IhsAdke.com

चारा के साथ मछली कैसे करें

एक ऐसा खेल, जिसे अकेले दोस्तों या परिवार के साथ अभ्यास किया जा सकता है, मछली पकड़ना उन लोगों के लिए एक महान संसाधन है जो बाहर कुछ समय बिताना चाहते हैं और मछली की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ सीधे संपर्क करना चाहते हैं। यह लेख जानने के लिए इसे शुरू करने के लिए क्या लगता है!

चरणों

भाग 1
स्थान चुनना

चित्र शीर्षक मछली चरण 1
1
जहां मछली रहते हैं वहां जाएं। आप में एक जगह चुनें जिसमें आप कई घंटे बिताना चाहते हैं और जहां कई मछली हैं सार्वजनिक क्षेत्रों में झीलों, नदियों और तालाबों का सबसे अच्छा विकल्प हैं मछली पकड़ने की दुकान पर जाएं और सुझावों के लिए कुछ अच्छे मछुआरों से पूछें।
  • कुछ नगरपालिका पार्क मछली के साथ तालाबों की आपूर्ति करता है कि किसी भी नागरिक मछली कर सकते हैं। यद्यपि शुरुआती मछुआरे के लिए यह सबसे आसान उपाय है, ये जगह आम तौर पर गंदी और लोगों के साथ भीड़ होती है अन्य मछुआरों के पास स्थापित करने और उनके क्षेत्र पर हमला करने से बचें।
  • तालाबों और बांधों में एकमात्र स्थान सर्वोत्तम हैं। जब आप बाहर निकलते हैं और एक शांत मछली पकड़ने की जगह तलाश रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप किसी निजी संपत्ति पर अतिक्रमण नहीं कर रहे हैं और चाहे मछली पकड़ने की अनुमति हो।
  • तट पर रहने वाले लोगों के लिए, समुद्री मछली पकड़ने एक विकल्प है इस साधन को समुद्री मछली की विशेषताओं के लिए विशिष्ट उपकरणों की आवश्यकता है और कई देशों में, एक विशेष लाइसेंस। दो में कार्यरत तकनीक आम तौर पर समान हैं
  • फिश स्टेप 2 नामक छवि
    2
    पता करें कि लोग इस क्षेत्र में मछली पकड़ रहे हैं। विशेष प्रकाशन हैं जो मछली की प्रजातियों सहित हर किसी में पाए जाने वाले सर्वोत्तम मछली पकड़ने के स्थानों को संकलित करते हैं, उनके लिए अनुकूल सर्वोत्तम चारा, आदि। एक अन्य विकल्प मछली, समुद्री या पर पूछताछ करना है कैम्पिंग.
    • संयुक्त राज्य अमेरिका और दुनिया भर में नदियों और झीलों में कैटफ़िश बहुत आम मछली है अमेरिकी कैटफ़िश, नीली कैटफ़िश और कैटफ़िश को अक्सर खाना पकाने में इस्तेमाल किया जाता है। नदियों और नदियों के गहरे क्षेत्रों, विशेष रूप से अवसाद या अकड़ peros के लिए देखो Bagres इन स्थानों से प्यार है, और आम तौर पर गर्म मौसम में गहरे पानी में शरण ले।
  • फिश स्टेप 3 नामक छवि
    3
    निर्धारित करें कि आपके ट्रॉफी (या भोजन) क्या होगा आप एक मगरमच्छ पकड़ना चाहते हैं, लेकिन यह संयुक्त राज्य अमेरिका और मध्य अमेरिका के दक्षिण तट से दूर है? वह निश्चित रूप से टिएट नदी पर झुका नहीं जाएगा। यदि आपके पास विशिष्ट प्रकार की मछलियों को पकड़ने की महत्वाकांक्षी परियोजना है, तो आपको उस पानी की यात्रा करनी होगी, जिसमें यह निवास होगा।
