IhsAdke.com

कैसे गहरे पानी में मछली

30 मीटर गहराई से अधिक पानी के मत्स्य पालन का मतलब गहरे जल में मछली पकड़ना है। उन में, मछुआरे को मछली की एक विस्तृत श्रृंखला मिलती है जो आम तौर पर ऊष्मीय जल में नहीं दिखाई देती, जैसे कि तलवार मछली, शार्क, डॉल्फिन, टूना और मार्लिन। समुद्र तट रिसॉर्ट्स में, यह पर्यटन एजेंसियों के लिए आम है जो अपतटीय मछली पकड़ने के पैकेज प्रदान करता है। इन समूहों में शामिल होने से मछली पकड़ने के इस प्रकार के शुरुआती लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प है, लेकिन इस साहसिक कार्य को अपने दम पर शुरू करने की संभावना भी है। एक तरह से या किसी अन्य में, सागर मछली पकड़ने की बुनियादी आज्ञाओं को जानना हमेशा अच्छा होता है, ताकि उनकी सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।

चरणों

विधि 1
मत्स्य पालन की तैयारी

दीप सी मछली मछली चरण 6 नामक चित्र
1
पता लगाएं कि मूलभूत आवश्यकताएं क्या हैं संगठित अपतटीय मछली पकड़ने वाले समूहों के प्रतिभागियों को आम तौर पर लाइसेंस, छड़, हुक, फँसाना चाहे, जीवन जैकेट्स, और जैसे के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होती। बस एजेंसी का भुगतान करें और शिपमेंट के लिए चिह्नित स्थान पर जाएं। हालांकि, जब आपके दौरे की भर्ती के लिए, यह पूछना आसान है कि क्या किसी विशेष उपकरण को लाने के लिए आवश्यक है।
  • यदि आप पहली बार नाविक हैं, तो यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि आप किसी समूह में शामिल हों और मछली पकड़ने वाली किसी कंपनी के पास एक अनुभवी मछली पकड़ने वाली मार्गदर्शक (पायलटियर) की कंपनी में जाएं। लेकिन अगर आपके पास पहले से ही गहरे समुद्र में मछली पकड़ने का अनुभव है और आप समूह में शामिल नहीं होना चाहते हैं, तो अकेले उद्यम की तुलना में मार्गदर्शन के साथ बाहर जाना हमेशा आसान और सुरक्षित होता है। एक स्थानीय मछुआरे से पूछें कि मछली कहां हैं और मज़ेदार हैं।
  • यदि आपके पास एक नाव है, तो सभी आवश्यक सुरक्षा उपकरणों के साथ-साथ मछली पकड़ने के लाइसेंस भी प्रदान करें। गहरे पानी की मछली पकड़ने वाली छड़ और विंडलैस आम तौर पर बड़े और मजबूत होते हैं जो मासेमारी के लिए इस्तेमाल की जाती हैं। एक सुझाव मछली पकड़ने की दुकानों पर उन्हें किराए पर लेना है या फिर स्थानीय मछुआरों में खुद को किराए पर लेना है। उच्च शक्ति लाइन स्पूल भी अनिवार्य हैं
  • चित्र शीर्षक 1368344 2
    2
    उचित कपड़े के साथ पोशाक एक मछली पकड़ने वाली नाव पर गीला होने का मौका बहुत अच्छा है, इसलिए चमड़े के जूते पहनना या महंगे कपड़े पहनना अच्छा नहीं है। कपड़ों के लिए वरीयता दें, अगर गीली हो, जल्दी सूखें या समुद्र तट के वस्त्र पहनें। एक तौलिया लाने के लिए मत भूलना। धूप का चश्मा भी सिफारिश कर रहे हैं, क्योंकि पानी में सूर्य के प्रकाश के प्रतिबिंब द्वारा निर्मित स्पष्टता काफी असहज हो सकती है।
    • अगर योजनाएं नाव में रहना है, जब तक सूरज नहीं हो जाता है या यदि मत्स्य पालन के लिए चुना गया दिन ढंका है, तो स्वेटर लाने के लिए सलाह दी जाती है। मौसम के आधार पर, अपतटीय को शांत करना आम बात है तो, आपका पुराना हुड पसीने वाला शर्ट अमूल्य हो सकता है वही पैंट के लिए लागू होता है, यदि आवश्यक हो
    • सेल फोन, गहने और सब कुछ जिसे आप खोना या गीला नहीं करना चाहते हैं, छोड़ दें। यदि आप भिगोते हैं, तो आप कुछ भी याद नहीं करना चाहते हैं, है ना?
  • दीप सी मेस स्टेप 2 नामक चित्र
    3
    सनस्क्रीन लें कई नौकाएं अंत तक घंटों तक समुद्र में रहती हैं। यहां तक ​​कि दमदार दिनों पर, सूरज की किरणें जल में प्रतिबिंबित होती हैं- इसलिए गंभीर धूप की चपेट में एक कदम है। उच्च पराबैंगनी और जलरोधक अवरोधक कारक के साथ सनस्क्रीन लागू करें और पुन: लागू करें। यह आपकी त्वचा को गंभीर क्षति से बचाएगा।
  • दीप सी मेस स्टेप 3 नामक चित्र
    4
    बीमार महसूस करने के लिए तैयार हो जाओ समुद्र में नाव बहुत कुछ स्विंग कर सकती है यदि आप बीमार महसूस करना शुरू करते हैं, तो डेक पर बने रहें, जहां आप ताज़ी हवा में सांस लेने में सक्षम होने के अलावा नाव की कमाल को महसूस करेंगे। यदि आप पहले से ही जानते हैं कि आप बीमारी को संतुलित करने के लिए अतिसंवेदनशील हैं, तो बोर्डिंग से पहले एक दवा लें।
    • यदि आप बीमारियों की यात्रा करने की संभावना रखते हैं, तो रात में डेराइम का आधा टैबलेट लें और रात भर मत्स्य पालन और एक टैबलेट से पहले एक घंटा लें। जब आप नौकायन कर रहे हैं, तो क्षितिज पर अपनी आँखें रखें, क्योंकि इससे नाव की स्विंग की वजह से मतली से बचने में मदद मिलेगी।
  • चित्र शीर्षक 1368344 5
    5
    पानी ले लो बहुत पानी पीना सुनिश्चित करें क्योंकि समुद्र के पानी में सूरज की किरणों का प्रतिबिंब थर्मल सनसनी को बढ़ा सकता है जिससे आपको आसानी से निर्जलीकरण हो सकता है। इसके अलावा, जब आप निर्जलित होते हैं तो मितली के प्रभाव को शक्तिशाली बना दिया जाता है तो बहुत से पानी पीते हैं और आप बेहतर महसूस करेंगे
    • मत्स्य पालन में अल्कोहल पेय पीना आम बात है - इन्हें बहुत से पानी पीने के लिए अतिरिक्त कारण है। जब सूरज बहुत मजबूत होता है, तो निर्जल होना आसान होता है, इसलिए यदि शराब पीने के बाद, आप अगले दिन एक हैंगओवर, पानी पीने के साथ जागना नहीं चाहते। यह भी विचार करें कि अल्कोहल आपके मछली पकड़ने के कौशल को कम करने, हाथों और आंखों के बीच समन्वय कम करता है। मादक पेय पदार्थों की खपत को कम करें और पानी की खपत में वृद्धि करें।
  • विधि 2
    आदर्श नाव ढूँढना

