IhsAdke.com

गुप्पी की देखभाल कैसे करें

गुप्पीज (लेबिस्ट्स या ग्यूज़स के रूप में भी जाना जाता है) सुंदर मीठे पानी की मछली है जो बहुत आसानी से पुन: उत्पन्न करती है। इसके अलावा, पिल्ले आसानी से देखभाल कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
पिल्बी निवास स्थान की तैयारी

चित्र रखें रखें गुप्पीज स्वस्थ चरण 10
1
पानी की गुणवत्ता की जांच करें: गप्पी पिल्ले तेजी से बढ़ते हैं जब पानी की गुणवत्ता अच्छी होती है इसे उत्कृष्ट स्थिति में रखने के लिए, पीएच की जांच करने और अमोनिया, नाइट्राइट और नाइट्रेट के स्तर का परीक्षण करने के लिए एक परीक्षण किट का उपयोग करें। अमोनिया और नाइट्राइट को 0 पीपीएम (भागों प्रति मिलियन) रखें। नाइट्रेट के लिए, 10 पीपीएम या उससे कम छोड़ने का प्रयास करें। साप्ताहिक जल परिवर्तन करना जारी रखें, लेकिन किसी भी पिल्ले को चूसना न करें।
  • गप्पी टैंक चरण 6 सेट करें
    2
    पानी का तापमान 24-27 डिग्री सेल्सियस के बीच रखें तापमान को इस सीमा से बाहर रहने दें न दें।
  • पिक्चर का शीर्षक रखें गुप्पीज स्वस्थ चरण 11
    3
    स्पंज फ़िल्टर या पानी को साफ रखने के लिए बहुत कम शक्ति का एक मैकेनिकल फिल्टर का प्रयोग करें। सुनिश्चित करें कि छाती को रोकने के लिए फ़िल्टर में कुछ प्रकार की सुरक्षात्मक स्पंज है।
  • भाग 2
    वयस्कों से पिल्लों को अलग करना

    बर्ड लाइबबिंग उष्णकटिबंधीय मछली चरण 7 नामक चित्र
    1
    अपने टैंक की स्थापना का निरीक्षण करें गुप्पीज अधिकांश प्रकार की मछलियों के लिए भोजन का उत्कृष्ट स्रोत हैं (पिल्ले के माता-पिता सहित)। सभी वयस्क मछली से भून को अलग करने की कोशिश करें। उन्हें एक अलग मछलीघर में डाल देना सबसे अच्छा है। लेकिन अगर आपके पास कोई अतिरिक्त मछलीघर नहीं है, तो आप "फिंगरंगल के नर्सरी" बनाने के लिए नेट से बने विभाजनों को सुधार सकते हैं। यह एक पतली जाल का उपयोग करना महत्वपूर्ण है जो काफी मजबूत है ताकि मछली बच नहीं सकें
  • बर्ड लाइबबिंग उष्णकटिबंधीय मछली चरण 9 शीर्षक वाला चित्र



    2
    मछलीघर से महिला को निकालें, जहां अन्य वयस्कों को तुरंत मिलने के साथ ही वह नोटिस करते हैं कि वह जन्म देगी। कुत्तों के आने वाले संकेतों में पेट पर एक अंधेरे स्थान शामिल है, जो बहुत तेज हो जाता है और कठोर हो जाता है। इसका संपूर्ण ट्रंक एक असमान, असमान रूप दिखा रहा है। फिंगरंगल के लिए आरक्षित विभक्त पर रखो। महिला को प्राप्त करने से पहले "नर्सरी" मछलीघर में तैरना चाहिए। उसने जन्म देने के बाद (जो छह घंटे तक लग सकता है), उसे फ्लोटिंग डिवाइडर से निकालें और उसे अन्य वयस्कों में लौटा दें।
    • यदि आपके पास वंश के लिए एक अलग टैंक है, तो उस पर उन्हें छोड़ दें लेकिन अगर आप एक और टैंक की जरूरत नहीं है, महिला "नर्सरी" तात्कालिक बाहर ले जाना और थोड़ी देर के लिए इस हिस्से में तलना करते हैं।
    • यह विभाजन से महिला को निकालने के लिए आवश्यक है जहां पिल्ले हैं। अन्यथा वह उन सभी को खाएगा जो "नर्सरी" के शीर्ष पर वापस अपना रास्ता खोज लेते हैं।
  • भाग 3
    पिल्लों को दूध पिलाने

