IhsAdke.com

मैक्सिया का उपयोग करने वाले एक हाइड्रोपोनिक्स सिस्टम में पौधों को कैसे फ़ीड करें

कई चीजें हैं जो आपके पौधों को एक हाइड्रोपोनिक प्रणाली में खिलाती हैं। पोषक तत्वों की सही तीव्रता और सही अनुपात प्रदान करने के लिए पर्याप्त रूप से मुश्किल हो सकता है, केवल माध्यमिक निशान और पोषक तत्वों को खोजने की कोशिश करनी चाहिए। एक बार जब आप मूल बातें पार कर लेते हैं, तो आप विटामिन, पौधे के हार्मोन पर विचार कर सकते हैं और सब कुछ ठीक पीएच पर रख सकते हैं। यदि आप बस शुरू हो रहे हैं और केवल अपनी जेब में $ 50 और एक चम्मच है, यह आपके लिए लिखा गया है।

चरणों

मैक्सिया चरण 1 का इस्तेमाल करते हुए एक हाइड्रोपोनिक्स सिस्टम में फीड प्लांट्स नाम वाली तस्वीर
1
पीएच परीक्षक और टीडीएस (कुल घुलित ठोस) या विद्युत चालकता मीटर प्राप्त करें यदि आप एक हाइड्रोपोनिक उद्यान के विकास के बारे में गंभीर हैं तब तक, मिस्सेआ नामक समुद्री शैवाल आधारित उर्वरक का उपयोग आपकी समस्या का समाधान करेगा। पहले दस दिनों में, आपके पौधे जड़ें हैं, उन्हें 400 पीपीएम मैक्सिया 3-20-20 के साथ फ़ीड करें। यह हर 4 लीटर नल के पानी के लिए लगभग 1 चम्मच है। उस मैग्नीशियम में 1/2 चम्मच इप्सॉम लवण में जोड़ें।
  • एक हेड्रोपोनिक्स सिस्टम में फीड प्लंट्स नाम वाली छवि Maxsea चरण 2 का उपयोग करना
    2
    अंकुर चरण के बाद उन्हें 600 पीपीएम मैक्सिया 16-16-16 के साथ भोजन करें। यह लगभग 1 चम्मच भरा है प्रत्येक 4 लीटर पानी में 1/2 चम्मच एप्सम नमक जोड़ें। आप इस तरह के पौधों को बढ़ते मौसम के दौरान खिला सकते हैं।



  • इमेज नामित फीड प्लंट्स इन हाइड्रोपोनिक्स सिस्टम मैक्सिया चरण 3 का प्रयोग
    3
    मैक्सिया 16-16-16 के 1/2 चम्मच के साथ अपने बगीचे को फ़ीड करें, प्लस प्रत्येक 4 लीटर पानी में मैक्सिया 3-20-20 का 1/2 चम्मच। फुलाते चरण के दौरान हर 4 लीटर पानी में 1/2 चम्मच ऐपसॉन लवण को विशेष रूप से जोड़ना सुनिश्चित करें। आप इस बिंदु पर सिर्फ मैक्सिया 3-20-20 पर स्विच कर सकते हैं, लेकिन अधिकांश पौधों को नाइट्रोजन में बहुत ही कम दिखेगा जब तक कि बहुत ही अंत तक। वनस्पति विकास से फूल पौधों के संक्रमण के दौरान दो सप्ताह तक अपने बगीचे को इस तरह फ़ीड करें।
  • मिस्सेया चरण 4 का इस्तेमाल करते हुए एक हाइड्रोपोनिक्स सिस्टम में फीड प्लांट्स नाम वाली छवि
    4
    संक्रमण की अवधि के बाद, फूल के अंत के निकट तक 800 पीपीएम मैक्सिया 3-20-20 तक अपने बगीचे को भोजन करें। यह हर 4 लीटर पानी के लिए लगभग 2 चम्मच है। प्रत्येक 4 लीटर पानी में 1/2 चम्मच एप्सॉम लवण को जोड़ना सुनिश्चित करें। कटाई के पहले पिछले 10 से 14 दिनों में, आप अपने बगीचे को शुद्ध पानी से ही खिलाना चाहेंगे। अपने बगीचे को खाली करने से पौधे के ऊतकों से अतिरिक्त पोषक तत्व लवण निकाल दिए जाएंगे और आपके बगीचे के उत्पादन के सुगंध और स्वाद को बढ़ाया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • पौधे दूसरों की तुलना में कुछ पोषक तत्वों का इस्तेमाल करते हैं एक ही पोषक समाधान के उपयोग के दो सप्ताह बाद, समाधान में अब एक अच्छा संतुलन नहीं होगा। पोषण संबंधी समस्याओं से बचने के लिए, हर दो सप्ताह में पुराने समाधान को खाली करें और ताजा पानी और पोषक तत्वों के साथ शुरू करें।
    • मैक्सिया की पूर्णता आपको एक बहुत ही सरल पौधे खिला योजना प्रदान करती है। दो सूत्रों (16-16-16 और 3-20-20) के बीच किसी भी विकास चरण के लिए एनपीके का अच्छा संतुलन प्रदान करना आसान है। फिर भी, यदि आप उर्वरक सामग्री को बारीकी से पढ़ते हैं, तो आप देखेंगे कि मैक्सिया में आप कुछ खो रहे हैं ... मैग्नीशियम प्रत्येक 4 लीटर पानी में 1/2 चम्मच एप्सॉन लवण को जोड़कर, आप सस्ते में मैग्नीशियम की कमी के साथ समस्याओं से बच सकते हैं।
    • जब आप मैक्सिया को पोषक तत्व समाधान में मिलाते हैं, तो यह लगभग सही पीएच है। क्या अधिक है, पीएच कई दिनों तक समाधान में स्थिर है। यह हाइड्रोपोनिक्स में शुरुआती माली के लिए बहुत अच्छा है इसका मतलब है कि आप शुरुआत में महंगी पीएच मीटर की शुरुआती लागत के बिना कहीं भी जा सकते हैं।
    • समुद्री शैवाल additives एक लोकप्रिय विकल्प हैं जब यह पोषक तत्वों और संयंत्र हार्मोन की खुराक का पता लगाने की बात आती है। चूंकि मैक्सिया उर्वरक शैवाल-आधारित उर्वरक हैं, ये लाभ पहले से मौजूद हैं और इन दोनों चीज़ों के लिए अतिरिक्त खुराक की कोई जरूरत नहीं है।
    • जब आप पोषक समाधान का मिश्रण करते हैं, तो सावधानीपूर्वक उर्वरक को मापने के द्वारा, आप एक महंगी टीडीएस मीटर या बिजली के वर्तमान मीटर की लागत के बिना कहीं भी जा सकते हैं। सबसे अच्छी सलाह हमेशा आपके पोषक जलाशय को आधे-ताकत के समाधान के साथ कवर करने के लिए होती है, जब भी आप थोड़ा कम हो जाते हैं आपके समाधान में पोषक तत्व असंतुलन को रोकने के लिए हर दो सप्ताह, ताजा पानी और पोषक तत्वों के साथ फिर से शुरू करें।

    चेतावनी

    • पौधों को पोषक तत्वों में परिवर्तन के बीच उपयोग कर रहे हैं। सबसे सुरक्षित रणनीति आंशिक एकाग्रता में पोषक तत्व समाधान के साथ पोषक जलाशय को कवर करना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com