IhsAdke.com

ओक पत्तियों की पहचान कैसे करें

अकेले अमेरिका में बांज के साठ से अधिक विभिन्न प्रजातियों और दुनिया भर में अन्य लोगों के सैकड़ों के साथ, यह अलग पत्तियों की पहचान के लिए एक चुनौती हो सकती। लाल ओक और सफेद: जब तक आप एक विशिष्ट पेड़ को पाने सीमा में मदद करने के लिए, वे अपने पत्ते प्रारूपों के अनुसार दो बुनियादी श्रेणियों के बीच में परिभाषित किया जा सकता है। अंतर सीखना एक ओक पत्ती की पहचान करने में पहला कदम है।

चरणों

ओक लेव्स स्टेप 2 पहचानें शीर्षक वाले चित्र
1
किनारों के किनारों को देखो। लाल ओक पर सफेद ओक ने किनारों को गोल किया है, वे इंगित हैं यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे आपकी संभावनाएं घट जाएंगी, चाहे आप किस प्रकार की तलाश में हों
  • 2
    भूगोल पर विचार करें हर जगह की ओक प्रजातियों की अपनी किस्म होती है, जो अक्सर दूसरों से बहुत भिन्न होती है उदाहरण के लिए, शायद ही एक भी देशी ओक पश्चिमी अमेरिका भी पूर्वी तट के साथ ही दक्षिणी और उत्तरी क्षेत्रों वहाँ कई ओक के पेड़ हैं में देशी हो जाएगा।
  • ओक लेव्स चरण 1 को पहचानें चित्र
    3
    प्रत्येक शीट पर किनारों को गिनें वे ऐसे वर्ग हैं जो दोनों पक्षों पर छड़ी के केंद्र से फैले हुए हैं। यदि संभव हो, किनारों की औसत संख्या को खोजने के लिए कई शीट की तुलना करें। कुछ प्रजातियों, जैसे कि विलो ओक, की कोई सीमा नहीं है, लेकिन अधिकांश ओक के पास कई हैं।
  • ओक लेव्स स्टेप 3 पहचानें चित्र का शीर्षक
    4
    किनारों के बीच के स्थान को देखो और यह निर्धारित करें कि क्या गहराई या उथले हैं। सफेद ओक अक्सर असंगत सजावट होते हैं जो वैकल्पिक रूप से उथले और गहरे बीच में होता है। इस श्रेणी में अन्य पेड़ों में अपेक्षाकृत एकसमान और सतही अंक के साथ पत्तियां हैं



  • ओक लेव्स चरण 4 को पहचानें चित्र
    5
    गिरावट में रंग के बदलावों की तलाश करें सदाबहार ओक की पत्तियों पूरे वर्ष में चमकदार हरे और काले रंग के होते हैं। जैसे ओक, लाल ओक (Quercus कोक्किनिया) के रूप में अन्य ओक के पेड़,, गिरावट में चमकीले रंग प्रदर्शित। सफेद ओक और ओक-चेस्टनट पेड़ आमतौर पर मैट ब्राउन के होते हैं।
  • ओक लेव्स चरण 5 को पहचानें चित्र
    6
    यदि गर्मी है, तो देखें कि पत्ते गहरे हरे या हल्के हरे हुए रंग में हैं और क्या वे चमकीले हैं या नहीं।
  • ओक लीव्स चरण 6 को पहचानें चित्र
    7
    शीट्स के कुल आकार को मापें ओक और जैसे ओक-झाड़ी (Quercus berberidifolia) के रूप में कुछ लाल ओक के पेड़,,, छोटे पत्ते हो जाते हैं, हालांकि ज्यादातर लाल ओक और लगभग हर अल्पकालिक सफेद ओक बहुत बड़ा पत्तियों (कम से कम 10 सेमी) ।
  • 8
    अपने पेड़ को पहचानें आपके द्वारा एकत्र किए गए डेटा के साथ, पेड़ों पर मैनुअल या फ़ील्ड गाइड का उपयोग करें, जैसे कि उत्तर अमेरिकी पेड़ों के लिए फील्ड गाइड (उत्तर अमेरिकी वृक्ष फील्ड गाइड) थॉमस एलियास द्वारा
    • उपयुक्त अनुभाग पर जाएं ज्यादातर गाइड लाल ओक के एक वर्ग और सफेद ओक के एक भाग के बीच अलग किए गए हैं।
    • अपने क्षेत्र में विशिष्ट ओक्स के लिए अपने चयन को संक्षिप्त करें। एक अच्छी गाइड प्रत्येक प्रजाति के लिए वितरण नक्शे होना चाहिए।
    • एक बार आपके पास संभावनाओं की एक सूची है, प्रत्येक की तस्वीरें देखें
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके शीट से पेड़ मेल खाता है, सर्वोत्तम पाठ का पाठ पढ़ें। यदि नहीं, तो अन्य संभावित उम्मीदवारों का विवरण पढ़ें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com