IhsAdke.com

कैसे एक विषम कोरल सांप और एक लाल साँप के बीच अंतर को देखने के लिए

झूठी प्रवाल साँप (गैर विषैले) से प्रवाल साँप (विषैला) को अलग करने के लिए जानना चाहते हैं, जिसे लाल रंग के सांप (या असली साँप) के रूप में जाना जाता है? दोनों की त्वचा पर काले, लाल और पीले रंग की छल्ले हैं, इसलिए दूसरे से एक को भेद करने से जीवन या मौत की बात हो सकती है। यह लेख उन लोगों के लिए है जो रहते हैं या उत्तरी अमेरिका में यात्रा कर रहे हैं। नोट: इस आलेख के सुझाव केवल उत्तर अमेरिकी देशी प्रवाल साँपों पर सुरक्षित रूप से लागू होते हैं: माइक्रोस फुलियस

(पश्चिमी या आम कोरल सांप), Micrurus है (टेक्सास सांप), और माइक्रोसॉइड युरीक्स्थुथस (एरिज़ोना प्रवाल साँप), संयुक्त राज्य अमेरिका के दक्षिण और पश्चिम में पाए जाते हैं। दुर्भाग्य से, दुनिया के अन्य हिस्सों में, प्रजातियों में बहुत अलग रंग पैटर्न हो सकते हैं और, यह बिल्कुल नहीं जानते कि वे क्या हैं, यह नहीं माना जा सकता है कि वे विषैला हैं या नहीं।

चरणों

विधि 1
त्वचा के रंग में अंतर

राजा सांप और एक कोरल सांप चरण 1 के बीच अंतर बताओ छवि
1
साँप की त्वचा के छल्ले के अनुसार पैटर्न की जांच करें पहली बात यह जानना चाहिए कि रंग लाल पीले रंग के बगल में है यदि हां, तो सवाल में साँप असली प्रवाल है यह सरल जांच संयुक्त राज्य अमेरिका से सच्चा और झूठे मूंगा को अलग करने का सबसे प्रभावी तरीका है।
  • प्रवाल साँप में, छल्ले के पैटर्न का क्रम इस प्रकार है: लाल, पीला, काली, पीला, लाल
  • लाल रंग के साँप में, क्रम इस प्रकार है: लाल, पीला, काला, लाल (या नीला)।
  • राजा सांप और एक कोरल सांप के बीच अंतर बताओ छवि चरण 2
    2
    देखें कि सांप में काले और पीले पूंछ हैं जहरीली मूंगा की पूंछ में केवल काले और पीले रंग के छल्ले हैं, बिना लाल लाल रंग के सर्पों में, जो विषग्रस्त नहीं हैं, पूरे शरीर में एक ही पैटर्न दोहराया जाता है।
  • राजा सांप और एक कोरल सांप के बीच अंतर बताओ छवि शीर्षक चरण 3
    3
    साँप के सिर के रंग और आकार का विश्लेषण करें। नोट करें कि सांप के सिर पीले और काले हैं या यदि यह लाल और काले रंग का है प्रवाल का सिर पीला और काला है और इसका थूथन छोटा है। लाल रंग के सर्प के सिर में लाल रंग मुख्यता है और इसकी थूथन थोड़ी लम्बी है
  • राजा सांप और एक कोरल सांप के बीच अंतर बताओ छवि 4 चरण
    4
    सांपों के बीच के मतभेदों को याद करने के लिए कुछ गाया जाता है। ऐसे क्षेत्रों के निवासियों में जहां सांप रहते थे, इन स्मरणीय संसाधनों का निर्माण किया है जो एक को दूसरे से अलग करने में मदद करता है:
    • यदि पीले और लाल पड़ोसी हैं, तो पतली हवा से निकल जाओ। काले और लाल पक्ष की ओर, जानवर चुप है।
    • यदि पीले और लाल सान्तियां हैं, तो मृत्यु से सावधान रहें। यदि लाल और काले रिश्तेदार हैं, तो विष अनुपस्थित है।
    • लाल पीले को छूता है, मौत उसके क्लीवर का उपयोग करता है यदि काले और लाल चालू होते हैं, तो दिल की शिथिलता
    • अगर पीले और लाल प्रेमी हैं, तो आप एक पल में मर चुके हैं। अगर काले और लाल आते हैं, तो आपको राहत मिल सकती है।
    • यदि लाल और पीले करीब एक होते हैं, तो मौत धीरे से आती है एक खरगोश के रूप में लाल, नम्र के पास काली
  • राजा सांप और एक कोरल सांप के बीच अंतर बताओ चित्र शीर्षक चरण 5
    5
    याद रखें: इस लेख में दिए गए सुझाव केवल उत्तर अमेरिकी देशी सांपों के लिए सुरक्षित रूप से लागू होते हैं: माइक्रोस फुलियस (पश्चिमी या आम प्रवाल साँप), Micrurus है (टेक्सास सांप) और माइक्रोसॉइड युरीक्स्थुथस (एरिजोना प्रवाल साँप), संयुक्त राज्य अमेरिका के दक्षिण और पश्चिम में पाए जाते हैं।
    • दुर्भाग्य से, दुनिया के अन्य हिस्सों में, प्रत्येक प्रजाति का रंग पैटर्न काफी भिन्न हो सकता है और इसका सुरक्षित रूप से अनुमान नहीं लगाया जा सकता है कि इस आलेख में दिए गए निर्देशों का पालन करके एक प्रजाति विषम है या नहीं।
    • इसका मतलब यह है कि इस लेख की स्मरक विशेषताएं दुनिया के अन्य जगहों पर सच्चा और झूठे कोरल सांपों के बीच भेद करने में प्रभावी नहीं हो सकती हैं।
  • विधि 2
    व्यवहार मतभेदों को समझना




