IhsAdke.com

कैसे एक पेशेवर मछुआरे बनने के लिए

खेल मछली पकड़ने के बारे में लोगों से पूछने पर आम तौर पर यह सवाल आता है कि उसे एक खेल कैसे माना जा सकता है और कैसे एक समर्थक बनने के लिए उत्तरजीविता पद्धति के रूप में शुरू करने के बाद, मत्स्य पालन देश के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक राष्ट्रीय मनोरंजन से बदल गया। यद्यपि किस्मत शुरुआत में सफल हो सकती है, फिर भी इसे खोजने के लिए कौशल और मछली की मछली को लगातार लेता है। सही परिस्थितियों में, आप एक पेशेवर मछुआरे बनने में सक्षम होंगे यदि आप भाग्यशाली हैं और अपनी पूरी कोशिश करें।

चरणों

एक पेशेवर मछुआरे चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
छोटे से शुरू करें यदि आप मत्स्य पालन में शुरुआत कर रहे हैं, तालाबों, नदियों या नदियों के साथ मछली पकड़ना शुरू करें जिनके साथ आप परिचित हैं खेल के मूल तत्वों को सीखना आवश्यक होगा, जैसे हुक पर लालच को पकड़ना। अभ्यास से सीखना संभव है।
  • एक पेशेवर मछुआरे चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    एक मछली पकड़ने के क्लब दर्ज करें वे अन्य प्रतिभागियों को आपके समान कौशल के साथ बैठक के लिए और साथ ही अधिक अनुभवी लोगों को मिलने के लिए महान हैं। लोग आपको युक्तियां देंगे, आपको तकनीक दिखाएंगे और आपको मार्गदर्शन करेंगे। इन जगहों पर आमतौर पर अपने छोटे पैमाने पर टूर्नामेंट होते हैं।
  • एक पेशेवर मछुआरे चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    एक निश्चित प्रजाति के बारे में जानें विभिन्न प्रकार की मछलियों को विभिन्न मछली पकड़ने की तकनीक की आवश्यकता होती है। उनमें से कुछ के बारे में पहले सीखने के बिना उन सभी के साथ सफल होना कठिन है।
    • कुछ प्रकार की चारा जैसे कुछ प्रजातियां उदाहरण के लिए, समुद्र के बास में कैटफ़िश प्रलोभन का उपयोग करने की गलती न करें। कई कंपनियों है कि समुद्र बास के लिए अद्वितीय फँसाना चाहे का निर्माण कर रहे हैं यहां तक ​​कि एक अलग रंग के साथ एक ही प्रलोभन का उपयोग सभी अंतर कर सकता है।
      एक व्यावसायिक मछुआरे चरण 3 बुलेट 1 बनें चित्र का शीर्षक
    • बहुत से मछुआरों ने सही मछली पकड़ने वाली रेखा का चयन करने के महत्व को समझने की गलती नहीं की है पैसे बचाने के लिए गुणवत्ता को अलग न रखें
      एक व्यावसायिक मछुआरे चरण 3 बुलेट 2 बनें चित्र का शीर्षक
  • एक पेशेवर मछुआरे चरण 4 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    एक स्थानीय टूर्नामेंट दर्ज करें देश में लगभग हर जगह, आकार की परवाह किए बिना, कम से कम एक झील या नदी में कम से कम एक प्रजाति की मछली है। इस प्रकार की मछली के लिए मछली पकड़ने की तकनीक के बारे में सभी जानें। जल्दी या बाद में, आप उन प्रजातियों के लिए एक टूर्नामेंट पाएँगे जो आप विशेषज्ञ हैं।
    • सबसे अधिक भुगतान करने वालों के लिए योग्य होने के लिए आपको कुछ छोटी टूर्नामेंट जीतने की आवश्यकता होगी


