IhsAdke.com

कैसे एक ग्रीन Cicuta मशरूम की पहचान करने के लिए

भोजन के रूप में, मशरूम के रूप में बर्गर और पिज्जा में अनुवर्ती, साथ ही में सूप इस्तेमाल किया है और कभी कभी शुद्ध खाया जाता है। कई मशरूम प्रशंसकों प्रकृति में मशरूम शिकार के लिए चुनते हैं, लेकिन सभी जंगली मशरूम सुरक्षित रूप से खाया जा सकता है। घातक मशरूम में से एक हरे रंग की हेमलोक (Amanita phalloides) है - यह और विषाक्त एमानिटा हमले के अन्य प्रजातियों जिगर और गुर्दे में कुछ प्रोटीन के गठन को रोकते, कोमा और मौत के लिए अग्रणी द्वारा शरीर। विषाक्त पदार्थों हरी हेमलोक में मौजूद है और इसके सभी ऊतकों पर केंद्रित कर रहे हैं, और हरे रंग की ऊतक हेमलोक के 3 जी घातक माना जाता है। इस प्रजाति है कि गंभीर खतरा के कारण, यह कैसे एक मशरूम हेमलोक हरी पहचान करने के लिए पता करने के लिए महत्वपूर्ण है।

चरणों

एक डेथ कैप मशरूम चरण 1 को पहचानें चित्र
1
स्टेम, जिसके बारे में 15 सेमी अधिक है, एक बड़े दौर बल्ब और बैग के रूप में एक सफेद volva, जो ऊतक के बाकी कि गिल्स और वह के रूप में मशरूम के आधार की रक्षा है के साथ के और अधिक सफेद भाग के लिए देखो वृद्धि हुई।
  • एक डेथ कैप मशरूम चरण 2 को पहचानें चित्र
    2
    मशरूम की टोपी को मापें और एक हरे या पीले रंग का रंग भरने के लिए देखो। टोपी 6 से 15 सेंटीमीटर के बीच होनी चाहिए और जैतून का हरा, हल्का हरा, पीला और कभी-कभी सफेद या भूरा हो सकता है जिसमें एक या एक से अधिक ठीक और सफेद कपड़े गाले होते हैं।
  • एक डेथ कैप मशरूम चरण 3 को पहचानें चित्र
    3
    जब तक आप मशरूम स्टेम का सबसे कम हिस्सा नहीं मिलते, मिट्टी को थोड़ा सा खोदो। बल्ब और वोल्वा समेत यह निचले स्टेम को अक्सर पेड़ के पास मिट्टी में दफन किया जाता है जिस पर मशरूम जुड़ा होता है। बल्ब समय से अलग या पूर्ववत हो सकता है, इसलिए भले ही यह वहां न हो, मशरूम अभी भी अमानिता हो सकता है
  • एक डेथ कैप मशरूम चरण 4 को पहचानें चित्र
    4
    लहर-आकार वाले टोपी के फ्लैट किनारे की तलाश करें टोपी छोटी प्रजातियों में उत्तल है, लेकिन मशरूम की उम्र के अनुसार एक लहर की तरह बढ़त विकसित करने के साथ फ्लैट बनता जा रहा है।



  • एक मौत कैप मशरूम चरण 5 की पहचान करें चित्र
    5
    देखो अगर टोपी के नीचे कई सफेद गहरे रंग हैं जीनस Amanita के हरे Hemlock और अन्य मशरूम सफेद गहरा है कि नीचे पर ध्यान केंद्रित है लेकिन स्टेम के लिए विस्तारित नहीं है गलियों का रंग एक भूरा मशरूम और अन्य खाद्य मशरूम से एक हरे हेमलॉक को भेद करने का एक और तरीका है। पुआल मशरूम की गलियों गुलाबी और भूरे रंग के होते हैं। अन्य मशरूम, जीनस Agaricius की तरह, भी गुलाबी gills है, हालांकि समय में वे भूरे रंग के हो जाते हैं
  • एक डेथ कैप मशरूम चरण 6 को पहचानें चित्र
    6
    मशरूम की टोपी को ग्रिल्स के साथ पेपर के टुकड़े पर रखो, इसे एक रात के लिए छोड़ दें और फिर एक सफेद बीजाणु के निशान की तलाश करें। एक ग्रीन हेमलोक सफेद बीजाणु चिह्न छोड़ देगा, जबकि एक पुआल मशरूम गुलाबी निशान छोड़ देगा।
  • एक डेथ कैप मशरूम चरण 7 को पहचानें चित्र
    7
    मशरूम का मांस गंध। हरे रंग की हेम गुलाब की पंखुड़ी के समान है - यदि आप मशरूम की उपस्थिति से इसकी पहचान नहीं कर सकते तो आप यह परीक्षा ले सकते हैं।
  • चेतावनी

