IhsAdke.com

कीड़े कैसे खोजें

मेरा ठंड, नम मिट्टी पर पाया जा सकता है जब बरसात के दिनों में धरती गीली होती है, तो गांड की सतह को सूखी मिट्टी की तरफ देखने के लिए क्रॉल जाएगा। उन्हें फुटपाथ, आंगन और ड्राइववे पर देखें अगर आप गंदे, खाद, अनुसंधान के लिए या किसी अन्य कारण के रूप में उपयोग करने के लिए गंदगी को पकड़ना चाहते हैं, तो उन्हें ध्यान से पकड़कर रखें और ढीले मिट्टी के साथ एक ग्लास में उन्हें जीवित रखें।

चरणों

विधि 1
खोजना कीड़े

चित्र का पता लगाएं वर्म्स चरण 1 खोजें
1
बरसात के दिन की प्रतीक्षा करें गंधवों को किसी भी समय पाया जा सकता है, लेकिन बारिश के बाद यह बहुत आसान होगा। पानी कीड़े गिरने के लिए कारण हैं। वे सूखे भूमि भागों में चले जाएंगे, जिनमें फुटपाथ, सड़कों, ड्राइववे और पाटोस शामिल होंगे। बारिश से पहले या बारिश के दौरान गीली दिनों में कीड़ों की खोज करें शरद ऋतु, रात या दिन के शांत, नम दिनों के दौरान उन्हें ढूँढ़ने की कोशिश करें
  • यदि आप उन्हें अध्ययन करने के लिए गांडुवाओं को पकड़ना चाहते हैं, शरद ऋतु तलाश शुरू करने का सबसे अच्छा समय है। गिरावट के मौसम में अधिकांश गश्ती की पहले से ही यौन विकसित होती है, जिससे उन्हें आसान बनाने में कामयाब हो जाता है।
  • आप धरती को उन जगहों पर पानी में डाल सकते हैं जहां पर आप केंचुओं पर संदेह है अगर यह बरसात का मौसम नहीं है। अच्छी तरह से मिट्टी गीली करने की कोशिश करो फिर कुछ घंटों तक इंतजार करें जब तक कीड़े खोदना शुरू न हों - आदर्श रात में।
  • चित्र शीर्षक वर्म्स चरण 2 खोजें
    2
    सावधानी से चलना धीरे धीरे चलो और धैर्य रखें। गांडुरों को जमीन में अपने पैरों के कंपन महसूस होगा और प्रभाव उन्हें और भी खुद को दफन कर सकता है। यदि आप जमीन पर कई गंधववों का ध्यान रखते हैं, तो सावधान रहें कि उन पर गलती से कदम न रखें!
  • चित्र शीर्षक वर्म्स चरण 3 खोजें
    3
    मंजिल खोजें बागानों, खेतों, चरागाहों, लॉन, उद्यानों की मिट्टी का निरीक्षण करें - किसी भी स्थान पर ढीली मिट्टी है चट्टानों, चड्डी और अन्य वस्तुओं के नीचे देखें जो जमीन में आश्रय के रूप में काम करते हैं। अगर आपको अधिक आलू की जगहों पर संदेह है तो आगे खिसकाए डरो मत।
    • उनके पैरों के निशान देखें आपके पैरों का दबाव सतह पर जिज्ञासु कीड़े क्रॉल कर सकते हैं।
  • विधि 2
    गौणों के होल्डिंग

    चित्र का पता लगाएं वर्म्स चरण 4 खोजें
    1



    कीड़े सावधानी से पकड़ो अपनी उंगलियों या लंबी संदंश का उपयोग करें यदि आप अपनी उंगलियों का उपयोग कर रहे हैं, तो अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच कीड़े को सावधानी से समझें। दस्ताने पहनें अगर आपको लगता है कि आप की जरूरत है, लेकिन याद रखें कि कीड़े अधिक फिसलन हो जाएगा
  • चित्र शीर्षक वर्म्स चरण 5 खोजें
    2
    जमीन से कीड़े खींचने की कोशिश मत करो। यदि आधे सेवकाई अब भी दफन हो गई है, तो इसे बल द्वारा खींचने की सलाह नहीं दी जाती है। गांड कीड़े धीरे-धीरे पृथ्वी पर पकड़ने के लिए मांसपेशियों को कठोर कर सकते हैं यदि आप इसे कठिन खींचते हैं, तो छेद से बाहर निकलने से पहले कीड़ा आधे में टूट जाएगी
    • यदि आप निर्धारित होते हैं, तो यह पूरी तरह से कब्जा करने की कोशिश करने के लिए कीड़ा के चारों ओर खिसकाएं। आप बड़ी मात्रा में जमीन खोदकर भी इसे तोड़ सकते हैं जब तक कीड़ा को छुपाने के लिए कहीं न कहीं हो।
  • चित्र का पता लगाएं वर्म्स चरण 6 खोजें
    3
    ग्राउंड ग्लास में गंदव को रखें। एक गिलास, बाल्टी या ढीले, नम पृथ्वी के मुट्ठी के साथ किसी भी कंटेनर भरें। जैसे ही वे कब्जा कर लिया जाता है, कंटेनर में कीड़े रखें। आपको बहुत अधिक मिट्टी में डालने की ज़रूरत नहीं है - कीड़ों को शांत और नम रखने के लिए पर्याप्त है।
  • चित्र का पता लगाएं वर्म्स चरण 7 खोजें
    4
    कीड़े जीवित रखें कब्जे वाले गश्ती को जीवित रखने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें ठंड, नम पृथ्वी के एक हिस्से में रखना है। आप पृथ्वी के साथ "गंदे गड्ढे" या "फँसाना के बॉक्स" का निर्माण कर सकते हैं और इस तरह के एक कंटेनर में सभी कांच की दुकान कर सकते हैं। नमकीन मिट्टी के साथ एक छोटे मोहरबंद कंटेनर में रेफ्रिजरेटर में कीड़े रखने की सलाह दी जाती है
    • कीड़े जीवित रहें, भले ही आप उन्हें प्रलोभन के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं। वे ताजा होने पर वे अधिक प्रभावी प्रलोभन होंगे। जब आप रहते हैं, वे पानी में बोलेंगे और अधिक मछली आकर्षित करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • सामग्रियों की दुकानों, भूनिर्माण दुकानों और पार्मेकल्चर समूह के निर्माण पर गौर करें। अपने क्षेत्र के कंपोस्टिंग संगठनों और फ़ोरम के लिए ऑनलाइन खोजें। इन समूहों के सदस्य शुरुआती खाद बनाने के लिए गंधवों को प्रदान करने में प्रसन्न होंगे।
    • अंडरवियर आमतौर पर नमी को कवर करने वाले भारी वस्तुओं के नीचे छिपते हैं।
    • एक फावड़ा के साथ खुदाई करते समय हमेशा सावधान रहें आप बीच में कीड़े काट सकते हैं!
    • कृमि को खींचने की कोशिश न करें आप इसे आधा में तोड़ सकते हैं

    चेतावनी

    • सेंटीपीड, सांप, सरीसृप और खतरनाक कीड़े के लिए बाहर देखो।
    • यदि कीड़ा खून बह रहा है, दस्ताने पहने बिना इसे छू नहीं। यदि गरीब कृमि घास में है, तो उसे अकेला छोड़ दें, और अगर यह फुटपाथ पर है, तो उसे घास पर रख दें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com