IhsAdke.com

कैसे मछली कृत्रिम बाइट्स के साथ

कृत्रिम फँसाना चाहे 2,000 ईसा पूर्व सामग्री, रंग, आकार और शैलियों की एक किस्म से निर्मित से मछली पकड़ने के लिए इस्तेमाल किया गया है, फँसाना चाहे मछली को आकर्षित करने और उन्हें मनाने की हुक काटने का उपयोग किया जाता है। आप lures के साथ मछली के लिए चाहते हैं, तो आप एक मछली हुक करने के लिए उपयोग करने के लिए कैसे सबसे आम तकनीक जानने की जरूरत और।

चरणों

भाग 1
फँसाना चाहे चुनना

चित्रा का नाम Lures के साथ मछली का शीर्षक चरण 1
1
कोशिश करने के लिए विभिन्न प्रकार के फँसाना चाहे खरीदें एक चारा के साथ मछली पकड़ने का मुख्य उद्देश्य एक प्राकृतिक शिकार के आंदोलनों की नकल करना जितना संभव हो उतना संभव है। नतीजतन, एक विशेष वातावरण या मछली के लिए विशिष्ट प्रत्येक मछली, मछली पकड़ने lures के सामग्री, रंग और आकार में एक महान विविधता है। उपयोग करने के लिए "सर्वश्रेष्ठ" चारा और रंग संयोजन नहीं है, इसलिए विविधता प्राप्त करना अच्छा है और यह देखना अच्छा है कि आप और मछली जिसे आप पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं
  • चारा का प्रकार और आकार आमतौर पर मछली की प्रजातियों द्वारा निर्धारित किया जाता है जिसे आप पकड़ना चाहते हैं। यद्यपि सबसे विविध फँसाना चाहे के लिए कोई परिभाषित कार्य नहीं है, यह विचार एक चारा प्राप्त करना है जो मछली के प्राकृतिक शिकार के करीब संभव है। उदाहरण के लिए, एक ब्लैक बास आमतौर पर छोटे क्रॉफिश पर खिलाती है, जिसे बड़ी मछली के आकार का प्रलोभन आकर्षित करने की संभावना नहीं है।
  • चित्र के साथ मछली Lures चरण 2 के साथ शीर्षक
    2
    चम्मच प्रकार फँसाना चाहे का उपयोग करने की कोशिश करें ऐसी चारा एक चम्मच की कढ़ाई जैसा दिखता है, बिना किसी संभाल के। यह प्रारूप पानी में चारा झिलमिलाहट बनाता है क्योंकि यह डूब जाता है, जिससे एक घायल शिकार का भ्रम पैदा होता है। सफेद और लाल स्कूप सबसे लोकप्रिय हैं लाल पत्तियां एक भूखे मछलियों के खून की तरह दिखेंगी।
  • फिश विथ लार्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    कोशिश करो जिग्स. जिग्स शायद सबसे आम कृत्रिम फँसाना चाहे ताजे पानी और नमकीन मत्स्य पालन में इस्तेमाल किया जाता है वे सिर में सीढ़ी लेते हैं और पूंछ प्लास्टिक के पंख या ब्रिकेट्स से बना होती है, जो हुक को छिपाने के लिए इस्तेमाल होती है। चारा को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए हरे रंग में एक जीवित प्रलोभन का एक टुकड़ा संलग्न करना आम है, हालांकि पूरी तरह से आवश्यक नहीं है।
  • चित्रा चारों ओर लाश के साथ मछली शीर्षक चित्र 4
    4
    चारा का उपयोग करने की कोशिश करें crankbait. सबसे पहचानने वाले फँसाना चाहे, में से एक crankbait आमतौर पर प्लास्टिक या लकड़ी से बना होता है, और इसका उपयोग मुख्य रूप से ब्लैक बास मछली पकड़ने में किया जाता है। इस प्रलोभन के लिए आम तौर पर सामने का एक चोंच होता है, जो बतख की चोंच जैसा है। सामान्य तौर पर, crankbait यह एक पूर्वनिर्धारित गहराई तक पहुंचने के लिए अनुमति देता है, जिससे मछुआरों को एक विशेष पानी के स्थान पर काम करने की अनुमति मिलती है। बहुत crankbaits अतिरिक्त सुविधाओं के साथ आओ जैसे हुक को मुख्य हुक और रॅटल्स से जोड़ा गया।
  • चित्र के साथ मछली Lures कदम 5
    5
    फँसाना चाहे का उपयोग करने का प्रयास करें स्पिनर. फँसाना चाहेगा स्पिनर ब्लेड के साथ प्रदान किया जाता है जो स्पिन जब खींचता है, पानी के खिलाफ चारा खींच रहा है आम तौर पर एक धातु के घूर्णन चम्मच के साथ एक केंद्रीय शरीर से बना है, फँसाना चाहे स्पिनर और एक वास्तविक मछली के रूप में उसी तरह पानी में घूमती है या घूमती है, जो फँसाना चाहे के बीच लगभग एक मिश्रण होती है crankbait और चम्मच इन फँसाना चाहे एक बड़ी हुक जो मिलकर सामग्री का एक प्रकार है और एक धातु ब्लेड जो पानी में घूमता है, जबकि चारा इकट्ठा किया जाता है द्वारा कवर किया जाता का अक्सर मिलकर बनता है। इस तरह के फँसाना चाहे आम तौर पर एक शोर उत्पन्न करते हैं जो मछली को हमला करने के लिए प्रेरित कर सकता है
  • चित्र के साथ मछली के साथ Lures चरण 6
    6
    साथ मछली की कोशिश करो प्लग. ये लकड़ी या प्लास्टिक से बने फँसाना चाहे हैं और विभिन्न तरीकों से काम करते हैं, या तो पानी की सतह पर फिसलने से, आधा पानी या नीचे खींचकर। यह एक बहुमुखी प्रलोभन किस्म है और अपने संग्रह में होने वाले किसी भी एंग्लर के लिए काफी उपयोगी है।
  • भाग 2
    कृत्रिम फँसाना चाहे के साथ मछली पकड़ने की तकनीक सीखना

