IhsAdke.com

मछलियां कैसे तैयार करें

यह मछली स्वास्थ्यप्रद खाद्य पदार्थों में से एक है और हम इसे उपभोग करने की ज़रूरत है, जो सभी पहले से ही जानते हैं। लेकिन इसे कैसे तैयार किया जाए? हमारे भाग्य के लिए, विकल्प की विविधता को देखो: ग्रिल, भूनने, फ्राइंग के लिए देता है, शैली में सिकी खाना पकाने, जिससे उबले हुए और पैन। इस अनुच्छेद में युक्तियां आती हैं ताकि कोई भी हमेशा मछली खा सकता है, लेकिन कभी भी समानता में गिरने के बिना। आप अपनी वरीयता के अनुसार किसी व्यंजन या दूसरे को भी दर्जी कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
बुनियादी ज्ञान

कुक मछली चरण 1 नामक छवि
1
सबसे तेज़ मछली का उपयोग करने का प्रयास करें चिकन और लाल मांस के मामले में, आप अभी भी मसालों और तैयारी के सही मिश्रण के माध्यम से नहीं एक ताजा उत्पाद छिपाने कर सकते हैं। लेकिन जब मछली की बात आती है, तो सुपरमार्केट के समुद्री भोजन काउंटर में तीन दिनों के लिए उत्पाद की मजबूत गंध को छिपाना असंभव है। इसलिए, यह जानना लायक है कि आपके घर के करीब मछलियां और समुद्री भोजन अनुभाग क्या पेशकश करते हैं। मछलियों से बात करने के लिए हर मछली के डिलीवरी के दिनों का पता लगाएं ताकि वे तट से पहुंचने वाले दिन उन्हें खरीद सकें।
  • दिन की मछली खरीदना, ताज़ा होने का अर्थ है आपके द्वारा नियोजित मेनू के बारे में अधिक लचीला होना। लेकिन यह विकल्पों के लिए खुला होना भुगतान करता है ताजा मछली हमेशा किसी भी अन्य से बेहतर स्वाद लेगा, फिर चाहे मांस किस प्रकार का हो। उदाहरण के लिए, एक ताजा टिलिपिया सैल्मन की तुलना में काफी बेहतर स्वाद ले सकता है जो अब इतनी ताकतवर नहीं है
  • वास्तव में, ताजा मछली यह एक खुशबू है जो समुद्र के समान है, मछली की बदबू नहीं। इसके अलावा, गलियों को चमकदार और नम होना चाहिए - मांस, फर्म और लोचदार - और तराजू को बुद्धिमान चमक दिखाना चाहिए और आसानी से ढीले नहीं आ सकता है।
  • कुक मछली चरण 2 नामक छवि
    2
    एक पाक थर्मामीटर खरीदें लगभग 30 रीएसेस के लिए आप एक इंटरनेट पर पा सकते हैं। एक अच्छी मछली बनाने का रहस्य यह जानना है कि किस तापमान पर खाना पकाने खत्म हो रहा है जब तक आप अभ्यास न करें और यह बता सकें कि क्या मछली तैयार है या न सिर्फ मांस में थोड़ा निचोड़ कर रही है या नहीं, थर्मामीटर बहुत मदद कर सकता है। अधिकांश मछली को पकाया जा सकता है जब उनका आंतरिक तापमान कहीं न कहीं लगभग 49 डिग्री से 63 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है।
  • कुक मछली चरण 3 नामक छवि
    3
    पता है कि ज्यादातर मछलियों को छोड़ने के लिए ठीक है (जो कि नमक पानी से आते हैं) कभी सुशी के बारे में सुना है? और मसालेदार, कच्चे सार्डिन से बने? चिकन के विपरीत (जो साल्मोनेला संदूषण का वास्तविक खतरा बन गया है), मछली खराब खिलाया जा सकता है
    • हालांकि कच्ची या कच्ची मछली में परजीवी शामिल हो सकते हैं, उनकी खपत से उत्पन्न गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं की घटनाओं को अतिरंजित है।
    • कुछ मछली भी बेहतर मलबे (या कच्चे!) ट्यूना जैसे मछली को सेवा में आने से पहले दोनों पक्षों पर हल्के ढंग से हल्का किया जाता है। उदाहरण के लिए, टारटेर टूना एक खुशी है और आपके नुस्खा में कच्चे ट्यूना लेती है।
