IhsAdke.com

झीलों, तालाबों और लैगूनों में शैवाल जनसंख्या को नियंत्रित करने के तरीके

झीलों में, तालाबों और लैगून्स शैवाल दिखाई दे सकते हैं, जो बदसूरत होने के अलावा, बदबू आ सकती है इसके अलावा, यदि वे नियंत्रित नहीं हैं तो वे प्रभावित पारिस्थितिकी तंत्र को असंतुलित करते हैं। निम्नलिखित जानकारी के साथ, हम आपको दिखाएंगे कि कैसे घर्षण रसायनों और विषाक्त पदार्थों के बिना उनका मुकाबला करना है कि, उनके दीर्घकालिक हानिकारक प्रभावों के बावजूद, अक्सर उपभोक्ताओं को धकेल दिया जाता है।

चरणों

चित्र नियंत्रण झील, तालाब और लैगून शैवाल चरण 1 शीर्षक
1
सबसे पहले, आपको यह जानना होगा कि एक स्थायी तरीके से, झीलों, तालाबों और नदियों के शैवाल को नियंत्रित करने के लिए केवल दो तरीके हैं।
  • एक को पानी में अतिरिक्त पोषक तत्वों को नियंत्रित करना है। ऐसा करने के लिए, निम्नलिखित जानी चाहिए:
    कंट्रोल झील, तालाब और लैगून शैवाल शीर्षक चरण 1 बुलेट 1 चित्र का चित्र
    • पानी में इतने सारे पोषक तत्व क्यों हैं?
    • पानी में पोषक तत्वों के संचय को कैसे कम करना संभव है?
  • दूसरी तरफ उच्च पोषक तत्व अवशोषण वाले जलीय पौधों को सम्मिलित करना है।
    चित्र नियंत्रण झील, तालाब और लैगून शैवाल चरण 1 बुलेटलेट 2
  • चित्र नियंत्रण झील, तालाब और लैगून शैवाल चरण 2 नामक
    2
    शैवाल को हटा दें यह एक बहुत मुश्किल काम है जिसमें रासायनिक, यांत्रिक या जैविक उपचार शामिल हैं, और ये सभी रूपरेखा उसी उद्देश्य की सेवा करते हैं। रासायनिक उपचार बहुत प्रभावी हो सकते हैं, लेकिन अधिकांश - यदि सभी नहीं - तांबा के अकार्बनिक लवण, आमतौर पर तांबा सल्फेट या कुछ संबंधित पदार्थ का उपयोग करना शामिल है यह सल्फेट भारी धातु है, और इसलिए लोगों, पौधों या जानवरों के लिए अच्छा नहीं करता है। इसके अलावा, एल्गाईकेड्स का उपयोग शैवाल की मृत्यु का कारण बनता है, जो अपघटन के बाद अन्य शैवाल के लिए भोजन के रूप में काम करता है, जो अत्यधिक मात्रा में फिर से प्रकट होते हैं।



