IhsAdke.com

सलेमैंडर्स कैसे खोजें

सैलामिंडर उभयचर की एक प्रजाति है जो एक छिपकली जैसा दिखता है, जो उसके मुँह, गले और त्वचा में स्थित श्लेष्म ग्रंथियों के माध्यम से साँस लेती है। चूंकि एक सैलामिंडर की त्वचा को नम और फिसलन होने की आवश्यकता होती है, इसलिए यह साँस ले सकता है, सलामेंडर आमतौर पर नम, गीला निवास में रह सकते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक सलामंडर्स चरण 1 खोजें
1
एक भौगोलिक क्षेत्र की यात्रा करें, जहां आम तौर पर सलामेंडर पाए जाते हैं। , मुख्य रूप से Appalachian क्षेत्र में जबकि सैलामैंडर की आबादी के अन्य दो तिहाई मध्य अमेरिका, दक्षिण अमेरिका, एशिया और यूरोप भर में बिखरे हुए पाया जा सकता है - सैलामैंडर की सभी प्रजातियों का एक तिहाई उत्तरी अमेरिका में पाया जा सकता है।
  • छवि शीर्षक सलामेंडर्स खोजें चरण 2
    2
    वसंत के दौरान सलामैंडर्स देखने के लिए कुछ समय खोजें उनमें से ज्यादातर भूमिगत रहते हैं, लेकिन इस बार जमीन है कि केवल वसंत के दौरान पानी होता है में एक उथले अवसाद से मिलकर तालाबों में प्रजनन के लिए के दौरान निद्रा से जाग।
  • छवि शीर्षक सलामेंडर्स खोजें चरण 3
    3
    रात में सलामंदरों को देखने की योजना बनाएं, या जब मौसम बादल और बरसात हो। सलेमैंडर्स रात में होते हैं और आमतौर पर रात में पाए जाते हैं, लेकिन वे दिन के दौरान भी वेंचर कर सकते हैं, जब मौसम बादल या बारिश होता है।
  • छवि शीर्षक सलामंडर्स खोजें चरण 4
    4
    उन जगहों पर जाएं जहां मिट्टी लगातार नमी रहती है। उदाहरणों में झीलों जैसे नदियों, नदियों, तालाबों, दलदलों और चिड़चिड़ियां जैसे झीलों के स्थान शामिल हैं।



  • छवि शीर्षक सलामेंडर्स खोजें चरण 5
    5
    गीले क्षेत्रों और चट्टानों, गिरने वाले लॉग, टहनियां, और पत्तियों के ढेर जैसे पानी के पूल के पास जमीन पर मलबे की खोज करें। सलेमैंडर्स को अपनी खाल को साँस लेने के लिए नम रखने की ज़रूरत है, और वे इन प्रकार के वस्तुओं के नीचे आश्रय के लिए छिपाएंगे और सीधे सूर्य के प्रकाश प्राप्त नहीं करेंगे।
  • छवि शीर्षक सलामेंडर्स खोजें चरण 6
    6
    नमक के टुकड़े को धीरे-धीरे बारी करने के लिए सलामेंडर खोजें धीमी और कोमल आंदोलनों से सलमानर्स को डरने से रोका जा सकता है और एक और छिपने की जगह ढूंढने के लिए पलायन कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक सलामेंडर्स खोजें चरण 7
    7
    मलबे को अपनी मूल स्थितियों में रखो जब आप सलामंदेरों की तलाश करना समाप्त कर दें। चट्टानों, लॉग्स और अन्य मलबे में एक बड़ी परेशानी नमी के स्तर और एक सैलामैन के आवास की सुरक्षा को बदल सकती है।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपने अतीत में सलामंडर्स को पकड़ लिया है, तो अधिक सलामैंडर्स खोजने के लिए उसी स्थान पर लौटने का प्रयास करें। ज्यादातर मामलों में, सलामंडर उनसे परिचित स्थानों पर लौट आएंगे, खासकर जहां अंडे ने रची है।
    • अगर आप ऐसे इलाके के पास नहीं रहते हैं जहां सलमाइन्डर्स रहते हैं, तो आप अपने स्थानीय चिड़ियाघर में सलामेंडर देख सकते हैं। ज्यादातर चिड़ियाघरों में साँप या सरीसृप के घर में सलमानंद होते हैं, जहां वे नम नम वातावरण का आनंद ले सकते हैं।
    • आप एक स्टोव पर कब्जा करने की योजना है, यह सुनिश्चित करें कि अपने हाथों को मुक्त क्रीम, कीट प्रतिकारक स्प्रे और अन्य रसायनों कि सैलामैंडर की स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है कर रहे हैं। इसके अलावा एक शांत, नम वातावरण में सलामंदरों को रखने और यदि आवश्यक हो तो पानी के साथ उनकी त्वचा को सोखना याद रखें।

    चेतावनी

    • एक सैलामिंडर के साथ सीधे संपर्क के तुरंत बाद अपने हाथ धोने के लिए ध्यान रखें। सैलामिंडर की कुछ प्रजातियों में जहरीले रसायनों का उत्सर्जन होता है जो त्वचा की जलन, सैल्मोनेला विषाक्तता और कुछ मामलों में मौत का कारण बन सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com