    • उत्तरी अमेरिका के ग्रेट झील क्षेत्र में, एसोक्स ल्यूसियस सबसे लोकप्रिय ट्राफियां हैं झील हूरोन है जहां अमेरिकी मछुआरों को जब वे इन और अन्य बड़ी मछली चाहते हैं। ब्राजील में, बड़ी मछलियों में दिलचस्पी रखने वाले प्रजातियां सबसे अधिक प्रजाति हैं, जो देश के उत्तर के निवासी हैं।
      चित्र शीर्षक मछली चरण 3 बुलेट 1
    • दक्षिणी उत्तरी अमेरिका में, मछली मगरमच्छ और अमीम दलदल क्षेत्रों में आम हैं, साथ ही एकमात्र और पीर्च भी हैं बैटन रूज में हेंडरसन मार्श जहां मगरमच्छ की मछली की तलाश में मछुआरे जाते हैं, और झील पोंटचार्ट्रेन एक ऐसा गंतव्य है जहां सभी प्रकार के मछली पाए जाते हैं। ब्राजील में, देश के केंद्रीय क्षेत्र में पाए जाने वाले पक्का, मैला मछली के बाद सबसे ज्यादा मांग में से एक है।
    • पूर्वोत्तर संयुक्त राज्य अमेरिका में इंद्रधनुष ट्राउट के साथ प्रचुर मात्रा में है, जो कि लाल या गुलाबी रंग की पट्टी द्वारा उजागर किया जाता है जो गिल के शरीर को पूंछ पंख तक पार करता है। इस क्षेत्र में बहुत ही सामान्य हरे रंग का स्नैपर और समुद्री बास हैं। ब्राजील में दक्षिण और दक्षिणपूर्व क्षेत्रों के मछुआरों द्वारा उत्तरार्द्ध बहुत लोकप्रिय है।
      चित्र शीर्षक मछली चरण 3 बुलेट 3
    • यदि आप पानी का एक शरीर चुना करते हैं और आप जानना चाहते हैं कि उसमें आपको क्या मछली मिलेगी, तो बस कुछ बचे हुए भोजन को पानी में फेंक दो और कुछ मिनट प्रतीक्षा करें।
  • फिश स्टेप 4 नामक छवि
    4
    उथले और गहरे पानी के बीच एक मीटिंग बिंदु खोजें ज्यादातर मछलियों का मत्स्य पालन के लिए एक अच्छा आकार है, दिन को गहरे पानी में बिताते हैं और भोजन की तलाश में उथले हिस्से में आते हैं। चूंकि वे उथले पानी में ज्यादा समय नहीं बिताते हैं, इसलिए आपको उन जगहों के पास अपना स्थान लेना चाहिए, जब वे एक त्वरित भोजन चाहते हैं।
    • गिर गई रसीदों और चड्डी से भरा बिस्तरों की तलाश करें जो अकस्मात तनाव के करीब हैं। कीड़े आम तौर पर मेन्डर और छोटे रीकनकोवोस पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जो भोजन की तलाश में मछली को आकर्षित करती हैं। मुसब्स के कालोनियों में कैटफ़िश खोजने के लिए आम बात है
  • मछली शीर्षक 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    दिन के सही समय के लिए मत्स्य पालन की अनुसूची करें। मीठे पानी की मछली क्रिप्शकुलर हैं - यानी, वे सुबह और सूर्यास्त पर भोजन करते हैं, इसलिए मछली पकड़ने के लिए सबसे अच्छा समय यह है।
    • यदि आप एक जन्मजात जल्दी राइजर हैं, तो सुबह से पहले जगह ले आओ और आपके पास लाभदायक कैच होगा। यदि आप सुबह 4:30 बजे अलार्म सीटी के बारे में सोचना चाहते हैं, तो शाम को मछली की योजना बनाएं।
  • चित्र शीर्षक मछली चरण 6
    6
