IhsAdke.com

कैसे मछली को एक "बास"

"बास" उत्तर अमेरिका में सबसे लोकप्रिय मछली पकड़ने वाली मछलियों में से एक है। मोटेमाउथ बास विविध प्रकार के बाद की मांग की जाती है, लेकिन "चॉक्टाऊ", "ग्वाडालूप", "छोटेमाउथ", चित्रित, धारीदार और सफेद बास जैसे अन्य लोग भी हैं। आप वसंत में मछली पकड़ने के मौसम की शुरुआत के लिए तैयारी कर रहे हैं या झील पर देर से गर्मियों का लाभ ले सकते हैं, और कुछ युक्तियां और सुझाव हैं जो आप इनमें से कुछ मछली पकड़ने के लिए अनुसरण कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
सही उपकरण चुनना

कैच ए बास चरण 1 नामक चित्र
1
सही कृत्रिम चारा प्राप्त करें बास को पकड़ने के लिए सबसे उपयुक्त तीन प्रकार के फँसाना चाहे हैं। आप उपयोग कर सकते हैं प्लग स्पिनर फँसाना, और प्लास्टिक के गश्ती, और सभी सफल हो सकते हैं, कोई भी स्थान या वर्ष के समय चाहे। चारा में विचार करने का मुख्य पहलू यह का रंग है आपको बॉक्स में प्रत्येक प्रलोभन की जरूरत है, प्राकृतिक रंग में से एक और एक चमकदार, जीवंत टोन में
  • प्लग बारबेक्यू एक छोटा चारा है जो एक जीवित मछली की तरह लग रहा है प्रत्येक में दो हुक और तीन कंघी हैं, एक पेट के नीचे और पूंछ पर एक है।
  • "स्पिनर चारा" दो मुख्य भागों से बना होता है: एक या कई बड़े टुकड़े और धातु के गोले, "ब्लेड" नामक एक हाथ, और दूसरे को अंत में एक ही लंबाई के साथ और अंत में एक हुक। कभी-कभी एक प्लास्टिक "विग" के द्वारा कवर किया जाता है जो हुक या हुक छुपाता है हथियार भी एक मछली की तरह हो सकते हैं, जो उन्हें एक तरह दिख सकते हैं प्लग लेकिन बाद में दो तीन आयामी हुक और फ्लैप हैं, जबकि स्पिनर के पास हुक और ब्लेड हैं।
  • प्लास्टिक कीड़े बड़े गहरा की तरह दिखते हैं और उनमें एक हुक बनाया होता है। जैसे ही वे कीड़ा खाने की कोशिश करते हैं, मछलियां पकड़ी जाती हैं, इसलिए वे प्रभावी होती हैं, लेकिन वे कुछ धैर्य मांगते हैं।
  • कैच अ बास चरण 2 नामक चित्र
    2
    लाइव फँसाना चाहे का उपयोग करें यदि आप कृत्रिम फँसाना चाहे का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप जीवित फँसाना चाहे का उपयोग कर मछली कर सकते हैं। जीवित बास चारा के सबसे प्रमुख प्रकार के कांच, खनिज, और क्रेफ़िश हैं। गांड की दुकानों को स्टोर करना आसान और आसान है, और जमीन पर या यहां तक ​​कि रेफ्रिजरेटर के अंदर भी छोड़ा जा सकता है (यदि आप पहले मछली पकड़ने पर खरीदने वाले सभी का उपयोग नहीं करते हैं)। काउबॉय और क्रेफ़िश संभाल करने के लिए अधिक जटिल हैं क्योंकि उन्हें मछली पकड़ने के दौरान पानी की एक बाल्टी में रखा जाना चाहिए। आप मेंढ़क, सलामंडर और कीड़े भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • "बास" के लिए सबसे अच्छी प्रकार की मिनेसियां, प्रतिभाशाली और विविधता "मिनोवान क्रीक" हैं
  • कैच अ बास चरण 3 नामक चित्र
    3
    एक विंडलास चुनें उपयोग की जाने वाली दो मुख्य प्रकार वाली विंडलस हैं - आप या तो एक खुली (कताई रील) या एक बंद (स्पिनकास्ट) विंडलस का उपयोग कर सकते हैं उन दोनों के बीच मुख्य अंतर मछली पकड़ने वाले लोगों के लिए आवश्यक अनुभव के स्तर पर है बंद रील शुरुआती के लिए महान है और उन्नत चाल की आवश्यकता नहीं है अधिक निपुणता के लिए खुला कॉल
    • कताई रील एक निश्चित रील है जिसकी रेखा दिखाई देती है। यह चार से बारह पाउंड (दो से छह किलोग्राम के बीच) की एक परीक्षण लाइन का उपयोग करने के लिए बनाया गया था और बाएं और दाएं पक्ष के बीच कलाई को स्थानांतरित कर सकता है यह आपको लाइन को जल्दी से लॉन्च करने की अनुमति देता है, लेकिन आपको हाथ का उपयोग करना बंद करने की आवश्यकता है। ऐसा करने के लिए, लाइन टॉस करें, और इसे रोकने के लिए, स्पूल पर धातु लीवर को स्थानांतरित करें और अपनी अंगुली के साथ लाइन को रखें।
    • स्पिनकास्ट को चार से बारह पाउंड टेस्ट लाइन के लिए रेट किया गया है, लेकिन बीस पाउंड (नौ किलोग्राम) तक का समर्थन कर सकता है। इसके साथ लाइन को टॉस करना भी आसान है: आप सामने वाले स्पूल बटन को दबाते हैं और लाइन खेलते समय इसे रिलीज करते हैं। एक बार जब आप पहुंचते हैं, तो आप रील ताला को फिर से जुड़ने के लिए क्रैंक की बारी करें।
    • परीक्षण रेटिंग उच्चतम वजन है जिसके लिए लाइन का परीक्षण किया गया था। अंतर केवल कुछ पाउंड से लेकर पचास पौंड तक हो सकता है।
    • प्रत्येक रील में इसके साथ प्रयोग करने के लिए एक ही रेटिंग की छड़ी है। यदि आप बड़ा बास लेने की योजना बना रहे हैं, तो आपको मध्यम से मध्यम-वजन वाली छड़ी की आवश्यकता होगी यदि आप केवल छोटी मछली पकड़ते हैं, तो एक लाइट स्टिक खरीदें छड़ी का प्रतिरोध इसकी वजन क्षमता है, और आम तौर पर उस तरफ लिखा जाता है यह उपाय प्रकाश, मध्यम या मध्यम-प्रकाश के रूप में वर्णन में हो सकता है, या एक से दस के बीच की संख्या के रूप में हो सकता है।
  • विधि 2
    जहां और कब तक मछली चुनना