    चित्र शीर्षक 1368344 6
    1
    गहरे समुद्र में मछली पकड़ने का एक बड़ा समूह बनाएं यह महत्वपूर्ण है कि मछली पकड़ने का सफर जहाज और उसके दल के कप्तान के लिए लाभदायक है। इस तरह के मजेदार को बढ़ावा देने के लिए यह सस्ता नहीं है इस प्रकार, मछली पकड़ने में दिलचस्पी रखने वाले अच्छे दोस्तों को इकट्ठा करना आदर्श है, इसलिए यात्रा कप्तान के लिए आर्थिक रूप से लाभप्रद है। वह और उसके दल निश्चित रूप से किसी के साथ सहयोग करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे, जो कहते हैं, "देखो, हम समुद्र में मछली के लिए उत्सुक सात दाताओं का एक समूह हैं" जो कि साहसिक पर अकेले जाना चाहता है।
    • अकेले होने के मामले में, एक समूह में शामिल होने के लिए एक विकल्प है, भले ही यह अज्ञात लोगों से हो। यह भी विचार करें कि यहां तक ​​कि साथ भी, आपको अज्ञात मछुआरों के साथ नाव को विभाजित करना होगा। उस स्थिति में, अच्छा हो और तैयार हो जाओ
  • दीप सी मछली मछली चरण 4 के नाम से चित्र
    2
    मछली पकड़ने की यात्राएं को बढ़ावा देने वाली एजेंसियों के लिए खोजें आम तौर पर, पर्यटक रिज़ॉर्ट और मछली पकड़ने के गांवों में यह जो भी इस तरह के दौरे करता है, उसे ढूंढना काफी आसान है। यदि आप छुट्टी पर हैं और एक गहरे समुद्र में मत्स्य पालन का आनंद लेना चाहते हैं, तो आप जिस होटल में रह रहे हैं, उस संभावना के बारे में पूछें, मेहमानों के लिए आम तौर पर उपलब्ध पर्चे की समीक्षा, होटल के रिसेप्शन पर या यात्रा के लिए इंटरनेट पर खोज करें।
    • एक और टिप को डॉक के साथ चलना और निर्देशित पैदल विज्ञापन पर ध्यान देना है। सबसे आम तटों के साथ ट्रेल्स और नाव यात्रा की पेशकश करना है, लेकिन अपतटीय मछली पकड़ने वाले पैकेजों की पेशकश को प्राप्त करना मुश्किल नहीं है। स्थानीय लोगों से बात करें क्योंकि वे इस संबंध में आपको अच्छे निर्देश दे सकते हैं।
  • गहरी सागर मछली चरण 5 नामक चित्र
    3
    अपना आरक्षण करें मत्स्य पालन पैकेज आमतौर पर जल्दी से बाहर चला जाता है, इसलिए बुकिंग की सलाह दी जाती है। जगह पर निर्भर करते हुए, यह कई दिनों या पहले से ही सप्ताह में एक जगह बुक करने के लिए आवश्यक हो सकता है। इसलिए यदि आप वास्तव में इस अपतटीय साहस में भाग लेना चाहते हैं, तो अपने आप को अग्रिम में शेड्यूल करें
    • अगर आप एक नाव किराए पर चुनते हैं, तो सब कुछ के बारे में पूछें जो आपको पहले से अच्छी तरह से ज़रूरत हो। मुझे क्या लाना चाहिए? तुम कहाँ पाओगे? किस समय? क्या भुगतान का प्रकार? जितनी जल्दी हो सके सभी उत्तर प्राप्त करें
  • गहरे समुद्र में मछली चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    आपको दिए गए निर्देशों को ध्यान से सुनो और, यदि आवश्यक हो, तो सहायता मांगें। कभी नहीं भूलना कि जब आप नाव पर आते हैं, तो कप्तान प्रभारी होता है तथ्य यह है कि आप भुगतान कर रहे हैं आप मालिक नहीं है खेल मछली पकड़ने के लिए एक चार्टर नाव में, चालक दल के पास समूह से निपटने के लिए ज्ञान और अनुभव होगा, साथ ही साथ बहुत से मछली पकड़ने के अभ्यास भी प्रदर्शित होंगे। उनसे पूछो कि क्या चारा या उपयोग करने के लिए हुक इस प्रकार की मछली पकड़ने की सर्वोत्तम तकनीकों के बारे में पूछें और हमेशा सभी निर्देशों को ध्यान से सुनें।
    • चार्टर नाव पैकेज में, चालक दल भी मछली पकड़ने के संबंध में सुरक्षा और कानूनी प्रक्रियाओं के लिए जिम्मेदार है। सभी प्रकार की मछलियों को किस प्रकार फर्श किया जा सकता है, उनका आकार और समूह समूह को प्रदान किया जाना चाहिए।



