IhsAdke.com

कैसे एक त्वचा की जगह प्रतिस्थापन के लिए देखभाल के लिए नाग

साँप नियमित रूप से विकास के लिए अपनी ज़िंदगी में अपनी त्वचा को बदलते हैं, और हालांकि यह पूरी तरह से प्राकृतिक प्रक्रिया है, हालांकि कुछ कदम आपको पहचानने के लिए ही नहीं लेना चाहिए, जब सांप त्वचा को बदल रहा है, बल्कि इसकी देखभाल भी कर लेना चाहिए। सही तरीका

चरणों

चित्र के लिए देखभाल के लिए एक शेडिंग सांप चरण 1
1
पहचान लें कि सांप अपनी त्वचा को बदलने के बारे में क्या है यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप सही देखभाल कर सकें। इसमें कुछ स्पष्ट संकेत हैं कि प्रक्रिया होने वाली है, और इनमें से एक यह है कि साँप की आँखें ढीले नीले-सफेद रंग का होगा। यह एक्सचेंज के एक हफ्ते पहले होगा। इसके अलावा, सचमुच, जैसे ही साँप बदलना शुरू हो जाता है, आपकी आंखें अपने प्राकृतिक रूप में वापस आ जाएगी। त्वचा ही एक दूधिया दिखने के साथ फीका पड़ेगी, और साँप खुद छिपकर चुन सकता है कि जब आप नर्सरी में भोजन करते हैं तो खाने के लिए नहीं। चिंता न करें - आपके पालतू जल्द ही सामान्य होने पर वापस आएंगे आप यह भी महसूस कर सकते हैं कि साँप सामान्य से अधिक रक्षात्मक है, यह बिना नाव को मारने का प्रयास किए बिना पकड़ना मुश्किल है।
  • चित्र के लिए देखभाल के लिए एक शेडिंग सांप चरण 2
    2
    अपने पालतू सांप की देखभाल करें एक बार जब आप त्वचा के परिवर्तन के संकेतों को पहचान लेते हैं, तो यह आपके जानवर का ख्याल रखने का समय है। चूंकि यह अधिक रक्षात्मक होगा, यह विचलन प्रक्रिया पूरी होने तक इसे निपटने से बचने के लिए बुद्धिमान हो सकता है। इस प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए, मोटे सतहों, जैसे कि पत्थरों और फ़्लोटिंग लकड़ी, जो निश्चित रूप से साफ हो जाएंगे आपके साँप को भी नमी की आवश्यकता होगी, इसलिए हमेशा पानी की उथले प्लेट छोड़ दें ताकि यह त्वचा को सोख और सोख सकें, जिससे वह आसानी से बाहर आ सकें।



  • चित्र के लिए देखभाल के लिए एक शेडिंग सांप चरण 3
    3
    सर्प के बाद त्वचा को बदल दिया गया है, इकट्ठा और जांचें। यदि त्वचा एक टुकड़ा में नहीं आई है, तो इस प्रक्रिया में एक समस्या हो सकती है, जिसके बदले में साँप के लिए स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। यदि त्वचा टुकड़ों में चली गई है, तो संभवतः चिकित्सक से मिलने का समय आ गया है।
  • चित्र के लिए देखभाल के लिए एक शेडिंग सांप चरण 4
    4
    समझिये कि त्वचा एक बार में क्यों नहीं आती। यह नर्सरी के अंदर गलत तापमान का नतीजा हो सकता है या शायद, आर्द्रता का स्तर अच्छा नहीं था। कई संभावित कारण हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए साइट की जांच करने के लिए भुगतान करती है कि यह सब कुछ ठीक है जैसा कि होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • त्वचा को बदलने की प्रक्रिया के लिए अकेले अपने सांप को छोड़ दें - इसे संभालने और परेशान करने से आपको केवल और अधिक जोर दिया जाएगा, और एक बार में सभी के बदले मुद्रा बना सकते हैं।
    • साँप अपनी त्वचा बदलता है जब आतंक मत करो पूरी प्रक्रिया में केवल एक हफ्ते लेना चाहिए और आपके सांप का अजीब व्यवहार शीघ्र ही सामान्य हो जाएगा।

    चेतावनी

    • ऐसा लग सकता है कि साँप बीमार है - खाने के बिना, रंग और रूप को बदलना और सामान्य से अधिक छिपाते हुए, लेकिन पशुचिकित्सा को अभी तक ले जाने का कोई कारण नहीं है। विनिमय सामान्य है और ऐसा होना चाहिए कि सांप बढ़ता है।
    • आपका साँप एक्सचेंज के दौरान ज़ोरदार हो सकता है यदि आप इसके साथ खेलने की कोशिश करते हैं,
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com