  • कुक मछली चरण 4 नामक छवि
    4
    पता लगाएँ कि मछली की तीन बुनियादी प्रकार क्या हैं प्रकार के आधार पर, मछली को अलग तरह तैयार किया जाना चाहिए और इसमें विभिन्न पोषक तत्व शामिल होना चाहिए। उन्हें सर्वश्रेष्ठ जानने से आपको अपने पाक कौशल में सुधार करने में मदद मिलेगी:
    • सफेद मछली - कॉड, हेक, एकमात्र, मुर्गा, नीरो, चेर्न, कोर्विना, ग्रुपर इत्यादि। उनके पास पतला मांस होता है और पारदर्शी त्वचा होती है जो पकाए जाने के बाद अपारदर्शी हो जाती है। वे आम तौर पर ब्रेड और तले हुए होते हैं
    • नीली मछली - ट्यूना, सार्डिन, ट्राउट, सामन, हेरिंग, मैकेरल, मछली, आदि उनमें ओमेगा 3 और फैटी एसिड शामिल है, जो स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद है। ये आमतौर पर ग्रील्ड, बेक या उबले हुए होते हैं
    • सीफ़ूड - चिंराट, मसल, समुद्री भोजन, कस्तूरी, आदि वे क्रस्टेशियंस या मोलस्क में वर्गीकृत हैं। वे मछली की तुलना में अधिक कठिन पाचन के हैं
  • कुक मछली चरण 5 नामक छवि
    5
    मछलियां मारने की कोशिश करो यदि मछली ताजा होती है, तो आम तौर पर सिर्फ नमक और काली मिर्च के साथ एक चमत्कार होता है लेकिन यदि आप बदलना चाहते हैं, तो समुद्री खाने के लिए हजारों विभिन्न व्यंजन हैं - सोया सॉस और शहद सैल्मन पर अच्छी तरह से आते हैं, जबकि जैतून का तेल और नींबू सफेद मछली पर बहुत अच्छा दिखता है। लेकिन याद रखें कि, साथ ही मांस, अगर उत्पाद उच्च गुणवत्ता है, यह बेहतर जाने के लिए मांस का स्वाद मसालों से जोर से बोलते हैं।
  • कुक मछली चरण 6 नामक छवि
    6
    तैयारी से पहले पूरी तरह से मछली को सूखी तैयारी के रूप जो भी हो, मछली से सभी अतिरिक्त पानी निकाल दें खासकर अगर आप इसे भूनने के लिए जा रहे हैं सूखा तक मांस पर कागज के तौलिये हल्के से दबाएं।
  • कुक मछली चरण 7 नामक छवि
    7
    इसे खाना पकाने से पहले मछली पिघलना आदर्श ताजा मछली के साथ काम करना है, लेकिन वास्तविकता यह है कि हम में से कुछ ऐसा करने में सक्षम हो सकते हैं। फ्रोजन फिश एक अच्छा विकल्प है, लेकिन शाम को रेफ्रिजरेटर से पिघलना चाहिए। और पैन में डाल देने से पहले कागज तौलिया के साथ अच्छी तरह से मांस को सूखने के लिए मत भूलना!
    • यदि यह पिघलना करने के लिए समय नहीं दिया, तो आप अभी भी ओवन में जमी हुई मछली को सेंकना कर सकते हैं। सिवाय इसके कि खाना पकाने का समय सामान्य नुस्खा दोगुना हो जाएगा, और गारंटी के बिना इसे समान रूप से पकाया जाएगा।
  • भाग 2
    तैयारी के विभिन्न रूप

    कुक फिश स्टेप 8 नामक छवि
    1
    ग्रिल पर मछली पकाना की कोशिश करो यह विकल्प गर्मियों के लिए बिल्कुल सही है बारबेक्यू में, कमजोर एम्बर के साथ बहुत कुछ और मजबूत एम्बर के साथ दूसरा कमजोर तक मछली को सेंकना दें, जब तक कि वह बिंदु पर न हो और मजबूत एम्बर में केवल कुछ ही मिनटों के लिए इसे पारित कर दिया जाए। तापमान को नियंत्रित करने के लिए पाक थर्मामीटर का प्रयोग करें और यह मत भूलो कि मछली वास्तव में तेजी से तैयार हो जाती है! एक आँख रखना जरूरी है!
