IhsAdke.com

कैसे एक सांप को पकड़ने के लिए

यदि आप अपने बगीचे, तहखाने या चिकन कॉप में साँप देखते हैं, इसे पकड़कर और इसे किसी भी तरह से जारी करते हैं स्थिति से निपटने का एक मानवीय और कारगर तरीका है। आप इसे हाई-टेक साँप जाल का उपयोग करके कैप्चर कर सकते हैं या सस्ता खरीद सकते हैं और अंडे को चारा के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं - यह उसी तरह काम करता है। साँप को कैसे पकड़ना और आगे क्या करना है यह जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें।

चरणों

भाग 1
एक जाल का उपयोग करना

ट्रैप एक सांप चरण 01 नामक चित्र
1
यदि संभव हो, साँप की पहचान करें. यदि आपने सांप (या सांप) को पकड़ लिया है, तो यह जानना अच्छा है कि प्रजातियों की पहचान करने के लिए आप क्या काम कर रहे हैं इससे आपको सही जाल चुनने और साँप का इलाज करने का सबसे सुरक्षित तरीका तय करने में मदद मिलेगी, जब आपकी देखभाल के अधीन है आप जहरीले सांप को पकड़ सकते हैं, लेकिन सावधान रहें यदि बच्चों और पालतू जानवरों के आसपास है, तो स्थानीय zoonoses कॉल करने के लिए सबसे अच्छा है इसे पकड़ो तुम्हारे लिए
  • ब्राजील में जहरीले सांप के मुख्य प्रकार हैं: गड्ढे सांप (ब्राजील, मुख्य रूप से दक्षिण और दक्षिण पूर्व में) - रैटलस्नेक (दक्षिणी ब्राजील, मध्य पश्चिम: मेतो ग्रोसो, संघीय जिला और Goiás, उत्तर: Rondônia, Roraima, Amazonas और पैरा दक्षिण पूर्व : साओ पाउलो और मिनस गेरैस) - surucucu (अमेज़न, अटलांटिक वन और पूर्वोत्तर ब्राजील के नम वनों के रूप में वन क्षेत्रों) - और कोरल (ब्राजील भर में मुख्य रूप से रियो ग्रांडे डो सुल में, सांता कैटरीना, बाहिया और रियो ग्रांडे डो नॉर्टे) ..
  • अधिकांश सांप है कि आप अपने घर में पा सकते हैं पूरी तरह से हानिरहित है। 1.50 मी के आंगन में एक सांप निश्चित रूप से चौंकाने वाली हो पता लगाएं, लेकिन यह खतरनाक नहीं है। nonpoisonous सांप झुनझुने है और दौर विद्यार्थियों की है। सांप आम जहरीला नहीं है कि एक परिवार के वातावरण में दिखाई दे सकते हैं बोआ कंस्ट्रिकटर कंस्ट्रिकटर, इंद्रधनुष बोआ, मूंगा-झूठे और सर्प तोता शामिल हैं।
  • ट्रैप एक सांप स्टेप 02 शीर्षक वाला चित्र
    2
    गोंद जाल का प्रयोग करें यह सबसे सामान्य प्रकार है, साथ ही प्रभावी और मानवीय भी है छोटे या बड़े आकार में, ये जाल ऐसे बक्से के समान होते हैं, जहां आप उन जगहों पर हाथ रख सकते हैं जहां आप को पकड़ने की कोशिश कर रहे सांप को देखा है। ये जाल पहले से ही फँसाना चाहे के साथ पहले से ही अंदर सांप आकर्षित करने के लिए स्थापित स्थापित है। जब सांप को जाल में ढकला जाता है, तो वह जमीन को कवर करने वाले गोंद के लिए फंस जाता है। जब एक साँप पर कब्जा कर लिया जाता है, तो जाल खोलो और जानवर पर तेल डालना ताकि वह ढीली हो और बाहर निकल सके।
    • इस तरह के जाल घर आइटम स्टोर पर उपलब्ध हैं। जानवर को शामिल करने के लिए पर्याप्त रूप से बड़ा एक चुनें
    • कई अलग-अलग ब्रांडेड गोंद जाल हैं, लेकिन ये सभी मूल रूप से उसी तरह काम करते हैं। जाल कार्डबोर्ड या प्लास्टिक से बनाया जा सकता है कुछ पुन: प्रयोज्य होते हैं जबकि अन्य डिस्पोजेबल होते हैं कुछ आपको साँप को छोड़ने की इजाजत देते हैं, जबकि अन्य आपको जाल खोलने के बिना साँप को फेंकने देते हैं।
  • ट्रैप एक सर्प चरण 03 शीर्षक वाला चित्र
    3
    नेटवर्क जाल की कोशिश करो यह एक अच्छा विकल्प है यदि आपको कई साँपों के साथ कई गोंद जाल खरीदने के बिना सौदा करने की आवश्यकता है इस प्रकार का जाल वायर मेष से बना है, बेलनाकार रूप में, प्रत्येक छोर पर छेद के साथ जो जाल में उलटा होता है। चारा के रूप में उपयोग करने के लिए कुछ अंडे डालें साँप उन्हें पकड़ने की कोशिश करने के लिए एक छेद में क्रॉल कर देगा, लेकिन बाहर निकलने में सक्षम नहीं होगा
    • जाल सस्ता और आसानी से मिलते हैं। एक मछली पकड़ने या पालतू जानवर की दुकान के लिए देखो
    • इस जाल का उपयोग करने के केवल नकारात्मक पक्ष यह है कि आप भी चारा डालने के लिए की जरूरत है, और जैसे ही आप जाल खोलने के एक छोटे से अधिक, साँप से निपटने के लिए है क्योंकि यह बाहर क्रॉल कर सकते हैं के बाद यह कब्जा कर लिया है मुश्किल है। इसलिए, जाल के इस प्रकार जहरीले सांप को पकड़ने के लिए नहीं सबसे अच्छा है।
  • ट्रैप ए सर्प स्टेप 04 नामक चित्र
    4
    एक रणनीतिक स्थान में जाल रखो। चुनिंदा जाल के बावजूद, उसे किसी ऐसे क्षेत्र में माउंट करें जहां आपने पहले सांप देखा जाल स्थापित करने के लिए सामान्य जगहें बाग, तहखाने, अटारी या चिकन कॉप के क्षेत्र हैं। जाल को छिपाने की कोई ज़रूरत नहीं है - बस एक ऐसा क्षेत्र में माउंट करें जहां सांप अक्सर गुज़रते हैं।
    • जब जाल बढ़ते हैं, तो इसे कसकर बंद करें यदि गोंद जाल का उपयोग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि बॉक्स बंद करने वाला कूड़ा तंग है।
    • यदि नेट जाल का इस्तेमाल करते हैं, तो उसे माउंट करें ताकि सिलेंडर को उसके पक्ष में और जाल के बीच में स्थित अंडे का समर्थन किया जा सके।
  • ट्रैप एक सर्प चरण 05 का शीर्षक चित्र
    5
    अक्सर जाल की जांच करें साँप को कैप्चर करने के बाद, आपको जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी से निपटना होगा। उसे जाल में मरने न दें यह अमानवीय और अशुभ है, क्योंकि साँप जल्दी से सड़ना शुरू हो जाएगा। यदि आप कुछ पकड़े गए हैं तो यह देखने के लिए हर रोज जाल की जांच करें।
    • यदि एक गोंद जाल का उपयोग करते हुए, तो यह देखने के लिए बॉक्स के शीर्ष को खोलें कि क्या अंदर सांप है। लॉक जारी करते समय बहुत सावधान रहें आप यह भी देख सकते हैं कि जाल को उठाने के बाद क्या यह भारी होता है।
    • यदि आप नेट जाल का उपयोग कर रहे हैं, तो सांप को दूरी से देखा जा सकता है, अंडे के चारों ओर घुमावदार, धैर्य से आप इसे रिलीज करने के लिए इंतजार कर रहे हैं।
  • भाग 2
    साँप के साथ काम करना