    चित्र के साथ मछली के साथ Lures कदम 7
    1
    बुलाया तकनीक जानें कुत्ते को चलना. सबसे उपयोगी और प्रभावी चारा मछली पकड़ने की तकनीक में से एक ने कहा एक पैदल चलने के लिए कुत्ते को ले लो, क्योंकि यह एक प्रकार का आंदोलन जैसा दिखता है जो कलाई के साथ किया जाता है जब कुत्ते को चलना होता है इस तकनीक के लिए, पूंछ पर एक वजन के साथ एक सतह का प्रयोग करें, त्वरित झीग्जगाह आंदोलनों को बनाने और मछली का ध्यान आकर्षित करना।
    • अपने चारा फेंक और 45 डिग्री वाले कोण पर पानी की छड़ी का लक्ष्य रखें। एक त्वरित टग में 90 डिग्री के कोण पर छड़ी की नोक नीचे ले जाएं। प्रत्येक पुल के साथ रील को एक बार चालू करें
    • सबसे पहले, धीरे धीरे छड़ी को हल करें और फिर धीरे-धीरे एक शिकार तैराकी के आंदोलन की नकल की गति बढ़ाएं।
  • चित्र जिसका नाम लुश के साथ मछली चरण 8
    2
    शिकार के व्यवहार को पुन: उत्पन्न करने के लिए एक कृत्रिम चारा का प्रयोग करें। नकल अनुभवी मछुआरों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली सबसे उन्नत चारा मछली पकड़ने की तकनीक में से एक है। यह मछली पकड़ने का एक सूक्ष्म और परिष्कृत तरीका है और प्रकार के दो फँसियों के इस्तेमाल की आवश्यकता है प्लग या पॉपर सर्वोत्तम प्रभाव के लिए
    • एक में एक के बाद एक चारा टाई नेता मोनोफिलामेंट का और पानी में उन्हें फेंक देते हैं जीवित प्रलोभन के व्यवहार की नकल करने के प्रयास में कई दिशाओं में गति को अलग करते हुए छड़ी की नोक पर कई छोटे टगें दें। लाइन को अपेक्षाकृत तंग रखने के लिए कलाई का प्रयोग करें, पीछे चारा खींचकर और आंदोलनों को बदलना।
  • चित्र के साथ मछली के साथ Lures चरण 9
    3



