IhsAdke.com

कैसे एक हुक में एक कृमि फेंक करने के लिए

हर रिलीज के साथ आने पर हुक पर एक कीड़ा आपकी मदद नहीं करती है। इस गाइड के साथ अपने गंध की अधिकतम उपयोगिता प्राप्त करें कि यह कैसे करें। आप सीख लें कि हुक पर एक कीड़ा को जल्दी और आसानी से कैसे लगाया जाए ताकि वह उस हुक को तब तक जारी रखे जब तक आप उस हुक को नहीं मिलें!

चरणों

विधि 1
मानक प्लेसमेंट

बैट ए वॉर्म चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
एक कीड़ा और एक हुक लें मछली पकड़ने जाने से पहले, आपको या तो कुछ गन्ने के कांच के बॉक्स खरीदना चाहिए या अपने कुछ बगीचे को खोदना होगा। उन्हें ताजा मिट्टी से भरा एक छोटे से बॉक्स में रखें - टुपरवेयर पूरी तरह से काम करता है। जब आप उन्हें इस्तेमाल करने के लिए तैयार होते हैं, तो वर्म्स को हटा दें। सुनिश्चित करें कि आपका हुक मछली पकड़ने की रेखा से सुरक्षित रूप से जुड़ा हुआ है
  • अपनी खुद की कीड़े खोजने के लिए युक्तियों और युक्तियों के लिए देखें कि कैसे वर्क्स गाइड को इकट्ठा करें मछली पकड़ने की लाइन में हुक बांधने में मदद के लिए, देखें कि मत्स्य पालन नोड कैसे बांधें।
  • बैट ए वॉर्म चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    कीड़ा की नोक पर हुक के घुमावदार टिप को दूसरे पक्ष में घुसाने के लिए स्प्रे करें। कीड़ा के एक छोर से एक आधा इंच के बारे में एक बिंदु पर थूकना। यदि यह सिर के करीब हो जाता है तो वह हुक से निकल कर सकता है सावधान रहें कि जब आप कीड़ा के शरीर के माध्यम से हुक फंसते हैं, तो अपने हाथ को छूने न दें, अपनी अंगुली को हुक के सिरों पर सीधे कीड़ा के हिस्से पर दबाएं।
    • प्रभावित होने की कोई आवश्यकता नहीं है! हालांकि, जब यह कीड़ा इसे हुक पर डालते हैं, तो यह किड़े गड़बड़ी और मोड़ सकते हैं, वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि गांड का दर्द दर्द को महसूस नहीं कर सकता है।
  • बैट एक कृमि चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    हुक के शीर्ष पर कीड़ा को दबाएं कृमि को हुक पर दबाएं, जैसे आप अपने हाथ पर कंगन को धक्का देगे। हुक पर कृमि को स्थान दें ताकि यह नोड के ठीक नीचे हो।
    • कीड़ा का बेहतर बीमा करने के लिए, कुछ मछुआरों ने एक सरल गाँठ के साथ मछली पकड़ने की रेखा को पकड़ा कीड़े की छोटी टिप को टाई पाश गाँठ. लुटेड गाँठ बनाने के लिए, कीड़ा के चारों ओर मछली पकड़ने की रेखा लूप करें, लूप के माध्यम से रेखा गुजरती रहें। प्रेस लाइन में कीड़ा पकड़ करने के लिए।
  • चित्र का शीर्षक एक भंवर चरण 4 का नाम है
    4
    हुक से जुड़ी कृमि की बड़ी टिप लें और हुक को फिर से दबाएं। कीड़ा की लंबाई के नीचे थोड़ा और आगे एक बिंदु चुनें - तुम्हारा सबसे अच्छा शर्त है कि थोड़ा सुस्त छोड़ दें ताकि गर्भ के दो पाशों के बीच "पाश" थोड़ी सी स्थानांतरित करने के लिए ढीले हो। कीटनाशक की लंबाई के लिए इस प्रक्रिया को दोहराएं। फंसते वक्त, कीड़ा के पास एक एॉर्डियन-जैसा दिखना चाहिए।
    • आप जिस समय की आवश्यकता होती है, उसकी सटीक संख्या इसकी लंबाई के हिसाब से बदलती रहती है। आमतौर पर 3 से 5 गुणा पर्याप्त है
    • कीड़ा के अंत में चुभना मत करो कृमि की लंबाई थोड़ी `लूज़र` देकर, आप इसे बाती की अनुमति देते हैं, जो मछुआरे के ध्यान से दृढ़तापूर्वक कीड़े की तुलना में बेहतर है।
  • बैट ए वॉर्म चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    हुक पर कीड़ा नीचे धक्का। यदि कीड़ा भी हुक के हुक के करीब है, तो उसे हुक के "मोड़" पर नीचे खींचें। आप चाहते हैं कि मछली को हुक की नोक को काटने दें- अगर कीड़ा टिप के नजदीक नहीं है, तो एक मछली एक मुफ्त भोजन प्राप्त करने में सक्षम हो सकती है!
  • चित्र शीर्षक के अनुसार प्रलोभन एक कृमि चरण 6