    ट्रैप एक सांप चरण 06 शीर्षक वाला चित्र
    1
    साँप को छूने की कोशिश न करें यदि आप वास्तव में सांप से परिचित हैं और पता है कि आपने एक विषैले सांप को पकड़ लिया है, तो आप इसे छू सकते हैं। लेकिन अगर आपको संदेह है कि आप किस प्रकार के साँप ले गए, तो कोई मौका नहीं लें। जंगली सांपों को संभालना पसंद नहीं है। जाल को अपने वाहन में धीरे से लें और इसे ट्रंक या अन्य संलग्न स्थान में रखें जहां आप उसे ले जा सकते हैं।
    • जाल को हलचल न करें या साँप को दबाएं। देखभाल के साथ संभाल
    • सावधानी के तौर पर, इसे संभालते समय बच्चों और जानवरों को जाल से दूर रखने की सिफारिश की जाती है।
  • ट्रैप एक नाग चरण 07 शीर्षक चित्र
    2
    अपने घर से कम से कम 1.5 किमी की दूरी के लिए ड्राइव करें। यदि आप अपनी संपत्ति के करीब साँप को छोड़ देते हैं, तो इसे अपने घर के क्षेत्र में वापस मिल जाएगा। साँप को अपने घर से कम से कम 1.5 किमी दूर करना यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वह वापस नहीं आएगा। हालांकि, अगर आपने साँप में घर पर कब्जा कर लिया है और परवाह नहीं है कि यह बगीचे में बाहर रहता है, तो आप उसे सही जगह पर छोड़ सकते हैं।
  • ट्रैप एक सांप चरण 08 शीर्षक वाला चित्र
    3