    तकनीक जानें deadstick. एक घायल या कमजोर शिकार के व्यवहार की नकल करने के लिए एक सतह का प्रयोग करें। अगर मछली संकोच करते हैं, तो यह तकनीक भी सबसे सतर्क मछली को काटना शुरू करने के लिए पैदा कर सकता है।
    • चारा शुरू करने के बाद, यह पानी में खड़े रहें जब तक कि रस्सियां ​​बंद न हों और एक और कदम उठाने से पहले 10 तक गिरे।
    • छड़ी की नोक हिलाओ, चारा चाल सुचारू रूप से चलाना, फिर इसे एक पल के लिए रोक दें। छड़ी के संक्षिप्त आंदोलन को दोहराएं, जिस तरह से इसे बाहर ले जाने के बिना चारा को सरगर्मी कर दें। ऐसी गतिविधियों को चंचल और बेचैन दिखना चाहिए, लेकिन यह चारा को पकड़ना आसान बनाता है।
  • चित्र के साथ मछली Lures कदम 10
    4
    डुबकी से सीखें एक का उपयोग करें crankbait या एक प्लग यदि आप गहरे क्षेत्र में प्रवेश करना चाहते हैं, जहां बड़ी मछलियाँ आम तौर पर रहती हैं, तो पानी में अपनी चारा अच्छी तरह खेलना सीखें।
    • अपने चारा फेंको और इसे रोकने के रूप में लाइन सिंक करने के लिए शुरू होता है। कुछ सेकंड के लिए कुछ मत करो और फिर धीरे धीरे सतह के नीचे "काम" करने के लिए चारा शुरू, लघु आंदोलनों के साथ इसे कई बार संग्रह और दे यह पानी में वापस सिंक।
  • चित्र जिसका नाम लुश के साथ मछली है, चरण 11
    5
    जानें कि सतह कैसे कटनी है पानी की सतह पर चारा कूदने के लिए एक सतह चारा का प्रयोग करें, इस प्रकार एक उड़ान कीट या किसी अन्य प्रकार के शिकार के व्यवहार की नकल कर रहा है। यह विशेष रूप से चांदनी मछली और अन्य मीठे पानी की मछली को पकड़ने के लिए उपयोगी हो सकता है जो सतह पर रहते हैं।
    • चारा काटने के बाद, अपनी लाइन को खड़े रखें जब तक कि पानी में तरंगें गायब न हों, तब पानी पर छड़ी के साथ एक शानदार गति करें। मछली की आक्रामकता के आधार पर धीरे-धीरे या जल्दी से इस आंदोलन का उपयोग करें।
  • चित्र के साथ मछली के साथ लालच चरण 12
    6
    ट्रोल मत्स्य पालन की कोशिश करो फोन पर एक नाव पर चढ़ाई करने के लिए हुक को टोपी की तुलना में मछली पकड़ने का एक आलसी दिन कुछ भी आसान नहीं हो सकता क्षैतिज मछली पकड़ने. इस्तेमाल किया फँसाना चाहे चम्मच प्रकार का हो सकता है, प्लग या स्पिनर. मछली पकड़ने का यह तरीका बेहद प्रभावी है क्योंकि यह किसी यात्रा वाली मछली के व्यवहार की नकल करता है, अपनी ज़िंदगी का ख्याल रखता है और एक बड़े क्षेत्र को कवर करता है।
    • आपको बस एक चारा खींचने के लिए करना है, उसे चलती नाव की पीठ से टॉस करना और धीरे-धीरे धीरे-धीरे रेखा को ढंकना है। सामान्य तौर पर, आपको इंजन को सुखा देना चाहिए और नाव को लाइन से दूर रखना चाहिए।
  • भाग 3
    एक प्रो के रूप में मत्स्य पालन