    • जब ग्रिल पर मछली पकाना, ग्रिल और मछली पर बहुत से तेल गुजरती हैं तो वह ग्रिल को छड़ी नहीं करेगा और इसे नीचे बारी करने के लिए इसे नीचे तोड़ देगा। यदि आप चाहें, तो आप छोटे बंडल के अंदर मछली छोड़ने के लिए एल्यूमीनियम पन्नी का भी उपयोग कर सकते हैं। यह मांस की सफाई और खाना पकाने की सुविधा भी देता है
    • बारबेक्यू के लिए सही मछली चुनें यह रसदार और फर्म की तरह सैल्मन, हलिबूट और तलवार मछली होना चाहिए। यदि संभव हो तो पकाने से पहले फ़िललेट्स में काट लें। नाजुक मछली जैसे एकमात्र ग्रिल पर आसानी से तोड़ने के लिए जाते हैं



  • कुक मछली चरण 9 नामक छवि
    2
    भुना हुआ मछली शायद यह एक मछली तैयार करने का सबसे तेज़ तरीका है सूखा गर्मी और तेल की न्यूनतम मात्रा को सही स्थान पर मांस छोड़ने के लिए आवश्यक है। पन्नी या पन्नी के साथ एक बेकिंग शीट लाइन करें पूरे मछली पर स्प्रे तेल (या कुछ पिघला हुआ मक्खन फैलाने के लिए एक ब्रश) और एक लंबे समय के लिए कम गर्मी पर सेंकना। एक मछली पकाते वक्त ये कुछ स्मार्ट युक्तियां दी गई हैं:
    • यदि आप सबसे ज्यादा केंद्र और पतले पक्ष के साथ एक पट्टिका पाक कर रहे हैं, तो मछलियों के नीचे पक्ष लपेटें। इसलिए जब फॉटीट का केंद्र अंततः पकाया जाता है तो वे फंस नहीं पाएंगे।
    • ओवन का उचित तापमान तय करें क्योंकि हो सकता है एक नाजुक मछली मांस आसानी से ज्यादा शुष्क हो सकता है, कई रसोइयों के बारे में 20 मिनट के लिए लगभग 120 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर पकाना की सलाह देते हैं (पट्टिका है)। मोटे टुकड़ों के लिए, 15 मिनट के लिए 200 डिग्री सेल्सियस पर ओवन का उपयोग करने की सलाह दी जाती है, लेकिन इस टुकड़े की मोटाई पर खाना पकाने का समय बहुत अधिक होता है।
    • 10 मिनट के शासन की कोशिश करो। अपने उच्चतम बिंदु पर मछली की मोटाई का माप लें हर 2.5 सेमी मांस के लिए, सेंकना 10 मिनट के लिए 200-230 डिग्री सेल्सियस पर। उदाहरण के लिए, 4 सेंटीमीटर मापने वाले उच्चतम बिंदु वाला सैल्मन का टुकड़ा 15 मिनट के लिए लगभग 220 डिग्री सेल्सियस पर भुनाया जाना चाहिए।
    • अधिक स्वाद देने के लिए और मांस के लिए रसीला, सीजन पर शर्त लगाओ नींबू और केपर्स या डिल सैल्मन को भी बेहतर बनाते हैं ब्रेडिंग मिक्स सफेद मछली, विशेष रूप से टिलिपिया के साथ एक प्रसन्नता है
  • कुक मछली चरण 10 नामक छवि
    3
    फ्राइंग पैन में मछली खस्ता त्वचा और रसदार मांस मछली के फ्राइंग के बारे में ये कुछ रहस्य हैं:
    • तेल की सही मात्रा और बहुत गर्म पैन तेल के साथ पैन के नीचे कवर करें और पैन को बहुत गर्म होने दें। इस तरह से त्वचा रसोइया जल्दी से और मांस के लिए चिपक जाती है, और अधिक सुंदर और textured अंतिम परिणाम दे रही है।
    • हमेशा नीचे की तरफ की त्वचा के साथ पैन में मछली रखें। तो यह समान रूप से नरम हो जाता है और मांस से चिपक जाता है
    • मध्यम या उच्च गर्मी पर 1 या 2 मिनट के बाद, गर्मी कम करें यह इस बिंदु पर है कि आप इसे और अधिक धीरे से पकाने के लिए शुरू कर देंगे। अगर आप आग को कम नहीं करते हैं, तब तक अत्यधिक गर्मी मांस सूखा जाएगा जब तक कि यह तैयार नहीं है।
    • मछली पर मुड़ें! त्वचा का सामना करना पड़ रहा है और अग्नि उच्च से प्रारंभ करें गर्मी कम करें और थोड़ा अधिक उबाल लें। केवल एक बार मछली बारी करें खाना पकाने के लिए इसे पकाने दें जब तक कि पाक थर्मामीटर 60 डिग्री सेल्सियस का संकेत नहीं देता।
