IhsAdke.com

कैसे Pueraria से छुटकारा पाने के लिए

प्रेयरल (कुडूोजो लोबेटा) एक आक्रामक जड़ी बूटी है जिसमें प्रतिदिन 30 सेंटीमीटर बढ़ने की क्षमता होती है और उसके रास्ते में सब कुछ घुट जाता है। एशिया के इस पौधे का पौधा एक सब्जी है और इसे 1876 में अमेरिका में लाया गया था। यह बेल मुख्य रूप से दक्षिण में फैली हुई है, लेकिन यह देश के अन्य क्षेत्रों में भी फैल गई है। यदि आपको इस आक्रामक पौधे के साथ समस्या है, तो आप जान सकते हैं कि कैसे प्यूवरिया को खत्म करना है

चरणों

मारक कुड्ज़ू चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
पैकेज के दिशा-निर्देशों के अनुसार नियमित अंतराल पर उन्हें पुन: लागू करके रसायनों को लागू करें। अपने शहर के कृषि विज्ञान या अन्य कृषि विज्ञान विशेषज्ञों से देखें कि क्या उपलब्ध है और आपके क्षेत्र में सबसे प्रभावी उत्पाद क्या है।
  • टॉरडन 101 या टॉरडन के उपचार लागत बेहतर लाभ के साथ हैं हालांकि, वे पेड़ों को नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसलिए पेड़ों के पास इन उत्पादों के साथ काम करते समय सावधान रहें, विशेष रूप से पाइन पेड़ टॉर्डन पांच साल तक मिट्टी का विषाक्तता बना सकता है।
    मारक कुड्ज़ू चरण 1 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • यदि आप झील, नदी, धारा या तालाब जैसी जगह के आसपास छिड़काव कर रहे हैं तो उन उत्पादों का उपयोग करें जिन्हें पानी के करीब इस्तेमाल किया जा सकता है। अगस्त के महीने में और बड़ी मात्रा में आवेदन करें। जड़ी बूटियों का उपयोग पानी के पास किया जा सकता है और अधिक अनुप्रयोगों की आवश्यकता हो सकती है।
    मारक कुड्ज़ू चरण 1 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • Chloropyranide पेड़ों के निकट उपयोग के लिए सिफारिश की है, जब तक वे लेगमिनस पेड़ों नहीं हैं। पानी के पास इस उत्पाद का उपयोग करने से बचें, या जहां मिट्टी सैंडी है और रिसाव के लिए एक उच्च क्षमता है।
    मारक कुड्ज़ू स्टेप 1 बुलेट 3 शीर्षक वाला चित्र
  • मारक कुड्ज़ू चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सीमित शुक्राणु उपद्रव के क्षेत्रों को मार डालो विकास के शुरुआती चरणों में मूत्राशय से छुटकारा पाने के लिए, इससे पहले कि वे आगे ले जाते हैं, उससे बहुत आसान होता है सक्रिय और आक्रामक रहें
    • पोषक तत्वों की कमी के लिए रूट मरने के लिए दाखलताओं और कॉर्न निकालें। आप इसके लिए लॉनमॉउवर का उपयोग कर सकते हैं
      मारक कुड्ज़ू चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • हाथ से उपकरण का इस्तेमाल करते हुए मुकुट से मुकुट निकालें। मुकुट पूरी तरह से हटाने के लिए सुनिश्चित करें
      मारक कुड्ज़ू चरण 2 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
    • घास, गत्ता, अखबार, या कंकड़ जैसे भारी उर्वरक के साथ उन्हें कवर करके पौधों से ऑक्सीजन काट दें।
      मारक कुड्ज़ू चरण 2 बुलेट 3 शीर्षक वाला चित्र
    • भारी प्लास्टिक वाले पौधों को कवर करके उत्पन्न गर्मी के माध्यम से प्यूअरियारिया को मार डालो। प्लास्टिक सूरज की गर्मी को जाल करेगा और इसके नीचे के पौधे को मार देगा।
      मारक कुड्ज़ू चरण 2 बुलेट 4 शीर्षक वाला चित्र
  • किल कूडू चरण 3 नामक छवि
    3



