IhsAdke.com

कैसे एक अनार ट्री संयंत्र के लिए

रसीला अनार की तुलना में इस दुनिया में कुछ चीजें ज्यादा स्वादिष्ट हैं। फल के चमकीले, चमकीले अनाज जितने अधिक खाद्य मार्जिन दिखते हैं यदि आप अनार, या "पूनिका ग्रेनाटम" पसंद करते हैं, तो अपने पेड़ को बढ़ने की कोशिश करें। हालांकि पौधे एक वृक्ष की तुलना में झाड़ी की तरह अधिक दिख सकता है, आप इसे एक पेड़ आकार दे सकते हैं। अपने अनार के पैर को कैसे बढ़ाना सीखने के लिए चरण 1 पढ़ने शुरू करें

चरणों

भाग 1
अपने अनार के पैर रोपण

एक पेड़ के पेड़ के पेड़ को बढ़ाना शीर्षक चित्र 1
1
अनार की एक किस्म चुनें अनार एक छोटा पेड़दार वृक्ष है। यह ऊंचाई के बारे में 2.5 मीटर तक बढ़ता है और गर्मियों में नारंगी फूल देता है। बौने की विविधता - जो कि, पिकाका ग्रानैटम नाना, छोटा है, लगभग 1 मीटर तक पहुंचता है, और बर्तन में खेती के लिए अधिक उपयुक्त है। आप अपने फूलों के लिए सबसे अच्छी तरह सूट करने वाली विविधताएं भी चुन सकते हैं
  • एक अनार फुट लगाने के कई तरीके हैं: रोपे से, शूट से, या बीजों से। अनार की बुवाई एक निश्चित किस्म की गारंटी नहीं देगी और आपको फल का उत्पादन शुरू करने के लिए पैर से 3 से 4 साल तक इंतजार करना होगा। यदि आप जानना चाहते हैं कि अनार के बीज अंकुरण कैसे करें, तो क्लिक करें यहाँ।
  • एक अनार ट्री चरण 2 को बढ़ाकर चित्र दिखाएं
    2
    अंकुरित या अंकुर से अनार फुट पाएं आप पौध नर्सरी में अनार के अंकुर खरीद सकते हैं। पौधे की खाद्य किस्मों में से एक खरीदें यदि आप फल लेने और खाने के लिए चाहते हैं। हालांकि, यदि किसी दोस्त के घर में अनार फुट है, तो वह इसके साथ पौधे की एक कली प्राप्त कर सकता है। एक शाखा काट लें, कम से कम 25 सेमी लंबा प्लेस हार्मोन कट शाखा के अंत में इसे विकसित करने में मदद करने के लिए पक्ष।
    • आपको यह शाखा फरवरी या मार्च में मिलनी चाहिए, जब वह संयंत्र हाइबरनेट हो जाएगा।
      एक अनार ट्री चरण 2 बुलेट 1 बढ़ने वाला चित्र
  • एक अनार ट्री चरण 3 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
    3
    एक जगह चुनें जो तीव्र सूर्य है अनार के पैरों को सूरज से प्यार होता है और जब वे पर्याप्त सूरज प्राप्त करते हैं यदि आपके पास अपने यार्ड में कोई स्थान नहीं है, जहां आप दिन के दौरान लगातार सूरज मारते हैं, तो कम से कम छाया के साथ चुनें।
  • एक पेड़ के पेड़ के चारों ओर बढ़ने वाले पेड़ का शीर्षक चित्र 4
    4
    अच्छी तरह से नालियों की मिट्टी चुनें अनार के पैर बाढ़ की मिट्टी पर अच्छी तरह से नहीं करते (पिडल्स के रूप में जाना जाता है) इसके विपरीत: वे अच्छी तरह से सूखा या यहां तक ​​कि रेतीले मिट्टी पसंद करते हैं। कुछ अनार उत्पादकों का दावा है कि थोड़ा एसिड मिट्टी सबसे अच्छा है, लेकिन पौधे थोड़ा क्षारीय मिट्टी पर बहुत अच्छी तरह से बढ़ता है। सबसे अनार फुट उन मिट्टी के अनुकूल है जहां इसे लगाया जाता है, जब तक कि इसमें अच्छा जल निकासी हो।
  • एक पेड़ के पेड़ के पेड़ का शीर्षक चित्र 5
    5
    उच्च हवाओं और गहन नमी से अनार फुट को सुरक्षित रखें ऊंचे सूखे जगह में अंजीर लगाओ, जो उच्च हवाओं से आंशिक रूप से संरक्षित है। बगीचे के एक बहुत नम, नम, अंधेरे क्षेत्र में इसे रोपण से बचें। याद रखें कि अनार चरण गर्म, शुष्क जलवायु में कामयाब हो जाते हैं।
  • एक पेड़ के पेड़ के पेड़ का शीर्षक चित्र 6
    6
    अपने अनार पैर का पौधा लगाओ आखिरी ठंढ के बाद, इसे शुरुआती वसंत में लगा दें। कंटेनर से बीजों को ध्यान से हटा दें पॉट से अतिरिक्त मिट्टी को हटाने के लिए जड़ के नीचे के पहले दो इंच धो लें। इस प्रकार, पौधे उन लोगों की तुलना में अधिक तेजी से तय करेगा जो सीधे पोत से जमीन पर स्थानांतरित हो जाते हैं। 60 सेंटीमीटर गहरे और चौड़े छेद खोदो और उस पर अनार अंकुर रखें।
    • यदि आप पौधों से पौधों को बढ़ रहे हैं, तो मिट्टी को अच्छी तरह से ढक दें और अनार की चौड़ाई को चौकोर रूप से खड़ा करें, ताकि 6 इंच से 6 इंच की गहरी कंधे के साथ-साथ निष्क्रिय बटनों का सामना करना पड़े।
  • भाग 2
    अपने अनार के पैर की देखभाल