    जो भी खाने के लिए मछली चाहती है उसे शुद्ध पानी के स्थान पर जाना चाहिए। पर्यावरण एजेंसी से संपर्क करें या पार्क के एक प्रतिनिधि से पूछें कि अगर क्षेत्र का पानी साफ है और खपत के लिए उपयुक्त मछली है। यदि आप उन्हें खाने के लिए नहीं चाहते हैं, तो उन्हें फिर से पानी में छोड़ दें
  • भाग 2
    उपकरण प्रदान करना

    मछली शीर्षक 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    मत्स्य पालन के लिए लाइसेंस प्राप्त करें जानकारी के लिए लाइसेंसिंग संस्था की वेबसाइट पर जाएं (आमतौर पर पर्यावरण या प्राकृतिक संसाधन एजेंसी) संयुक्त राज्य अमेरिका में, इस मुद्दे की दर राज्य के निवासियों के लिए 40 अमेरिकी डॉलर के आसपास है जहां लाइसेंस अनिवार्य है, या गैर-निवासियों के लिए दो बार ज्यादा है एक राज्य का लाइसेंस दूसरे में वैधता नहीं है। अनुरोध इंटरनेट के माध्यम से किया जा सकता है, लेकिन ऐसे राज्य हैं जिनके लिए व्यक्ति में विज़िट की आवश्यकता होती है। ब्राजील में, लाइसेंस शुल्क आर $ 20.00 और आर $ 60.00 के बीच है।
    • कुछ देश किसी भी व्यक्ति को अस्थायी लाइसेंस जारी करते हैं जो कि पैसे बचाने के लिए चाहते हैं या पूरे सीज़न के लिए मछली का इरादा नहीं करते हैं। जो लोग इस क्षेत्र में रहते हैं, दूसरी तरफ, पूर्ण लाइसेंस खरीदने के लिए यह अधिक फायदेमंद है।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका के कई राज्यों में, 16 वर्ष से कम आयु के बच्चों के लिए लाइसेंस की आवश्यकता नहीं है जांचें कि आपके देश के कानून इस मामले के लिए क्या प्रदान करते हैं।
    • कुछ देशों में, मछली पकड़ने के दिन जारी किए जाते हैं, जहां हर कोई इच्छा करता है, बिना लाइसेंस के बिना मछली। फिर भी, प्राकृतिक संसाधन विभाग से विशेष अनुमति अक्सर आवश्यक है।
  • फिश स्टेप 8 नामक छवि
    2
    प्रदान मछली पकड़ने की छड़ी और विंडलस खेल के सामान की दुकान पर जाकर कुछ लोगों को धमकाना है, लेकिन आपको उपयुक्त मछली पकड़ने की छड़ी और रील खरीदने के लिए बचत को खाली नहीं करना है। कुछ मछली पकड़ने वाली छड़ी युक्तियों के लिए विक्रेता से पूछें जो आपके बजट के साथ अच्छे और संगत हैं
    • सबसे अधिक बार, सर्वश्रेष्ठ शुरुआत छड़ी मध्यम आकार की है - जिसका अर्थ है, जो की लंबाई मछुआरे की ऊंचाई के समान है और जिनके वजन को उनके प्रमुख हाथ से कठिनाई के बिना संभाला जा सकता है प्रारंभ में, थोड़ा लचीला रॉड चुनना सबसे अच्छा है, जो लाइन को तोड़ने का कम जोखिम प्रदान करता है और मध्यम आकार की मछली का सामना कर सकता है जो कि नए लोग आमतौर पर देखने के लिए करते हैं। बड़े मछली के लिए एक लचीली रॉड का उपयोग न करें
    • विंडलैस का सबसे सामान्य प्रकार है baitcast, जिसका स्पूल ऊर्ध्वाधर है, और कताई, जो छड़ी को सीधा है उत्तरार्द्ध उन लोगों के लिए बेहतर है जो बाहर शुरू हो रहे हैं, और एक खुले या बंद स्पूल हो सकता है बंद रील आमतौर पर एक बटन द्वारा संचालित होता है, और इसलिए शुरुआती लोगों द्वारा इसे आसानी से संचालित किया जा सकता है।
