IhsAdke.com

कुड्ज़ू की पहचान कैसे करें

कुड्ज़ु एक जापान का पौधा है, लेकिन दक्षिणी संयुक्त राज्य अमेरिका में बहुत प्रभावशाली है क्योंकि 1 9वीं शताब्दी में मिट्टी के आवरण के रूप में इसका आयात किया जाता है। कुड्जू एक ऐसी बेल है जो अविश्वसनीय रूप से तेज वृद्धि के लिए जाना जाता है - इसकी विकास दर है प्रति दिन 30 सेंटीमीटर तक, पौधे को अत्यधिक आक्रामक प्रजातियों के रूप में प्रतिष्ठा प्राप्त हुई। कुडजू की पहचान करने के लिए सीखने से आप अपने क्षेत्र में इस संयंत्र के आक्रमण को पहचान सकते हैं। यह आपको नियंत्रण में रखने के लिए पहला कदम है।

चरणों

कुड्ज़ू चरण 1 को पहचानें चित्र
1
त्रिकोणीय पत्तियों या पत्तियों के ढांचे के तीन अंगूठों के साथ मढ़ा और प्रत्येक नोड पर संलग्न देखें। सभी 3 पत्तियां अपने पंखुड़ी या peduncle द्वारा स्टेम से जुड़ी होंगी। केंद्रीय पत्ता का पेडीलल लगभग 1 9 मिमी लंबा होगा, जबकि दो बाहरी पत्तियों में बहुत कम पट्टियां होती हैं।
  • कुड्ज़ू चरण 2 को पहचानें चित्र का शीर्षक
    2
    अंडे के आकार में मध्यम हरी पत्तियों के लिए देखो। आम तौर पर केंद्रीय पुस्तिका में तीन भाग होते हैं, या गोल प्रक्षेपण होते हैं। दो बाहरी पत्रिकाओं में अक्सर दो भाग होते हैं। हालांकि, कुड्ज़ू की लोब की संरचना अलग-अलग हो सकती है, बिना कोई लोब के कई पत्ते प्रस्तुत कर सकते हैं। पत्तियों को काफी अक्सर बढ़ सकता है, अक्सर 12 से 15 सेंटीमीटर लंबाई होती है।
  • कुडज़ू चरण 3 की पहचान करें
    3
    पत्तियों को देखने के लिए स्पर्श करें कि क्या वे नीचे हैं कुड्ज़ू के पत्तों के पास कई बाल होते हैं, जिससे स्पर्श को भुलक्कड़ होने की भावना होती है।
  • कुडज़ू चरण 4 को पहचानें चित्र का शीर्षक
    4
    लंबे समय तक चढ़ने वाली दाखलताओं की तलाश करें, छोटे भूरे रंग के बालों से ढके, जमीन पर खींचें, किसी ऊर्ध्वाधर सतह पर चढ़ें और पत्ते के घने कर्ल के रूप में बनाएं। कुड्ज़ू वेनिस की मुख्य विशेषता उनकी जबरदस्त वृद्धि दर है - सर्वोत्तम स्थिति के तहत वे दिन में 30 सेंटीमीटर लंबाई बढ़ा सकते हैं। कुडजू पूरी तरह से लंबा पेड़, पोल या अन्य संरचनाओं को कवर किया जा सकता है। जैसे ही वे इन वृक्षों को परिपक्व करते हैं, वे घने और वृक्षारोही हो सकते हैं। वे लगभग किसी भी तरह की सहायता चढ़ाई कर सकते हैं और फर्श भर में घुसकर प्रत्येक नोड पर जड़ डाल सकते हैं।
  • कुडज़ू चरण 5 को पहचानें चित्र का शीर्षक
    5



    बैंगनी फूलों, या लाल बैंगनी के लिए देखो, गुच्छों में व्यवस्थित। कुड्ज़ू देर से गर्मियों में फूल पैदा करता है, आमतौर पर मार्च के अंत में, अप्रैल की शुरुआत (दक्षिणी गोलार्ध में) या दक्षिणी संयुक्त राज्य में अगस्त और सितंबर के बीच। फूल एक क्लस्टर (जिसे एक क्लस्टर कहा जाता है) बनाते हैं जो 20 सेंटीमीटर ऊंचे हो सकते हैं और पत्तियों की व्यवस्था के केंद्रीय पायस से निकल सकते हैं।
  • कुडज़ू चरण 6 को पहचानें चित्र
    6
    एक शासक के साथ फली को मापें Kudzu छोटे बीज फली पैदा करता है, आमतौर पर लंबाई के बारे में 5 सेमी। टी
  • कुडज़ू चरण 7 को पहचानें चित्र
    7
    फली को कवर बाल के लिए देखो
  • कुडज़ू चरण 8 को पहचानें चित्र
    8
    इसे खोलने के लिए फली को काटें और यह सुनिश्चित करें कि बीज छोटा और गुर्दा के आकार का है।
  • कुदाज़ू चरण 9 को पहचानें चित्र का शीर्षक
    9
    बीज फली को देखें, जो कांस्य-हरे रंग के होते हैं, जब वे शुष्क होते हैं, तो भूरे भूरे रंग में लुप्त होती हैं।
  • युक्तियाँ

    • कुड्ज़ु को पर्णपाती पत्तियां होती हैं, जिसका मतलब है कि यह सर्दियों में अपने पत्ते खो देता है

    चेतावनी

    • कई सरकारों को उनके अत्यंत आक्रामक प्रकृति के कारण कुडजू के जानबूझकर रोपण के खिलाफ कानून हैं। कुछ सरकारें यह भी पूछती हैं कि अगर इस संयंत्र की उपस्थिति की खोज की जाती है तो उन्हें चेतावनी दी जाए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com