IhsAdke.com

मछली के लिए सर्वश्रेष्ठ समय कैसे खोजें

एक कारक जो कि सफल मत्स्य पालन को अधिकतर प्रभावित करता है वह एक कार्यक्रम है आप सही जगह पर और पूर्ण उपकरण के साथ हो सकते हैं और यदि आप अनुसूची अनुकूल नहीं हैं तो आप पुरानी बूट के अलावा कुछ भी मछली में सक्षम नहीं हो सकते हैं। प्रलोभन लेने और सूटकेस से बाहर निकलने से पहले विचार करने के कई कारक हैं।

चरणों

विधि 1
सर्वश्रेष्ठ समय की मांग

मत्स्य पालन चरण 1 के लिए सर्वश्रेष्ठ समय खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
दिन के सर्वश्रेष्ठ समय के बारे में सोचो मछली को ठंडे रक्त है और उनकी गतिविधि पानी के तापमान पर निर्भर करती है। जब यह शांत हो जाता है, तो वे निष्क्रिय हो जाते हैं, लेकिन जब गर्म हो जाता है तो वे पानी के नीचे पानी के नीचे जाते हैं। कीड़े मछली के भोजन का आधार हैं, इसलिए वे एक ही समय में उत्साहित हो जाते हैं। सूचना अगर यह गर्म है और अगर बहुत से जानवरों को उड़ना है, तो यह एक संकेत है कि मछली पकड़ने के लिए अच्छा होगा।
  • मत्स्य पालन चरण 2 के लिए सर्वश्रेष्ठ समय खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    मौसम के बारे में सोचो साल के समय के आधार पर मछलियां अधिक मात्रा में छोड़ती हैं, जैसे सभी जानवरों। यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप कहां से रहते हैं और आप किस प्रकार की मछलियां पकड़ना चाहते हैं, लेकिन कुछ सामान्य नियम हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • वसंत - वे दिन के समय और मौसम की स्थिति के आधार पर दिखाई देते हैं और गायब होते हैं। आप देर से वसंत में भाग लेंगे और देर से दिन में भी, जब यह गर्म होता है दिन के शुरू में खाने के लिए उनके लिए बहुत कुछ नहीं है, क्योंकि देर की दोपहर में कीड़े अधिक सक्रिय हैं। वर्ष के इस समय में हवा गर्म, भोजन से भरे पानी को किनारे पर ले जाती है, इसलिए तट पर मछली
    • ग्रीष्मकालीन - दिन के सबसे व्यस्त घंटे से बचने के लिए ख्याल रखना, यह मछली का सबसे अच्छा समय है। मछली चखों को सूर्योदय से पहले आसानी से काटते हैं और यह सेट होने के कुछ ही समय बाद, जब भोजन भरपूर होता है दोपहर में मछली कूलर के पानी में पलायन करते हैं।
    • शरद ऋतु - यह एक चंचल मौसम है, लेकिन जब मछलियां दिखती हैं मछली पकड़ने का उत्सव हो सकता है वे आमतौर पर सुबह बाहर नहीं जाती, न कि शुरुआती दोपहर में भी। सबसे अच्छा समय रात का दिन होता है, जब धूप का एक पूरा दिन पानी गर्म होता है और मछली भोजन की तलाश में होती है, क्योंकि सर्दियों ने भोजन की कमी का कारण बना। शाम मछली के लिए एक शानदार समय है
    • शीतकालीन - स्पष्ट कारणों के लिए मछली का सबसे अच्छा समय नहीं है वसंत तक अपने उपकरण रखें, जब तक आप बर्फ मछली पकड़ने का अभ्यास नहीं करते, एक पूरी तरह से अलग मोड।
  • मत्स्य पालन चरण 3 के लिए सर्वोत्तम समय ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    3
    ज्वार को देखें मछली का सबसे अच्छा समय है जब ज्वार बदल रहा है, चाहे वह अधिक या कम हो। इन शर्तों के तहत भोजन के पीछे शॉल में मछलियां चलती हैं ज्वार पहले से ही उच्च या कम है और पानी नहीं चल रहा है जब कुछ पाने के लिए कठिन है।
    • ज्वार ऊपर या नीचे चला जाता है जब पता लगाने के लिए इंटरनेट पर शब्द "ज्वार तालिका" खोजें
    • जब उच्च ज्वार पर मछली पकड़ने, उथले स्थानों की तलाश करें
    • कम ज्वार पर मछली पकड़ने पर, मिट्टी या रेत के किनारे पर रहने की कोशिश करें
  • विधि 2
    सबसे अच्छे मौसम की मांग