      चित्र शीर्षक मछली चरण 8 बुलेट 2
  • फिश स्टेप 9 नाम वाली छवि
    3
    उचित लाइन और हुक प्रदान करें पतली रेखा और छोटे हुक, मछली पकड़ने की अधिक संभावना। और लाइन का प्रकार रॉड के साथ संगत होना चाहिए - एक कठोर रॉड को एक बहुत मजबूत लाइन की आवश्यकता है - एक लचीला, छोटी संभव मोटाई के साथ एक रेखा बेहतर लाइन, अधिक मछली आप पकड़ेंगे
    • हुक को उस प्रकार की मछली के अनुसार होना चाहिए जिसे आप पकड़ना चाहते हैं। # 1 हुक लगभग कुछ के लिए अच्छे हैं, लेकिन अन्य प्रजातियों को # 8 से # 5 तक के हुकों की आवश्यकता हो सकती है। हुक की संख्या (यानी: 6, 4, 2, 1, 1/0, 2/0 आदि) के बारे में निकटतम मछली पकड़ने की दुकान में खोजें और जो आपके लिए सही हैं
    • छोटे हुकों में गठजोड़ करना और ठीक लाइनें मुश्किल हो सकती हैं दुकान के विक्रेता या निर्देशों के लिए अपने मछली पकड़ने के साथी से पूछें।
  • चित्र शीर्षक मछली चरण 10
    4
    सही चारा चुनें पावर चारा जैसे सिंथेटिक फँसाना चाहे रहते हैं और जीवित प्रलोभन के समान गंध। वहाँ भी विभिन्न प्रकार के विस्तृत और इंद्रधनुषी प्लास्टिक फँसाना चाहे हैं। और जैसा कि कीड़े और अन्य जलीय जीवों पर मछली का भोजन होता है, वहां अभी भी जीवित फँसाना होता है, जो अधिक प्रामाणिक मत्स्य पालन प्रदान करते हैं।
    • आप मछली पकड़ने की दुकान से लाइव प्रलोभन खरीद सकते हैं या प्रकृति से इसे फसल कर सकते हैं बरसात के बाद या रात में टॉर्च की सहायता से कई मछुआरों ने अपने स्वयं के पिछवाड़े में गश्ती को उठाया। वृक्षों का प्रवाह नदियों के किनारे पर पाया जा सकता है। और लंम्बरी को रोटी के टुकड़ों और एक झूला, या एक विशिष्ट जाल के साथ पकड़ना संभव है। उन्हें पानी की एक बाल्टी में छोड़ दें और उन्हें यथासंभव लंबे समय तक जीवित रखें।
    • प्रत्येक मछुआरे का एक पसंदीदा प्रलोभन होता है, लेकिन लाइव चारा लोकप्रियता चैंपियन की तरह दिखता है इन विकल्पों पर विचार करें:
    • Minhocas-
    • सामन अंडे
    • Gafanhotos-
    • Camarões-
    • बैल के जिगर-
    • Bacon-
    • पनीर।
  • फिश स्टेप 11 नामक छवि
    5
    मछली को स्टोर करने के लिए जगह प्रदान करें मछली के साथ रहना चाहे कौन मछली की पिंजरे या एक बाल्टी की आवश्यकता होगी, जहां उन्हें मत्स्य पालन के अंत तक छोड़ दिया जा सकता है। नेट होने से पानी से मछली की वापसी और हुक हटाने की सुविधा मिलती है
    • यदि आप नाव से मछली पकड़ने जा रहे हैं, तो आपको आवश्यक विवरण प्रदान करने की आवश्यकता है: जीवन जैकेट और एक नेविगेशन लाइसेंस के साथ शुरू करने के लिए यदि आप किनारे पर रह रहे हैं, तो आपको समुद्र तट कुर्सी और जलरोधी उच्च बूट लाने की आवश्यकता होगी जो आपको गीला होने से रोकेंगे।
  • भाग 3
    मछली पकड़ने