    आस पास के कई घरों के बिना प्राकृतिक क्षेत्र की तलाश करें साँप को अन्य लोगों को परेशान किए बिना जीवित रहने का बेहतर मौका मिलेगा यदि आप इसे प्राकृतिक क्षेत्र में छोड़ देते हैं सांप को छोड़ने के लिए पास में रहने वाले बहुत से लोग बिना राज्य पार्क या अन्य क्षेत्र में जाएं इसलिए वह किसी के बगीचे में दिखाई नहीं देगी
  • ट्रैप एक सांप स्टेप 09 शीर्षक वाला चित्र
    4
    साँप को छोड़ दें साँप को रिहा करना आम तौर पर खतरनाक नहीं होता है - ज्यादातर मामलों में, मुफ़्त होने और आपको अकेला छोड़ने में खुशी होगी। लेकिन किसी भी मामले में, लंबी पैंट और दस्ताने पहनें। इसे ध्यान से देखें और अगर वह हमला करने का निर्णय लेता है तो घूमने के लिए तैयार रहें। आपके द्वारा उपयोग किया जाल के प्रकार के आधार पर, सांप को छोड़ने के दो अलग-अलग तरीके हैं:
    • यदि आपने पुन: प्रयोज्य गोंद जाल का उपयोग किया है, तो बॉक्स ढक्कन को अनलॉक करें और इसे खोलें। साँप के शरीर के साथ वनस्पति तेल डालें, जो सब कुछ गोंद से जुड़ा हुआ है। इस जाल के लिए डिजाइन किया गया है ताकि साँप को जैसे ही तेल साँप निकाय और जाल लाइनर के बीच का भाग पहुंचता है, इस बिंदु पर आपको जाल से दूर होना चाहिए ताकि आप सरीसृप के बाहर निकलने पर रोक न दें।
    • आप एक नेटवर्क जाल का उपयोग कर रहे हैं, तो, भारी दस्ताने की एक जोड़ी पहनने के बाद से आप (हालांकि आप इसे खेलने के लिए की जरूरत है) एक छोटे साँप की ओर बढ़ते जाएंगे करना होगा। ध्यान से बीच में यह अलग करने के लिए जाल के दोनों पक्षों को खोलें। साँप क्रॉल बाहर के लिए बस पर्याप्त जगह छोड़ दें। दूर हो जाओ, जब वह बाहर हो जाता है जानवर के रास्ते में नहीं मिलता है।
  • ट्रैप ए सर्प स्टेप 10 नामक चित्र
    5
    केवल बाद के मामले में सांप को मार डालें सभी सांप, यहां तक ​​कि जहरीले लोग, उनके पारिस्थितिकी तंत्र में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और यदि संभव हो तो उन्हें छोड़ना चाहिए। लेकिन अगर यह जहरीली है और आप चिंतित हैं कि किसी को चोट लगी है, उसे मारने का समाधान हो सकता है
    • यदि आपने कार्डबोर्ड गोंद के जाल का इस्तेमाल किया है, तो आप इसे कचरा बैग में रख सकते हैं और इसे सील कर सकते हैं।
    • यदि आप नेट जाल का इस्तेमाल करते हैं, तो आप इसे खोलने से पहले कुछ घंटों के लिए पूरे जाल के नीचे पानी डाल सकते हैं।
  • भाग 3
    सांपों की आबादी को नियंत्रित करना