    कैच अ बास चरण 4 नामक चित्र
    1
    पूर्व-मछली के दौरान मछली बास को पकड़ने के लिए वर्ष का सर्वश्रेष्ठ समय पूर्व-स्पॉनिंग के दौरान होता है, जब शीतकालीन निष्क्रियता से संभोग चक्र शुरू करने के लिए मछली जागरण कर रहे हैं। यह तब शुरू होता है जब पानी का तापमान बारह या पंद्रह डिग्री सेल्सियस तक बढ़ना शुरू हो जाता है, और नर और मादा पानी में एक-दूसरे के साथ बातचीत शुरू करते हैं। चूंकि वे मुख्यतः ठंडा महीनों में निष्क्रिय थे, इसलिए वे इस समय काफी आक्रामक और घबराए हुए हैं, जो वसंत की शुरुआत के निकट पड़ते हैं और पूरे सीजन में रहता है।
    • इस अवधि के दौरान, आप सतह और तट के निकटतम मछली पकड़ सकते हैं।
    • किसी भी मौसम में उन्हें चुनना संभव है, लेकिन वसंत के दौरान वे काफी सक्रिय हैं।
    • महिलाओं को आप को पकड़ने दें ताकि वे नस्ल और अधिक मछली के साथ जगह लोकप्रिय कर सकें।
  • कैच अ बास चरण 5 नामक चित्र
    2
    मानचित्र का उपयोग करें उस क्षेत्र का मानचित्र खोजें जहां आप मछली की योजना बनाते हैं यह विभिन्न जल क्षेत्रों की गहराई और सतह के नीचे ढलान दिखाएगा। "बास" वसंत के अलावा अन्य मौसमों के दौरान नीचे के करीब रहने को पसंद करता है, इसलिए उस स्थान की गहराई का एक नक्शा जहां आप मछली पकड़ रहे हैं यह आपको मछली और पानी के नीचे की अन्य संरचनाओं को ढूंढने में मदद कर सकता है जहां यह छिपाना चाहती है ।
    • अधिकांश जल निकायों के स्थानीय या राज्य प्राकृतिक स्थल पर एक नक्शा उपलब्ध है।
  • कैच अ बास चरण 6 नामक चित्र