    चित्र के साथ मछली Lures कदम 13
    1
    मछली से न निकलना शतरंज खेलने की तरह मत्स्य पालन बहुत मायने रखता है, सूक्ष्मता और मूक आंदोलनों का एक खेल और अर्थ के बिना छिटपुट आंदोलनों नहीं। अधिकांश शुरुआती मछुआरों ने लाइन को बहुत अधिक हिला दिया कोमल, कोमल आंदोलनों का उपयोग करके इसे बहुत धीरे धीरे उठाया जाना महत्वपूर्ण है। यदि आप कुछ भी नहीं उठा रहे हैं, तो अपने आंदोलनों को धीमा कर दें और छड़ी से सावधान रहें
    • यदि आपको एक काट लग रहा है, तो तुरंत लाइन एकत्र करना बंद करो और बाएं पानी के नीचे तक दाएं और दाएं से धीरे-धीरे चलो। चूंकि यह डूबता है, रेखा को मुश्किल से खींचें, जब मछली काटता है और आप खींचते हैं, तो हुक अपने होंठ को छेद देगा। तभी आप मछली इकट्ठा कर सकते हैं
  • चित्र के साथ मछली Lures कदम 14
    2
    चारा रंग पानी के रंग से मेल करें। "सही" चारा रंग पानी की स्पष्टता से निर्धारित होता है। जल और रात या रात मछली पकड़ने के कारण उज्ज्वल रंगों की आवश्यकता होती है, जो मछुआरों के साथ-साथ मछलियों के लिए सबसे ज्यादा दिखाई देती है। सफेद और लाल फँसाना चाहे इन परिस्थितियों में आम है, जबकि साफ पानी में भूरा, नीला, काले और हरे रंग के रूप में अधिक सुस्त या प्राकृतिक रंगों की आवश्यकता होती है।
  • स्लेव 15 के साथ मछली शीर्षक चित्र
    3
    हमेशा एक ही क्षेत्र में न रहें। जब कृत्रिम फँसाना चाहे, एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात यह है कि किसी विशिष्ट क्षेत्र में फंसे फेंकने से बचें। मछली मूर्ख नहीं हैं, जैसा कि आप सोच सकते हैं और किसी निश्चित समय पर आपके प्रलोभन को पहचानना शुरू कर देंगे, इससे कम प्रभावी हो जाएगा अगर आपको पता है कि आपका चारा काम नहीं कर रहा है, तो यह कहीं और जाने का समय है।
    • पानी की पूरी लंबाई और विभिन्न गहराई तक काम करें जब तक कि आप मछली नहीं पाते। इसके अलावा विभिन्न गतियों पर चारा का काम करें और इसके आंदोलनों में बदलाव करें।
  • चित्र के साथ मछली के साथ Lures चरण 16
    4
    अपने फँसाना चाहे साफ रखें चारा इकट्ठा करते समय, चारा की स्थिति की जांच करने के लिए कुछ समय दें और यदि आवश्यक हो तो उसे साफ करें। कुछ मछली पकड़ने की स्थिति के तहत, फँसाना चाहे शैवाल, शाखाओं और अन्य मलबे में उलझा हो सकता है, मछली को आकर्षित करने और एक जीवित शिकार होने की स्थिति में ये कम कुशल बनाता है। सुनिश्चित करें कि आपके फँसाना चाहे स्वच्छ और उन्हें फिर से फेंकने से पहले उपयोग के लिए तैयार हैं।
  • चित्र के साथ मछली Lures चरण 17
    5
    जानें कैसे अपने फँसाना चाहे का ध्यान रखना चारा झुकने को हमेशा सुखाते हुए रखना जरूरी है, जब उन्हें जंग खाए जाने से रोकने के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाता है। रस्टी हुक को जितनी जल्दी हो सके बदला जा सकता है क्योंकि उन्हें बहुत कमजोर पड़ता है और जब आपको इसे सबसे ज़्यादा ज़रूरत होती है तो टूट जाता है। आप किसी भी मछली पकड़ने की दुकान में विकल्प हुक्स खरीद सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, जीवित और कृत्रिम फँसाना चाहे के संयोजन का प्रयास करें हमेशा एक मछली पकड़ने के लिए बेहतर मौके पाने के लिए दोनों हाथ हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • सतह फँसाना चाहे या topwater
    • मत्स्य पालन छड़ी
    • प्रकार की चीरों प्लग या पॉपर
    • नेता monofilament
    • crankbait या चारा प्लग पनडुब्बी
    • चम्मच फँसाना चाहे,स्नातकीय और स्पिनर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com