IhsAdke.com

कैसे मछली Picão Verde करने के लिए

स्टिंग-ग्रीन (या वॉली) संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के उत्तरी क्षेत्र में एक लोकप्रिय मछली है कई मछुआरों ने बहुत-बहुत समय व्यतीत करते हुए स्टिंग-फिश के खेल को पूरा किया। यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, तो कुछ बुनियादी कदम उठाए जा सकते हैं जिनसे आप इस मछली को अनुभवी समर्थक के रूप में मछली पकड़ने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने उपकरण तैयार करें

कैच वॉलेई चरण 1 नामक चित्र का शीर्षक
1
एक जीवित चारा चुनें ग्रीनबैक के लिए मछली पकड़ने में इस्तेमाल होने वाली वह सबसे अच्छी है इस मछली के लिए तीन बुनियादी प्रकार के जीवित प्रलोभन, मिन्नोज, लीच और कीड़े हैं। मिनेज सबसे उपयोगी होते हैं, लेकिन हरे रंग के साँप इन सभी को आकर्षित होते हैं। सीजन के आधार पर विकल्प का निर्धारण किया जाएगा।
  • एक जीवित चारा के लिए, सभी की जरूरत है एक हुक। 1 से 4 तक के आकार के आकार में हुक का इस्तेमाल करने के लिए, हरी मिर्च के आकार का हरी झींगा का प्रयोग करें।
  • वसंत में, विशेष रूप से लाल रंग की चब (नोकमीस इफुसस) और वसा सिर (पीमफेलेस प्रोमेलस) के वैयरोथ में छोटी मछली का उपयोग करें।
  • गर्मियों में, लेटे और कीड़े के साथ मछली।
  • गिरावट में, छोटे मछली जैसे लाल रंग की चब बड़े और छोटे चूसने वाला मछली का उपयोग करें।
  • कैच वालली चरण 2 नामक चित्र
    2
    एक कृत्रिम चारा चुनें स्टिंग-फिश में इसका इस्तेमाल करना भी संभव है ग्रीन अचार को काटने के लिए प्रेरित करने के लिए कृत्रिम फँसाना चाहे में हुकों पर लाइव फँसाना जोड़ा जा सकता है। वे वजन और रंग में भिन्न होते हैं विभिन्न रंगों और वज़न का उपयोग करें जो आप मछली की योजना बना रहे हैं।
    • वसंत में, हल्के कृत्रिम चारा का उपयोग करें, लगभग 3.5 ग्राम। उनके पास चमकीले रंग हो सकते हैं, जैसे लाल, पीले हरे, पीले या सफेद इसकी चमक की वजह से सफेद को सबसे आकर्षक माना जाता है उज्ज्वल रंग भी हरे रंग के पतंग को आकर्षित करेंगे जो कि भोजन की तलाश नहीं कर रहे हैं।
    • देर से वसंत और गर्मियों में, भारी फँसाना चाहे का उपयोग करें यदि आप एक उथले स्थान में मछली पकड़ रहे हैं, तो लगभग 10 ग्राम का एक चारा उपयोग करें। यदि आप गहरे जल में मछली पकड़ रहे हैं, तो लगभग 7 ग्राम वजन के साथ फँसाना चाहे का उपयोग करें। स्टिंग-हरे वर्ष के इस समय में प्राकृतिक रंग, जैसे ब्राउन, रजत, काले और सफेद पसंद करते हैं।
    • गिरावट के दौरान, आमतौर पर कृत्रिम फँसाना चाहे का उपयोग नहीं किया जाता है, क्योंकि नदी या झील के नीचे खोज करते समय वे फंसे जाते हैं इसके बजाय, एक सामान्य हुक पर लाइव फँसाना चाहे का उपयोग करें