    अपनी संपत्ति पर हमला करने से प्योरियारिया को रोकने के लिए बाधाएं बनाएं यदि आपके पड़ोसी के मुर्गे का शिकार हो, तो आपको पौधे को अपने यार्ड से एक बाड़, या रुकावट के अन्य रूप से दूर रखना चाहिए।
    • एक बाड़ का निर्माण करें जो कि वेनों से अधिक, नीचे, या के माध्यम से रोकता है यह बाड़ जमीन से कम से कम 1.5 मीटर ऊंचा और 10.2 सेमी नीचे होना चाहिए।
      मारक कुड्ज़ू चरण 3 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • कम से कम 0.6 मीटर ऊंची और 1.22 मीटर चौड़ी की बाधा बनाने के लिए कट घास का उपयोग करें। घास को विघटित करना शुरू होने के साथ अधिक जोड़ें। अन्य उर्वरक कट घास के साथ-साथ काम नहीं करेंगे।
      मारक कुड्ज़ू चरण 3 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
    • अपनी संपत्ति की लाइन में प्रवेश कर रहे किसी भी अंगूर को मोड़ो या पुश करें, इसलिए वे आपकी धरती पर नहीं बढ़े। दाखलताओं को मत तोड़िये क्योंकि इससे बढ़ने के लिए अधिक दाखलताओं को प्रोत्साहित किया जाएगा।
      मारक कुड्ज़ू चरण 3 बुलेट 3 शीर्षक वाला चित्र
  • मारक कुड्ज़ू चरण 4 नामक चित्र
    4
    मुर्दा डालें सुरक्षा नियमों का सावधानीपूर्वक पालन करें और सावधान रहें, क्योंकि संयंत्र जलाने से आपके बीज के अंकुरण को बढ़ावा देने में अंत हो सकता है। बाद में जला क्षेत्र का ध्यानपूर्वक निरीक्षण करें
    • सर्दियों या शुरुआती वसंत के दौरान संयंत्र जला। यदि सूखा या अन्य सूखे की स्थिति के दौरान जलाना संभव नहीं है, तो आपको दूसरी विधि तलाशने की आवश्यकता होगी, या अग्निशामकों, या शहर के कृषि क्षेत्र से अनुमोदन और / या सहायता प्राप्त करने की आवश्यकता होगी।
      मारक कुड्ज़ू चरण 4 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • पौधों को जलाने से जड़ी-बूटियों को लागू करने से पहले एक प्रभावी पहला कदम है, क्योंकि यह क्षेत्र आसानी से और रसायनों के उपयोग के बिना बहुत सारे पत्ते साफ करता है।
      मारक कुड्ज़ू चरण 4 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • किल कूडू चरण 5 नामक चित्र
    5
    पौधों को खाने के लिए बकरियों का एक झुंड लें यदि आपके पास जानवरों को समायोजित करने के लिए जमीन है बकरी बेहूदा भक्षक हैं और आसानी से ढलान वाले इलाके पर चल सकते हैं। यह मूत्राशय को मारने और नियंत्रित करने का एक स्वाभाविक तरीका है और खतरनाक रसायनों के प्रयोग को रोकता है।
    • अपनी संपत्ति छोड़ने से बकरियों को रोकने के लिए आपको क्षेत्र के चारों ओर घूमना चाहिए। अक्सर, आपको कई प्रकार की बाड़ का इस्तेमाल करने की आवश्यकता होगी ताकि एक गंभीर उपद्रव वाले संपत्ति की प्रभावी रूप से रक्षा कर सकें।
      मारक कुड्जू चरण 5 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • यह आवश्यक है कि बकरियां बढ़ती पौधों को चरते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि मिट्टी में मौजूद कोई भी भंडार गायब हो जाए।
      मारक कुडू चरण 5 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • युक्तियाँ

    • पूरे क्षेत्र को कवर करने और जब आप मूत्राशय के साथ काम कर रहे हैं तो लगातार रहना बहुत महत्वपूर्ण है। बहुत से लोग केवल तत्काल उपायों का इस्तेमाल करते हैं और बहुत आसानी से हार जाते हैं याद रखें, अगर आप अभिनय करते रहें तो आप मूत्र-रोग को नियंत्रित और खत्म कर सकते हैं
    • जब संभव हो तो, अगर आप बढ़ते मौसम के दौरान हर सात से दस दिनों में कटौती करते हैं तो मुर्गी को नियंत्रित किया जा सकता है। आप यह किसी भी तरह से नहीं कर सकते हैं और आप मुआवजे के रूप में संभव के रूप में जमीन के करीब काटा जाना चाहिए। कई सप्ताह तक ऐसा करते रहें। अगर आपको तीन सप्ताह के भीतर अंकुर होने की कोशिश नहीं होती है, तो संभवतः इसे खत्म कर दिया गया है, जब तक कि जमीन में छिपा हुआ बीज न हो।

    चेतावनी

    • देखभाल और देखभाल के साथ काम करते समय सभी निर्देशों को पढ़ें और अनुसरण करें वनस्पतियों और जीवों के जोखिमों से अवगत रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com