    फिश स्टेप 12 नामक छवि
    1
    हुक को लाइन में बाँधें मक्खी मछली पकड़ने में, नोड्स पता खेल का आधा हिस्सा है लेकिन एक शुरुआत अच्छी तरह से करेगी यदि वह केवल एक नोड (या क्लिंच) जानता है नोड अद्वितीय बनाने के लिए:
    • हुक लूप पर रेखा के अंत में, चार से छः गुना चारों ओर लपेटें और इसे वापस हुक की तरफ खींचें
      चित्र शीर्षक मछली चरण 12 बुलेट 1
    • धागे के अंत में लूप में डालें और इसे तंग खींचें। आपको इसे चिकनाई करने के लिए लाइन में थोड़ा लार लगाने की आवश्यकता हो सकती है और सुनिश्चित कर लें कि गाँठ तंग है।
      फिश स्टेप 12 बुलेट 2 नामक चित्र
  • चित्र शीर्षक मछली चरण 13
    2
    सुराग और buoys स्थापित करें यदि एक काफी वर्तमान है, जैसा कि अक्सर नदियों और धाराओं में मामला है, तो यह सबसे अच्छा है कि लाइन में सीसा लगाए, चारा के ऊपर से 30 सेमी ऊपर। सीसा के नीचे कुछ इंच ऊपर चारा रखने में मदद करता है, जो अच्छी तरह से मछली की तलाश में है।
    • जब आप शुरुआत कर रहे हैं, तो एक बड़े फ्लोट का उपयोग करके जो मार्जिन से देखा जा सकता है, चीज़ें बहुत आसान बनाती हैं। यह आइटम मछुआरे को यह जानने की अनुमति देता है कि उसने मछली को पकड़ लिया है जब फ्लोट हिलाने और सिंक शुरू होता है। लीड्स के वजन को अधिक मत करना, हालांकि, या बोया डूब जाएंगे और जब आप मछली को झुकाते हैं तो नोटिस करना मुश्किल होगा।
  • फिश स्टेप 14 नामक चित्र
    3
    हुक पर चारा डालो फिलामेंट फँसानाद को हुक के माध्यम से जितना संभव हो उतना बार पार किया जाना चाहिए ताकि उन्हें सुरक्षित बनाया जा सके। एक हाथ से हुक अच्छी तरह से पकड़ो और दूसरी ओर उस पर चारा, लगभग 1/3 बिंदु पर। हुक की नोक के खिलाफ दोबारा मुड़ें और मिडपॉइंट पर इसे पार कर दें। हुक द्वारा चारा दो या तीन बार फँसाना पर्याप्त होना चाहिए।
    • इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह हुक के साथ तीन बार कीड़ा को पार करने के लिए कितना घृणित है, यह जरूरी है कि इसे अच्छी तरह से जुड़ा हो, या जब आप लाइन को लॉन्च करते हैं तो यह ढीली हो जाएगी
  • फिश स्टेप 15 नामक छवि
    4
    लाइन फेंक प्रिंसिपिनेट्स आम तौर पर उसी तरफ से करते हैं, उसी आंदोलन में, जिसमें वे पानी में एक पत्थर फेंक देते थे। छड़ी को वापस खींचो और धीरे से उस दिशा में रुक कर दें जिसे आप हुक फेंकना चाहते हैं, जिस तरह से आप इसे हिलाते हैं, उस पंक्ति को जारी करें।
    • जिस तरह से लाइन जारी की जाती है, उस पर इस्तेमाल की जाने वाली चरखी पर निर्भर करेगा। यदि रील रील बंद और बटन है, तो काम काफी आसान है: बस लाइन को देने के लिए बटन को दबाएं और इसे रोकने के लिए जारी करें। घुमक्कड़ को पुश करें जैसे कि आप रॉड को हिलाते हैं और जब यह इच्छित दिशा में इंगित करते हैं, तो उसे छोड़ दें
  • फिश स्टेप 16 नामक छवि
    5
