IhsAdke.com

कैसे नट के प्रकार की पहचान करें

पागल, नाम के रूप में, एक अखरोट के पेड़ के फल हैं Walnut जीनस सीरा का एक पर्णपाती वृक्ष और परिवार जुल्लैन्डसेएई है। 16 से अधिक अखरोट की प्रजातियां हैं और सभी के पास कुछ इसी तरह की विशेषताओं हैं, जैसे एक समग्र पत्ते संरचना, एक सीधी और संकीर्ण ट्रंक, लगभग 30 मीटर की ऊंचाई और अपेक्षाकृत बड़े फल। प्रत्येक नट प्रजातियों में आकार, आकृति, रंग, छाल की कठोरता और स्वाद के बारे में कुछ अनूठी विशेषताओं हैं। इसलिए, सही प्रजातियों के वर्गीकरण के लिए इनमें से प्रत्येक घटक का विश्लेषण करना महत्वपूर्ण है। इसके लिए नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें!

चरणों

हिकॉरी पागल पहने हुए चित्र का शीर्षक चरण 1
1
बाहरी लकड़ी के खोल के लिए देखो पागल अपने छोटे चरणों में एक हल्के हरे रंग की छील है जैसे-जैसे वे परिपक्व होते हैं, छाल एक काले भूरे रंग के रंग को प्राप्त करता है, जब तक कि पेड़ों से फसल गिरने शुरू नहीं होती। संक्षेप में आमतौर पर कुछ प्रजातियों में, जब फल पका हुआ होता है, खुल जाता है। हालांकि, ऐसी किस्में हैं जिनमें फलों को पकने के बाद भी समझाया जाता है। प्रकार के आधार पर छाल 0.2 से 0.9 सेंटीमीटर में मोटाई में बदलता रहता है।
  • हिकॉरी पागल की पहचान करें शीर्षक चरण 2
    2
    शासक के साथ शेल को मापें जब छाल से अलग हो जाते हैं, तो नट्स प्रकार के आधार पर लंबाई और चौड़ाई में 1.3 सेंटीमीटर से 6.5 सेंटीमीटर के बीच माप कर सकती हैं।
  • हिकॉरी पागल की पहचान करें चित्र 3



    3
    परिपत्र, दिल के आकार या लम्बी नटों को देखें, जिन्हें चपटे या गोल किया जा सकता है।
  • हिकॉरी नट चरण 4 को पहचानें चित्र
    4
    नट्स के लुगदी को स्वाद दें कई प्रजातियां एक मिठाई और स्वादिष्ट स्वाद प्रदान करती हैं, जबकि अन्य कड़वा और अदम्य हैं।
  • हिकॉरी पागल की पहचान चरण 5
    5
    शाहबलूत के आंतरिक संरक्षण की तलाश करें, जो रेशों के समान तंतुओं में घिरे हुए हैं और अक्सर निकालने में मुश्किल होती हैं
  • युक्तियाँ

    • अखरोट की छाल की बनावट काफी चिकनी हो सकती है, लगभग तंतुओं के बिना या अनियमित और झुर्रीदार।
    • सवाल में प्रजातियों का निर्धारण करने के लिए पुआल, छाल और अखरोट की दुकान पर एकत्रित जानकारी का उपयोग करें।
      • Walnut Shagbark (carya ovata) Shagbark पेड़ तेजी से और अधिक अन्य प्रकार की नट्स की तुलना में अधिक बढ़ता है। इसलिए, यह ग्रह के कुछ क्षेत्रों में एक बहुत लोकप्रिय प्रजाति है। आप इन अखरोट को पृथक या जोड़े में पा सकते हैं। वे लंबाई में 3 से 5 सेंटीमीटर के बीच और चौड़ाई में थोड़ा कम हो सकते हैं। इसका गहरा भूरा छील मोटाई में मध्यम है और आसानी से खोलता है, हल्के भूरे रंग का, पतला कोटिंग के साथ दिल का आकार का फल प्रकट करता है। Shagbark बीज भूरे और मीठा है।
      • दक्षिण शगबार्क अखरोट (सीरा कैरोलीना-सेप्टेंट्रोनियलिस) दक्षिणी shagbark खोल 0.3 और 0.9 सेमी मोटी के बीच है। इसकी एक अंडाकार और चिकनी कोटिंग, अपेक्षाकृत पतली और खुली लगती है। दक्षिणी shagbark एक हल्के भूरे रंग, मीठा सूंघने sativa है
      • कड़वा नट (बिटरेंट) (सीरा कॉर्डिफॉर्मिस) इस अखरोट के खोल में लंबाई में 2 से 4 सेंटीमीटर के बीच के आयाम हैं। यह एक गोल अखरोट, हल्का भूरा है और एक पतली, पीली छील में समझाया गया है। इस अखरोट का बीज कड़वा है, जैसा कि नाम से पता चलता है।
      • Walnut `pignut` (सीरा glabra) परिपक्व पिगनाट्स आमतौर पर 2.5 सेमी लंबा और 2cm चौड़े होते हैं इसकी छाल पतली और अंधेरी है और इसे मैन्युअल रूप से खोला जाना चाहिए, क्योंकि यह शायद ही कभी अकेले खुलता है। छाल में एक नाशपाती आकार होता है, मोटी, चिकनी और भूरा है। Pignut कड़वा है और एक बिट insipid हो सकता है।
      • रेड नट (सीरा ओवलिस) यह अखरोट लगभग 2.5 से 3 सेमी लंबे और 2 सेमी चौड़ा है इसमें 0,2 सेमी की मोटाई का एक अंधेरा छाल होता है जो आमतौर पर अकेले खुलता है, हल्का भूरा और पतली टोन में एक और परत का खुलासा करता है। इस अखरोट का तश्तरी मीठा और छोटा है
      • `किंगनट` या `शेलबार्क` (सीरा लैसीनोसा) यह नट प्रजातियों का सबसे बड़ा है, जो 4.5 से 6.5 सेंटीमीटर लंबा और 3.8 सेमी चौड़ा है। इसका आकार आकार में अंडाकार और काफी मोटी है। इसमें हल्के भूरे रंग का रंग है और थोड़ा झुर्रियां होती हैं। शेल की मोटाई के कारण, इसका आंतरिक पाउवा छोटा होता है, लेकिन मीठा होता है।
      • `रेड हिकॉरी` (सीरा पलिदा)। यह अखरोट का सबसे छोटा है, इसकी लंबाई 0.13 से 0.37 सेमी है। इसकी छाल पतली, हल्के भूरे रंग में और आंशिक रूप से खुली होती है, एक अंडाकार और थोड़ा चपटा, चिकनी और हल्का रंगीन कोटिंग प्रकट करता है। इसमें बाल के साथ बनावट है और अपेक्षाकृत पतली है। रेत हिकॉरी बीज मीठा है
      • मॉकर्नट हिकॉरी (सीरा टोमानोसा) यह अखरोट सबसे बड़ा है, जो लंबाई में 3.8 से 5 सेंटीमीटर के बीच पहुंचता है। इसमें एक मोटी खोल है, 0.3 से 0.6 सेमी मोटी। नकली कोटिंग आयताकार, लाल और चिकनी है इसकी पॉपा खाद्य और मिठाई है, लेकिन उसके खोल और कोटिंग की मोटाई के कारण निकालना मुश्किल है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com