IhsAdke.com

कैसे एक मकई साँप की देखभाल के लिए

उन सभी लोगों के लिए मकई के साँप की सिफारिश की जाती है जो सांपों की तरह होते हैं और सभी उम्र के लोगों के लिए उत्कृष्ट पालतू होते हैं संयुक्त राज्य अमेरिका और मैक्सिको के मूल निवासी, इन सांप नरम, कठिन, सुंदर और देखभाल करने में आसान हैं।

चरणों

भाग 1
भवन निवास स्थान

तस्वीर के लिए देखभाल एक मकई साँप चरण 1
1
अपने समुद्री मछलीघर के लिए उपयुक्त आकार व्यवस्थित करें। वयस्क सांप 1.4 मीटर तक पहुंच सकते हैं। आपको 75-गैलन मछलीघर की आवश्यकता नहीं हो सकती है, लेकिन आपको इसकी आवश्यकता हो सकती है। एक मछलीघर के बजाय, आप एक नर्सरी का उपयोग कर सकते हैं यदि साँप छोटा है, तो आनुपातिक कुछ का उपयोग करने के लिए ठीक है। लेकिन अगर यह बड़ी है, नर्सरी, 76 सेमी और 1.27 मीटर के बीच होना चाहिए, यद्यपि वहाँ बशर्ते वह पर्याप्त जगह है कि, एक आकार सीमा वास्तव में है।
  • तस्वीर के लिए देखभाल के लिए एक मकई साँप चरण 2
    2
    साँप को काफी गर्म रखें कवर टैंक के नीचे कम से कम 1/3 का एहसास होना चाहिए और एक termostato- नर्सरी के आसपास तापमान काफी स्थिर है शामिल हो सकते हैं, यह आवश्यक नहीं है। इस तापमान को प्राप्त करने के लिए, एक मछलीघर के आधा भाग पर ढक्कन रखें। यह 23:29 Cº के बीच होना चाहिए, मछलीघर कोनों में से एक में सबसे अधिक तापमान में हो रही।
    • सांप-मकई रात में जागने और जानवरों, जमीन से गर्मी को अवशोषित तो सौर प्रकाश नहीं यह उनके लैंप के साथ गर्म मदद नहीं करता है। गर्म पत्थरों को भी एक अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि जिस स्थान से गर्मी उगती है वह काफी गर्म है। सांप उसमें कर्ल लगा सकता है और खुद को गंभीर रूप से जला सकता है
  • तस्वीर के लिए देखभाल एक मकई साँप चरण 3
    3
    साँप के लिए कुछ छिपी जगहें प्रदान करें आपको अपने साँप को कुछ जगह देना चाहिए जहां यह छुपा सकता है और संरक्षित महसूस कर सकता है। यह महत्वपूर्ण है कि छिपे हुए स्थानों में से एक मछलीघर के गर्म हिस्से में है, अन्य वैकल्पिक हैं ढक्कन द्वारा छानने वाले हिस्से को छिपाने का स्थान होना चाहिए। ऐसे छुपाने के स्थान उन पालतू दुकानों पर लेगो के टुकड़ों से खरीदे जा सकते हैं। रचनात्मक रहें, लेकिन विषाक्त सामग्री का उपयोग न करें।
  • तस्वीर के लिए देखभाल एक मकई साँप चरण 4
    4
    अपनी एक्वैरियम / नर्सरी लाइन करें बिक्री के लिए मकई के साँप के लिए कई अस्तर हैं, लेकिन सबसे अच्छा विकल्प खाल और अख़बारों के टुकड़े का उपयोग करना है। अखबार सबसे अच्छा विकल्प है क्योंकि यह पर्याप्त नमी को अवशोषित कर रहा है और आसानी से प्रतिस्थापित किया जा सकता है। व्यावहारिकता के बावजूद, समाचार पत्र बहुत सुंदर नहीं हो सकते हैं यदि आप कुछ अधिक सजावटी चाहते हैं, तो चूरा का चयन करें। आप पेड़ के छाल या सरू के पत्ते भी इस्तेमाल कर सकते हैं। साँप के निवास स्थान में देवदार का चूरा का उपयोग न करें - यह सरीसृपों के लिए विषाक्त है
  • तस्वीर के लिए देखभाल एक मकई साँप कदम 7
    5
    एक प्रकृति साँप को कभी नहीं लेना यह लकड़ी के साँप ढूंढना आसान हो रहा है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक के लिए वहां शिकार करना होगा। जंगली सांप कैद में बहुत अच्छी तरह से फिट नहीं होते हैं और आम तौर पर लंबे समय तक नहीं रहते कैद में उठाए गए लोग कई पीढ़ियों के लिए इस हालत में रहे हैं और काफी घरेलू बन गए हैं। कुछ इंटरनेट फ़ोरम में या किसी अन्य स्रोत के माध्यम से एक अच्छा निर्माता ढूंढें पालतू दुकानों की सिफारिश नहीं की जाती है क्योंकि आप सांप की उत्पत्ति के बारे में सुनिश्चित नहीं कर सकते हैं। उसे घर लाने के बाद, उसे खिलाने के लिए करीब 5 दिनों की प्रतीक्षा करें और उसे ज़ोर से छू लें ताकि वह अच्छी तरह से समायोजित कर सकें।
  • भाग 2
    डे केयर