    3
    सही समय पर शुरू करें बास को पकड़ने के लिए सबसे अच्छा समय सुबह में सुबह और देर से होता है। उस जगह पर पहुंचने की कोशिश करें जहां आप सुबह से पहले एक घंटे या सूर्यास्त से पहले मछली लेंगे, क्योंकि यह मछली इस समय अधिक प्रलोभन काटती है जब सूरज बहुत अधिक नहीं होता है यदि आप दिन के मध्य में मछली पकड़ने जा रहे हैं, छायांकित क्षेत्रों में बास की तलाश करें, सीधे धूप से दूर। वे बहुत गर्मी और प्रकाश के क्षेत्र से बचते हैं
    • दोपहर में आप इन मछलियों को खुले पानी में पकड़ सकते हैं यदि यह ढीला हो या अगर पानी सूरज को अवरुद्ध करने के लिए पर्याप्त मैला है।
  • कैच अ बास चरण 7 नामक चित्र
    4
    आश्रयों के पास मछली बस्से पानी में वस्तुओं, वनस्पति या अवरोधों के करीब होना पसंद करते हैं, जैसे गिरते पेड़ या लॉग वे पुल या डॉक स्टैंड के पास पाए जा सकते हैं लाइन को कम लॉग्स और समुद्री शैवाल के बड़े टुकड़ों के साथ फेंक दें, क्योंकि इस मछली को लगातार कवरेज पसंद है जो पानी के इन हिस्सों द्वारा प्रदान की जाती है।
    • इन वस्तुओं के पास की रेखा फेंकते समय सावधान रहें, क्योंकि आप उनके लिए फँसाना या हुक संलग्न कर सकते हैं और चारा खो सकते हैं या लाइन में एक हुक डाल सकते हैं। यह जोखिम इसके लायक है क्योंकि इन स्थानों में काफी बास हैं
  • विधि 3
    "बास" को पकड़ने के लिए तकनीक सीखना

