IhsAdke.com

एल्म की पहचान कैसे करें

एम्स में एक लंबा और विविध अस्तित्व है वे पहली बार लगभग 40 मिलियन वर्ष पहले एशिया में आए थे और उसके बाद पूरे उत्तरी गोलार्ध में सफलतापूर्वक फैल गए थे। 30 से अधिक एल्म प्रजातियां हैं, जो हमें बढ़ईगीरी से भोजन तक विभिन्न चीजों के साथ प्रजनन के लिए पेश करती हैं। एल्म की सबसे बड़ी विविधता अभी भी एशिया में पाई जाती है। उत्तरी अमेरिका में लगभग 8 प्रजातियां और यूरोप में एक छोटी संख्या है Olmos पर्णपाती पेड़ हैं और, इसलिए, विभिन्न प्रजातियों में समान लक्षण हैं। इन चरणों का पालन करें और जानें कि एल्म कैसे पहचानें।

चरणों

एक एल्म ट्री की पहचान करें चित्र 1
1
पेड़ की पत्तियों की जांच करें एक शाखा के दोनों किनारों के साथ एल्म के पेड़ के पत्ते वैकल्पिक। पत्ता अंडाकार है और अंत में बताया गया है। शीट की छोर छंटनी की जाती है और पसलियों प्रमुख हैं। शीट का आधार कुछ अनियमित है
  • एक एल्म ट्री की पहचान करें चित्र 2
    2
    पेड़ की छाल की सूचना दें एल्म की छाल खराख़ी और मोटा होता है, क्रस्ट के साथ काटना होता है। इसका रंग हल्के भूरे रंग से अंधेरे भूरे रंग के भूरे रंग के होते हैं। चीनी एल्म आमतौर पर हरे या नारंगी में खुली होती है।
  • एक एल्म ट्री की पहचान करें चित्र 3
    3
    ऊंचाई और चौड़ाई की जांच करें अधिकांश एल्म 9 से 21 मीटर ऊंचाई तक पहुंचते हैं। वे 9 से 18 मीटर चौड़ा हो सकते हैं। कई उत्तरी अमेरिकी प्रजातियां बड़ी हैं, जो 39 मीटर ऊंची और 37 मीटर चौड़ी तक पहुंचती हैं।
  • एक एल्म ट्री की पहचान करें चित्र 4
    4
    पेड़ के समग्र सिल्हूट का मूल्यांकन करें एक एल्म का आधार जड़ें द्वारा प्रबलित होता है जो फैल जाता है और मिट्टी की सतह पर दिखाई देता है। परिवर्तन के मध्य में, कुछ मजबूत शाखाएं होनी चाहिए जो कई शाखाओं का समर्थन करती हैं जो फैलती हैं और लटका देती हैं, पेड़ को एक छाता उपस्थिति देते हैं। शीतकालीन एल्म के रूपरेखा की जांच करने का सबसे अच्छा समय है
  • एक एल्म ट्री की पहचान करें चित्र 5
    5



    नोटिस बटन Olmos आम तौर पर प्रजातियों पर निर्भर करता है, बसंत में खिलता है। छोटे पीले या बैंगनी-पीले बटन देखें फूलों को एंब के पत्तों के पीछे छिपाया जा सकता है यदि यह पहले से ही पत्तियों का उत्पादन करता है
  • एक एल्म ट्री पहचानें चित्र 6
    6
    बीज का निरीक्षण करें फूलों के पेड़ के ठीक बाद, एल्म का बीज वसंत ऋतु में पेड़ों से गिरता है और गिरता है। उनके पास एक विशिष्ट रूप है वे गोल होते हैं, चपटा होते हैं और एक पतली, कागज की तरह कोटिंग के द्वारा कवर किया जाता है जो शीर्ष पर संलग्न होता है, जिससे हवा आसानी से हवा में ले जाती है।
  • एक एल्म ट्री पहचाना 7 चित्र
    7
    गिरावट में एल्मों की जांच करें। शरद ऋतु में लम्बे नोट्स जब पत्ते रंग बदल रहे हैं एलम्स की कई प्रजातियां पत्तियां हैं जो कि एक मजबूत पीले या बैंगनी-पीले रंग का रंग लेती हैं। पत्तियां आमतौर पर फूलों को छुपाती हैं जो देर से गर्मियों के बाद से मौजूद हैं।
  • एक एल्म ट्री की पहचान करें चित्र 8
    8
    स्थान देखें ऐसे इलाकों की तलाश करें जो कि एल्म के लिए उपयुक्त हैं हालाँकि एम्स विभिन्न प्रकार के मौसमों और रोपण स्थितियों के अनुकूल हैं, वे उन क्षेत्रों में पाया जा सकता है, जहां तक ​​सूखा लेकिन आर्द्र मिट्टी के साथ आंशिक छाया तक तीव्र सूरज हो।
  • एक एल्म ट्री पहचानें चित्र 9
    9
    अपनी अलग प्रजातियों के लिए एल्म पहचानें उत्तरी गोलार्ध में एलम्स की कई आम प्रजातियां हैं।
    • सफेद एल्म (अमेरिकी एल्म) की विशेषताओं को देखें यह लम्बी, सममित है, अच्छी तरह से बिखरे हुए शाखाओं और लटकने वाली शाखाओं के साथ। यह हल्का भूरा या गहरे भूरे रंग के होते हैं, इसमें एक गड़बड़ छाल और अधिक पीला शाखाएं और टहनियाँ हैं
    • उल्मस रूब्ररा को देखें। इस पेड़ को लाल कील के रूप में भी जाना जाता है क्योंकि इसकी लाल लकड़ी इसके पत्ते अन्य एल्मों की तुलना में बड़े होते हैं और गर्मियों में भी मोटे रहते हैं।
    • छोटे, फर्म, गहरे हरे रंग की पत्तियों की तलाश में उल्मस थोंमसी को पहचानें। यह एल्म उत्तरी संयुक्त राज्य और दक्षिणी कनाडा के मूल निवासी है। इसकी पत्तियों शरद ऋतु में पीले रंग की एक शानदार छाया बारी
    • इस एल्म की पहचान करने के लिए Ulmus alata की पत्तियों का निरीक्षण करें, जो कि पूरे परिवार का सबसे छोटा है। इसकी पत्तियों में दो छोटे स्पेयर ब्लेड हैं
  • युक्तियाँ

    • ओपन एल्म प्रोजेक्ट (ओपनएलएमओआरजी) में एक मोबाइल ऐप है जिसे डाउनलोड किया जा सकता है। यह आवेदन एल्म किस्मों के बारे में डेटा प्रदान करता है और एल्म की पहचान करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • Olmos विभिन्न रोगों के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं, जिसमें ग्राफियोसिस या डच एल्म रोग शामिल हैं। यह कवक के कारण होता है जो कीड़ों द्वारा फैलता है। यह जानना संभव है कि क्या एल्म बीमार है सूखे पत्तियों या अंकुरितों की तलाश में, मरने वाले पत्थरों या पीले रंग के युवा पत्तियों की क्लस्टरिंग जब यह अभी तक शरद ऋतु न हो।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com