IhsAdke.com

मशरूम का कटाई कैसे करें

एक प्रकृति की सबसे बड़ी प्रसन्नता आपके पास एक स्थान में पाई जा सकती है: खाद्य मशरूम। इन कवक की कई प्रजातियां उच्च मूल्यों पर बेची जाती हैं और हमेशा ताजे नहीं होती हैं अपने मशरूम का कटाई करना, पैदल चलना, पैसे बचाने और ताज़ा भोजन सुनिश्चित करने का एक मजेदार तरीका हो सकता है! हालांकि, महान देखभाल और ध्यान, क्योंकि मशरूम की कई प्रजातियां खाद्य नहीं हैं और जहरीली हो सकती हैं! यह लेख केवल संदर्भ के लिए है इस विषय में वास्तव में अनुभवी व्यक्ति की उपस्थिति के बिना मशरूम को कभी भी नहीं लें।

चरणों

चुन्तेरेले मशरूम का पहला पिक्चर
1
इस विषय में अनुभवी किसी व्यक्ति को देखें और उसे आपसे जुड़ने के लिए आमंत्रित करें। उपभोग करने के लिए सही और सुरक्षित मशरूम की पहचान करने का सबसे अच्छा तरीका उस व्यक्ति के साथ होना चाहिए जो उन्हें अच्छी तरह जानता है कई शहरों में इस विषय में रुचि रखने वाले लोगों के समूह भी होते हैं। यदि इन समूहों के पास एक मंच है, तो आप इसे प्रश्नों के लिए भी उपयोग कर सकते हैं किसी व्यक्ति को आपकी सहायता करने के लिए अनुभवी होने की बेहतर संभावनाएं हैं यदि आप:
  • सवारी या ईंधन के लिए भुगतान करें।
  • वादा उनको बताए गए स्थानों पर कभी अकेले न लौटें
  • जोर देते हैं कि आप इसके बारे में अभी सीखना चाहते हैं
  • चित्र शीर्षक चांतेरेले मशरूम चरण 2 चुनें
    2
    सुनिश्चित करें कि चिन्तेरेले मशरूम आपके क्षेत्र में बढ़े हैं। यह प्रकार उत्तरी अमेरिका के ज्यादातर क्षेत्रों में उपलब्ध है। "ग्रीष्म प्रजातियों" का एक गहरा पीले रंग का रंग होता है और परिपक्व होने पर तुरही बन जाती है। इससे उन्हें आसानी से पहचाना जा सकता है।
    • क्षेत्र को प्राप्त होने वाले वर्षा की मात्रा के आधार पर, chanterelles फसल के लिए सबसे अच्छा समय देर से गर्मी और प्रारंभिक गिरावट है। मशरूम को फूलने के लिए अच्छी मात्रा में बारिश की जरूरत है इसलिए यदि आप ऐसे स्थान पर हैं जहां उस साल बहुत बारिश हुई थी, तो अगस्त की शुरुआत में और सितंबर के शुरू में (उत्तरी गोलार्ध मौसम में) अपनी खोज शुरू करें। यदि आप छोटी चींटरेलेल्स को उभरने लगते हैं, तो अपने फसल को बनाने के लिए कुछ और सप्ताह प्रतीक्षा करें।
  • चुन्तेरेले मशरूम का चरण 3 शीर्षक से चित्र देखें
    3
    उन पेड़ों की पहचान करना सीखें जिनमें उन्हें शामिल किया जा सकता है, जैसे कि हेमलोक या डगलस फ़िर Chanterelles आमतौर पर इन पेड़ों की जड़ों में पैदा होते हैं। यदि मिट्टी तेल है या उस पर कई मृत पत्तियां हैं, तो संभवतः उस क्षेत्र में मशरूम नहीं मिलेगा।
    • इस छवि में आप डगलस फ़िर (या "डगलस फ़िर") का एक टहनी देख सकते हैं।
  • चांसरेलेली मशरूम चरण 4 उठाओ चित्र का शीर्षक
    4
    फर्श से आने वाले "नारंगी छिद्र" के लिए ध्यान से देखें क्या आप इस आकृति में चींटरेलेल्स देख सकते हैं? यदि आप एक मिल जाए, तो संभवतः दूसरों के आस-पास होंगे उस पेड़ के आसपास के क्षेत्र की जांच करें कई कोणों से जमीन को देखो कोई मशरूम तोड़ने के लिए ध्यान से चलना।