  • कंट्रोल झील, तालाब और लैगून शैवाल शीर्षक चरण 3 के चित्र
    3
    यांत्रिक हटाने, बदले में, थका और समय और काम में एक बहुत महंगा रखरखाव शामिल है, और कुछ लोग इसके लिए रहना चाहते हैं। जैविक उपचार मृत शरीर से लड़ने के लिए सबसे सुरक्षित और सबसे अधिक पारिस्थितिक रूप से व्यवहार्य विकल्प हैं, जो पेशेवरों की पसंदीदा पसंद और पार्कों और सार्वजनिक संपत्तियों का रखरखाव है।
  • चित्र नियंत्रण झील, तालाब और लैगून शैवाल शीर्षक चरण 4
    4
    एक अन्य सुझाव बैक्टीरिया का उपयोग होता है बैक्टीरिया आधारित उपचार झीलों की बहाली और सुधार के लिए सबसे लोकप्रिय और पर्यावरण की दृष्टि से व्यवहार्य विकल्प है क्योंकि तनाव नाइट्रेट और फॉस्फेट सामग्री को कम करके सफेद पानी कर रहे हैं। इन परिणामों superconcentradas साफ पानी निकायों में पाया बैक्टीरिया के तनाव है, जो नए माहौल में तेजी से गुणा और लगन से शुरू भारी कीचड़ परत तालाब की झील बिस्तर या भर में झूठ बोल रही है पचाने में लगाने से प्राप्त कर रहे हैं लैगून। सभी विघटित कि वे जैविक सामग्री, रिहाई पानी विभिन्न पोषक तत्वों, विशेष रूप से नाइट्रोजन, फास्फोरस और पोटेशियम में जमा के रूप में। एक eutrophic हालत में पोषक तत्वों परिणामों के इस उच्च संचय - जो है, सही - शैवाल विकास के लिए। शैवाल अन्य पौधों से भिन्न होते हैं जिसमें वे अवशोषित होते हैं, रात में, पानी में भंग ऑक्सीजन। यही कारण है कि पानी की एक शरीर जब ऑक्सीजन से वंचित, एरोबिक जीवन के रूपों को शामिल नहीं करता है और एक नाबदान की तरह एक बदबूदार गड्ढे बन जाता है।
  • चित्र कंट्रोल झील, तालाब और लैगून शैवाल शीर्षक चरण 5
    5
    सीधे सूरज की रोशनी को ब्लॉक करें सूरज की रोशनी, शैवाल के लिए और इस पर एक और उत्तेजक है सामान्य परिस्थितियों में, अतिरिक्त शैवाल का कारण है। आधुनिक जैविक उपचार में बैक्टीरिया का इस्तेमाल होता है और सूरज की रोशनी को ब्लॉक करने के लिए डिज़ाइन किए गए रंग भी होते हैं। इस तरह के रंगों शैवाल के विकास को रोकना और इस प्रकार बैक्टीरियल गिरावट और बैक्टीरियल सूत्रों की वजह से पोषक तत्वों की कमी के साथ सहयोग करते हैं। कई कंपनियों ने डाई "नीले" और "काला" ज्यादातर नीले रंग हैं प्रदान करते हैं, लेकिन वहाँ और अधिक उन्नत सूत्रों जो भी पीले रंग के होते हैं और एक व्यापक स्पेक्ट्रम सूरज की रोशनी ब्लॉक, बेहतर परिणाम दे रहे हैं, के रूप में में प्रस्तुत https://bioworldusa.com/recreation/algae-treatment.
  • युक्तियाँ

    • , Algaecides जब भी संभव हो के उपयोग से बचने के रूप में इस लगभग जैसे कि प्रोस्टेट और स्तन कैंसर के रूप में भविष्य में कैंसर के कुछ फार्म के उद्भव, गारंटी देता है। इस बुराई के महामारी विज्ञान के स्तर, जो वर्तमान में हर किसी को प्रभावित, अप्राकृतिक और कई का दावा है कि वे सीधे आम कीटनाशकों, herbicides, algaecides और अन्य कार्सिनोजन का एक बहुत आम तौर पर इस तरह के मिठास के रूप में अन्य उत्पादों में पाया से जुड़े हुए हैं कर रहे हैं और तालक
    • पानी को पत्तियों से, कटा हुआ घास, कचरा और अनुपचारित मल से मुक्त रखें। इसके तत्काल बाद शाखाओं को हटा दें और अगर सेप्टिक प्रणाली ठीक से काम नहीं कर रहा है, किसी को यह निरीक्षण और इसे ठीक करने और इस प्रकार झील में कचरे के अत्यधिक संचय से बचने के लिए कहते हैं। पशु मल और हवा से उत्पन्न पत्तियों के नकारात्मक प्रभाव नहीं होते हैं क्योंकि वे पानी में अत्यधिक और कृत्रिम संचय से संबंधित नहीं हैं।

    चेतावनी

    • रोकथाम इलाज के मुकाबले बेहतर है - आप पानी में जो डालते हैं उसके करीब ध्यान दें।
    • आप, आपके परिवार, आपके पालतू जानवर, मछली, और पर्यावरण समस्या का समाधान करने के लिए पर्यावरण के अनुकूल विकल्प का उपयोग करने के लिए धन्यवाद।
    • हर कीमत पर रासायनिक एल्गिसिड के उपयोग से बचें
    • उत्पाद को लागू करने से पहले अवयवों की खोज करने की कोशिश करें, क्योंकि कई यौगिकों के जटिल नाम हैं जो उपभोक्ता को भ्रमित करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com