  • गहरे समुद्र मछली चरण 8 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    यदि आप अकेले मछली का निर्णय लेते हैं, तो स्थानीय कानूनों की खोज करें जाने से पहले, मछली पकड़ने की अनुमति जारी करने के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों से संपर्क करें। आम तौर पर ऐसे नियम हैं जहां से आप मछली, मछली और मात्रा की अनुमति के साथ-साथ मछली पकड़ने के अभ्यास के लिए एक लाइसेंस जारी करने की आवश्यकता कहां और कब सकते हैं। स्थापित नियमों का अनुपालन करने में विफल होने के परिणामस्वरूप दंड हो सकता है
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में, प्रजातियों, मौसम और मछली पकड़ने के अभ्यास के लिए प्रतिबंध के क्षेत्रों पर विशिष्ट नियमों में पाया जा सकता है यहां.
  • डीप सी मेस स्टेप 9 नामक चित्र का शीर्षक
    6
    सुरक्षा पहले गहरे समुद्र में मछली पकड़ने खतरनाक स्थितियों को प्रस्तुत कर सकती है, इसलिए जब आप समुद्र में हों, तो सुरक्षा आपकी पहली चिंता होनी चाहिए, चाहे आप एक नौसिखिया हो या अनुभवी मछुआरे हो। हमेशा कप्तान और चालक दल द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें नाव में जीवन-जैकेट और अन्य सुरक्षा उपकरण होंगे। स्थानीय तट गार्ड के साथ सुरक्षा आवश्यकताओं के बारे में पूछें जहाज के आकार के अनुसार आवश्यक उपकरणों और मात्रा का प्रकार भिन्न होता है। आम तौर पर, नावों को प्रकाश, ओअर्स, जीवन जैकेट और झंडे रखने की आवश्यकता होती है।
    • मौसम का पूर्वानुमान देखें यदि तूफान की संभावना है, तो यह बोर्ड के लिए बेहतर नहीं है। यदि आप अकेले हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप कोस्ट गार्ड मार्गदर्शन से सुनने के लिए हर समय नौका को नियंत्रित करने और अपने रेडियो को बनाए रखने में सक्षम होंगे। यदि स्थिति बनी हुई है, तो स्थिति पोजिशनिंग सिग्नल हर समय संचारित करने के लिए आवश्यक है।
    • मछली के साथ व्यवहार करते वक्त ध्यान दें गहरे पानी में पकड़े गए मछली आमतौर पर बड़े और मजबूत होते हैं और जब आप उन्हें खींचने की कोशिश करते हैं तो बहुत सारे प्रतिरोधों की पेशकश करेंगे। इस तरह, दृढ़ खड़े रहो, अन्यथा आप नाव से गिर सकते हैं पकड़ने की प्रक्रिया के दौरान अधिक अनुभवी मछुआरों के निर्देशों का हमेशा पालन करें।
  • विधि 3
    एक मछली पकड़ने