      एक व्यावसायिक मछुआरे चरण 4 बुलेट 1 बनें चित्र का शीर्षक
    • आप पुराने प्रतिभागियों से सीखेंगे, और यह ज्ञान, जितनी जल्दी या बाद में, आपको अपने करियर में मदद मिलेगी।
      एक पेशेवर मछुआरे चरण 4 बुलेट 2 बनें चित्र का शीर्षक
  • एक पेशेवर मछुआरे बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक पेशेवर मछुआरे खोजें अधिकांश टूर्नामेंटों को प्रति नाव में दो मछुआरों की आवश्यकता होती है। नाव मालिक पेशेवर है और जो धन का सबसे ज्यादा पैसा कमाएगा। सहायक शौकिया या नौसिखिए पेशेवर है, जो अनुभव के लिए मछली पकड़ रहा है और एक छोटी राशि का पैसा है। प्रायः, छोटे प्रीमियम में परिवहन के लिए एक नाव और एक ट्रक शामिल होता है।
  • एक पेशेवर मछुआरे चरण 6 बनें
    6
    प्रायोजन प्राप्त करें एक पेशेवर मछुआरे लाभदायक के रूप में अपने कैरियर को बनाने के लिए आपको प्रायोजन की आवश्यकता होगी। टूर्नामेंट जीतना बहुत अच्छा है, लेकिन प्रतियोगिता जीतने के लिए आवश्यक गुणवत्ता वाले उपकरणों पर पूरे इनाम पूल खर्च करना आसान है। जब आप प्रायोजन प्राप्त करते हैं, तो आपका नाम पहचाना जाएगा और यह एक संकेत है कि आप एक पेशेवर मछुआरे बन गए हैं।
    • प्रायोजन प्राप्त करने का सबसे तेज़ तरीका है स्थानीय चारा और मछली की दुकानों पर बोली लगाने के लिए। हो सकता है कि आपके पास बहुत पैसा शामिल न हो, लेकिन अगर आप अपने नाव पर अपने कपड़े और स्टिकर पर बहुत प्रायोजकों डालते हैं, तो शायद वे निःशुल्क उपकरण उपलब्ध कराएंगे, या लागत से कम से कम कुछ सहायता देंगे
      एक व्यावसायिक मछुआरे चरण 6 बुलेट 1 बनें चित्र का शीर्षक
    • बड़े ब्रांडों और स्टोरों से आकर्षक प्रायोजक पाने के लिए आपको कई स्थानीय प्रतियोगिताओं और कम से कम एक बड़े टूर्नामेंट जीतने की आवश्यकता होगी। जितने अधिक टूर्नामेंट आप जीते हैं, उतने स्टोर आपको प्रायोजित करने के लिए तैयार होंगे।
      एक व्यावसायिक मछुआरे चरण 6 बुलेट 2 बनें चित्र का शीर्षक
  • युक्तियाँ

    • उपकरण पर कंजूसी मत करो यदि आपके पास गुणवत्ता का एक खरीदने के लिए धन नहीं है, तब तक बचाएं जब तक आप नहीं कर सकते। कम लागत वाली और निम्न-गुणवत्ता वाला केवल आपको निराश करेगा मछली पकड़ना संभव नहीं है अगर इसकी लाइन, रॉड या स्पूल ब्रेक यदि आप हर समय उपकरण तय करते हैं, तो आप किसी मछली को पकड़ नहीं लेंगे।

    चेतावनी

    • व्यावसायिक मछुआरे कानून के ऊपर नहीं हैं चाहे आप कहीं भी हों, स्थानीय कानूनों को जानने के लिए आपका दायित्व है ज्यादातर मामलों में, आपके पास लाइसेंस होना चाहिए। टूर्नामेंट में पकड़े गए अधिकांश मछलियों में न्यूनतम स्वीकार्य आकार, बैग के लिए अधिकतम आकार और मछली पकड़ने का एक विशिष्ट तरीका है।

    आवश्यक सामग्री

    • शीर्ष गुणवत्ता की छड़ी
    • महान गुणवत्ता के रीलों
    • मछली पकड़ने की रेखा और हुक
    • मछली पकड़ने वाली नाव उच्च मछली के इंजन और जीवित मछली के लिए भंडारण स्थान के साथ
    • विभिन्न प्रकार के फँसाना चाहे, प्रारूप, आकार, रंग, वजन और विभिन्न सामग्रियों के साथ शस्त्रागार।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com