    एक पेड़ के पेड़ के पेड़ का शीर्षक
    1
    रोपण के तुरंत बाद पानी। ऐसा करने से मिट्टी को अधिक कॉम्पैक्ट करने में मदद मिलेगी। पहली बार पानी भरने के बाद, हर दूसरे दिन दोहराने तक जब तक आप नए पत्ते बढ़ते नहीं देखते हैं। नए पत्तों की वृद्धि एक संकेत है कि संयंत्र अपने नए घर में बस गया है धीरे-धीरे, वाटरिंग के बीच की जगह बढ़ाएं, जब तक आप हर 7 या 10 दिनों तक नहीं रह जाते।
    • जब पेड़ खिलता है या फलों का उत्पादन करता है, तो हर हफ्ते पानी की एक अच्छी मात्रा दें यदि बारिश होती है, तो आपको इसे इतना पानी पानी की जरूरत नहीं है।
  • एक पेड़ के पेड़ के पेड़ के नाम पर चित्र 8
    2
    जब यह अच्छी तरह से स्थापित है पेड़ को उर्वरक बनाते हैं। अमोनियम सल्फेट अनार के पैरों के लिए अच्छी तरह से काम करता है। स्प्रे के बारे में 1/3 कप उर्वरक की वृद्धि के पहले वर्ष में 3 बार (फरवरी, मई और सितंबर इस के लिए आदर्श समय हैं)।
  • एक पेड़ के पेड़ के पेड़ का शीर्षक
    3
    अनार के निचले पैरों के आसपास के क्षेत्र में निचोड़ डालना अपने जड़ी-बूटियों और अन्य पौधों को अपने अनार के पैर से पोषक तत्वों को चोरी न होने दें। उन्हें निकालें या संयंत्र के आसपास जैविक बुखार डाल। ह्यूमस मातम नमी से लड़ने में मदद करता है और मृदा नमी को बरकरार रखता है।
  • भाग 3
    छाँटना और अपने अनार के पैर रखे

    एक पेड़ के पेड़ के पेड़ के नाम पर चित्र 10
    1
    यदि आप चाहते हैं तो पेड़ के आकार का पौधा छोड़ दें अनार के पैरों में अधिक झाड़ियाँ हैं, लेकिन आप उन्हें छँटाई कर सकते हैं ताकि वे पेड़ के आकार वाले हो, जो बहुत सारे लोग करते हैं। बगीचे कैंची या ट्रिमर के साथ, कटौती अंकुरित (पौधे में छोटे वृक्ष की तरह शाखाएं) जो कि पौधे के आधार पर बढ़ती हैं, इसलिए यह एक पेड़ के रूप लेती है। जैसे ही संयंत्र ने खुद को स्थापित किया है, ऐसा ही करें। यदि आप पौधे की उपस्थिति के बारे में परवाह नहीं करते हैं, तो इसे स्वाभाविक रूप से बढ़ने दें।
  • एक पेड़ के पेड़ के पेड़ 11 नाम का चित्र देखें
    2
    संयंत्र के क्षतिग्रस्त या मृत भाग निकालें अनार के पैरों पर छंटनी की बहुत जरूरत नहीं है, लेकिन पौधे के बढ़ने में मदद करने के लिए आपको वसंत में मृत या सूखी शाखाओं को काटने की जरूरत है। यदि आवश्यक हो तो आप मात्रा को झुकाव से भी बंद कर सकते हैं
    • यदि आप अपने बर्तन में अनार फुट बढ़ रहे हैं, तो आकार को बनाए रखने और आपको इच्छा करने के लिए आपको इसे छाँटने की आवश्यकता होगी।
  • एक पेड़ के पेड़ के पेड़ का शीर्षक
    3
    अनार पैर स्वस्थ रखें ढालना विकास को रोकने के लिए पानी से अधिक मत दो अन्य समस्याएं जो अनार का सामना कर सकती हैं वे एफिड्स और अनार तितलियों हैं अगर आप शाखा दुकानों में खरीदे गए स्प्रे का उपयोग करते हैं तो एफिड्स का विनाश हो सकता है अनार तितली बहुत आम नहीं है और कोई समस्या नहीं पैदा कर सकता है। यदि यह एक हो जाता है, तो इन लार्वा के अपने संयंत्र से छुटकारा पाने के लिए स्प्रे का उपयोग करें।
    • सामान्य तितलियों आम तौर पर हानिरहित होते हैं, लेकिन इस विशेष प्रजाति में लार्वा जो फल के अंदर उगते हैं, उन्हें उपभोग के लिए अयोग्य बनाते हैं।
      एक अनार ट्री कदम 12 बुलेट 1 बढ़ने वाला चित्र
  • युक्तियाँ

    • अनार कई मायनों में इस्तेमाल किया जा सकता है, जैसे कि सिरप, जूस, फलों के सलाद, शराब, सिरका, कॉफी, कॉकटेल, सलाद ड्रेसिंग आदि।
    • एक अनार आपके दैनिक विटामिन सी की जरूरतों के 40% प्रदान करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com