  • चांसरेलेली मशरूम को चुनें
    5
    आधार द्वारा उन्हें काटें हालांकि कई विशेषज्ञ मशरूम काटने या खींचने के लाभों पर बहस जारी रखते हैं, लेकिन अधिकांश लोगों ने उन्हें काट दिया एक स्क्रीन बैग या अन्य लीक कंटेनर में कटाई वाली इकाइयां रखें, जिससे पौधे के बीजों को जमीन पर गिरने की इजाजत मिल सके।
  • छांटिएरले मशरूम चरण 6 उठाओ
    6
    अपने मशरूम की पहचान की जांच करें जहरीला मशरूम जो समस्या पैदा कर सकते हैं, दूसरों के बीच में, "ओम्फ्लोटस ऑलेयर्स", जिसे "जैक-ओ-लैननेशन मशरूम" के रूप में अंग्रेजी में जाना जाता है यद्यपि उन्हें आसानी से अनुभव किया जा सकता है किसी व्यक्ति द्वारा विभेदित किया जा सकता है, एक अनियंत्रित व्यक्ति उसे भ्रमित करने और गंभीर समस्याएं समाप्त कर सकता है। कुछ स्थानों में, प्रजातियां Cortinarius जानलेवा , शाही जीरसोल के साथ, एक नारंगी रंग प्रस्तुत कर सकता है जो चांसलरलेल्स के जैसा दिखता है। इससे कम अनुभव वाले लोगों के लिए यह एक खतरनाक गलती भी पैदा कर सकता है।
    • चन्त्रेलल्स के पास गहरे झुर्रियां और उनके सिर के नीचे दाँतेदार बनावट है, लेकिन मत करो वे एक पत्र की तरह रुपये लाते हैं प्रजातियां Omphalotus असली गायर हैं इस फोटो में दाँतेदार सतह को नोट करें वे मोटे होते हैं और स्पष्ट रूप से अलग नहीं होते हैं। वे एक साथ आते हैं और विलो से अलग तरीके से विभाजित करते हैं।
    • Chantarelles जमीन पर बढ़ती हैं की प्रजातियों Omphalotus लकड़ी के कटाई पर हो जाना, लेकिन लकड़ी दफन हो सकती है या पूरी तरह से खराब हो सकती है
    • Omphalotus समय के साथ एक जैतून का रंगाना प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन केवल इस विशेषता पर पूरी तरह भरोसा नहीं करना चाहिए।
    अन्य समान प्रजातियां हैं:
    चांसरेलेली मशरूम का चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    • झूठी प्रजातियों Chanterelles Hygrophoropsis aurantiaca, जो, जैसे Omphalotus, उनके पास वास्तविक गिराज़ हैं ये मशरूम पाचन परेशान ला सकते हैं
    • गोम्फस फ्लॉकोसस एक ट्रम्पेट की तरह आकृति और चींटेलल की तरह एक दाँतेदार सतह है, लेकिन उनके पास एक स्केल, लाल-नारंगी सिर है। के रूप में Hygrophoropsis, वे कुछ लोगों में अपच भी पैदा करते हैं
  • चित्रित करें चिट्र कैफी चरण 3
    7
    अपने फसल का आनंद लें! कुछ लोग कहते हैं कि सभी तैयारी के लिए एक चींटेलेल की मांगें गंदगी को हटाने के लिए ब्रश करती हैं। दूसरों को यह कुल्ला करना पसंद करते हैं। यदि आप उन्हें धोने जा रहे हैं, तो उन्हें सूखा दें जब चींटेलल्स को खाना बनाते हैं, तो बहुत से लोग उन्हें छोड़ना पसंद करते हैं या उन्हें सूखी कंकड़ से ढकेलना पसंद करते हैं, जिससे उन्हें पानी छोड़ने की इजाजत मिलती है। इन मशरूम का स्वाद बहुत हल्का है। बहुत मसालेदार व्यंजन पर उपयोग न करें।
  • युक्तियाँ

    • एक विश्वसनीय गाइड लें और प्रजातियों के बीच मतभेदों का अध्ययन करें। न करें केवल तस्वीरों पर भरोसा रखें यदि आपकी गाइड केवल फ़ोटो और प्रत्येक प्रजाति के बारे में संक्षिप्त व्याख्या लाती है, तो यह एक विश्वसनीय स्रोत नहीं है। कम से कम, आपको इस बात से बहुत अधिक यकीन होना चाहिए कि Omphalotus.

    चेतावनी

    • मशरूम पिकिंग पर अपने क्षेत्र के कानूनों के बारे में पता करें अनुमति के बिना जंगली चींटेलल्स के साथ पकड़े जाने पर कुछ जगहों पर आपको भारी शुल्क प्राप्त हो सकता है
    • बिना किसी निश्चित रूप से मशरूम की फसल और खाने के लिए, यह निश्चित है कि यह खपत के लिए एक सुरक्षित प्रजाति है। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो उसे छोड़ दें

    आवश्यक सामग्री

    • मशरूम को स्टोर करने के लिए टोकरी या बैग।
    • बाहर के लिए हल्के कपड़े (कुछ परतों को "परतों" में पहनने के लिए, चूंकि तापमान इस समय बहुत भिन्न हो सकते हैं और छोड़ सकते हैं)। आरामदायक जूते पहनें
    • एक दोस्त या परिचित जो विषय को अच्छी तरह समझता है। अनुभवी किसी व्यक्ति के साथ यह हमेशा मज़ेदार और फसल मशरूम के लिए सुरक्षित है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com