IhsAdke.com

सर्प को कैसे खोजें

ग्रह पर सांप सबसे आकर्षक और अविश्वसनीय रूप से अनोखे जानवर हैं। कोई अन्य प्राणी लोगों की रुचि और आतंक को लंबे, लचीला नाग के रूप में प्रकट नहीं करता है इसके अलावा, सांपों के रूप में किसी भी स्थिति में छिपाने के लिए कुछ प्राणियां बहुत अनुकूल हैं। इसके रेंगने और फ्लैट निकायों के लिए धन्यवाद, सबसे सांप सकते हैं, अगर वे चाहते हैं, क्रॉल, कोई शोर कर, और खोज की जा रही की थोड़ी सी भी मौका बिना। एक खोजने की कोशिश करने के लिए, आपको बुद्धिमत्ता, सतर्क आंखों और इस लेख की आवश्यकता होगी।

चरणों

शीर्षक वाला चित्र एक सांप चरण 1 खोजें
1
यदि आप एक अच्छी जगह में हैं तो देखें अपने क्षेत्र में पहले से सांपों पर कुछ शोध करें - क्या आपके घर के आसपास के क्षेत्रों में कोई साँप है? क्या प्रजाति? अगर वहाँ अपने क्षेत्र में किसी भी तरह के जहरीले सांप का कोई उल्लेख है, तुरंत बाहर क्या लगता है, और कैसे सामान्य रूप में जहरीले सांप की पहचान के लिए सीखने के लिए उन्हें याद। आप अपने खोज में सांप के प्रकार के बारे में एक पुस्तक लेने का जोखिम नहीं लेना चाहते।
  • शीर्षक वाला चित्र सर्प चरण 2 खोजें
    2
    मौसम की जांच करें आमतौर पर साँप शुरुआती गर्मियों में, या वसंत के अंत में अधिक सक्रिय होते हैं। यह तब होता है जब वे सर्दियों में जागते रहते हैं, इसलिए वे बिलों से बाहर हो जाते हैं और शिकार करते हैं इसका मतलब यह नहीं है, हालांकि, वे बहुत अधिक चलते रहेंगे, वे सिर्फ सूरज में गर्म नहीं होंगे, सचेत रहें
  • चित्र का शीर्षक सर्प का पता लगाएं चरण 3



    3
    तैयार हो जाओ आप अपने खुद के पिछवाड़े से आगे जाने के बारे में सोच रहे हैं, तो आप कॉल करने, यदि आप काट लिया जाता है बातें एक सेल फोन की एक किस्म की आवश्यकता होगी यह आपकी सुरक्षा के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। लंबे पैंट पहनें, और, यदि संभव हो तो, मोटी जूते। यदि आप सांपों को छूने की सोच रहे हैं (जो आपको नहीं करना चाहिए, जब तक आप ऐसा करने के लिए प्रशिक्षित नहीं होते हैं), तो अपने आप को हथियारों में ठीक से रखें। मोटी दस्ताने और लंबी आस्तीन पर्याप्त होगा जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, आप सांपों के बारे में एक पुस्तक ले जाना चाहते हैं, भले ही आप अपने घर के पीछे देख रहे हों।
  • शीर्षक वाला चित्र सर्प चरण 4 खोजें
    4
    उनके लिए तलाश शुरू करो
    • धूप क्षेत्रों बहुत लंबा धूप में basking सांप प्रारंभ करने के लिए अच्छे स्थानों हो सकता है, लेकिन आप गर्मियों की शुरुआत में देख रहे हैं, वे शायद सबसे व्यस्त हो जाएगा।
    • शांत, अंधेरे क्षेत्रों में देखो, लेकिन इन क्षेत्रों में अपना हाथ मत रखो, पहले टॉर्च को चालू करें। सिर्फ इसलिए कि आप पहली बार में सांप नहीं देख सकते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि वहाँ एक नहीं है।
    • चट्टानों और चट्टानों के साथ अच्छी जगह देखने के लिए है। यदि संभव हो तो, एक बड़ी छड़ी का उपयोग करने के लिए आगे बढ़ने और पत्थरों को दूर ले जाएं, ताकि जब आप किसी चट्टान के नीचे सांप को डरा दें, तो तुम्हारा हाथ इसके निकट नहीं होगा।
    • "`नहीं` `पत्तियों और सूखी शाखाओं के नीचे खुदाई करते हैं, जैसा कि आपको करना पड़ेगा यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप खुद को खतरे में डाल देंगे। अगर वहाँ के पत्तों तुम सिर्फ दूर जाने में एक सांप है, या फिर चादर है कि आप के बारे में लेने के लिए कर रहे हैं के तहत एक सही है तुम्हें पता नहीं होगा, और आप भी पता नहीं होगा साँप किस तरह का है। जब तक आप साँप देख लेते हैं, तब तक यह आपको खतरे और हमले के रूप में देख सकता था।
  • शीर्षक वाला चित्र सर्प चरण 5 खोजें
    5
    साँप को देखें यदि आप कोई चित्र लेना चाहते हैं, तो यह फ़्लैश के बिना होगा, बिल्कुल। सांप जंगली जानवर हैं, इसलिए किसी भी अचानक आंदोलनों नहीं बनाते हैं, और हमेशा याद रखें कि कुछ साँप के रूप में तेजी से क्रॉल कर सकते हैं, या तेज, एक मानव चलने से है, इसलिए सावधान रहना।
  • चेतावनी

    • कुछ सांप बेहद खतरनाक होते हैं - यदि आपके पास साँप देखने या साँप-शिकार में बहुत ही कम या कोई अनुभव नहीं है, तो हमेशा के आसपास कोई है
    • यदि आप तस्वीर लेने या साँप का वीडियो बनाने का निर्णय लेते हैं, तो आप साँप को देखने के लिए आस-पास कोई और होना चाहते हैं। एक दृश्यदर्शी के माध्यम से एक आसन्न हमले की चेतावनी के संकेतों को देखना मुश्किल हो सकता है या जब आप किसी कैमरे से विचलित हो जाते हैं
    • जब तक आपको ठीक से निर्देशित नहीं किया गया हो, तब तक मैदान पर बंद साँप न लें।
    • सर्प को कभी भी नुकसान नहीं पहुंचा, यदि आप करते हैं, तो यह आपको डंक कर सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com