    राजा सांप और एक कोरल सांप के बीच अंतर बताओ छवि शीर्षक 6
    1
    सावधानी बरतें जब सूखी चड्डी आते हैं और कई सूखे पत्तों वाले इलाकों में चलते हैं। सच्चा और झूठे कोरल दोनों सुबह और दोपहर को लॉग में या शुष्क पत्तियों के नीचे आश्रय करते हैं। गुफाओं और पत्थर की दरारें में उन्हें ढूंढना भी संभव है। जमीन से लॉग या पत्थर निलंबित या गुफाओं और गुफाओं में प्रवेश करते समय बहुत सावधान रहें।
  • राजा साँप और एक कोरल सांप के बीच अंतर बताओ चित्र 7
    2
    लाल साँप पेड़ पर चढ़ते हैं यदि आप एक पेड़ पर चढ़ने वाली त्वचा पर रंगीन अंगूठी डिजाइनों के साथ साँप देखते हैं, तो यह शायद एक नकली प्रवाल साँप है। सही कोरल पेड़ों पर चढ़ते हैं केवल बहुत कम ही। फिर भी, आपको अपनी दूरी रखनी चाहिए और यह सुनिश्चित करने के लिए कि त्वचा एक प्रवाल साँप नहीं है, त्वचा के पैटर्न का परीक्षण करना चाहिए।
  • राजा सांप और एक कोरल सांप के बीच का अंतर बताओ शीर्षक चरण 8
    3
    पशु की रक्षात्मक आसन देखें जब एक प्रवाल को धमकी दी जाती है, तो उसके शिकारियों को भ्रमित करने के प्रयास में इसकी पूंछ और पीछे सिर झुकाता है और लाल रंग के साँप, बदले में, स्वयं को इस तरह से बचाव नहीं करते हैं। यदि आप अपने सिर और पूंछ को घबराए हुए सांप देखते हैं, तो यह संभवतः एक प्रवाल है। तुरंत दूर कदम
    • कोरल सांप बहुत अलग हैं - उन्हें प्रकृति में खोलना अत्यंत दुर्लभ है। वे केवल तब ही हमला करते हैं जब वे बेहद खतरे में पड़ते हैं, इसलिए यदि आप ऊपर बताए अनुसार व्यवहार करते हैं तो एक साँप देख लेते हैं, तो शायद आपके पास बचने का समय होगा
    • लाल साँप एक असली सांप है - इसे साँप प्रजाति कहा जाता है जो अन्य साँपों पर फ़ीड करता है, जिसमें जहरीली सांप भी शामिल हैं। हालांकि वे शायद ही कभी इस तरह के रक्षात्मक व्यवहार को प्रदर्शित करते हैं, वे अपनी पूंछ को झुका सकते हैं और लहरें (एक रात्स्लेनाक करता है)।
  • किंग स्नेक और कोरल सांप के बीच अंतर बताओ चित्र 9
    4
    प्रवाल साँप का एक अजीब काट होता है। जहर इंजेक्षन करने के लिए, प्रवाल साँप को अपने शिकार को जितना संभव हो उतना घुसना करना चाहिए। चूंकि पीड़ित आमतौर पर सांप से छुटकारा मिलते हैं, इससे पहले कि इस समय ज्यादा जहर इंजेक्षन हो, प्रवाल काटने से मौत के मामलों में काफी दुर्लभ हैं। हालांकि, बिना उपचार के, प्रवाल साँप के जहर से दिल का दौरा पड़ सकता है और मृत्यु भी हो सकती है।
    • प्रवाल साँप के काटने पहले के रूप में दर्दनाक नहीं है हालांकि, अगर किसी जहर को पीड़ित व्यक्ति में डिस्टिल्ड किया गया है, तो वह जल्द ही कुछ लक्षण दिखाएगा: कुंडल भाषण, दोहरी दृष्टि और पक्षाघात।
    • यदि आप एक सांप द्वारा काट लिया हो, शांत रहें, तंग कपड़े और गहने या पोशाक गहने निकाल दें और तुरंत चिकित्सा सहायता लें
  • युक्तियाँ

    • सच्चे और झूठे कोरल साँप को अलग करने के सबसे आसान तरीकों में से एक रिंगों का रंग विश्लेषण कर रहा है। यदि आपको संदेह है, तो साँप के सिर को देखो: यदि यह त्रिकोणीय है, तो नाक की नोक से आंखों तक काली और केवल दो रंग हैं (लाल रंग की तरह तीन नहीं), आप मुसीबत में हैं

    .

    चेतावनी

    • कोरल सांप बहुत जहरीले हैं उनसे दूर रहो।
    • साँपों द्वारा बसे हुए क्षेत्रों में चलने या आराम करने पर काम करते समय सावधानी बरतें
    • हालांकि विषैला नहीं, लाल रंग के सांपों का काटने बहुत दर्दनाक है
    • इस लेख में दिए गए निर्देश सभी प्रवाल साँपों के लिए काम नहीं करते हैं की त्वचा डिजाइन माइक्रोरुस फ्रंटली, उदाहरण के लिए, यह पैटर्न है: लाल, काले, पीले, काले, पीले, काले, लाल इस उदाहरण में, लाल अंगूठी काला पड़ोसी है - हालांकि, सांप विषम है। आमतौर पर एक व्यक्ति को प्रवाल साँप से जहर प्राप्त करने के पांच मिनट बाद रुक जाता है और एक घंटे बाद मर जाता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com