  • कैच वॉलीए स्टेप 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    सर्वश्रेष्ठ छड़ी और रील खरीदें मछली पकड़ने वाली रॉड का प्रकार वर्ष के समय पर निर्भर करता है और इस्तेमाल होने वाली प्रलोभन के प्रकार पर निर्भर करता है। फँसाना चाहे के वजन और आप चाहते हैं कि मछली पकड़ने का वजन भी रॉड के प्रकार और रील की आवश्यकता निर्धारित करने में मदद करेगा। विंड्लैसेस और रीलों का सबसे अधिक बार उपयोग किया जाता है जब मछली पकड़ने का स्टिंग-ग्रीन होता है लाइन की शक्ति और क्षमता भी रॉड के आधार पर भिन्न होगी
    • शक्ति रॉड की वजन क्षमता को दर्शाती है, और उस पर सूचीबद्ध है। यह एक शब्द के रूप में सूचीबद्ध हो सकता है, "प्रकाश" के रूप में, या 1 और 10 के बीच की संख्या के रूप में।
    • लाइन टेस्ट स्कोर के रूप में वर्णित लाइन क्षमता, वजन की मात्रा है जिसके लिए रेखा का वर्गीकरण किया जाता है। यह कुछ ग्राम से लेकर 22.5 किलो तक हो सकता है।
    • मछली पकड़ने वाली स्टिंग-हरे रंग के लिए आप 2.10 मीटर की दो अलग-अलग मछली पकड़ने की छड़ का उपयोग कर सकते हैं। उथले पानी में शुरुआती वसंत मछली पकड़ने के लिए आपको 2.10 मीटर की छड़ी रोशनी के साथ देखने की आवश्यकता होगी। इसमें 1.8 किग्रा से 2.7 किग्रा तक का समर्थन करने वाला एक लाइन होना चाहिए। आप 900 मिलीग्राम से 3.5 ग्राम तक फँसाना चाहे का उपयोग कर सकते हैं।
    • देर से वसंत, गर्मी और गिरावट में डंक-मछली के लिए हल्के से मध्यम तक की शक्ति के साथ 2.10 मीटर की छड़ी का उपयोग करें। इसमें एक पंक्ति होना चाहिए जो कि 3.6 किलो से 5.4 किलोग्राम का समर्थन करती है और आप फँसाना चाहे जो 3.5 ग्राम और 21.5 ग्राम के बीच वजन करते हैं, का उपयोग कर सकते हैं।
    • स्टिंग-हरे मछली के लिए, आप रील का उपयोग कर सकते हैं। वे किसी भी माध्यम शक्ति रॉड पर काम करते हैं सामान्य मछली पकड़ने के लिए, मध्यम शक्ति के साथ एक 2.30 मीटर रॉड का उपयोग करें और एक ऐसा ओटो जो बहुत अधिक वजन का समर्थन करता है।
  • विधि 2
    मछली कब जाना

    कैच वालली चरण 4 नामक चित्र
    1
    वसंत में मछली सीजन और स्थान के प्रकार के आधार पर, विभिन्न क्षेत्रों में ग्रीन कलम पाए जाते हैं। वे अपने स्पॉलिंग कार्यक्रमों के आधार पर अपनी आदतों को बदलते हैं। वसंत में, उन्हें झीलों और नदियों के तट के 91 मीटर से 3 मीटर के बीच उथले रेतीले इलाकों के साथ मिलना संभव है। जल शरीर की गहराई के आधार पर, लगभग 91 सेमी से 2.5 मीटर की गहराई पर मछली। वे भी नदी के वर्तमान में पाया जा सकता है पानी में चट्टानी बांध, पेड़ के स्टंप या अन्य वस्तुओं के पास रेत की तलाश करें। ग्रीन माइइट्स इन क्षेत्रों के पास, खासकर शुरुआती वसंत में पैदा होती हैं।
    • वर्ष के इस समय के दौरान आप शायद छोटे अंडे के आसपास आते हैं। महिलाओं को सूरज और अन्य मछलियों से छिपाने के लिए तल से आगे तैरना यदि आप बड़ी मादाओं को मछली चाहते हैं, तो पानी में थोड़ा गहरी, 3 मीटर और 4.5 मीटर के बीच पानी में जरूरी होना जरूरी है।
    • ग्रीन मैकरेल स्कूल की मछली है, इसलिए वे समूहों में यात्रा करते हैं जब हरे रंग की पिक के लिए मछली पकड़ना होता है, तो आपको दूसरे के लिए मछली की संभावना है।
