IhsAdke.com

घर के पौधों के पत्तों के पत्तों से अंधेरे सुझाव कैसे निकालें

स्वस्थ घर पौधों को खेती और बनाए रखना आम तौर पर सीधी प्रक्रिया है। इनडोर पौधों को विभिन्न प्रकार की स्थितियों में विकसित होने की क्षमता के लिए खेती की जाती है, और बाहरी पौधों के विपरीत, उन्हें कीड़े या जानवरों से लड़ने की ज़रूरत नहीं है। हालांकि, अधिकांश लोग यह स्वीकार करेंगे कि उनका मुख्य लक्ष्य केवल स्वस्थ पौधों के बजाय आकर्षक घर पौधों के लिए होना चाहिए। स्वस्थ लोगों को भी बदसूरत स्थिति, जैसे कि भूरे रंग के धब्बे या पत्तियों पर गहरे रंग की टिपियां विकसित होती हैं। इन युक्तियों को कैसे निकालना सीखना एक सरल प्रक्रिया है जो आपको अपने पौधों को अपने सबसे अच्छे रूप में रखने में मदद करेगा।

चरणों

होम प्लान के पत्तों से ब्राउन ट्रीटमेंट निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 1
1
पता लगाएँ कि क्या शीट को हटाया जाना चाहिए। स्वस्थ घर के पौधों में भी अपने किनारों के साथ युक्तियाँ या छोटे भूरे रंग के क्षेत्रों में पत्तियां काफी आम होती हैं पत्ती का एक बड़ा हिस्सा अभी भी हरा है और इसलिए अभी भी प्रकाश संश्लेषण के माध्यम से संयंत्र के लिए ऊर्जा पैदा कर रहा है। हालांकि, यदि कोई पत्ता लगभग पूरी तरह से भूरा या सूखा है, तो इसे फाड़कर या काटने से पूरी तरह से इसे निकालना सबसे अच्छा है।
  • घर के घरों की पत्तियां से निकालें ब्राउन टिप्स से शीर्षक चित्र 2
    2
    तेज कैंची ले लो सामान्य कैंची का उपयोग करके आसानी से काली जा सकती है। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, आपको सबसे तेज कैंची का उपयोग करना चाहिए तीव्र ब्लेड पौधों की कोशिकाओं को कम कर देता है, जिससे आपको घाव को ठीक करने की आवश्यकता होती है।
  • हॉलीप्लंट्स की पत्तियों से ब्राउन ट्रीटमेंट निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 3
    3
    कैंची के साथ अंधेरा समाप्त हो गया। शीट पर भूरे रंग के क्षेत्र की बहुत छोटी रेखा को छोड़ना सबसे अच्छा है। ऐसा करने से, आप एक ताजा घाव खोलने से बचेंगे, जिससे पौधे पर तनाव पैदा होगा। इसके अलावा, समय के साथ कटौती का हिस्सा भी अंधेरा दिखता है
  • घर के घरों की पत्तियों से ब्राउन ट्रीटमेंट निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 4



    4
    उर्वरक के रूप में पत्तियों के सुझावों का उपयोग करें यदि आपके पास एक खाद ढेर है, तो इसके लिए युक्तियां जोड़ें हालांकि, यदि आपको संदेह है कि पौधे बीमार है, तो खाद के संभावित प्रदूषण से बचें और कचरा में इसका निपटारा करें।
  • होम प्लान की पत्तियों से ब्राउन ट्रीटमेंट निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    समस्या के साथ डील करें जिससे शीट्स पर अंधेरे सुझाव हो सकते हैं। बेशक, यदि आप पौधे के स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए कदम उठाते हैं, तो आप इसे विचलित पत्तियों के विकास से रोक सकते हैं। डार्क पत्ते अधिक या पानी की कमी, अपर्याप्त प्रकाश या पौधों की मिट्टी में अधिक नमक का संकेत हो सकता है। इन समस्याओं से निपटने के लिए कदम उठाएं और चादरों के रंग भरने में कोई भी बदलाव देखें।
  • पेंसिल ऑफ द लॉज ऑफ हाउसप्लानेंट चरण 6
    6
    कई पौधे, जैसे ताड़ के पेड़ के अधिकांश किस्म, अपने प्राकृतिक विकास के हिस्से के रूप में नियमित रूप से अपने निचले पत्ते खो देते हैं। इन पत्तियों को धीरे-धीरे अंधेरे होने से रोकने के लिए कोई रास्ता नहीं है और वे पूरी तरह से फीका और सूखने के बाद काटा जा सकता है।
  • हॉलीपोलेंट्स की पत्तियों से ब्राउन ट्रीटमेंट निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 7
    7
    छोटे काले धब्बे या पौधों के पत्तों में छेद एक कीट infestation का संकेत हो सकता है। कीटों के लिए पत्तियों की मिट्टी और नीचे की जाँच करें इससे पहले कि इससे खराब होने से पहले समस्या का निदान करने में मदद करें
  • आवश्यक सामग्री

    • घर के पौधे
    • कैंची।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com