IhsAdke.com

कैसे एक Plumeria बढ़ने के लिए

प्लूमरिया एक तेजी से बढ़ते उष्णकटिबंधीय पेड़ है जो मार्च और अक्टूबर के बीच कई सुगंधित 2 फूलों का उत्पादन करता है एक छोटा पेड़, प्लंबरिया परिपक्वता पर लगभग 9 मीटर की ऊंचाई तक पहुंचता है। इसके अलावा फ्रेंग्पानी के नाम से भी जाना जाता है, प्लंबरिया एक गर्म जलवायु संयंत्र है हालांकि संयंत्र सर्दियों के मौसम में ठंड बर्दाश्त नहीं है कि यह एक कंटेनर में लगाया और घर के अंदर लाया जब मौसम ठंडा हो जाता है हो सकता है। प्लमरिया हवाई में बेहद उगते हैं और फूलों की हार बनाने के लिए एक लोकप्रिय पसंद हैं I

चरणों

ग्रूम ए प्लूमरिया चरण 1 शीर्षक वाली तस्वीर
1
एक स्थानीय नर्सरी में एक स्वस्थ प्लूमरिया प्राप्त करें वर्दी, चमकदार रंग और एक मजबूत और सीधे ट्रंक के साथ एक कॉम्पैक्ट प्लंबरिया का चयन करें। समान दूरी की शाखाओं के लिए देखें चिंतित पत्तियों या कमजोर रंग के साथ पौधों से बचें।
  • ग्रो ए प्लूमरिया चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    प्लुमेरिया की स्थिति जहां पेड़ सूर्य के प्रकाश से कम से कम 4 से 6 घंटे प्रतिदिन के लिए उजागर किया जाएगा। एक रोपण साइट चुनें जहां मिट्टी अच्छी तरह से सूखा है और जहां पानी बारिश के बाद व्यवस्थित नहीं होता है ऐसी जगहों से बचें, जहां प्लंबरिया को ईंटों या कंक्रीट की दीवारों से निकलने वाली गर्मी के लिए उजागर किया जाएगा।
  • ग्रूम ए प्लूमरिया चरण 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    3



    अच्छी गुणवत्ता वाले कैक्टि या जेनेरिक पॉटिंग मिट्टी के लिए लगभग मिट्टी के ऊपर एक भारी प्रतिरोधी कंटेनर में एक प्लंबरिया प्लांट करें व्यास में कम से कम 15 से 25 सेमी के कंटेनर का उपयोग करें तल में एक छेद के साथ एक कंटेनर का उपयोग करने के भूमि पर जल निकासी प्रदान करने के लिए है क्योंकि plumeria बहुत नम मिट्टी में कामयाब नहीं होगा सुनिश्चित करें।
  • ग्रूम ए प्लूमियािया चरण 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    प्लुमेरिया को गहराई से सूखी और मिट्टी शुष्क होने तक इसे फिर से गीली न करें। जब मौसम गिरावट में ठंडा हो जाता है और सर्दियों के महीनों के दौरान पूरी तरह से पानी को रोकने के लिए पानी की मात्रा कम करें। जब आप वसंत में नया विकास देख सकते हैं तो सामान्य पानी पर लौटें।
  • ग्रूम ए प्लूमियािया चरण 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    2/6/32 के अनुपात से हर 2 या 3 सप्ताह है, जब नए विकास वसंत में प्रकट होता है शुरू करने के रूप में के साथ एक उच्च नाइट्रोजन एकाग्रता के साथ plumeria दानेदार उर्वरक खाद। एक उच्च फास्फोरस उर्वरक दानेदार को स्विच करें, जैसे कि अक्टूबर के शुरूआती में 10-50-10 के अनुपात में और जनवरी तक हर 2 से 3 सप्ताह तक फॉस्फोरस उर्वरक के साथ संयंत्र को निषेचन जारी रखें। 1 फरवरी के बाद प्लंबरिया को खाद न दें।
  • युक्तियाँ

    • परिपक्व प्लुमेरिया से हिस्सेदारी काटने के लिए, एक नया प्लुमेरिया संयंत्र करना आसान है 4 से 6 सेंटीमीटर तक हिस्सेदारी काटा। हिस्सेदारी के निचले आधे हिस्से से किसी भी पत्ति को निकालें, फिर पाउडर या तरल में हार्मोन को दूर करने के लिए हल्के ढंग से जगह दें। वाणिज्यिक पॉटिंग मिट्टी से भरा पॉट में प्लममेरिया हिस्सेदारी संयंत्र। यह हिस्सेदारी लगभग 45 से 70 दिन तक जड़ लेनी चाहिए, लगभग

    आवश्यक सामग्री

    • Plumeria
    • घर के भीतर बढ़ने के लिए ड्रेनेज छेद के साथ भारी ड्यूटी कंटेनर
    • अच्छी गुणवत्ता वाले कैक्टि या मकान के अंदर बढ़ने के लिए सामान्य पॉटिंग मिट्टी के लिए मिट्टी
    • उच्च नाइट्रोजन दानेदार उर्वरक
    • उच्च फास्फोरस दानेदार उर्वरक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com