    6
    चारा खो गया! इस प्रक्रिया को कई बार आवश्यक रूप से दोहराएं जब एक कीड़ा खो जाना या मछली पकड़ना। अभ्यास पूर्णता की ओर जाता है - शुरुआत में एक चिपचिपा, चिपचिपा कीड़ा छड़ी करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन समय के साथ आप एक पेशेवर मछुआरे की तरह हुक पर कीड़े डाल देंगे। खुश मछली पकड़ने!
  • विधि 2
    "स्टॉकिंग" में प्लेसमेंट

    बैट ए वॉर्म चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    सिर के नीचे हुक के साथ एक कीड़ा छड़ी। इसे सभी के माध्यम से हुक धक्का मत - हुक कीड़ा के शरीर के अंदर होना चाहिए, लेकिन नहीं के माध्यम से। चारा को लगाने का यह तरीका थोड़ा और अधिक कठिन है और इस संभावना को बढ़ाता है कि एक मछली कीड़ा को काटने के बिना पकड़ेगी, लेकिन यह मछली के लिए अधिक आकर्षक है। आप इस तरह की और कीड़े बर्बाद कर लेंगे, लेकिन आपको ज्यादा झुकाव मिलेगा।
  • बैट ए वॉर्म चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    धीरे-धीरे और धीरे से कृमि के शरीर के माध्यम से हुक को लंबाई की दिशा में दबाएं। हुक के चारों ओर कृमि का काम करें जैसे कि आप अपने पैरों पर जुरस डाल रहे थे। यह कदम मुश्किल है - कृमि के शरीर के माध्यम से हुक की नोक को पार करके आधे से कीड़े को काटने के लिए सावधान रहें।
  • बैट ए वॉर्म चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    जब कीड़ा के सिर ने हुक की पूरी लंबाई पार कर दी है, तो रोकें। कृमि के माध्यम से हुक के अंत में ड्रिल करें, ताकि यह अंत में रह सके। बाकी कीड़े के शरीर को हुक के नीचे मुक्त होने दें। चूंकि अधिकतर कांच की हुक हुक से मुक्त है, इसलिए कीड़े की गति मानक पद्धति की तुलना में पानी में मछली को अधिक दिखाई देगी। हुक को काटने के बिना कीड़े के "मुफ़्त" भाग को पकड़ने के लिए मछली के लिए यह आसान भी है यह विधि उच्च जोखिम और उच्च पुरस्कार है
  • चित्र का शीर्षक बाइट ए वॉर्म चरण 10
    4
    चारा खो गया! यदि आप इस पद्धति का उपयोग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके हाथ में बहुत से कीड़े हैं - आपको उन्हें तुरंत आवश्यकता होगी यदि आप इसे लटका नहीं रहे हैं और बीच में गंदगी को छोड़ना जारी रखते हैं, तो आप अभी भी टूटी हुई कृमि वर्गों को चारा के रूप में सिर्फ टिप के ठीक नीचे हुक में दबाकर बैट के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक बार हुकों की कांटेदार युक्तियों के बाद यह एक कीड़ा को हुक से हटाए जाने के बाद इसे फाड़ने के बिना हटा देना लगभग असंभव है। यदि आपके कांच की गड़बड़ी हुई है, तो चिंता न करें - हालांकि जीवित और बढ़ती कीड़ा मछली को अधिक आकर्षक बनाती है, फिर भी कृमि से काट का टुकड़ा अभी भी चारा के रूप में काम करता है।
    • उपरोक्त विधि के रूप में कई बार कृमि को दबाने के बजाय, कुछ मछुआरे केवल एक बार कीड़ा को थूकते हैं, फिर कृमि के शरीर की लंबाई (जैसे पैरों पर जुर्राब लगाते हुए) को ध्यान से "खींचा" होता है। मछुआरे फिर से कृमि से हुक "बाहर" की नोक को धक्का देता है, कुछ कीड़े की लटकाई वाली फांसी को छोड़कर। यह विधि भी अच्छी तरह से काम करती है, लेकिन शुरुआत करने के लिए एक समर्थक बनने के लिए थोड़ी अधिक अभ्यास की आवश्यकता होती है
    • जब आप कृमि को डंकते हैं तो अपने हाथों में पृथ्वी को छोड़ दें। जमीन के घर्षण से यह एक फिसलन कीड़ा को पकड़ना आसान हो जाता है क्योंकि आप इसे हुक द्वारा पास करते हैं। इसके अलावा, यह आपके मानव सुगंध को ढंकता है, जिससे आपकी कीड़ा मछली के लिए अधिक प्राकृतिक भोजन की तरह दिखती है।
    • अपने कीड़े फ्रिज। वे ठंडे हैं, कम जब वे हुक पर उन्हें छड़ी करते हैं तो वे संघर्ष करेंगे। उन्हें फ्रिज में गंदगी से भरा बॉक्स में रखें

    चेतावनी

    • यदि आप गलती से अपने आप को काट देकर हुक से काटते हैं, तो घावों को साफ रखें और साबुन और पानी के साथ जितनी जल्दी हो सके कुल्ला।
      • यदि हुक आपकी त्वचा में फंस गया है और आप उसे आतंक के बिना हटा नहीं सकते हैं - कैसे मत्स्य पालन हुक गाइड को निकालें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com