    ट्रैप एक नाग चरण 11 शीर्षक चित्र
    1
    गैर विषैले सांपों के पास रहने पर विचार करें। एक सांप उसे डराने सकता है अचानक जब तुम चलना या निराई, इस साँप की उपस्थिति हमेशा बुरा मतलब यह नहीं है दिखाई देते हैं। वास्तव में, आप गर्व होना चाहिए - एक क्षेत्र में सांप की एक अच्छी आबादी एक संकेत है कि पारिस्थितिकी तंत्र स्वस्थ है। इसके अलावा, सांप, चूहे और चूहों के रूप में अन्य कीटों के नियंत्रण में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते जगह infesting से इन जानवरों को रोकने। तो अगर साँप उनके मुर्गियों से अंडे नहीं खा रहा है या लोगों को परेशान कर रहा है, उसके साथ अपने पिछवाड़े साझा करने पर विचार के बजाय उसे पकड़ने और एक अन्य जगह पर ले जाएं।
    • Jiboias विशेष रूप से अपने बगीचे के लिए फायदेमंद हो सकता है वे चूहों की आबादी कम रखने के लिए बिल्लियों के समान हैं।
    • रॉयल सांप एक कदम आगे बढ़ते हैं और रैटलस्नेक खाते हैं वास्तव में, यदि आप एक साँप से छुटकारा पा रहे हैं, तो रैटलस्नेक को प्रकट होने की अधिक संभावना है, जिससे एक अधिक गंभीर समस्या पैदा हो सकती है।
  • ट्रैप एक सांप चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने यार्ड को सांपों को कम आमंत्रित करना छोड़ दें। यदि आपको सांप पसंद नहीं है, तो उन्हें अपने पिछवाड़े से दूर रखने का एक शानदार तरीका यह है कि उन्हें कम आकर्षक बनाएं साँप आमतौर पर उन क्षेत्रों में जाते हैं जो थोड़ा मोटे और जंगली होते हैं वे लंबे घास, झाड़ियों, लकड़ी के ढेर और शरण के अन्य स्रोतों की तरह हैं। यार्ड कम आमंत्रित करने के लिए, निम्नलिखित करें:
    • घास को नियमित रूप से घास दें।
    • चट्टानों, पत्ते, झाड़ियों, ईंटों या कुछ और चीजों के ढेर से छुटकारा पाएं, क्योंकि सांप को आश्रय के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • क्षेत्र को साफ छोड़कर कृन्तकों से बचें बिन की जाँच करें और कृन्तकों के लिए भोजन के अन्य स्रोतों को हटा दें।
  • ट्रैप एक सांप चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने घर को देखो यदि आपको अटारी में साँप मिलते हैं, तो दरारें और छेद देखें जो कि सांप को प्रवेश करने की अनुमति दे सकते हैं दरवाजे और खिड़कियों के किनारों पर बारीकी से देखो चिमनी, छिद्रों, और किसी भी अन्य जगहों को छुपाएं जो सांप के लिए एक द्वार के रूप में काम कर सकते हैं।
  • ट्रैप एक सांप चरण 14 शीर्षक वाले चित्र
    4
    सर्प रिपेलेंट्स का उपयोग करने की कोशिश करें साँप विशेषज्ञों का मानना ​​है कि अधिकांश प्रलोभन प्रभावी नहीं हैं, लेकिन कम से कम यह आपके लिए अपने सभी दूसरे विचारों को समाप्त करने की कोशिश करने की कोशिश में है। बगीचे में निम्नलिखित पदार्थों में से किसी एक को डालना, चिकन कॉप या जहाँ भी आपको साँप की समस्या है:
    • संपत्ति के परिधि के आसपास लोमड़ी मूत्र के साथ बनाया गया एक समाधान स्प्रे करें कुछ लोग कहते हैं कि सांप अपने शिकारियों के मूत्र की गंध से पीछे हट गए हैं आप इस समाधान को घर और उद्यान भंडार में पा सकते हैं।
    • आँगन के चारों ओर अमोनिया में गीले रग्जे लगाने की कोशिश करें यह माना जाता है कि यह पदार्थ सांप और अन्य जानवरों को पीछे हटाने में सक्षम है।
    • बगीचे के चारों ओर मानव बाल के टुकड़े डाल दें ऐसा माना जाता है कि बालों की गंध सांपों को दूर रखने में सक्षम है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप सांपों से डरते नहीं हैं, तो सीधे झाड़ू के साथ ले जाएं और इसे एक बाल्टी में डाल दें।

    चेतावनी

    • साँपों के बारे में जानें, खासकर अगर आपको ज्यादा जानकारी नहीं है जहरीली और गैर विषैले लोगों के बीच मतभेद जानने से आपका जीवन बचा सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • सांप ट्रैप
    • साँप को छोड़ने के लिए जगह
    • सांप विकर्षक

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com