    चित्र शीर्षक 1368344 12
    1
    जाओ जहां मछली हैं आम तौर पर, कप्तानों को सीज़न पर निर्भर करते हुए मछली पकड़ने के लिए सबसे अच्छे स्थान मिलते हैं, जहां आप हैं तो, उसे आपको पहली मछली पकड़ने के स्थान पर मार्गदर्शन दें।
    • आमतौर पर, इस क्षेत्र के आधार पर, ढलानों, खाइयों और रीफ्स अच्छे मछली पकड़ने वाले स्पॉट हैं। चट्टानों के पास के क्षेत्रों, विशेष रूप से, समुद्री जीवन की एक विशाल विविधता प्रदान करते हैं, जो सुझाव देते हैं कि मछली की एक विस्तृत श्रृंखला आस-पास रहता है।
    • ट्यूना आमतौर पर उन स्थानों के पास पाया जाता है जहां डोलिफ़िन होते हैं या किसी भी प्रकार के मलबे के नीचे तैरते हैं।
  • दीप सी मेस स्टेप 12 नामक चित्र
    2
    अपने चारा चुनें बेशक आप कांच का उपयोग नहीं करेंगे, जैसे कि आप एक तालाब के किनारे पर मछली पकड़ रहे थे। हालांकि सबसे प्रभावी चारा मछली की विविधता पर मौलिक रूप से आधारभूत होता है, जो गहरे पानी में पाए जाने वाली बड़ी मछली के लिए मछली, जीवित और कृत्रिम फँसाना चाहे का उपयोग करता है। Squids, चिंराट, तलना और मैकेरल अक्सर समुद्री मत्स्य पालन में फँसाना चाहे के रूप में उपयोग किया जाता है। कभी-कभी जीवित-दूसरों के रूप में एक तेल मिश्रण के तत्वों के रूप में, जो कि शार्क जैसे शिकारियों को आकर्षित करने के लिए अपने अंतड़ियों के साथ तैयार होते हैं!
  • गहरी सागर मछली चरण 13 शीर्षक वाली चित्र
    3
    एक मछली पकड़ने का तरीका चुनें नियोजित किया जाने वाला तरीका उस क्षेत्र पर निर्भर करेगा जो आप में हैं, साथ ही साथ मछली की तरह आप को पकड़ने की उम्मीद है। नाव के कप्तान इस संबंध में आपका मार्गदर्शन करने के लिए सही व्यक्ति हो सकता है। सफलता की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए, मत्स्य पालन के दौरान तरीकों में बदलाव करना एक अच्छी टिप है। आपको दिए गए निर्देशों को सुनो और निम्नलिखित मछली पकड़ने के तरीकों का इस्तेमाल करने के लिए तैयार करें।
    • Corrico लाइन के रूप में संभव के रूप में ज्यादा सिंक करने के लिए उपयोग किया जाता है, जिससे यह समुद्र के नीचे छूता है। छोटे समूह और मछलियों को आकर्षित करने के लिए यह बहुत ही गहरे जल में नियोजित करने का एक अच्छा तरीका है एक फुलर लाइन का उपयोग करें, ताकि यह समुद्र के नीचे की ओर जा सके।
    • Viscera मछली पकड़ने के लिए बड़ी मछली को आकर्षित किया जाता है इस पद्धति में पानी पर फँसाना फटा जा रहा है और पानी में विसरा के हिस्से को फैलाने के लिए बड़ी संख्या में मछलियों को आकर्षित किया जाता है और "छड़ी" (फँसियों पर हमला करने वाली कई मछलियों) का निर्माण होता है।
    • वर्तमान के ऊपर की रेखा का लॉन्च करें जब इस क्षेत्र में बड़ी मछलियां हैं, तो संकेत है कि धारा के ऊपर एक रेखा फेंक दें- फिर उस इलाके में वापस जाने दो और चारा काटने के लिए मछली की प्रतीक्षा करें। धागा खींचें और फिर से इसे फिर से रिलीज करें, यदि आवश्यक हो
