IhsAdke.com

कैसे एक साँप की त्वचा उबाल लें

साँप बहुत आम हैं और आमतौर पर दुनिया के विभिन्न भागों में कानून द्वारा संरक्षित नहीं हैं। हालांकि उनके प्रकृति में उनका उद्देश्य है, उनके पास स्वादिष्ट मांस है और उनकी खाल बहुत सुंदर है पश्चिमी संयुक्त राज्य अमेरिका में, उदाहरण के लिए, पका हुआ रटलस्नाक को "प्रेरी चिकन" कहा जाता है। निम्नलिखित कदम आपको सिखाएंगे कि कैसे पाक कला के लिए एक साँप के मांस को तैयार करना, तैयारी करना और तैयार करना। अगर सांप एक रैटलस्नेक नहीं है, तो ये निर्देश अभी भी लागू होते हैं, खड़खड़ से संबंधित कदमों के स्पष्ट अपवाद के साथ।

चरणों

  1. 1
    सिर को हटा दें जब तक कि टैरिडोर के लिए तैयार नहीं किया जाता है। एक decapitated सांप के साथ काम करने के लिए हमेशा बेहतर होता है, क्योंकि "मृत" सांप नाव दे सकते हैं, और शिकार अभी भी एक लंबे समय के लिए जहरीला है। सिर को हटाने के बाद, जहर के सभी जोखिम हटा दिए जाते हैं
  2. 2
    सावधानी के साथ साँप के बाहर धोएं साबुन या सादे पानी के साथ पानी का उपयोग करें साँप से सभी साबुन को निकालने के लिए सावधान रहें
  3. चित्र शीर्षक Tn_bellysplit_528
    3
    पेट के माध्यम से पेट के केंद्र में एक चीरा बनाओ, गर्दन से सिर जहां खड़खड़ के आधार पर था। अधिकांश सांपों में, सीवर को कवर करने वाले पेट में एक छोटा सा पैमाने है। तस्वीर में, यह अंधेरे पूंछ तराजू से पहले अंतिम क्रीम पैमाने है। बस इसे आधे हिस्से में अलग-अलग तराजूओं में विभाजित करें।
  4. चित्र शीर्षक Tn_hidepeeling_874
    4
    मांस की त्वचा मैन्युअल रूप से खींचें, सिर की नोक से शुरू, तनाव भी लागू करने के लिए ताकि त्वचा आंसू नहीं है। सिर की ऊंचाई पर नीचे झिल्ली से त्वचा को अलग करें, क्योंकि आप त्वचा को साफ करना चाहते हैं। शव से आसानी से बाहर निकलने के लिए चमड़े के ढीले होना चाहिए। यदि त्वचा आधा जुड़ा हुआ है, तो एक चाकू का उपयोग सावधानीपूर्वक सबसे मुश्किल स्थानों को छोड़ने के लिए किया जा सकता है। आम तौर पर, साँप से चाकू के बिना त्वचा को निकालने के लिए संभव है, क्लॉका से।

    • चित्र शीर्षक Tn_skinning_tail_277
      जब यह क्लोका में आता है, आमतौर पर यह चाकू से खोलने के चारों ओर काटने से त्वचा को छोड़ना आवश्यक है। खड़खड़ के आधार पर कटौती करना जारी रखें। शाफ़्ट सम्मिलन आमतौर पर इस भाग को मुश्किल बनाते हैं, और अगर चाकू को हटाने में मुश्किल होती है, तो चाकू का उपयोग किया जाना चाहिए, क्योंकि यह इस जगह में विशेष रूप से नाजुक है।



    • चित्र शीर्षक Tn_rattle_severing_552
      खड़खण्ड को छोड़कर सब कुछ से त्वचा को हटा दिया जाने के बाद, संभव के रूप में खड़खड़ के आधार के रूप में पूंछ को काट लें। यदि त्वचा को खड़खड़ में संग्रहीत किया जाएगा, तो यह जितना संभव हो उतना ही खड़खड़ से जुड़े त्वचा का हिस्सा छोड़ने में मदद करता है।
  5. चित्र शीर्षक Snake_meat_868
    5
    अपने हाथों से विवेक निकालें, सिर से शुरू होकर और अपने हाथ से स्क्रैपिंग गति कर लें यदि कोई अंग निकालना मुश्किल होता है। साँप की पाचन तंत्र के पीछे देखभाल करें क्योंकि मांस पर गोबर गिर सकते हैं।
  6. 6
    अतिरिक्त रक्त और अन्य अवांछित पदार्थों को हटाने के लिए ठंडे पानी में उत्परिवर्तित और चमड़ी वाले सांप को धोएं। झिल्ली और वसा पसलियों और रीढ़ की हड्डी से निकालना मुश्किल है और अब इसे काट लिया जा सकता है।
  7. 7
    वांछित खाना पकाने की विधि के लिए सबसे अधिक सुविधाजनक तरीके से साँपों को साँप में काटें।

युक्तियाँ

  • जब एक ताजा साँप का इलाज किया जाता है (जो पहले से जमी नहीं हुआ है), त्वचा से पहले सर्प को मारने के बाद एक या दो घंटे इंतजार करना सबसे अच्छा है। यह आश्चर्यजनक है कि कैसे एक सांप में सांसों की बीमारी हो सकती है, जिससे सीधे चीरा बनाने में मुश्किल होती है।
  • कुछ लोग एक या दो दिन के लिए साँप के टुकड़ों को काटते हैं ताकि रक्त का निशान निकाला जा सके और मांस के शिकार के स्वाद को हटाया जा सके।
  • साँप जमे हुए जा सकते हैं - मांस क्षतिग्रस्त नहीं है, न ही त्वचा का रंग।
  • जब आप साँप को टुकड़ों में काटते हैं, तो पसलियों के समान के बीच और बीच में कटौती करें, ताकि उन्हें काटने से बचा सकें। अगर पसलियों टूट जाती हैं, तो तैयार होने के बाद उन्हें मांस से निकालने में मुश्किल हो सकती है।
  • साँप में चिकन और मछली के बीच एक स्वाद है, और ये या तो दिखने के लिए तैयार हो सकते हैं।
  • यदि साँप ने किसी अन्य जहरीले साँप से चिपकी हुई है या उसे चूमा है, तो खाना पकाने से सभी जहर निकाल दिए जाते हैं। यदि आप काटने के निशान देखते हैं, सावधानी के साथ आगे बढ़ें
  • साँप को अनावश्यक रूप से मारना न करें वे विभिन्न कीटों को नियंत्रित करते हैं, जिनमें चूहे भी शामिल हैं।

चेतावनी

  • किसी भी सांप को निपटाने या उसे प्रेषित करने पर ध्यान रखना, विशेष रूप से जहरीले सांप
  • जंगली सांपों को पकड़ने के लिए स्थानीय कानूनों की जांच करें
  • चाकू से सावधान रहें!

आवश्यक सामग्री

  • एक ताजा या स्थिर सर्प
  • एक तेज चाकू
  • एक मजबूत पेट
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com