IhsAdke.com

एक मछलीघर में कैसे घोंघे से छुटकारा मिलता है

घोंघे एक मछलीघर में अवांछित निवासियों हैं दोनों घोंघे और अपने अंडे मछलीघर में जीवित पौधे, गंदे सजावट एक टैंक से नए मछली या अन्य टैंकों में इस्तेमाल नेट के साथ अन्य, प्लास्टिक की थैलियों के लिए ले जाया के माध्यम से पहुंचें। बड़ी आबादी का उत्पादन करने के लिए एक घोंसले पहले से ही पर्याप्त है ये मोलस्कस जल्दी से पुन: उत्पन्न होते हैं और मछलीघर पर हावी हो सकते हैं। उन्हें समाप्त करना एक कठिन और समय लेने वाली प्रक्रिया होगी, लेकिन यह इसके लायक होगा।

चरणों

विधि 1
मछलीघर में घोंघे से छुटकारा

एक्सीरियम स्टेप 1 में गिल रिट ऑफ़ गलल्स शीर्षक वाला इमेज
1
ज़्यादा सेवन से बचें अत्यधिक मछली खाने से घोंघे की आबादी में वृद्धि हो सकती है। मछलीघर के निवासियों के लिए ज़रूरी नहीं है कि घबराहट की जनसंख्या कम हो जाने के लिए अधिक भोजन की पेशकश करें।
  • एक्सीरियम स्टेप 2 में गल रिट ऑफ गनल्स शीर्षक वाला इमेज
    2
    घोंघे को खत्म करने के लिए एक रासायनिक का उपयोग करें मछली के लिए सबसे आम और सुरक्षित रसायन, जो गन्ने को खत्म करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, तांबे सल्फेट है इसका प्रयोग करते समय, उपचार के दौरान मछली के अस्तित्व को सुनिश्चित करने के लिए पैकेज पर दिए गए निर्देशों का पालन करें। ज्यादातर मामलों में, इस उत्पाद के उपयोग से घोंघों का जन उन्मूलन हो जाएगा, और मछलीघर को दूषित कर सकता है। यदि यह मामला है, तो आपको मृत घोंघों को हटाने और पानी को समायोजित करने के लिए कुछ समय बिताने की आवश्यकता होगी ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि मछली और पौधों के लिए यह स्वस्थ रहता है।
  • एक्सीरियम स्टेप 3 में स्नोल गेट रिड ऑफ़ इमेज
    3
    टैंक में घोंघे का जाल रखें छोटे घोंघे का जाल इंटरनेट पर या पालतू दुकानों में पाया जा सकता है। आप एक्वैरियम में लेट्यूस का एक बड़ा टुकड़ा भी डाल सकते हैं, टैंक के किनारे के स्टेम के मोटी हिस्से को संलग्न कर सकते हैं और इसे रात भर छोड़ सकते हैं। अगली सुबह, पत्ती को हटा दें और संभवत: सलाद के नीचे पर कई घोंघे होंगे। बड़ी संख्या में घोंघे से छुटकारा पाने के लिए प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं।
    • जैसे ही वे देखे जाते हैं, घोंघे को भी हटाया जा सकता है यह सबसे प्रभावी तरीका है जब घोंघे बड़ी संख्या में नहीं हैं हालांकि, घोंघे आमतौर पर रात में होते हैं, इसलिए इस योजना को प्रथा को लागू करना मुश्किल हो सकता है।
  • एक्सीरियम स्टेप 4 में गल रिट ऑफ गनल्स नामक छवि
    4
    टैंक में घोंघा शिकारियों को जोड़ें। मछलीघर में घोंघे खाने के लिए स्कैन्जर मछली जोड़ने के लिए सलाह दी जाती है। छोटे टैंकों के मामले में, zebrafish या pygmy bats जोड़ें बड़े एक्वैरियम में, जोकर-स्तन या पिमेलग्रेशन पिक्टस जोड़ें।
    • घातक घोंघे अन्य घोंघे खाएंगे वे जल्दी से पुन: पेश नहीं करते हैं, इसलिए वे अन्य घोंसले की तरह एक समस्या नहीं बनेंगी
  • एक्सीरियम स्टेप 5 में गल रिट ऑफ गनल्स शीर्षक वाला इमेज
    5
    कई अलग-अलग समाधानों का प्रयास करें घोंघे को खत्म करने के लिए कई तरीके उपलब्ध हैं जैसे ही वे टैंक को जल्दी से मालिक कर सकते हैं, उन्हें नष्ट करना उनकी प्राथमिकता सूची के शीर्ष पर होना चाहिए। सभी घोंघों से छुटकारा पाने के लिए कई अलग-अलग तरीकों की कोशिश करना आवश्यक हो सकता है।