    मत्स्य पालन चरण 4 के लिए सर्वश्रेष्ठ समय खोजें शीर्षक वाला चित्र
    1
    गर्म और ठंडे मोर्चों के आने पर नजर रखें। तापमान पर उनके ठंडे रक्त के कारण मछली सीधे होते हैं इन जलवायु घटनाओं के दौरान और उसके बाद उनके व्यवहार में काफी परिवर्तन हो सकता है।
    • ठंडे सामने से कुछ घंटों तक, मछली भोजन की खोज को तेज करती है और फिर वापस ले जाती है इसका मतलब यह है कि एक ठंडे मोर्चा के बाद मछली पकड़ने से कई मछली नहीं मिलेगी
    • हीट मोर्चों पानी की सतह गर्मी और अधिक भोजन के लिए मछली देखो। यह अंतर ठंड के मौसम के साथ स्थानों में सबसे अधिक ध्यान देने योग्य है, जिसमें मछली आमतौर पर नहीं जाती है। गर्मियों में यह महसूस करना कठिन है क्योंकि पानी हर समय गर्म होता है।
  • मत्स्य पालन चरण 5 के लिए सर्वश्रेष्ठ समय खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    हवा पर ध्यान दें वह किनारे की तरफ पानी और छोटी मछली को धक्का देता है, बड़ी मछली को भी आकर्षित करता है बाढ़ का दिन मछली पकड़ने के लिए महान हैं
    • यदि आप तट पर हैं तो हवा के खिलाफ लाइन फेंक दें इस प्रकार चारा छोटी मछली के समान दिशा में आगे बढ़ेगी और बड़ी मछली की मछली पकड़ने की सुविधा प्रदान करेगी।
    • हवा को उसी दिशा में फेंक दें, जो कि किनारे पर है यदि आप नाव पर हैं
  • मत्स्य पालन के चरण 6 के लिए सर्वश्रेष्ठ समय खोजें शीर्षक वाला चित्र



    3
    बादलों पर नजर रखें बादलों के दिनों में सुरक्षित स्थानों से मछली दूर हो जाती है। इन दिनों मछली पकड़ने के लिए महान हैं
  • मत्स्य पालन के लिए सर्वश्रेष्ठ समय ढूंढने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    4
    अगर बारिश का अनुमान है तो देखें तीव्रता के आधार पर, यह मदद या बाधा कर सकता है बूंदा बांदी और बूंदा बांदी मछली पकड़ने के लिए महान है, खासकर गर्मियों में पानी की सतह बारिश से परेशान होती है और मछली इसे इसके कारण नहीं देख पाएगी। इसके अलावा, बारिश पानी में कीड़े खटखटाती है और मछली खाने के लिए उन्हें खोज में जाती है। मजबूत वर्षा इतनी पानी को हिलाता है कि तलछट में कीचड़ और रेत को हड़कंप मच गया है, साँस लेने, शिकार करना और नेविगेशन मुश्किल है। न तो मछली और न ही आप इन दिनों घर छोड़ना चाहते हैं और खतरनाक भी हो सकते हैं।
  • विधि 3
    कई कारकों को ध्यान में रखते हुए

    मत्स्य पालन के लिए सर्वश्रेष्ठ समय खोजें शीर्षक वाला चित्र 8
    1
    कीड़े देखें मछलियों का आहार भोजन कीड़े की गति से जुड़ा हुआ है। छोटी मछली कीट खाती है, बड़ी मछली छोटी मछली खाती है और मच्छरों का एक बादल यह संकेत है कि कई मछलियों के आसपास हैं। बस विकर्षक लाने के लिए सुनिश्चित हो, क्योंकि मच्छरों आप पर फ़ीड जाएगा।
  • मत्स्य पालन के चरण 9 के लिए सर्वोत्तम समय ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    2
    चंद्रमा को एक सहयोगी बनाओ यह ज्वार को नियंत्रित करता है और जैसा कि पहले कहा गया है, ज्वार मछली के व्यवहार को प्रभावित करते हैं। जल को देखने के लिए पर्याप्त है कि क्या ज्वार ऊंचा या कम है, लेकिन आप जान सकते हैं कि चंद्रमा के माध्यम से भी। जब चंद्रमा पूर्ण और पृथ्वी के करीब है, यह मछली के लिए एक अच्छा समय है। सबसे अच्छा समय जानने के लिए इंटरनेट पर चंद्र कैलेंडर देखें।
  • मत्स्य पालन के लिए सर्वश्रेष्ठ समय ढूंढने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    3
    जानें कि मछली किस मछली से है इन सभी युक्तियों के बावजूद, मछली एक-दूसरे से अलग हैं, कुछ दूसरों से अलग-अलग तापमान, कार्यक्रम और भोजन पसंद करते हैं यदि आप एक विशिष्ट प्रजाति के लिए खोज रहे हैं, तो उस पर एक खोज करें उदाहरण के लिए, मछली पकड़ने का समय बहुत कम होता है यदि आप एक कैटफ़िश पकड़ना चाहते हैं और कभी तट के उथले अंत तक नहीं छोड़ते हैं।
  • शीर्षक वाली छवि मत्स्य पालन के लिए सर्वोत्तम समय ढूंढें चरण 11
    4
    मछली के लिए समय है इन सभी आंकड़ों को जानना उपयोगी है, लेकिन सच्चाई यह है कि जब लोग समय निकालते हैं तो केवल मछली ही होती है। आप कुछ भी मछली पकड़ने के बिना दोस्तों के साथ एक सुंदर गर्मियों दोपहर मछली पकड़ने और पीने के बियर खर्च कर सकते हैं। विशिष्ट क्षणों को बहुत महत्व न दें और मज़े करना भूल जाएं
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com