    तस्वीर के लिए देखभाल एक मकई साँप चरण 5
    1
    अपने साँप को प्यास मत देना। अपने साँप के लिए एक पानी छोड़ सकते हैं, जब भी आप चाहें इसे हाइड्रेट के लिए बड़ा करें। पानी को सप्ताह में दो बार बदलें। कनस्तर गर्म पक्ष और दूसरे पक्ष दोनों पर हो सकता है। सावधान रहें यदि आप गर्म पक्ष पर पानी छोड़ दें क्योंकि इससे आर्द्रता में वृद्धि होती है।



  • एक सरीसृप केज का निर्माण शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    2
    मछलीघर को अच्छी तरह रोएं। , यूवी लैंप या फ्लोरोसेंट प्रकाश डाल करने के लिए कोई ज़रूरत नहीं अन्य सरीसृपों कि कीड़ों को खाते के साथ के रूप में। तथ्य यह है कि सांप पराबैंगनी विकिरण का उपयोग विटामिन डी 3 के संश्लेषण के लिए, लेकिन वे कैद में हैं नहीं जब क्योंकि चूहों कि अब फ़ीड विटामिन डी की पेशकश विटामिन के अलावा, इन कृन्तकों भी कैल्शियम प्रदान करते हैं। कैल्शियम हड्डियों से आता है और विटामिन डी यकृत से आता है।
  • तस्वीर के लिए देखभाल एक मकई साँप चरण 6
    3
    दो सांप-कबूतरों को एक ही जगह साझा न करें। यह एक एकान्त प्रजाति है उनमें से दो को एक साथ रखते हुए आपको तनाव होगा। कैद में मकई के सांप, अधिकतर पिल्ले, कभी-कभी एक-दूसरे को खा जाते हैं - और दोनों ही मरते हैं एक अपवाद तब होता है जब एक जोड़ी खेल रही है। आप उन्हें प्रजनन के लिए चाहते हैं, तो यकीन है कि महिला 300 ग्राम, 3 फुट लंबा और उम्र के 3 साल (नियम 3-3 - 3) है बनाने के लिए और विषय पर एक पुस्तक से परामर्श करें। प्लेबैक के लिए दो साँप को एक साथ न रखें, यह सुनिश्चित किए बिना कि आप और वे तैयार हैं। क्या अधिक है, गर्भधारण से बचने के लिए सबसे अच्छा यह है।
  • चित्र शीर्षक के लिए देखभाल एक मकई साँप चरण 8
    4
    प्रति सप्ताह एक माउस के साथ सांप फ़ीड। मक्का-सांप के पिल्ले एक नवजात माउस के साथ खिला शुरू करते हैं और वे प्रगति के रूप में वे बड़े होते हैं: एक नवजात माउस, एक माउस पिल्ला, एक छोटे से माउस, विकास चूहों में, एक सामान्य माउस और एक चूहे।
    • आपके साँप को देने के लिए यहां एक बुनियादी मार्गदर्शिका दी गई है:
      • साँप: 4-15 ग्राम - माउस: नवजात माउस-
      • नाग: 16-30 ग्राम - माउस: नवजात माउस (x2) -
      • कोबरा: 30-50 ग्राम - माउस का पिल्ला
      • नाग: 51-90 ग्रा - एक छोटा माउस-
      • कोबरा: 90-170 ग्रा - एक बढ़ती हुई माउस-
      • कोबरा: 170-400 ग्राम - एक सामान्य माउस-
      • कोबरा: 400 ग्रा + - एक चूहा
    • जमे हुए चूहों के साथ साँप को खिलाना सबसे अच्छा है यह उन्हें चोट पहुंचाने से रोकता है और बहुत कम क्रूर है। आप लंबे समय तक चूहों को जमे हुए रख सकते हैं।
    • फ़ीड करने के लिए, संदंश के साथ शिकार पकड़ो और इसे साँप के सामने ले जाएं। वह नाव देगी और संभवत: शिकार निचोड़ लेती है और फिर इसे पूरी तरह निगल सकती है मछलीघर के निचले भाग में भोजन को मत छोड़ो, क्योंकि यह पाचन समस्याओं का कारण बन सकता है यदि सांप को एक साथ खाने से समाप्त हो गया। एक अच्छा समाधान मछलीघर से अपने साँप को खिलाने के लिए है, और इसे मछलीघर से भोजन के साथ जोड़ने से रोकता है
  • चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक मकई नाग कदम 11
    5
    घर पर अपना सांप महसूस करें सांप बहुत बड़ी बूंदों को नहीं छोड़ते, इसलिए आपको अपने मछलीघर को बार-बार साफ नहीं करना पड़ता है बस इसे हर 3 हफ्तों या उससे ज्यादा साफ करें, लेकिन जब भी संभव हो, विटक को हटा दें। साप्ताहिक साप्ताहिक फ़ीड करें और समय-समय पर मछलीघर में कुछ बदलाव करें। वह अपने नए घर से खुश होगी
  • भाग 3
    साँप को कैसे संभालना और बदलने वाली त्वचा से निपटना

    चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक मकई साँप चरण 9
    1
    देखभाल के साथ साँप को संभालना अपने साँप को शरीर के बीच में ले लो और इसे दोनों हाथों से पकड़ो। इसे पकड़ते समय, इसे अपने चेहरे से दूर रखें बार को मजबूर मत करो- उसे यह पसंद नहीं आएगा। खाने से 48 घंटों से पहले पारित होने से पहले साँप को मत लेना। साँप को संभालने से पहले और बाद में अपने हाथों को धो लें यदि यह मजबूत है, तो इसे छोड़ना नहीं है आग्रह करें, या वह सौहार्दपूर्वक व्यवहार करने के लिए कभी नहीं सीखेंगे
  • चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक मकई साँप चरण 10
    2
    त्वचा परिवर्तन की अवधि के बारे में जागरूक रहें जब साँप की आँखें अपारदर्शी हो जाती हैं, तो यह त्वचा के परिवर्तन के लिए समय है। इस समय के दौरान आपको साँप को नहीं छूना चाहिए, क्योंकि वे स्वयं का बचाव करने का प्रयास कर सकते हैं। त्वचा परिवर्तन के अंत के लिए इंतजार करना सबसे अच्छा है
    • इस प्रक्रिया में सहायता के लिए, आपको केवल एक नम जगह प्रदान करना है। यह कागज के तौलिये के साथ एक प्लास्टिक के बर्तन हो सकता है, जो नम काई के साथ सिक्त हो। बर्तन में प्रवेश करने के लिए एक छेद के साथ एक ढक्कन होना चाहिए। हालांकि पानी का कटोरा मछलीघर के ठंडा हिस्से में होना चाहिए, यह त्वचा के परिवर्तन से पहले की अवधि के दौरान गर्म भाग में परिवर्तित करें। इसके अलावा, दिन में 2 से 3 बार पानी छिड़कें।
    • कुछ दिनों के बाद, साँप की आंखें सामान्य हो जाती हैं और थोड़ी देर बाद एक्सचेंज आ जाएगा। याद के रूप में इस क्षण को रिकॉर्ड करना दिलचस्प हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • जब भी आपका साँप स्वास्थ्य की समस्या को प्रस्तुत करता है, तो जल्द से जल्द एक हेल्पोपोलॉजिस्ट / पशुचिकित्सा में विदेशी जानवरों में विशेषज्ञता प्राप्त करें।
    • त्वचा परिवर्तन प्रक्रिया के दौरान सांप को परेशान मत करो। यह उसे परेशान करेगा
    • त्वचा को बदलने की प्रक्रिया के दौरान अभी भी सांप छोड़ दें। वे आमतौर पर बहुत चिड़चिड़ा हो जाते हैं और आपको काटने से पहले दो बार नहीं सोचेंगे।
    • त्वचा को बदलने के दौरान पानी का स्प्रे खरीदें और नमी को बढ़ाने में सहायता करें

    चेतावनी

    • जब साँप की पूंछ हिल रही है और यह एक "एस" आकार में स्थित है, तो इसका मतलब है कि यह उत्तेजित हो गया है और हमले के बारे में है।
    • यदि आपका साँप आपके मुँह के माध्यम से साँस ले रहा है या उल्टा लटक रहा है, तो हो सकता है कि आपके पास श्वास लेने की समस्या है!
    • यदि आप अपना सांप नहीं खोज सकते, तो लाइनर के नीचे देखने के लिए याद रखें। मकई के सांप पशु खोदने वाले हैं।
    • कुछ लोग कह सकते हैं कि साँप को अधिक भोजन देने या इसे खिला देने पर अक्सर यह तेजी से बढ़ेगा यह ठीक है, परन्तु सबसे अधिक संभावना है कि आपके साँप को स्थायी 25% से कम होगा- सामान्य से 75% कम।
    • प्रकृति से सीधे मकई साँप न लें
    • बाहर देखो! अगर निगलना, सर्प की त्वचा घातक हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com