IhsAdke.com

एक्वैरियम में अल्गल ब्लम्स को कैसे नियंत्रित करें

अल्गल खिल (वैज्ञानिक पर्यावरण में शब्द "ब्लूम" के नाम से जाना जाता है) मछली के लिए बहुत अच्छा नहीं है और कभी कभी उन्हें नियंत्रित करना मुश्किल हो जाता है एक समस्या यह है कि ज्यादातर एलजीइसाइड्स घोंघे के लिए जहरीला होते हैं यह आलेख आपको दिखाएगा कि कैसे फूलों की शैवाल को खत्म करने के लिए (जो कि पानी में तैरता है और इसे हरा देता है, न कि प्रकार कांच से चिपक जाता है)

चरणों

एक एल्गे ब्लूम चरण 1 पर नियंत्रण रखें
1
प्रतिदिन पानी का 1/5 से 2/3 में परिवर्तन, यह कैसे बादल बादल है और क्या गंध है पर निर्भर करता है शैवाल के फूल पानी में अतिरिक्त पौधों के उर्वरक का लक्षण हैं। यदि आप जलीय जीवन से प्यार करते हैं, तो आप पानी के परिवर्तनों को प्यार करना सीखेंगे।
  • चित्र एक एल्गे ब्लूम चरण 2 नियंत्रण
    2
    इसके अलावा, मछली के लिए कम मात्रा में भोजन उपलब्ध कराने का प्रयास करें यह संभव है कि आप आबादी को खत्म कर रहे हैं, और जब टैंक में अतिरिक्त भोजन या मल का क्षय हो, तो वे शैवाल में समृद्ध भोजन बन जाएंगे। आम तौर पर, सिर्फ तीन मिनट में खाना खा सकते हैं।
  • चित्र नियंत्रण एक शैवाल ब्लूम चरण 3
    3
    अगर मछलीघर के पास कोई पौधे नहीं हैं, या कम रोशनी की आवश्यकता वाले जड़ मोस जैसे पौधों में केवल रोशनी ही रहने का समय कम करने का प्रयास करें।



  • एक एल्गे ब्लूम चरण 4 को नियंत्रित करें चित्र शीर्षक
    4
    यदि मछलीघर में पौध नहीं होते हैं या वे फैल गए हैं, तो एक या दो पौधों को जोड़ने का प्रयास करें। वे अतिरिक्त पोषक तत्वों का उपयोग करेंगे और शैवाल को समाप्त करने में सहायता करेंगे।
  • चित्र नियंत्रण एक शैवाल ब्लूम चरण 5
    5
    यदि पानी हरे रंग में रहता है, तो एक कपड़े या काला कागज में मछलीघर लपेटो और कुछ दिनों के लिए प्रकाश बंद कर दें। मछली को प्रकाश की आवश्यकता नहीं है - वे प्राकृतिक रूप से अंधेरा प्राप्त करते हैं पौधे प्रकाश के बिना कई दिनों तक जीवित रह सकते हैं, लेकिन प्लैक्टन की कई प्रजातियां नहीं हैं। यह पहले की तुलना में केवल एक अस्थायी कदम है।
  • चित्र नियंत्रण एक शैवाल ब्लूम चरण 6
    6
    एल्गिसिड्स का उपयोग करने से बचें यदि आप उनके बिना शैवाल को नियंत्रित नहीं कर सकते, तो आप कुछ गलत कर रहे हैं। किसी भी तरह से, उनका उपयोग करने के जोखिम लाभों से अधिक पल्ला झुकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • मछली को अधिक मत खाएं उन्हें दिन में एक या दो बार फ़ीड करें, लगभग तीन मिनट में खाने के लिए पर्याप्त भोजन प्रदान करें। कुछ तालाब मालिक केवल मछली को नहीं खिलाते हैं क्योंकि उन्होंने प्रकाश और उपलब्ध प्लवक पर भरोसा करना सीख लिया है। सबसे कठिन हिस्सा शेष राशि को छोटे पैमाने पर रखने का तरीका है।

    चेतावनी

    • प्रकाश की अनुपस्थिति में पौधे मर जाते हैं यदि आप शैवाल को मारने के लिए अंधेरे का उपयोग करते हैं तो उन्हें एक अन्य मछलीघर या मछलीघर के पानी के साथ एक बाल्टी में रखो।
    • मछली को भी प्रकाश के अचानक परिवर्तन पसंद नहीं है याद रखें कि उनकी कोई पलकें नहीं हैं I मछलीघर को धीरे-धीरे मंद करना और धीरे-धीरे इसे फिर से प्रकाश देना। कमरे में रोशनी को रोशनी के बिना या टैंक के हिस्से की खोज के बिना एक्वैरियम में प्रकाश को चालू न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com