    प्रतीक्षा चुप्पी में कुछ मछुआरों ने धीरे-धीरे रस्सी को वापस ले लिया क्योंकि वे मछली को छलने के लिए हल्के ढंग से रेखा हिला देते हैं कि चारा जीवित है। आप अपने अनुभव और चारा के प्रकार के आधार पर ऐसा कर सकते हैं, या बस बैठकर प्रतीक्षा करें जब तक आप कुछ पकड़ न लें तब तक विभिन्न तरीकों से कोशिश करें, लेकिन हुक फेंकने के बाद रस्सी को वापस नहीं लेना शुरू करें।
    • ज़ोर से आवाज़ें और शोर से मछली डरे हुए हैं, इसलिए रेडियो की मात्रा कम करें और जब आवश्यक हो तो फुसफुसाए से बात करें। अपनी आय को नुकसान पहुंचाने के अलावा, उधम मचाते हुए सभी मछुआरों को आस-पास में भड़काना होगा।
    • यह कहना संभव है कि क्या मछली स्पर्श से चारा, फ्लोट या रस्सी के तनाव को देखते हुए, या रॉड के अंत में एक घंटी को जोड़ते हैं। जब पकड़ने लग रहा है, तो रॉड खींचने से पहले धीमी गति से आंदोलनों को सुनिश्चित करें कि लाइन ढीली नहीं है
    • यदि आपने 10 से 15 मिनट का इंतजार किया है और आपने कुछ भी पकड़ा नहीं है, किनारे के अलावा किसी जगह पर जाएं, हुक फेंक दो और फिर इंतजार करें।
  • फिश स्टेप 17 नामक छवि
    6
    मछली चूसो जब आपको लगता है कि लाइन में पुल या मछली के साथ चारा का संपर्क होता है, तो आपको हुक को "फिक्कार" करने की आवश्यकता होगी ऐसा करने के लिए, बस रॉड पर एक फर्म ऊपर की तरफ खींचें (और, फलस्वरूप, लाइन)। यदि हुक पर एक मछली है, तो वह विरोध करेगा, लेकिन वह फंस जाएगा।
    • कभी-कभी, बल से अलग हुक को अलग करना मुश्किल हो सकता है जो वर्तमान में प्रलोभन पर लगा रहता है केवल अभ्यास के माध्यम से ही एक को दूसरे से अलग करने के लिए सीख सकता है।
  • फिश स्टेप 18 नामक छवि
    7
    मछली को मार्जिन में लाने के लिए, रेखा को वापस लेने के दौरान छड़ी को ऊपर खींचें मछली खींचने के लिए केवल रील का उपयोग न करें, जब तक कि यह बहुत छोटी प्रजाति नहीं है। लाइन तंग पकड़ो और अपने हथियार का उपयोग करें इसे आप के करीब लाने के लिए, और लाइन में सुस्त को खत्म करने के लिए windlass का उपयोग करें
    • लाइन की ढिलाई में सबसे लगातार अपराधी है मछली, क्योंकि यह उन्हें हुक उखाड़ने की अनुमति देता है रेखा तनाव को सुनिश्चित करने का एक तरीका यह है कि हुक फंस गया।
    • आधुनिक विंडलैसेस में समायोज्य प्रतिरोध है, लेकिन हाथ से लाइन को पकड़े हुए प्रतिरोध को जांचना भी संभव है। जब आप लाइन खींचने को महसूस करते हैं, वाइंडलस का प्रतिरोध कार्रवाई में आ जाता है, जिससे लगातार दबाव बढ़ता है जो बड़ी मछली को भी टायर कर सकता है। पानी खोलने के लिए मछली का नेतृत्व करने के लिए रॉड का इस्तेमाल करने की कोशिश करें।
  • चित्र शीर्षक मछली चरण 1 9
    8
    मछली को नेट से लें जब मछली थक जाती है और रेखा को वापस ले लिया जाता है, तो उसे पानी से बाहर निकालें और अपने साथी से पूछें कि वह तुम्हें नेट के साथ पकड़ लेता है - जब तक आप सावधान रहें मछली की तेज पंख और हुक की नोक के साथ छड़ी न करने की सावधानी बरतें