  • कैच वॉलेई चरण 5 नामक चित्र
    2
    गर्मियों में मछली डंक-हरा जैसे ही मौसम और पानी को गर्म करना शुरू हो जाता है, हरे रंग की पिटाई मोटी शैवाल में छिपाने के लिए नीचे से ज्यादा नहीं होती। आप बजरी पैच, चट्टानी ढलानों या नदी के मुहाने के पास के इलाकों के साथ द्वीपों को देख सकते हैं। गर्मियों के दौरान, विशेष रूप से जब यह बहुत गर्म हो जाता है, तो स्टिंगरा शायद 4.5 मीटर और 10.5 मीटर गहराई के बीच पाया जाएगा। वे रात में केवल खुद को खिलाने के लिए तट पर आते हैं
    • छोटे हरे रंग के कुछ बीनने वाले किनारों में पाए जाते हैं, आमतौर पर छोटे नर।



  • कैच वालली चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    गिरावट में मछली की कोशिश करो गिरावट में अचार-हरी मछली पकड़ना निराशाजनक हो सकता है, लेकिन यह किया जा सकता है। तापमान में कमी और पानी में मरने के कारण, यह मछली तट से दूर जाती है और पानी में गहरे क्षेत्रों में जाती है। अपस्ट्रीम, गहरे पूल या रिवर्स विस्थापन धाराओं के आसपास खोजें, यदि आप नदियों में मछली पकड़ रहे हैं झीलों में, हरे रंग के वंशज समुद्र तट से दूर, केंद्रीय क्षेत्रों में जाता है, और वे लगभग 3 मीटर से 7.6 मीटर गहरे हैं।
    • यदि आप झीलों में मछली पकड़ने वाले हैं, तो आपको यह पता लगाने में सहायता करने के लिए गहराई से खोजक का उपयोग करना पड़ सकता है कि हरे रंग की पिकर एकत्र हो रहे हैं।
    • शरद ऋतु के दौरान रातें पानी से बाहर बड़ी बड़ी भूरा-हरे रंग की तरफ आती हैं। सुबह 10:00 बजे और 3:00 बजे के बीच, उन्हें चट्टानी सैंडबैंक के साथ मिलकर देखा जा सकता है, लगभग 60 से 90 सेंटीमीटर गहरी।
    • यद्यपि सर्दियों में मछली के डंक-हरे रंग के लिए संभव है, ये अधिकतर निष्क्रिय हैं। साल के इस समय उन्हें मछली पकड़ना बहुत मुश्किल है यह देखते हुए कि उत्तरी अमेरिका में भी उनमें से एक बड़ी आबादी है, सर्दियों बहुत सख्त हो सकती है। यह विशेष रूप से कनाडा के कुछ हिस्सों और ग्रेट झीलों के साथ मामला है
  • विधि 3
    मछली स्टिंग्रे

    कैच वालली चरण 7 नामक चित्र
    1
    लाइन तैयार करें हुक पर चुने गए लाइव या कृत्रिम चारा डालें। फिर, रेखा फेंक नदी या झील के नीचे हुक या कृत्रिम चारा सिंक दें जब आप नीचे आ जाएंगे, तो आपको हुक पुनः प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। यह दो मुख्य तरीकों से लाइन को काम करना संभव है, इसे धीरे-धीरे या जल्दी से प्राप्त करना चुनी गई गति वर्ष के समय पर निर्भर करती है। हुक पुनः प्राप्त करने के लिए, मछली पकड़ने की छड़ी खींचें। धीरे-धीरे इसे सीधे छोड़ दें, जिस तरह से वह डूबता है, उसे खींचने के लिए रेखा को खींचें। दोहराएँ जब तक आप इसे पूरी तरह से घाव नहीं है।
    • कई बार जब हरी अचार धीमी हो जाता है, जैसे देर से गर्मियों में, गिरावट, और दिन के मध्य के दौरान, धीमी गति से वसूली का उपयोग करें जब छड़ी खींचते हैं, तो धीरे-धीरे ऐसा करते हैं, मछली को आकर्षित करने के लिए, जीवित या कृत्रिम चारा पानी से धीरे-धीरे आगे बढ़ते हैं।
