IhsAdke.com

मत्स्य पालन गाइड कैसे बनें

क्या आप एक शौकीन चावला मछुआरे हैं जो आपके क्षेत्र में मछली के लिए अविश्वसनीय जगहों के बारे में पर्याप्त ज्ञान है? क्या आप मछली पकड़ने के सुझावों के दर्जनों जानते हैं? क्या आप इस ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करना चाहते हैं? मत्स्य पालन गाइड के बाहर बहुत समय बिताने, मछली पकड़ने वाली साइटों पर लोगों के समूहों के साथ और सलाह साझा करना हालांकि प्रत्येक क्षेत्र में मछली पकड़ने के मार्गदर्शक होने के लिए अलग-अलग आवश्यकताएं हैं, लेकिन यदि आप एक बनना चाहते हैं तो कुछ छोटे कदम उठाए जाने चाहिए।

चरणों

एक मत्स्य पालन गाइड चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
सामान्य नियमों की जांच करें प्रत्येक राज्य या क्षेत्र में विभिन्न वर्गीकरण की आवश्यकता होती है, जिसे किसी को मछली पकड़ने के गाइड पर बनाने की आवश्यकता होती है। अपने राज्य की आवश्यकताओं पर ध्यान दें
  • एक मत्स्य पालन गाइड चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने व्यवसाय के लिए एक लाइसेंस प्राप्त करें फ़िशिंग गाइड के रूप में एक कैरियर एक जीवन शैली की तरह अधिक है, लेकिन यह एक व्यवसाय है विनिर्देशों के लिए अपने शहर के व्यापारिक नेटवर्क और राज्य विभाग से परामर्श करें।
  • एक मत्स्य पालन गाइड चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कोस्ट गार्ड या अन्य जिम्मेदार एजेंसी से एक लाइसेंस प्राप्त करें ऐसा एक लाइसेंस आवश्यक है यदि आप मोटर चालित नाव में यात्रियों को लेने की योजना बनाते हैं। और यह भी "संघीय नौगम्य जल में यात्रियों को भुगतान करने के लिए परिवहन" है।
  • एक मत्स्य पालन गाइड चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    पीसीआर प्रमाण पत्र और प्राथमिक चिकित्सा प्राप्त करें कई राज्यों को मछली पकड़ने के गाइड कारोबार के लिए इसकी आवश्यकता है मार्गदर्शिकाएं यह प्रदर्शित करने में सक्षम होनी चाहिए कि वे किसी भी चिकित्सा आपातकालीन स्थिति के माध्यम से अपतटीय स्थिति को अच्छी तरह से संभाल सकते हैं
  • एक मत्स्य पालन गाइड चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5



    व्यावसायिक बीमा प्राप्त करें इसमें कम से कम 1 मिलियन डॉलर का कवर होना चाहिए बीमा संभावित दुर्घटनाओं या अप्रत्याशित घटनाओं से बचा है जो कि नाव के अंदर और बाहर हो सकता है
  • एक मत्स्य पालन गाइड चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    योजना प्रशिक्षण कक्षाएं व्यवस्थित करें कि आप अपने ज्ञान को ग्राहकों के प्रशिक्षण अनुभव में कैसे बदलेंगे।
  • एक मत्स्य पालन गाइड चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    स्थानीय अख़बारों और ऑनलाइन समाचार पत्रों में विज्ञापन दें शायद आपको अपने व्यवसाय के लिए एक इंटरनेट पेज या ब्लॉग को सलाह देने और अपनी सेवाओं को प्रकाशित करने पर विचार करना चाहिए।
    • अन्य शौकीन चावला मछुआरों को उचित मछली पकड़ने की तकनीकों को सीखना अच्छा लगेगा, यह पता करें कि कुछ मछलियों को खोजने के लिए सर्वोत्तम स्थान कहां हैं, और अन्य युक्तियां शौकिया और अनुभवी मछुआरों को सलाह दीजिए
  • एक मत्स्य पालन गाइड चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    स्थानीय व्यवसायों के साथ संपर्क में रहें उनके स्थानों पर विज्ञापन रखने और लोगों तक उनकी सेवाओं का विज्ञापन करने के लिए उनसे अनुमति पूछें मछली पकड़ने वाली कंपनी का अनुभव हासिल करने के लिए काम करने पर विचार करें।
    • पर्यटकों के लिए लगातार होटल, रिसॉर्ट या खेत टेंट जो फँसाना चाहे या मछली पकड़ने के सामान बेचते हैं, वे ग्राहकों को खोजने के लिए भी जगह लेते हैं।
  • एक मत्स्य पालन गाइड कदम 9 नामक चित्र का शीर्षक
    9
    बच्चों और युवाओं के लिए नि: शुल्क या सस्ती क्लीनिक बनाएं बुनियादी मछली पकड़ने के कौशल और साथ ही सुरक्षा तकनीक भी सिखें।
  • युक्तियाँ

    • युवा मछुआरों को संरक्षण और पर्यावरण की सुरक्षा के बारे में सिखाना।
    • सटीक रिकॉर्ड रखें आप एक स्प्रैडशीट या साधारण लेखांकन कार्यक्रम का उपयोग कर सकते हैं, जिनमें से कई मुफ्त संस्करण प्रदान करते हैं। एकमात्र मालिक के रूप में, आप अपने स्वयं के करों के लिए जिम्मेदार होंगे। अपने व्यवसाय के संचालन के सभी रसीदों को रखें।
    • अपने मछली पकड़ने के गाइड कैरियर को एक अंशकालिक नौकरी के रूप में शुरू करने और अपने नियमित नौकरी पर काम करना जारी रखें। ग्राहकों को प्राप्त करने और व्यवसाय बनाने के लिए आपको थोड़ा समय लगेगा।
    • एक मछली पकड़ने के गाइड के रूप में, वे आपको किराए पर लेने के लिए ग्राहकों को पानी में समय बिताने के लिए। मछली पकड़ने पर ज्यादा ध्यान न दें, इसके बजाए मछली पर ध्यान दें जो आपके ग्राहकों को पकड़ने और संतुष्ट करने में आसान है। उनमें से कई शहर से नहीं हैं और केवल परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं, जो ज्यादातर समय छुट्टी पर हैं। सुनिश्चित करें कि आप छुट्टियों को अच्छी तरह से आनंद लेते हैं

    चेतावनी

    • किसी को अपनी नाव में नहीं लाओ, सावधान रहें अगर आपको लगता है कि ग्राहक समस्याएं पैदा करेंगे, तो आपकी प्रवृत्ति का पालन करें यदि आप पानी में एक खतरनाक स्थिति में आते हैं, तो वापस आ जाओ। एक बार जब आप जमीन पर होते हैं तो आप ग्राहकों के लिए धनवापसी या समस्या के किसी भी अन्य प्रकार के रिज़ॉल्यूशन की पेशकश कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com