    • समशीतोष्ण क्षेत्रों में देर से गिरावट के कारण देर से गर्मियों में ग्रीन हेमलॉक पाया जाता है। दक्षिण अमेरिका और यूरोप में, यह अवधि अगस्त के अंत से नवंबर के अंत तक चलता है। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अमेरिका में, ग्रीन हेमलॉक फरवरी के अंत और मई के अंत के बीच पाया जा सकता है।
    • ग्रीन हेमलॉक के कोर्स के बारे में जानें यह प्रजाति यूरोपीय मूल के है, जहां यह टोपी और स्पार्स के बीच मिलती है। वहां से, ग्रीन हेमलोक उत्तरी अफ्रीका और उत्तरी अमेरिका में फैल गया है और अब भी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अमेरिका तक पहुंच रहा है। गलती से, अंकुर छतरियां और देवदार के पेड़ों के साथ आयातित हरे हेमलोक दोनों प्रजातियों के लिए आत्मीयता विकसित किया है और इस तरह के न्यू जर्सी, ओरेगन और सैन फ्रांसिस्को के खाड़ी क्षेत्र, कैलिफोर्निया, साथ ही बीच के रूप में तटीय क्षेत्रों में sombreros के बीच पाया गया है, birches, शाहबलूत और युकलिप्टुस, और यहां तक ​​कि लॉन के कुछ क्षेत्रों में। प्रजातियों के पेड़ के साथ सहजीवन में रहता है, कार्बोहाइड्रेट वृक्ष की जड़ों को पकड़ने के लिए है जो यह मानती है और बदले में मैग्नीशियम, फास्फोरस और अन्य पोषक तत्वों प्रदान करते हैं।
      • हरा हेमलोक अक्सर भूसे मशरूम (वोल्वायरिला वाल्वेसा) के साथ भ्रमित होता है, जो सौम्य है। दोनों मशरूम शारीरिक रूप से समान हैं, लेकिन इसमें अंतर है, जैसा कि पहले इस आलेख में वर्णित है।
    • ग्रीन हेमलॉक अमानिता परिवार का एकमात्र घातक सदस्य नहीं है। अन्य Amanitas - एमानिटा virosa, एमानिटा एमानिटा bisporigera, और एमानिटा ocreta एमानिटा वेरना - एक साथ के रूप में "विध्वंसक एन्जिल" में जाना जाता है भी जहरीला मशरूम, केवल हरी हेमलोक सफेद होने का और सुखाने की मशीन टोपी के लिए अलग-अलग हैं। एमानिटा virosa, यूरोप में मिली जब एमानिटा bisporigera और Amanira ocreata, पूर्वी और पश्चिमी उत्तर अमेरिका में पाए जाते हैं क्रमशः है। (कुछ एमानिटा मशरूम, laranjinha के रूप में एमानिटा कैसरिया या, समस्याओं के बिना खाया जा सकता है लेकिन, जब तक आप उन्हें अपने घातक सामग्री से अलग कर सकते हैं, उनमें से बचना चाहिए।)
    • अगर आप गलती से अमानिता परिवार से जहरीली मशरूम खाती हैं, तो तत्काल उपचार करें। जितना अधिक आप प्रतीक्षा करते हैं, उतना ही अधिक विषाक्त पदार्थ आपके शरीर पर कार्य करेंगे। तीव्र जलयोजन (पानी की खपत) की भी सिफारिश की जाती है। एमानिटा जहर के लिए उपचार का प्रबंध विषाक्त पदार्थों को एल्बुमिन साथ जिगर पर हमला इन विषाक्त पदार्थों को दूर करने के डायलिसिस के साथ, को रोकने के लिए दूध थीस्ल निकालने शुरू होता है। गंभीर मामलों में, एक यकृत प्रत्यारोपण आवश्यक हो सकता है

    आवश्यक सामग्री

    • पेपर (बीजाणु चिह्न बनाने के लिए)
    • प्रैक्टिकल गाइड टू मशरूम

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com