IhsAdke.com

कैसे ताजा मशरूम स्टोर करने के लिए

उच्च गति के कारण मशरूम को स्टोर करना मुश्किल होता है जिसके साथ वे अधिक नमी और लुप्त हो जाते हैं। मूल पैकेजिंग में जितना संभव हो उतना संभव रखते हुए, एक पेपर बैग या कागज़ के तौलिया में ढीले मशरूम को संग्रहीत करना और इसे ठंडा करना अब उन्हें ताजा रखने में मदद कर सकता है।

चरणों

विधि 1
मूल पैकेजिंग का उपयोग करना

चित्र शीर्षक ताज़ा मशरूम चरण 1
1
मूल पैकेजिंग में मशरूम रखें। यदि आप उन्हें तत्काल उपयोग नहीं करने जा रहे हैं, तो दफ़्ती और प्लास्टिक की पैकेजिंग में उन्हें छोड़ने में कोई समस्या नहीं है। पेपर-फिल्म में आमतौर पर छेद होते हैं जो मशरूम को सुखाने के बिना अधिक नमी से बचने की अनुमति देते हैं।
  • चित्र शीर्षक ताज़ा मशरूम स्टाफ़ 2
    2
    फिल्म पेपर के साथ मशरूम को फिर से पैक करें। अगर आपको तुरंत कुछ चाहिए, तो मूल फिल्म में सबसे छोटा संभव छेद करें। मशरूम को हटाने के बाद आपको फिर से छेद के क्षेत्र को पन्नी के साथ लपेटें।
  • चित्र शीर्षक ताज़ा मशरूम स्टाफ़ 3
    3
    कूल। मशरूम घर लाने के बाद, मूल पैकेजिंग में उन्हें रेफ्रिजरेटर पर ले जाएं। इससे विकास की प्रक्रिया धीमा पड़ती है और उन्हें बहुत तेज़ी से बिगाड़ने से रोकता है इस तकनीक का उपयोग करने से उन्हें एक हफ्ते तक ताज़ा रहता है।
  • विधि 2
    एक पेपर बैग का उपयोग करना

    तस्वीर शीर्षक ताजा मशरूम स्टोर 4
    1
    यदि आप मूल पैकेजिंग में उन्हें छोड़ना नहीं चाहते हैं, तो पेपर बैग में मशरूम डालें। ढोना बैग का आकार आपके द्वारा जमा होने वाली राशि के आधार पर भिन्न हो सकता है, लेकिन भूरे रंग के बैग आमतौर पर सबसे अच्छा विकल्प होते हैं।
    • एक अन्य विकल्प उन्हें काग़ज़ तौलिये में लपेटने के लिए बैग में डालने से पहले सिक्त करना है।
  • तस्वीर शीर्षक ताज़ा मशरूम स्टोर 5
    2
    पेपर बैग खोलें खोलें नमी का स्तर संतुलन बनाए रखने के लिए मशरूम बैग खोलने से गुना मत करना। बैग कुछ नमी रखेगा जिससे यह खुले रखता है मशरूम को अधिक नमी को अवशोषित करने से रोकता है।
  • स्टोर के बारे में तस्वीर ताजा मशरूम चरण 6
    3



    एक रेफ्रिजरेटर दराज में बैग को स्टोर करें यह मशरूम को संचरित होने से अन्य खाद्य पदार्थों के सुगंध और स्वाद को रोकता है। नीचे दराज सब्जियों को लंबे समय तक रखने के लिए बने हैं इस पद्धति का उपयोग करना उन्हें एक सप्ताह से 10 दिनों तक ताजा रखता है।
  • विधि 3
    ठंड मशरूम

    स्टोर के बारे में तस्वीर ताज़ा मशरूम चरण 7
    1
    पहले मशरूम साफ करें यदि आप उन्हें एक हफ्ते के भीतर उपयोग नहीं करने जा रहे हैं, तो आपको मशरूम को सुरक्षित रखने के लिए फ्रीज करना होगा। पानी चलाने में धुलाई शुरू करो और इसे स्वाभाविक रूप से सूखा दें अतिरिक्त पानी को अवशोषित करने के लिए उन्हें एक कागज तौलिया पर फैलाएं।
  • चित्र शीर्षक ताज़ा मशरूम चरण 8
    2
    सब्जियों पर एक तौलिया या ब्रश लगाएं। जब मशरूम अपेक्षाकृत शुष्क होते हैं, तो इन सामग्रियों में से एक के साथ गंदगी को साफ करें।
  • चित्र शीर्षक ताज़ा मशरूम चरण 9
    3
    मशरूम स्लाइस और भूनें। समान टुकड़ों में टुकड़ा करने के लिए अंडा कटर का उपयोग करें। एक या दो चम्मच जैतून का तेल में थोड़ा नमक और स्वाद के लिए काली मिर्च के साथ परोसिये।
  • स्टोर के बारे में तस्वीर ताज़ा मशरूम चरण 10
    4
    शांत रहें खाना पकाने के बाद, मशरूम ठंड से पहले ठंडा होने दें। एक परत में उन्हें पैन में फैलाएं जब तक कि उन्हें छूने के लिए पर्याप्त ठंडा न हो।
  • स्टोर के बारे में तस्वीर ताज़ा मशरूम चरण 11
    5
    जब वे ठंडा हो जाते हैं प्लास्टिक प्लास्टिक बैग में रुकें। ठंड होने से पहले पाक कला मशरूम को विगलन के समय बहुत अधिक नमी को अवशोषित करने से रोकता है।
  • युक्तियाँ

    • पेपर बैग में भंडारण मशरूम को झुर्रों से बचा सकता है, लेकिन इसमें कोई समस्या नहीं है और अभी भी खाना पकाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com