    • वसंत और गर्मियों की गर्मियों में, जब हरे रंग का अचार अधिक आक्रामक होता है, तो त्वरित वसूली का उपयोग करें छड़ी को जल्दी से खींचो, पानी के माध्यम से चारा चलाते हुए यह हुक का पीछा करने के लिए अधिक आक्रामक मछली को प्रेरित करेगा।
    • जैसे कि हरी भोज को समुद्र तटों के पास जाना जाता है, तटीय और नदियों के किनारों पर उन्हें मछली पकड़ना संभव है। झील या नदी में रेखा फेंको, किनारे से 90 सेमी से 3 मीटर के बीच के क्षेत्रों को लक्षित करना, जहां हरा वंशज अधिक सक्रिय है।
  • कैच वालली चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्टिंग-हरे रंग का स्नैप करें जब आप लाइन को खींचने में कुछ महसूस करते हैं, तो एक हरे रंग का डंक हुक को काट सकता है जब आप इसे महसूस करते हैं, तो स्टिक को मजबूती से वापस खींचें। इसे हुक सेट कहा जाता है यह कार्य हुक को हरी पिकॉन के होंठ में डाल देगा और उसे अपनी लाइन में सुरक्षित करेगा रेखा से बाहर निकलने के लिए, उसे पानी से बाहर निकालना
    • जैसे ही आप लाइन को रिवाइंड करना समाप्त कर लें या हाथ से पकड़कर मछली पकड़ने के लिए नेट का उपयोग करना संभव है यदि आप अपने हाथ का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो मछली की पीठ पंखों से सावधान रहें वे तेज हैं और अगर आप सावधान नहीं हैं, तो आप काट लेंगे।
    • हरी शिकारी के मुंह से हुक निकालने के लिए पियर की एक जोड़ी का उपयोग करना आवश्यक हो सकता है। अगर एक हुक अटक हो जाए
  • कैच वालली चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक नाव के अंदर से स्टिंग्रे मछली यह ट्रोल के रूप में जाने वाली विधि का उपयोग करके किया जा सकता है अपनी नाव में, नाव के अंत तक मछली पकड़ने वाली छड़ें फेंक दो और लाइन सिंक दो। फिर मछली पकड़ने के मोटर का उपयोग करके, झील या नदी के आसपास धीरे-धीरे ड्राइव करें लाइनें आपके पीछे होने की अनुमति दें मछली को आकर्षित करने के लिए फँसाना या हुक नाव के पीछे का पालन करेंगे। यह विशेष रूप से ऑफ-सीज़न समय जैसे कि गिरावट और सर्दियों के रूप में अच्छी तरह से काम करता है
  • कैच वालली चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    धीरज रखो ग्रीन बर्च को मुश्किल हो सकता है, खासकर दिन के मध्य में, गर्म मौसम के दौरान और जब सर्दी आती है। उन जगहों की तलाश कर रहें जहां वे हो सकते हैं और अपनी लाइन को पिच करना जारी रख सकते हैं। यदि आपको स्टिंग-हरे रंग की एकाग्रता के साथ एक क्षेत्र खोजना मुश्किल समय हो रहा है, तो अपने क्षेत्र में मछली पकड़ने की साइट की जांच करें। ऐसे शोध हैं जो पानी के विभिन्न निकायों में कुछ प्रकार की मछलियों के घनत्व को समझाते हैं। उस क्षेत्र की तलाश करें जिसमें मछली की उच्चतम एकाग्रता है और अपनी किस्मत का प्रयास करें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com