  • एक्सीरियम चरण 6 में गल रिट ऑफ गनल्स नामक छवि
    6
    पूरे वातावरण को साफ करें यदि स्थिति नियंत्रण से बाहर है या यदि आप 100% प्रभावी समाधान चाहते हैं, तो मछलीघर में एक सामान्य सफाई करें यह सफाई बजरी, सजावट, पौधों और पानी को हटाने में शामिल होगी मछलीघर को फिर से पेश किए जाने से पहले आइटम साफ और सूखा होना चाहिए।
  • विधि 2
    घोंघा समस्याओं से बचना

    एक्सीरियम चरण 7 में घोंघे से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    मछलीघर में सम्मिलित होने वाली सभी वस्तुओं का निरीक्षण करें मछलीघर में घोंघों की शुरूआत को रोकने से आपको पर्याप्त समय बचाने में मदद मिलेगी और कई समस्याओं से बचेंगी। पौधों और सजावट पर घोंघे या घोंघे की अंडे की जांच करें और टैंक में आइटम डालने से पहले उन्हें हटा दें।
  • एक्सीरियम स्टेप 8 में गिल रिट ऑफ गललेस शीर्षक वाली छवि
    2
    मछलीघर में उन्हें रखने से पहले उन्हें संगरोध में आइटम छोड़ दें एक संगरोध टैंक अलग करें और आम मछलीघर के लिए उन्हें पेश करने से पहले उस टैंक में पौधों को छोड़ दें। कुछ हफ्तों तक उन्हें अलग रखा जाना चाहिए। उस अवधि के दौरान आपको मिलते हुए किसी भी घोंघे को निकालें
  • एक्सीरियम स्टेप 9 में गिल रिट ऑफ़ गलल्स शीर्षक वाली छवि
    3
    घोंघा समाप्त करने वाले समाधान में एक्वैरियम को पेश करने वाली सभी वस्तुओं को विसर्जित करें। एक ब्लीच समाधान में पौधों की सूई घोंघे और उनके अंडों को समाप्त कर देगा। ब्लीच के 1 भाग और पानी के 1 9 भाग, अर्थात हर 4 लीटर पानी के लिए लगभग 3/4 कप ब्लीच से युक्त समाधान तैयार करें। समाधान में पौधों को दो से तीन मिनट के लिए भिगोएँ, उन्हें हटा दें और अधिकतम पांच मिनट के लिए पानी चलने में अच्छी तरह कुल्ला।
    • यह संयंत्र संयंत्र के लिए बहुत मजबूत हो सकता है, इसलिए इसमें कोई गारंटी नहीं है कि यह प्रक्रिया के बाद बरकरार रहेगी।
    • आप पौधों को पानी और एल्यूमीनियम सल्फेट के समाधान में भी रख सकते हैं। एल्यूमीनियम सल्फेट के 2 से 3 चम्मच गर्म पानी के 4 लीटर तक जोड़ें और भंग करने के लिए हलचल दें। पौधों को समाधान में रखें और उन्हें कम से कम 2 घंटे के लिए सोख दें, लेकिन 24 घंटे से अधिक नहीं। पौधों को निकालें और मछलीघर में उन्हें पेश करने से पहले उन्हें अच्छी तरह से धोएं।
  • युक्तियाँ

    • घोंघे की एक छोटी सी राशि आमतौर पर समस्याएं उत्पन्न नहीं करती है वे स्वैच्छिक हैं इसलिए वे उपयोगी हो सकते हैं।
    • एक प्रजाति जो आम तौर पर एक्वैरियम पर आक्रमण करती है वह मलेशियन घोंघे होती है। ये घोंसले मछलीघर बजरी में दफन रहना पसंद करते हैं और रात में अधिकतर सक्रिय होते हैं। आप घोंघे को तब तक नहीं देख पाएंगे जब तक कि वे पर्याप्त गुणा न करें और बजरी को आगे बढ़ना शुरू हो। सेब घोंघे भी जल्दी नस्ल और मछलीघर पर हावी हो सकता है।
    • घोंघे पिल्लों का इस्तेमाल कुछ मछलियों के लिए भोजन के रूप में किया जा सकता है।
    • विक्रेताओं द्वारा बेचा जाने वाले कुछ संयंत्र गारंटी के साथ आते हैं कि वे घोंघे से मुक्त होते हैं जब भी आप मछलीघर में पौधों को जोड़ने का इरादा रखते हैं, तब इस प्रकार की खोज करना उचित है।

    चेतावनी

    • जोकर बोटियां बहुत बढ़ सकती हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि मछलीघर बड़े हो जाए अगर उन्हें गन्ने को खत्म करने के लिए संसाधन के रूप में उपयोग किया जाता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com