    कैच अ बास चरण 8 नामक चित्र
    1
    का उपयोग कर बास लो प्लग बार्ब का वे इस मछली को आकर्षित करते हैं क्योंकि वे चोट और कमजोर मछली की तरह लगते हैं, जिससे बास का हमला हो जाता है। का उपयोग करने के लिए प्लग, लाइन पर चारा जगह इसे एक झील या नदी में फेंको, कुछ संरचना के आगे, और इसे सिंक दें। एक बार जब आप लाइन सेट को महसूस करते हैं, तो रॉड खींचें और लाइन रोलिंग शुरू करें। स्टिक को वापस खींच कर, आप पानी में चारा सिंक महसूस करेंगे, जिससे प्रतिरोध हो। फिर छड़ी का स्तर और लाइन को घुमावने से रोकने के लिए चारा पानी में बढ़ने की इजाजत देता है चारा तक सतह तक पहुंचने तक दोहराएं, फिर लाइन फिर से दोहराएं और दोहराएं।
    • एक बार जब आपको लगता है कि एक मछली चारा खींचती है, तो छड़ी को ध्यान से वापस खींचकर मछली के मुंह को हुक दें। एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो आप बास को पकड़ने के लिए लाइन को रोल कर सकते हैं।
    • यदि आप एक झील जैसे शांत जगह में मछली पकड़ रहे हैं, तो लाइन खींचें और मजबूती से और समान रूप से लपेटें यदि पानी उछल रहा है या चल रहा है, जैसे कि एक तूफानी दिन या नदी पर, घुमावदार और जल्दी और धीरे से खींचने के बीच वैकल्पिक
    • संभव के रूप में यथार्थवादी आंदोलनों को बनाने की कोशिश करें बास को विश्वास करना चाहिए कि कृत्रिम चारा एक वास्तविक मछली है।
  • कैच अ बास चरण 9 नामक चित्र
    2
    स्पिनर फँसाना चाहे का उपयोग कर बास मछली इसका उपयोग करने का तरीका प्लग की तरह ही है, सिवाय इसके कि जब आप छड़ी वापस खींच लें, तो आपको लाइन को लपेटने की ज़रूरत नहीं है इसे वापस खींचो इसे पानी में गोता लगाने और फिर धीरे से छड़ी वापस जाने के लिए इस प्रकार, चारा पानी में चलेगा, ब्लेड एक ध्वनि का उत्सर्जन करने के लिए और उसके आस पास के पानी को परेशान करने के कारण होता है। इन फँसाना चाहे के चमकदार और कताई वाले ब्लेड बास का ध्यान आकर्षित करते हैं, क्योंकि आंदोलन मछली को परेशान करता है।
    • यह विधि और अधिक जटिल हो सकती है क्योंकि हुक में मछलियां पकड़ना अधिक कठिन होता है, क्योंकि बास अक्सर स्लाइड्स को जगह देता है, जिससे प्रक्रिया को अधिक समय लगता है।
  • कैच अ बास चरण 10 नामक चित्र
    3
    प्लास्टिक कीड़े के साथ "बास" लें दूसरों के साथ तुलना में इस चारा के साथ मछली को बहुत आसान करना है लाइन में प्लास्टिक कीड़ा डाल दीजिए, लाइन को फेंक दें और कीड़ा सिंक दें। आप स्टिक को खींचने के बजाय बस कई गति से लाइन को हवा दे सकते हैं चूंकि असली कीड़े कूदते नहीं हैं, अन्य फसलों के साथ स्पूल को हिला देना आवश्यक नहीं है।
    • कीड़ा पर वजन डालें ताकि यह स्थानांतरित हो जाने के बाद इसे नीचे गिर जाए। अन्यथा, यह पानी की सतह के बहुत करीब होगा और मछली को आकर्षित नहीं करेगा।
  • कैच अ बास चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    जीवित फँसाना चाहे के साथ बास मछली लाइव फँसाना चाहे के साथ उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा तरीका लगातार लाइन को स्थानांतरित करने के लिए है हुक पर रखा चारा मृत या लगभग मृत हो जाएगा, लेकिन बास अत्यंत जीवित प्रलोभन के लिए आकर्षित हो जाएगा। जीवित कीड़ा, मछली या मेंढक की नकल करने के लिए, आपको हर समय रेखा से टिनर करना चाहिए, इसे रोल करना या रॉड को आगे पीछे करना चाहिए, ऐसा लगता है कि प्रलोभन स्वाभाविक रूप से चलता है
  • सूत्रों और कोटेशन


    और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com