  • कुक मछली चरण 11 नामक छवि
    4
    कछुए मछली इस पद्धति में मछली बहुत गर्म पानी में डूबे हुई है और पैन बंद है। पानी में आम तौर पर सुगंधित जड़ी-बूटियों (अजवायन के पत्थर, दौनी, अजमोद आदि) और सब्जियां (प्याज, अजवाइन, गाजर आदि) के अलावा सफेद शराब और नमक जैसे मसाले होते हैं।
    • शराब की आशंका का उपयोग करते हुए शापित मछली बनाने की कोशिश करें। अदालत शोरबा एक तरल पानी, नमक, सफेद शराब और सब्जियों (प्याज, गाजर और अजवाइन) और अजवायन के फूल की एक शाखा, तेज पत्ता और ताजा अजमोद से बना है।
    • सिकोड़ी मछली बनाने के दो तरीके हैं: या आप इसे पूरी तरह से या इसके कुछ ही हिस्से में मछली डुबाना। पूरी तरह से डूबा मछली की जरूरत नहीं है, केवल आंशिक रूप से डूबा हुआ है के विपरीत।
    • सामान्य तौर पर, पोच विधि के लिए तरल 70 से 80 डिग्री सेल्सियस होना चाहिए। यही है, यह यहां और वहां कुछ हवाई बुलबुले के साथ थोड़ा उबल रहा हो सकता है यदि तरल गर्म है, तो खाना पकाने का समय काफी बढ़ जाता है।
    • पोची बनाने के लिए सबसे अच्छी मछली ट्राउट, पेर्च-विशालकाय, हलिबूट, गोल्डन मैकेरल, स्टर्जन और टूना हैं।
  • कुक फिश स्टेप 12 नामक छवि
    5
    फ्राइड फिश यह अब तक पसंदीदा है रसदार और स्वादिष्ट मांस के साथ कि कुरकुरा पप को कौन पसंद नहीं करता? बेक और पका हुआ शराब के संस्करणों के मुकाबले कम स्वस्थ होने के बावजूद, तली हुई मछलियों ने अपराजेय स्वाद और रसदारी पर विजय प्राप्त की। यह आम तौर पर ब्रेड और तला हुआ है। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
    • भून में बल्लेबाज में ब्रेडिंग और सूई के बीच चुनें आप अंडे और आटे में मछली डुबकी कर सकते हैं। परिणाम हल्का है आटे में अंडे के साथ आटा में बीयर या दूध का मिश्रण होता है ताकि शंकु अधिक कुरकुरे बन जाए। फ्राइिंग समय एक विकल्प से दूसरे तक ज्यादा नहीं बदलता है
    • तेल को लगभग 1 9 0 डिग्री के तापमान तक पहुंचने दें। फ़ैललेट्स को 3 से 4 मिनट या सुनहरे भूरे रंग के लिए स्टेक दें। यह जानने के लिए एक चाल है कि तेल पर्याप्त गर्म है तो बर्तन में फॉस्फोर को फेंकना है। जब वह चढ़ते हैं, तो इसका कारण तापमान पहले ही अच्छा है।
  • भाग 3
    उपयुक्त व्यंजनों लग रहा है

    कुक फिश 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    बादाम पागल के साथ सामन। खोल के कुचलने से सैल्मन की सुशीता का पूरक होता है
  • कुक मछली चरण 14 नामक छवि
    2
    सागर बास या सुनहरा बेक किया हुआ पूरे कई संस्कृतियों में, मछली की आँखें और गालों को व्यंजन कहा जाता है। मछली आमतौर पर फलों, सब्जियों या जड़ी बूटियों के साथ भरवां है।
  • कुक फिश स्टेप 15 नामक छवि
    3
    बतख ट्राउट कवर इस जड़ी बूटी की सुगंध, ट्राउट के नाजुक स्वाद को परेशान नहीं करती है। अदरक, प्याज, और नींबू छील जोड़ें। एक सलाद के साथ तो यह शो है!
  • कुक फिश स्टेप 16 नामक छवि का शीर्षक
    4
    कॉड नींबू के साथ भुना हुआ थोड़ा मक्खन, नींबू और प्याज को मछली के मौसम में उपयोग करें एक प्रसन्नता!
  • कूच मछली चरण 17 नामक छवि
    5
    फ्राइड एकमात्र चूंकि यह मछली अपने प्राकृतिक निवास स्थान में ज्यादा नहीं लेती है, इसके पास पर्याप्त वसा है, जो इसे बहुत रसदार बनाता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com