अपस्ट्रीम के खिलाफ. जितना संभव हो उतना संभवतया नाव को रखने के लिए इंजन का उपयोग करके, आप पाएंगे कि श्रृंखला चारा से एक तरफ धकेलती है क्योंकि नाव उसे ड्रैग करती है (यह विधि भी एक मोटर बोट का उपयोग करके नियोजित किया जा सकता है जो आगे बढ़ता है)
      स्टेनलहेड चरण 4 बुलेट 3 के लिए मछली का शीर्षक चित्र
    • दीपवाटर लॉन्च नदी के स्रोतों के निकट प्रयुक्त, इस पद्धति में धीरे-धीरे लॉन्च करना और एकत्र करना शामिल है स्पिनरों, चम्मच और गहरा क्षेत्रों में खड़खड़ के साथ फँसाना चाहे।
      स्टेनलहेड चरण 4 बुलेट 4 के लिए मछली शीर्षक वाली तस्वीर
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने मुंह के रंग और गुलाबी पट्टी से इंद्रधनुष ट्राउट की पहचान नहीं कर सकते, तो अपने गुदा फिन में किरणों की संख्या की गणना करें। 12 से अधिक नहीं होना चाहिए
    • आप अंडे को अंडे की रोशनी से फसल में फेंक सकते हैं और उन्हें एक और इंद्रधनुष ट्राउट पकड़ने के लिए चारा के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। उन्हें इकट्ठा करने के बाद, अंडे को पानी से धो लें और फिर उन्हें ठंड से पहले 10 मिनट के लिए सूखा दें। उन्हें उपयोग करने से पहले एक से अधिक दिन फ्रीजर से उन्हें न निकालें।
    • यदि आपको लगता है कि वह अपने चारा को छोटा करता है तो ट्राउट को पकड़ने के लिए दृढ़ता से रेखा खीचें महासागर में जीवन मछली के जबड़े को चौड़ा करता है और कठोर हो जाता है, इसलिए आपको हुक को मजबूती से खींचने की ज़रूरत है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उसने मछली के मुँह में प्रवेश किया है
    • अगर आपको यकीन है कि चारा ट्राउट का दौरा पड़ने में परेशानी हो रही है, तो कुछ और का उपयोग करने की कोशिश करें अक्सर, अचानक परिवर्तन हमले को ट्रिगर कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • अपनी आदतों का सावधानीपूर्वक अध्ययन के साथ, इंद्रधनुष ट्राउट को पकड़ने में कठिनाई होना सामान्य है। वह कुछ लोगों को "हजार फँसियों की मछली" के रूप में जाना जाता है - ऐसा लगता है कि मछली पकड़ने के दिन 1 या 2 से अधिक नहीं पकड़ने की उम्मीद है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com