  • भाग 4
    मछली को भंडारण या जारी करना

    फिश स्टेप 20 नामक छवि
    1
    मछली को मापें यदि आप इसे खाने की इच्छा रखते हैं, तो आपको यह जांचना होगा कि यह पहले से ही काफी बड़ा है और यदि यह लुप्तप्राय प्रजातियों से नहीं है। इसे सिर से पूंछ तक सीधे करके मछली उठाएं, जिससे आप अपने पंखों के साथ चिपके रहेंगे। यदि आप विपरीत दिशा में आंदोलन करते हैं, तो यह छेदा जाएगा
    • जो लोग मछली के साथ रहना चाहते हैं, उन्हें उन मार्गदर्शकों को ले जाना होगा जो स्थानीय प्रजातियों को जानते हैं और प्राकृतिक संसाधन विभाग से जांच कर सकते हैं कि प्रत्येक प्रजाति के लिए न्यूनतम आकार क्या है।
  • छवि का शीर्षक मछली चरण 21
    2
    हुक निकालें जो लोग रखेंगे और जो मछली लौटेंगे, उन्हें धीरे से हुक खींचना चाहिए और इसी अर्थ में जैसे ही जानवर के मुँह में छेद किया गया था हुक को हटाने के लिए विशिष्ट उपकरण हैं, लेकिन एक साधारण सुई नाक पियर पूरी तरह से काम करेगा
    • सरौता का उपयोग हुक हुक को गूंध करने के लिए भी किया जा सकता है, जिससे निकालना भी आसान हो जाता है। कुछ पेशेवर सुझाते हैं कि मछली के रिलीज की सुविधा के लिए हुक (विशेषकर कैटफ़िश मछली पकड़ने में) से पहले यह किया जा सकता है। यह टाइप- सर्कल हुक और ऑक्टोपस, जिनकी वक्रता दृढ़ता से मछली के मुंह से जुड़ी हुई है और बिना प्रयास के हटाया जा सकता है।
      चित्र शीर्षक मछली चरण 21 बुलेट 1
  • फिश स्टेप 22 नामक छवि
    3
    निर्णय लें कि क्या मछली को रिलीज करना या रिलीज करना है यदि यह बहुत छोटा है या मछली पकड़ने के साथ आपका लक्ष्य मज़े करना है, तो उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए एक फोटो लें और पानी में जानवर को धीरे से छोड़ दें। मछली कौन पकाना होगा अब के बीच तय करना होगा इसे तुरंत साफ़ करें या डूबते पिंजरे में इसे जीवित रखना जब तक आप सफाई नहीं कर सकते
  • युक्तियाँ

    • लाइन पर एक उंगली का समर्थन करें: इस तरह, आप आसानी से हुक महसूस कर सकते हैं, भले ही यह एक फ्लोट नहीं है। कई बार, आपके पास एक हुक की छाप है, लेकिन यह केवल वर्तमान फ़्लोट चलती है। याद रखें कि फ्लोट मछली के आंदोलनों का अनुसरण करता है: यदि यह वर्तमान के विरुद्ध चलता है, तो आप कुछ पकड़े गए
    • उपकरण माउंट न करें और हुक पर प्रलोभन न रखें यदि आपने हाल ही में सनस्क्रीन का इस्तेमाल किया है (जब तक कि यह गंधहीन उत्पाद न हो) सनस्क्रीन की गंध मछली को चारा से दूर रखती है
    • चारा के साथ पूरी तरह हुक को कवर न करें मछली को उजागर करना होगा - अन्यथा, मछली केवल चारा पोंछेगी और हुक बाहर निकल जाएगी। लार्वा सबसे अच्छा विकल्प हैं, चूंकि हुक पर एक छोटा सा टुकड़ा लगाया जा सकता है, इसलिए कैच उजागर किया जा सकता है। एक अन्य विकल्प गांडवूम है, जिसके लिए थोड़ा बड़ा हुक चाहिए और इसके द्वारा कुछ समय तक चलना पड़ेगा। अन्त में, आप रोटी या पनीर का प्रयोग चारा के रूप में कर सकते हैं।