    पिक्चर शीर्षक उठाओ गोल्डफिश फ्राई चरण 7
    1
    भून को खिलाने का ख्याल रखना याद रखें। मजबूत और स्वस्थ होने के लिए उन्हें उच्च गुणवत्ता वाले भोजन की आवश्यकता होती है जन्म के ठीक बाद, फिंगरंगल के लिए एक विशिष्ट राशन दें। आप आम राशन का उपयोग तब तक कर सकते हैं जब तक कि यह पहले से बहुत पतली हो जाती है। जैसा कि आप बढ़ते हैं, उन्हें फ़ीड के साथ खिलाना जारी रखें।

    भाग 4
    विशेष देखभाल

    बर्ड लाइबबिंग उष्णकटिबंधीय मछली चरण 4 नामक चित्र
    1
    बीमारी की जांच करें बीमार तलना को जीवित रहने की थोड़ी संभावना है बीमार होने वाले सभी को तुरंत हटा दें पिल्लों के साथ मछलीघर में उपचार न डालें, क्योंकि शौकिया शौकियों के लिए सही खुराक का उपयोग करना बहुत कठिन है।
  • पिक्चर शीर्षक ब्रेड डैनीज चरण 10
    2
    फिंगरंगल के विकास को ट्रैक करें वे बड़े मछली के आकार में पहुंचने के बाद मुख्य मछलीघर में रखा जा सकता है जो अन्य मछलियों द्वारा खाया नहीं जा सकता। देखें कि क्या वे सभी एक जैसे बढ़ रहे हैं जब वे सभी बड़े होते हैं, तो उन्हें जाने के लिए और उन्हें एक बड़े वातावरण में बातचीत करने का समय आ गया है।
  • युक्तियाँ

    • Guppies पुनरुत्पादन करने के लिए यह आसान है, लेकिन एक मछलीघर है जो एक पुरुष और महिला के लिए अद्वितीय है बुक करने के लिए सबसे अच्छा है महिला को गर्भवती होने के बाद पुरुष निकालें बाद में, पिल्लों से महिला को अलग करना
    • गप्पी फिंगरिंग अपने माता-पिता पर निर्भर नहीं हैं। वास्तव में, यदि अवसर दिया जाता है, तो माता-पिता अपने नवजात शिशुओं को खायेंगे
    • राशन के गुच्छे को छोटे टुकड़ों में कुचल दें और दिन में 5 बार भूनें।
    • डिवाइडर को फिल्टर के जल प्रवाह के पास पिल्ले के साथ न रखें, क्योंकि यह उन्हें मार सकता है।
    • यह प्रजनन टैंक खरीदने के लिए आवश्यक नहीं है बस लगभग 5 लिटर की एक प्लास्टिक की बोतल साफ करो, माता-पिता बोतल के अंदर पुन: उत्पन्न होने दें और जैसे ही पिल्ले पैदा होते हैं, माता-पिता को एक और 5 गैलन गैलन को निकाल दें।

    चेतावनी

    • उंगलियों को माता-पिता या अन्य मछली से अलग रखें अन्यथा, पिल्ले भस्म हो जाएंगे।
    • आप एक यांत्रिक फिल्टर का उपयोग कर रहे हैं, तो यकीन है कि यह छोटी सी शक्ति है या पिल्लों के लिए प्रवेश द्वार को कवर कुछ चूसा नहीं कर रहे हैं सुनिश्चित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com