IhsAdke.com

मछली ग्रुपर कैसे करें

ग्रुपर एक समुद्री मछली की विभिन्न प्रजातियों के लिए एक शब्द है। वे बहुत बड़े पा सकते हैं, यहां तक ​​कि पाउंड के दसियों वजन भी कर सकते हैं। वे भोजन में लोकप्रिय मछली हैं और अक्सर विशेष बाजारों में रहते बिकते हैं। ग्रुपर अटलांटिक और प्रशांत महासागरों में पाया जा सकता है, खासकर गर्म पानी जैसे मैक्सिको की खाड़ी और कैरिबियन (कुछ नाम करने के लिए)। इसे कई मायनों में फंसाया जा सकता है, जो उन्हें खेल के लिए मछली के लिए आदर्श बनाता है।

चरणों

कैच ग्रुपर चरण 1 नामक चित्र
1
एक तगड़ा मछली पकड़ने की छड़ी, एक गुणवत्ता रील और एक मछली पकड़ने की रेखा से शुरू करें जो 36 पाउंड का समर्थन करता है। यदि आप जीवित फँसाने का काम कर रहे हैं, तो याद रखें: वे जितना बड़ा हो, उतनी बड़ी मछली जिसे आप पकड़ लेंगे
  • कैच ग्रुपर चरण 2 नामक चित्र
    2
    एक गुणवत्ता लीड का उपयोग करें (उदाहरण: एक 45 किलो का सीसा 1.5 मीटर तक बढ़ रहा है) और चारा के इस्तेमाल के लिए पर्याप्त हुक है।
  • कैच ग्रुपर चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    केकड़ों, व्यंग्य, पर्च आदि का उपयोग करें चारा काट लें ताकि इसकी गंध ग्रुपर को आकर्षित कर सके।
  • कैच ग्रुपर चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक चट्टान, एक घाट, चट्टानों या समान जैसी संरचना ढूंढें - जहां ग्रुपर छुपा हो सकता है।
  • विधि 1
    लाइन के साथ मत्स्य पालन

    कैच ग्रुपर चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    1
    पानी से लगभग 7.5 फीट के पंखों जैसे फँसाना और अन्य विवरण फेंकें। यह सुनिश्चित करने के लिए एक तार का प्रयोग करें कि चारा फ्रेम के बाहर ग्रूपर को खींचने के लिए पर्याप्त सिंक करता है।



  • कैच ग्रुपर चरण 6 नामक चित्र
    2
    यदि आप नौका पर हैं तो इसे आसान बनाएं- सुनिश्चित करें कि संरचना किसी चीज़ से प्रभावित नहीं है ग्रुपर अपने छिपने के स्थान से चलेगा क्योंकि यह गुजरता है जैसे कि यह गुजरता है।
  • विधि 2
    छड़ी "अकेले" छोड़कर

    कैच ग्रुपर चरण 7 नामक चित्र
    1
    अपने आप को एक संरचना के पास रखें ताकि आप पानी की ओर मछली पकड़ने की रेखा को कम कर सकें और जब तक आपको पता न हो कि चारा ग्रुपर के नजदीक है

    विधि 3
    नाव में ग्रूपर लेना

    कैच ग्रुपर चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    हुक को स्थानांतरित करने की कोशिश करने के लिए लाइन को हिला देने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। इसके बजाय, कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें और स्पूल लाइन की आपूर्ति को रोक दें।
  • 2
    अपनी दिशा में ग्रुपर को खींचने के लिए छड़ी को खींचें - फिर इसे फ्रेम में छोड़ दें
  • कैच ग्रुपर चरण 10 नामक चित्र
    3
    जब मछली को अपने छिपने के स्थान से खींच लिया जाता है, तो छड़ी खींचने से रोकें और इसे स्थिर रखें।
  • युक्तियाँ

    • कई मछुआरों का मानना ​​है कि ग्रुपरों ने अपनी मछली पकड़ने वाली लाइनों को "चोरी" करने की कोशिश की है - हालांकि, वास्तविकता यह है कि मछली केवल सबकुछ खींचते हुए, जल्दी से छिपते हैं कुछ सेकंड के लिए लाइन को रिहा करके, चिकित्सक यह देखते हैं कि ग्रुपर सतह पर है - और कब्जा कर लिया जा सकता है।
    • आपको अपनी नाव पर ले जाने से पहले ग्रुपर को "टायर" करने की कोशिश करनी चाहिए, क्योंकि यह बहुत बड़ी है और यदि यह अभी भी आपको विरोध करता है तो इसे संभालना मुश्किल हो सकता है उसे हुक पर अभी भी ले जाने की कोशिश न करें- इसे हापून का उपयोग पानी से निकालने के लिए करें

    चेतावनी

    • आपके क्षेत्र के आधार पर, यह फ़िशिंग समय पर ग्रूपर को पकड़ने के लिए मना किया जा सकता है। पता लगाएँ कि प्रजाति क्या है जहां आप मछली पकड़ रहे हैं और जब वे इस प्रक्रिया के माध्यम से जाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com