    • यदि लक्ष्य शिकारी मछली है, तो कृत्रिम चम्मच-प्रकार का उपयोग करें crankbait. कृत्रिम चारा इस प्रकार के मत्स्य पालन में दो लाभ प्रदान करता है: यह एक बड़े क्षेत्र को कवर करता है, और यह तथ्य है कि यह जीवित होता है और तैराकी बड़ी मछली के शिकारी प्रवृत्ति को उकसाती है
    • मोनोफिलामेंट लाइन को उचित रूप से निकालना मत्स्य पालन स्थलों में अक्सर पुन: प्रयोज्य कचरा टोकरी होती है यदि जंगली में छोड़ दिया जाता है, तो नायलॉन लाइन झरने में फंसे हो सकती है।
    • प्रत्येक मछुआरे के पास मछली की संख्या के बारे में स्थानीय नियमों का पालन करें। अच्छा फँसाना चाहे का उपयोग करके, आप 100 मछली तक पकड़ सकते हैं - लेकिन ज्यादातर समय, लोगों को मिल सकता है काफी सीमित है या मछली को निश्चित आकार से बड़ा होना चाहिए। वहां मछली पकड़ने के स्थान भी हैं जहां पानी में पशु वापस लौटना अनिवार्य है। अपने स्थानीय नियमों को अच्छी तरह से जानें
    • मछली पकड़ने को नियंत्रित करने वाले नियम देश से भिन्न होते हैं और कभी-कभी राज्य से राज्य तक भी होते हैं। देखें कि क्या जीवित फँसाना चाहे के उपयोग पर प्रतिबंध हैं कई घाटियों, विशेष रूप से एक देशी मछली की आबादी वाले, हर मछुआरे को एकल हुकुए हुक का उपयोग करने की अनुमति देते हैं और कृत्रिम चारा से सशस्त्र होते हैं। इसलिए, यह अत्यंत महत्त्वपूर्ण है कि आप ऐसे जगहों पर जीवित फँसाना चाहे नहीं जो केवल कृत्रिम फँसाना चाहेता है: आपको कैल्वियर के रूप में नमकीन के रूप में ठीक भुगतान करना पड़ सकता है!
    • कौन जीवित फँसाना चाहे संभाल करने के लिए पसंद नहीं है उन्हें ब्रेडक्रंब के साथ प्रतिस्थापित कर सकते हैं। बस पानी की सतह पर गोले फेंक

    चेतावनी

    • देखभाल के साथ हुक संभाल ड्रिलिंग के स्पष्ट जोखिम के अलावा, एक फिशहूक को हटाने के लिए बहुत मुश्किल हो सकता है हुक फेंकने और मछली के मुंह से निकालने पर ध्यान रखना।
    • यदि अन्य मछुआरों के आस-पास हैं, तो उनसे दूर रहना याद रखें और अपने हुक को जगह के पास नहीं फेंक दें, या लाइनें उलझा हो सकती हैं, जो किसी भी मछुआरे को गुस्से में और कुंठित छोड़ देता है। अगर ऐसा होता है, तो माफी मांगो और अपनी पूरी कोशिश करें कि वह उसी गलती को दोहराने न करे।

    आवश्यक सामग्री

    • मछली पकड़ने के लिए लाइसेंस (आवश्यकता है कि स्थानीय कानूनों के आधार पर, जो उन लोगों के लिए जरूरी नहीं है जो निजी संपत्तियों पर मछली करते हैं) -
    • मछली पकड़ने के उपकरण (छड़ी, चरखी, रेखा, हुक और चारा) -
    • बांधना
    • लीड (जिसे वजन के रूप में भी जाना जाता है)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com