    • बोतल के रूप में संभव के रूप में रेखा को सीधे रखें जब नाव की गति बढ़ती है अपने मछली पकड़ने के दोस्त की तर्ज पर इसे लपेटने के लिए सावधान रहें यदि ऐसा होता है और आप में से एक मछली उठाता है, तो दोनों लाइनें खींचने लगेंगी, जो उलझा हो जाएंगी और मछलियों को खोए बिना उनको खोलना मुश्किल होगा।
  • छवि शीर्षक 1368344 15
    4
    अपने चारा को नियमित रूप से बदलें गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के लिए, अच्छी टिप हमेशा चारा ताज़ा रखने के लिए है। यदि आप कुछ भी नहीं पकड़ सकते हैं, अपने चारा बदल सकते हैं और कुछ अलग कोशिश कर सकते हैं। मदद के लिए नाव के कप्तान और चालक दल से पूछें, अपना धैर्य रखें, लेकिन अपने चारा भी बदलें।
    • अपनी सहजता का पालन करने में डरना मत, खासकर यदि आप एक अनुभवी मछुआरे नहीं हैं यदि आप वास्तव में चिंराट मछली पकड़ने की कोशिश करना चाहते हैं, तो क्या करें मत्स्य पालन तुम्हारा है सलाह पर ध्यान दें, लेकिन अंत में, सुनिश्चित करें कि आप क्या करना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक 1368344 16
    5
    धीरज रखो गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के लिए कुछ पैकेज घटनाओं से भरे हुए हैं, बहुत गायन और छोटी मछली पकड़ने के साथ। यह मजेदार हो सकता है, लेकिन अगर आप वास्तव में अच्छा कैच करना चाहते हैं तो अपने उत्साह को रोकने का प्रयास करें। हालांकि, यथार्थवादी हो - आप एक शानदार दिन पर एक बड़ी मछली पकड़ने के लिए सही जगह और समय पर हो सकते हैं और फिर भी कुछ नहीं मिलता है। यदि ऐसा होता है, निराश नहीं हो अनुभव का आनंद लें जिस तरह से वह करता है।
  • गहरे समुद्र में मछली चरण 14 का शीर्षक चित्र
    6
    यदि आप मछली पकड़ते हैं, तो चालक दल आपकी सहायता कर सकते हैं। बड़ी मछली खींचने के लिए काम दे सकती है इसलिए आपको दिए गए निर्देशों को सुनें आपके साथी इस प्रक्रिया में मदद कर सकते हैं, लेकिन आपको सबसे ज्यादा काम करने दो। मछलियों को आसानी से नाव में फेंकने के लिए उनके सुझाव भी हो सकते हैं उनके लिए खुले रहें, और यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो गेंद को पास करें और उन लोगों के लिए रास्ता साफ करें जिनके पास अधिक अभ्यास है।
    • यदि आप मछली पकड़े रखने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह कानूनी है संरक्षण के साथ अतिरिक्त देखभाल करें और जो कि क्षतिग्रस्त हो सकती है उस मछली का उपयोग न करें। मछली को ताज़ा रखने के लिए बर्फ पर रखो।
  • युक्तियाँ

    • गहरे पानी की मछली पकड़ने के लिए कुछ उत्कृष्ट स्थान हवाई, मेक्सिको की खाड़ी, अलास्का, सेंट लूसिया और मेन हैं।

    चेतावनी

    • गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के झीलों और नदियों में मत्स्य पालन की तुलना में अधिक जोखिम प्रस्तुत करता है। इसलिए यह अनुशंसा की जाती है कि यह अनुभवी लोगों की कंपनी में किया जाए।

    आवश्यक सामग्री

    • नाव
    • चारा
    • सुरक्षा उपकरण
    • मत्स्य पालन उपकरण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com